कैसे बिल्ली घास को रोकने के लिए

बिल्लियों को नमस्कार करने के लिए, एक समस्या पर ध्यान देने के लिए, दर्द या अस्वीकृति व्यक्त करने के लिए या एक दु: ख के लिए पूछना यह कविता महत्वपूर्ण है जब पहचानने की आपकी नौकरी है, जल्दी से जांच लें कि भोजन या पानी के कटोरे खाली नहीं हैं और अन्य असुविधाओं की जांच करें। हालांकि, बिल्लियों के कई मालिकों के बारे में पता है, एक कष्टप्रद meowing भी अतिरिक्त भोजन या कुछ लाड़ प्यार के लिए एक अनुरोध हो सकता है एक ऐसी योजना की स्थापना करें जो उसे बिना शिक्षा के प्रावधान की पूर्ति करता है, जिसे वह एक माध्यम से प्राप्त कर सकता है "संगीत कार्यक्रम" छंद की याद रखें कि बिल्ली के समान प्रशिक्षण के लिए समय लगता है और सियामी भाषा जैसे कुछ जातियां, जब कोई समस्या नहीं होती तब भी मुखर होती है।

कदम

विधि 1

खाद्य संबंधित मिआगोलीई को सीमित करें
छवि शीर्षक से एक बिल्ली को रोकने के लिए माउइंग चरण 1
1
एक भोजन की नियमित बनाएं कई बार बिल्लियां खाने के लिए म्याऊ भोजन करती हैं- अगर आप उन्हें देते हैं "प्रार्थनाएँ", वे सीखते हैं कि यह रणनीति काम करती है याद रखने के लिए अपने म्याऊ के इंतजार के बजाय एक सख्त अनुसूची का सम्मान करने के लिए अपने बिल्ली के समान मित्र को फ़ीड करें
  • अधिकांश वयस्क और स्वस्थ व्यक्ति दिन में एक या दो भोजन खा सकते हैं, लेकिन छोटे राशन को अधिक बार खाना पसंद कर सकते हैं - छह महीने से कम उम्र के पिल्ले को कम से कम तीन भोजन रोजाना खाना चाहिए।
  • यह नियम केवल भोजन पर लागू होता है, न कि पानी के लिए - बिल्लियों को रात में और दिन के दौरान, साफ पानी की सतत पहुंच की आवश्यकता होती है।
  • 2
    अपने अनुरोधों में मत देना आपको धैर्य होना चाहिए, क्योंकि आपकी पहली प्रतिक्रिया भी अधिक है यह महत्वपूर्ण है कि यह व्यवहार किसी भी मान्यता के बिना बिना किसी स्वभाव को रोक दें - न तो नकारात्मक - अंत में, जानवर सीखता है कि उत्सर्जन की छंद आपका ध्यान प्राप्त करने के लिए एक प्रभावी रणनीति नहीं है।
  • अगर भोजन का समय निकलता है और बिल्ली म्यूज़ होने लगती है, तो दूसरे कमरे में जाकर दरवाजा-बाहर निकलें और कटोरे को भरें, जब वो गायन को बंद कर दें।
  • कुछ बिल्लियों सुबह शाम का उत्सर्जन करती हैं क्योंकि वे अपने नाश्ते के साथ अपने जागृति को जोड़ती हैं। इस मानसिक संबंध को तोड़ने के लिए, उन्हें खिलाने से पहले कम से कम दस मिनट प्रतीक्षा करें।
  • छवि शीर्षक से एक कैट स्टॉप माउइंग चरण 9
    3
    एक स्वचालित कटोरी में स्विच करें यह एक ऐसा उपकरण है जो नियमित योजना का सम्मान करते समय भोजन प्रदान करता है- यह भूख बिल्ली का ध्यान यंत्र की तरफ निर्देशित करने और इसे अपने व्यक्ति से विचलित करने के लिए उपयोगी हो सकता है यह आपको भोजन की नियमितता के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति देता है।
  • 4
    एक खरीदने के लिए मुद्रा भोजन पहेली. अगर आपके प्यारे दोस्त के व्यवहार में एक या दो नियमित भोजन समय के बाद सुधार नहीं होता है, तो उसे इस सहायक में दैनिक राशन प्रदान करने का प्रयास करें। यह एक ऐसा उपकरण है जो जानवर को किसी भी समय आपको परेशान किए बिना भोजन का उपयोग करने की अनुमति देता है। पूर्ण कटोरे के विपरीत, खाना पहेली मानसिक रूप से बिल्ली को उत्तेजित करती है और इसे बहुत अधिक खाने से रोकती है।
  • 5
    एक विशेष आहार के बारे में डॉक्टर के साथ चर्चा करें यदि बिल्ली अक्सर एक अतिरिक्त भाग लेने के लिए माहिर है, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें। फाइबर की खुराक एक अच्छा समाधान है क्योंकि वे पशु को पूर्ण महसूस करने में मदद करते हैं, लेकिन केवल पशुचिकित्सा के पर्यवेक्षण के अंतर्गत ही प्रशासित किया जाना चाहिए। सही उत्पाद ढूँढना एक प्रक्रिया है जो परीक्षण और त्रुटि के माध्यम से जाती है, क्योंकि अत्यधिक फाइबर सेवन पाचन समस्याओं का कारण बन सकता है - अन्य बिल्लियों छोटे, उच्च प्रोटीन भोजन के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देते हैं
  • पशु चिकित्सक संभवतः उन विकारों का मूल्यांकन करने के लिए बिल्ली का दौरा कर सकता है जो उसे बहुत भूख बनाते हैं
  • विधि 2

    नाइट न्यूज की रोकथाम
    1
    सो जाने से पहले बिल्ली के साथ खेलते हैं। अगर वह रात में घुसता है, तो वह अकेला या ऊब महसूस कर सकता है। सोने से पहले, 45 मिनट की गहन अभ्यास, जैसे कि खिलौना शिकार, 15 मिनट के लाड़ प्यार या अन्य सुखदायक सामाजिक गतिविधियों के बाद खर्च करने की कोशिश करें।
    • अगर आपके पास उसके साथ खेलने का समय नहीं है, तो अपने ऊब को कम करना मुश्किल हो सकता है आप अभी भी नीचे वर्णित उपायों का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन परिवार के सदस्य या पादत-सिटर खोजने के लिए बेहतर है जो नियमित रूप से खेलने के क्षण प्रदान कर सकते हैं।
  • 2
    इसे रात के दौरान कुछ करना है एक इंटरेक्टिव खिलौना या खाना पहेली, बिल्ली को व्यस्त रहने में मदद करता है आप घर में कुछ सोने की डली या खिलौने भी छुपा सकते हैं, ताकि आप उन्हें ढूंढ सकें।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने दैनिक भोजन सेवन में वृद्धि नहीं करते - रात में खाने के लिए सब कुछ दैनिक राशन से कम किया जाना चाहिए
  • 3
    एक बिस्तर तैयार करें अगर बेडरूम के दरवाज़े के पास की बिल्ली खाती है, लेकिन आप उसके साथ सोते नहीं रहें, रात को बिताने के लिए एक आदर्श स्थान की व्यवस्था करें अधिकांश बिल्लियों, शीर्ष पर स्थित अलमारियों पर एक बॉक्स में या किसी अन्य आश्रय के स्थान पर आराम करना पसंद करते हैं जहां वे आसपास के वातावरण की दृष्टि खोए बिना छिपा सकते हैं। कपड़ों का एक टुकड़ा जोड़ें जो आपने हाल ही में पहना है, ताकि कुत्ते की गंध आपकी गंध हो।
  • 4
    एक और बिल्ली ले जाने के लिए मुद्रा कई बिल्लियों बहुत अच्छी तरह से अकेले हैं, लेकिन रात के दौरान ध्यान प्राप्त करने के लिए घास एक अकेलापन का लक्षण हो सकता है। एक दूसरा नमूना एक अच्छा रात साथी हो सकता है, लेकिन यह भविष्यवाणी करना मुश्किल है कि दो जानवरों के साथ मिल जाएगा। यदि आप एक और बिल्ली लेने पर विचार कर रहे हैं, तो उसे धीरे-धीरे घर से परिचित होने दें, उसे पहले एक अलग कमरे में रखकर। यदि आपकी बिल्ली पहले से ही अन्य बिल्लियों के साथ सामूहीकरण कर पाई है या उसी कूड़े के नमूने को अपनाने में सक्षम है, तो यह अधिक संभावना है कि यह विधि काम करती है।
  • 5
    सुनिश्चित करें कि पशु स्थानांतरित और उन्मुख हो सकते हैं। दृश्य क्षमताओं में गिरावट के कारण पुराने बिल्लियों में विस्थापन की समस्याएं हो सकती हैं - अगर आपकी नमूना रात को केवल जब वह वृद्ध हो तो घास लगाना शुरू कर दिया, तो रात की रोशनी स्थापित करने की कोशिश करें। यह अन्य स्वास्थ्य समस्याओं की जांच करने के लिए पशु चिकित्सक को लेने के लिए लायक है।
  • विधि 3

    अन्य कारणों का प्रबंधन करें
    छवि शीर्षक से एक कैट स्टॉप माउइंग स्टेप 2
    1
    लिटिर बॉक्स की जांच करें बिल्ली कुछ छंद कर सकती है जब उसका "बाथरूम" यह बहुत गंदा है - हर दिन ठोस अपशिष्ट को समाप्त करता है और जरूरत के आधार पर एक या दो बार सप्ताह में एक या दो बार रेत की जगह बनाता है। कूड़े की नियमित सफाई का सम्मान करते हुए, बिल्ली के आराम में सुधार करें और अपनी माँग की आदत पर नियंत्रण खोने से बचें।
  • छवि शीर्षक से एक बिल्ली को रोकने के लिए माउइंग चरण 6
    2
    परिवर्तनों के लिए आपकी बिल्ली के मित्र मित्र को सहायता करें। एक नए घर में जाने, अलग काम के घंटे, फ़र्नीचर ले जाना या नए पालतू जानवरों के आगमन के कारण कारक हैं जो मुझे अधिक मेइंग करने में मदद कर सकते हैं। एक निश्चित दिनचर्या का अनुकूलन करने की अवधि में तेजी लाने के लिए, हर दिन ऊर्जा से बिल्ली चलाएं और उसे चुप छिपाने वाले स्थान प्रदान करें जिसमें वह आराम कर सकता है।
  • छवि शीर्षक से एक कैट स्टॉप माउइंग चरण 8
    3



    ऊब या अकेलेपन को प्रबंधित करें कुछ नमूनों को आप समझने के लिए मज़े करते हैं कि उन्हें इनका अभाव है या उन्हें अधिक कुंडल की ज़रूरत है अपने छोटे से प्यारे दोस्त के साथ अधिक समय बिताने की कोशिश करो, उसे गला घोंटना या इन भावनाओं को कम करने के लिए उसके साथ खेलना।
  • खेल सत्र शुरू करने का प्रयास करें जब बिल्ली के समान नहीं है। यदि आप अपनी छंदों पर प्रतिक्रिया करते हैं, तो अवांछित व्यवहार को मजबूत करें
  • यदि आपके पास इसके साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय नहीं है, तो जब आप दूर रहें तो घर आने के लिए एक पालतू-शिविर को चार्ज करने पर विचार करें।
  • छवि शीर्षक से एक कैट स्टॉप माउइंग चरण 10
    4
    एक बिल्ली प्रालंब स्थापित करें. यदि बिल्ली बाहर सड़क पर और घर पर समय बिताती है और लगातार प्रवेश या बाहर निकलने के लिए लगातार अनुरोध करता है, तो एक बिल्ली फ्लैप माउंट करें। सबसे पहले, जानवर की ऊंचाई और चौड़ाई को मापें, फिर उपयुक्त आकार के दरवाजे को स्थापित करें।
  • बाहर रह रहे बिल्लियां अनिवार्य रूप से थोड़ी देर के लिए शिकायत करते हैं जब वे अपने घरों तक ही सीमित होती हैं आपको बाहर एक बाड़े का निर्माण करना चाहिए ताकि आपकी बिल्ली के मित्र मित्र सुरक्षित रूप से बाहर रह सकें
  • छवि शीर्षक से एक कैट स्टॉप माउइंग चरण 3
    5
    सुनिश्चित करें कि वह पीड़ित नहीं है। यदि वह ज़्यादा चक्कर लगाता है, तो वह खुद को चोट पहुंचा सकता है या वह ठीक नहीं हो सकता है त्वरित शारीरिक जांच करें या पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।
  • स्राव के लिए अपनी आँखें और नाक का निरीक्षण करें
  • एक या दोनों हाथों को धीरे-धीरे ट्रंक को ढंकना, रीढ़ से शुरू करने और पेट की ओर बढ़ने के लिए उपयोग करें- जब आप पेट को छूते हैं तो दर्द या बेचैनी के किसी भी लक्षण का निरीक्षण करें
  • उसी तरह, पैरों और अंग का निरीक्षण करना बिना उन्हें प्रचार- धीरे-धीरे जोड़ों को धीरे-धीरे गुना, जैसे बिल्ली चलना और चालना चाहती है इस विश्लेषण के दौरान दर्द के लक्षणों पर ध्यान दें
  • छवि शीर्षक से एक कैट स्टॉप माउइंग चरण 12
    6
    बिल्ली को खारिज या निष्फल कर दिया गया है, तो पशु चिकित्सक से पूछें। कभी-कभी, जो मिलन करना चाहते हैं और संभोग के मौसम के दौरान म्याऊ को नहीं लेते या न्यूरर्ड नहीं होते हैं, जो उत्तरी गोलार्ध में आमतौर पर फरवरी से सितंबर तक रहता है। यह पता लगाने के लिए कि आपका पालतू इस स्तर पर है, आपका चिकित्सक से जांच करें और अगर कोई खारिज शल्य चिकित्सा समस्या को हल कर सकती है
  • छवि शीर्षक से एक कैट स्टॉप माउइंग चरण 5
    7
    एक बुजुर्ग बिल्ली के विकारों का इलाज करता है यह उम्र के रूप में, बिल्ली अक्सर अधिक या अधिक जोर से meowing की आदत विकसित - अगर यह नीचे वर्णित किसी भी लक्षणों प्रकट होता है, तुरंत डॉक्टर के पास ले लो:
  • अभिविन्यास की कठिनाई, कूड़े के उपयोग की कमी, भोजन की नियमित या बदलती नींद। ये संज्ञानात्मक रोग या उम्र बढ़ने के सामान्य प्रभाव के संकेत हैं, जैसे कम गतिशीलता
  • भूख और प्यास, वजन घटाने, अति सक्रियता, सुस्ती, कम पेशाब या उल्टी में कोई भी बदलाव। इन सभी लक्षण संभावित रूप से हाइपरथायरायडिज्म या किडनी रोग के कारण होते हैं, बिल्लियों के बीच दो बहुत ही सामान्य समस्याएं हैं
  • सुनवाई हानि को नियंत्रित करने में विफलता शामिल है "आयतन" और बिल्ली अधिक सामान्य से अधिक तीव्रता से meows यह शोर पर प्रतिक्रिया नहीं कर सकता है, जब कोई व्यक्ति उसके पास पहुंचता है या उसके कानों को सामान्य से अधिक खरोंच देता है
  • विधि 4

    बिल्ली को फिर से प्रशिक्षित करें
    छवि शीर्षक से एक कैट स्टॉप माउइंग चरण 11
    1
    अत्यधिक मेइंगिंग का जवाब न दें। यदि आप सभी जानवरों की ज़रूरतों को संतुष्ट करते हैं, लेकिन केवल उन विशेषताओं या अन्य भोजन प्राप्त करने के लिए मुखर बनाना जारी रखें जो आपको आवश्यकता नहीं है, इसे अनदेखा करें। अल्पावधि में, बिल्ली अधिक तीव्र और लगातार छंदों का उत्सर्जन कर सकती है, लेकिन अंततः वह समझ जाएगा कि उसका व्यवहार किसी भी परिणाम के लिए नहीं ले जाता है।
    • इस तकनीक के लिए धैर्य और स्थिरता की आवश्यकता है - यदि आप एक घंटे के बाद छोड़ दें, तो बिल्ली को समझें कि यह एक घंटे के लिए छंदों का उत्सर्जन करना है।
  • 2
    नकारात्मक सुदृढीकरण से बचें उसे डाँटने न करें और न उसे डाँटने क्योंकि इस तरह से miagola- इस तरह के व्यवहार को हतोत्साहित नहीं करना चाहिए, भले ही पल के लिए आप पशु बंद ड्राइव कर सकते हैं, लेकिन आप उसे सिखाने के लिए, आप में से डरने की तनाव पैदा करने और उसकी बुरी आदत बिगड़ती खुद की सीमा।
  • छवि शीर्षक से एक कैट स्टॉप माउइंग चरण 13
    3
    क्लिकर के साथ प्रशिक्षण के साथ चुप्पी का ब्योरा। अवांछित मीओ को अनदेखा करने के अलावा, आपको बिल्ली को सकारात्मक प्रतिक्रिया के साथ प्रदान करना होगा उसे पता चले कि वह क्या व्यवहार करता है जिसे आप उसे प्रोत्साहित करना चाहते हैं जैसे कि वह लाइन बनाने के बंद हो जाता है बिल्ली को आपकी इच्छाओं को समझने के लिए अनुमति देने के लिए तत्काल होना चाहिए। इसे प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका क्लिकर के साथ प्रशिक्षण का लाभ लेना है: "क्लिक" जैसे ही बिल्ली मांद बंद हो जाती है और तुरंत इलाज के बाद या दूसरा इनाम
  • 4
    धीरे-धीरे चुप्पी के क्षणों की अवधि में वृद्धि। कम सत्र के लिए क्लिकर के साथ प्रशिक्षण जारी रखें (एक समय में पंद्रह मिनट से ज्यादा नहीं)। जब पशु पुरस्कार पाने के लिए नए व्यवहार की कोशिश करने में रुचि रखते हैं, तो यह आपके अनुरोधों के स्तर को बढ़ाता है यह केवल क्लिकर को संचालित करने के लिए शुरू होता है जब बिल्ली तीन सेकंड के लिए चुप हो जाती है, फिर चार और इतने पर। यदि आप कई दैनिक सत्रों में व्यस्त रहते हैं, तो छोटी सी बिल्ली का बच्चा एक सप्ताह से भी कम समय में बंद होना सीख सकता है।
  • जब आप समझते हैं कि उसके बारे में क्या उम्मीद है, तो आप कमांड को पेश कर सकते हैं "मौन" अपनी इच्छाओं को मौखिक रूप से संवाद करने के लिए यदि बिल्ली प्रशिक्षण के दौरान घूस शुरू होती है, तो उच्चारण करें "मौन" दृढ़ता से और दूर कहीं जब तक यह बंद हो जाता है देखो।
  • 5
    आप पुरस्कार के बिना कर सकते हैं जब आप छंद को एक उचित स्तर तक कम करने में कामयाब हो गए हैं, तो कुछ गड़बड़ या अन्य गैर-खाद्य पुरस्कारों के साथ टिडिबिट में जगह लेना शुरू करें धीरे-धीरे गैर-खाद्य पुरस्कारों की संख्या में वृद्धि करें जब तक कि बिल्ली अपने सामान्य आहार पर वापस न आए।
  • 6
    नए व्यवहार पैटर्न पर प्रतिक्रिया दें हर बार, बिल्ली को अभी भी आपका ध्यान देने की आवश्यकता होती है और यह आपकी नौकरी है कि वे उनसे अनुरोध करने के लिए सही तरीके को सुदृढ़ करें। अगर बिल्ली आपसे चुपचाप बैठती है जब आप कुछ चाहते हैं, तुरंत जवाब दें, अन्यथा यह म्यू के लिए शुरू हो जाएगा। यह नए तरीकों को विकसित करता है, तो आपकी दिलचस्पी आकर्षित करने के लिए, कैसे प्रोत्साहित करते हैं या इस तरह के व्यवहार को हतोत्साहित करने के लिए कि क्या तय करने के लिए आप करने के लिए अपने पंजा के साथ अपने पैर छूने के लिए।
  • समय समय पर यह अभी भी म्याऊ होगा एक मयोज़ का जवाब देने में कुछ भी गलत नहीं है जो खाली पानी के कटोरे की तरह एक अस्वस्थता का संकेत करता है।
  • टिप्स

    • यदि बिल्ली में कोई स्वास्थ्य, भावनात्मक या पर्यावरणीय समस्याएं नहीं हैं, तो यह सिर्फ स्नेह के लिए पूछने के लिए मयोज़ हो सकता है। यदि आप अपने अनुरोधों को देते हैं, तो इस विचार को सुदृढ़ करें कि वोकलन के माध्यम से वह जो चाहें प्राप्त कर सकते हैं। यह उनकी meows का कारण है, तो यह विरोध करने के लिए (शायद इयरप्लग सोने के लिए डाल) और पशु इनाम जब कोई meows सबसे अच्छा है।

    चेतावनी

    • यदि आपको डर है कि बिल्ली की स्वास्थ्य समस्या है, तो उसे लाएं तुरंत पशु चिकित्सक से उपचार में देरी न करें, चिकित्सक द्वारा इसकी जांच करनी बेहतर है और पता चलता है कि, उदाहरण के लिए, उसे घर पर न ही ध्यान देने की बजाय उसे अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है और यह खतरे में पड़ने की संभावना है कि संभव रोग खराब हो जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com