कैसे सूखी त्वचा के लिए एक Moisturizer चुनें

शुष्क त्वचा के लिए सही मॉइस्चराइज़र चुनना एक चुनौतीपूर्ण अनुभव हो सकता है क्योंकि बाजार पर हजारों शीशियां, जार और शीशियां उपलब्ध हैं। आपके लिए सही है कि न्यूरॉइराइज़र का चयन करते समय, पहले अपनी समस्या की गंभीरता, कारणों, जब आप उत्पाद का उपयोग करें और अंत में सामग्री पर विचार करें। यहां से चुनने के लिए कई आकार भी हैं: बलसाम और तेल, क्रीम, लोशन और सेराम। इलाज के लिए विभिन्न क्षेत्रों के आधार पर आपको विभिन्न प्रकार के मॉइस्चराइज़र की आवश्यकता हो सकती है।

कदम

सूक्ष्म त्वचा चरण 1 के लिए ऊष्मा छावनी चुनें
1
सूखापन की समस्या का मूल्यांकन करें क्या आपकी त्वचा सतह पर या केवल विशेष क्षेत्रों में सूखी है? समस्या की गंभीरता क्या है? बहुत शुष्क त्वचा लाल, छाल या फटा हुआ हो जाती है और इस मामले में आपको चिकित्सक या त्वचा देखभाल के लिए विशेषज्ञ से पूछना पड़ सकता है। बहुत से लोग इस समस्या से केवल वर्ष के कुछ ही समय से पीड़ित हैं, उदाहरण के लिए सर्दियों में या गर्मियों में सूरज जोखिम के बाद। औसत या थोड़ा सूखा पर खाल कॉस्मेटिक उत्पादों के साथ और दवाओं के बिना इलाज कर रहे हैं।
  • सूक्ष्म त्वचा के चरण 2 के लिए उष्मीयकारक चुनें
    2
    सूखापन के कारण का निर्धारण करता है त्वचा एक्जिमा या सोरायसिस जैसी बीमारियों के कारण सूखे हो सकती है, या सूर्य के जोखिम, निर्जलीकरण, बुढ़ापे या आनुवांशिक कारणों के कारण जानने के लिए कि आपकी त्वचा में हाइड्रेशन क्यों नहीं है, तो सही उत्पाद चुनना आसान होगा।
  • सूक्ष्म त्वचा चरण 3 के लिए उष्मीय उर्वरक चुनें
    3
    बहुत शुष्क त्वचा के लिए पेट्रोलियम या तेलों के आधार पर उत्पाद चुनें। पेटोलैटम या कोकोआ मक्खन जल्दी से स्केल त्वचा की मरम्मत और जलयोजन को कैद करते हैं। शाम को बिस्तर पर जाने से पहले इन उत्पादों को लागू करना भी अच्छा होगा, क्योंकि वे कपड़े दाग सकते हैं और शरीर को बहुत चिकना कर सकते हैं।
  • उन उत्पादों के लिए देखो जिनमें प्राकृतिक तेल होते हैं जैसे कि अंगूर बीज के तेल और लैनोलिन, विशेष रूप से चेहरे के लिए
  • जैतून का तेल शरीर के किसी भी हिस्से पर इस्तेमाल किया जा सकता है और शुष्क त्वचा के लिए एक किफायती और प्रभावी उपाय है।
  • विधि 1

    क्रीम
    सूक्ष्म त्वचा के चरण 4 के लिए उर्फ ​​खुराक चुनें



    1
    ग्लिसरीन, कोलेजन, शिया मक्खन और हैलुरोनिक एसिड के साथ क्रीम की तलाश करें ताकि बहुत शुष्क त्वचा तक पहुंच सकें।
    • शाम को उपयोग करने के लिए भारी क्रीम चुनें। रात के क्रीम बाहरी वातावरण से आक्रामकता के बिना त्वचा में प्रवेश करने के लिए अधिक प्रभावी हैं।
    • क्रीम की तलाश करें जिसमें ग्लिसरीन और emollients जैसे लैनोलिन जैसे दोनों humectants होते हैं।
    • Hyaluronic एसिड, जिसे hyaluronan भी कहा जाता है, त्वचा का एक महत्वपूर्ण घटक है और कोशिकाओं की मरम्मत के लिए एपिडर्मिस में मौजूद है। यह महत्वपूर्ण है कि यह सूखी, क्षतिग्रस्त या झुर्री हुई त्वचा के लिए क्रीम में मौजूद है

    विधि 2

    लोशन
    सूक्ष्म त्वचा चरण 5 के लिए उष्मीयकारक चुनें
    1
    दिन के लिए लोशन चुनें या यदि आपके पास औसत या थोड़ा शुष्क त्वचा है 15 एसपीएफ़ या उससे अधिक के सनस्क्रीन वाले उत्पादों को प्राथमिकता दें, क्योंकि सूर्य के प्रकाश के संपर्क में शुष्क त्वचा की समस्याएं बढ़ जाती हैं।
    • ऐसे लोशन की तलाश करें जिसमें मुसब्बर वेरा, बोरेज, जॉज़्वा ऑयल या ग्लाइकोलिक एसिड होते हैं।
    • त्वचा पर उत्पाद का परीक्षण करें आपको एक लोशन पसंद करना चाहिए जो कुछ मिनटों के बाद अवशोषित हो जाती है, लेकिन क्षेत्र को नरम और मॉइस्चराइज किया जाता है। यदि आप तुरंत अवशोषित हो जाते हैं और आपकी त्वचा सूखी रहती है, तो आपको कुछ और देखना होगा।

    विधि 3

    सीरा
    सूक्ष्म त्वचा चरण 6 के लिए उष्मीयकारक चुनें
    1
    आपकी त्वचा देखभाल नियमन में सीरम जोड़ें सूखी त्वचा की विशिष्ट समस्याओं को हल करने के लिए सीरम का उपयोग किया जाता है।
    • यदि यह सूखा और लाल है, मुख्य सामग्री के बीच हरी चाय, लैवेंडर या कैमोमाइल के साथ सीरम की कोशिश करें।
    • विरोधी बुढ़ापे उत्पादों के लिए, अंगूर के बीज के तेल, विटामिन ए और विटामिन ई युक्त सारा की तलाश करें।
    • अगर आपको यूवी किरण, एपिलेशन या लेजर उपचार के संपर्क में सूखे जाने वाली त्वचा को पोषण देने की आवश्यकता है, तो टमाटर के बीज, विटामिन या मुसब्बर वेरा के साथ एक मट्ठा का उपयोग करें।

    टिप्स

    • यदि आप सूखी त्वचा के कारणों के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं तो डॉक्टर से परामर्श करें

    एक अच्छे न्यूरूराइज़र चुनें

    दिन के लिए एक मॉइस्चराइज़र चुनें और एक रात के लिए। उन्हें अलग होना चाहिए क्योंकि दिन के दौरान आपको मॉइस्चराइजिंग तेलों और सनस्क्रीन के साथ उपयोग करना चाहिए।

    सूखने का कारण आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त नहीं होने वाले उत्पादों के उपयोग के कारण होता है। बहुत मजबूत साबुन और डिटर्जेंट इसे सूखा सकते हैं यदि आपको वास्तव में धोने के लिए डिटर्जेंट का उपयोग करना है, तो अपने हाथों पर त्वचा की रक्षा के लिए दस्ताने पहनने की सलाह दी जाती है।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com