नाक के छेद को कैसे निकालें

यहां तक ​​कि अगर आप आमतौर पर अंगूठी छेदने वाले नाक को नहीं हटाते हैं, तो कभी-कभी यह आवश्यक हो सकता है - शायद गहने के प्रकार को बदलने के लिए या आप इसे साफ करना चाहते हैं जो भी कारण हो, इसे जानने के लिए सुनिश्चित करें कि इसे उचित तरीके से कैसे निकालना, अपने आप को चोट पहुंचाने से बचने और संभावित संक्रमणों को रोकने के लिए जब आप इसे फिर से सम्मिलित करते हैं

कदम

भाग 1

गहना निकालें
एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाला चित्र 1 चरण
1
अपने हाथों को धो लें चूंकि आप अपने चेहरे को छूने वाले हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके हाथ साफ हैं, आपकी नाक पर गंदगी और सीब्यू से बचने से बचने के लिए। साबुन और पानी से साफ करें और फिर गहने से निपटने से पहले सूखी अच्छी तरह से।
  • एक नाक रिंग चरण 2 निकालें शीर्षक छवि
    2
    अंगूठी निकालें यह सबसे आम प्रकार की नाक भेदी है और इसमें एक सरल चक्र होता है जो नाक के माध्यम से चलाता है। कुछ अलग प्रकार के अंगूठियां हैं, जिनमें से प्रत्येक को अलग-अलग तरीके से निकाला जाने और डालने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
  • ओपन अंगूठी यह गहना निरंतरता का समाधान प्रस्तुत करता है- इसे हटाने के लिए, इसे थोड़ा-थोड़ा खोलकर खोलने के छोर तक फैल कर उसे छेद से बाहर खींचें।
  • सेगमेंटेड रिंग अंगूठी का एक हिस्सा परिधि से अलग होता है - नाक से भेदी को निकालने के लिए इसे निकालने और फिर गहने को बंद करने के लिए इसे फिर से डालें।
  • क्योंकि ये छेद बहुत छोटे हैं, उन्हें खोलने या उन्हें दूर करने के लिए उन्हें खोलना मुश्किल हो सकता है। कुछ कंपनियां विशेष पलटें बनाती हैं - गठबंधन के छल्ले के लिए उपकरण - जो खुले रिंग को हटाने और हटाने के लिए बहुत उपयोगी हैं
  • एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाली छवि 3
    3
    एक बार, ब्रोच या हड्डी के साथ गहना निकालें। यह भेदी के सबसे सामान्य मॉडल हैं और इसमें एक मोती या एक दृश्य मणि के साथ एक सीधी पिन होता है। दूसरे छोर पर आमतौर पर एक और मोती है जो भेदी को बाहर आने से रोकता है - इसे हटाने के लिए, दोनों छोर ले लो और उन्हें विपरीत दिशाओं में खींचें।
  • हड्डी में वे भेदी के समान मॉडल हैं, लेकिन निकालने के लिए बहुत मुश्किल है - जब आप गहना बदलना चाहते हैं, तो आपको इसे नाक से छीनना होगा
  • एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाली छवि 4 चरण
    4
    नथुने से सर्पिल गहने निकालें इस प्रकार का गहने भारत में पैदा हुआ था और सभी पश्चिमी देशों में बहुत लोकप्रिय हो गया है। इसमें एक छोटी छड़ी होती है, जिसके अंत में एक हुक या एक गुना होता है "एल" वह उसे रखती है बार या ब्रोच की तरह, इसे हटाने के लिए आपको दोनों पक्षों को पकड़ना पड़ता है और खींचें। कुछ मॉडल को दो टुकड़ों को अलग करने के लिए थोड़ा घूमता होना चाहिए, लेकिन यह अभी भी काफी सरल संक्रमण होना चाहिए।
  • एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    गहने को हटाने के लिए एक पियर्सर से पूछें। यदि आपको इसे अपनी उंगलियों से खींचने में कठिनाई हो रही है या आपके पास एक विशेष पैटर्न है जिसे आप निकाला नहीं जा सकता है, सहायता प्राप्त करने के लिए बेधक से संपर्क करें। आपको उससे भी अक्सर पूछना नहीं चाहिए कि वह इसे आपके लिए ले जाए, लेकिन अगर वह फंस जाता है या आपको कुछ समस्याएं हैं, तो यह पेशेवर स्थिति की जांच कर सकता है और आपकी मदद कर सकता है।
  • जब आप पहली बार नाक के गहने पहनते हैं, तो यह एक अच्छा विचार है कि इसे हटाने के लिए प्रक्रिया के बेधनेवाला से बात करें - सही तकनीक के बारे में जानकारी दें, साथ ही अन्य तरीकों से इसे ध्यान में रख लें।
  • एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    जल्दी से गहना बदलें यदि आप इसे पहनकर किसी और को पहनने के उद्देश्य से निकाल लेते हैं, तो जल्दी से कार्य करना और इसे जल्दी से डालने के लिए नया गहना रखना महत्वपूर्ण है प्रत्येक व्यक्ति का शरीर अलग दर पर चंगा करता है, लेकिन आपको नहीं पता कि छेद बंद होने से पहले यह कितना समय लगता है। यहां तक ​​कि आपके पास छेद भी कुछ मिनटों में सिकुड़ या बंद हो सकते हैं, जिससे नए भेदी को सम्मिलित करना कठिन हो सकता है, यदि असंभव न हो
  • भाग 2

    गहना निश्चित रूप से निकालें
    एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाला चित्र 7
    1
    यह खींच लें। यदि आपने यह निर्णय लिया है कि आप इसे अब पहनना नहीं चाहते हैं, तो आपको उसे निकालना होगा। अंगूठियां और अन्य नाक के छेदों को बनाया जाता है ताकि आप उन्हें आसानी से बाहर निकाल सकें - इसलिए एक बार आपने तय किया है कि आप इसे नहीं रखना चाहते हैं, तो आपको इसे लेना होगा
    • संक्रमित भेदी इस नियम को अपवाद है - इस मामले में, आपको इसे छूना नहीं चाहिए, लेकिन अपने चिकित्सक से इसकी देखभाल करने के लिए कहें। कई बार इसे हटाने के बिना इसे इलाज करना संभव है, इसलिए आपको उस डॉक्टर को सूचित करना सुनिश्चित करें जिसे आप उसे निकालना चाहते हैं
    • यदि गहना यह अंतर्वर्धित है, तो आप, जितनी जल्दी हो सके आगे बढ़ने के लिए अपने डॉक्टर से बात toglierlo- करने के लिए एक शल्य प्रक्रिया से गुजरना करने के बाद से वे निश्चित रूप से गहना इस तरह से त्वचा में रहता है नहीं करना चाहती है।
  • एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2



    छेद को ठीक करने में सहायता करें अगर आपने हमेशा से अंगूठी को हटाने का फैसला किया है, तो सुनिश्चित करें कि संक्रमण या अन्य समस्याओं के कारण छेद गिर जाए। एक बार हटाए जाने के बाद, आपको गर्म पानी या खारा का उपयोग कर दिन में दो बार घाव क्षेत्र को साफ रखना जारी रखना चाहिए। ज्यादातर मामलों में, छेद अपने आप से भर देता है, केवल एक डिंपल को छोड़कर रहने के बिंदु पर सिकुड़ता।
  • यदि छेद फैली हुई है, तो इसकी मूल आकार पर लौटने की संभावना नहीं है।
  • एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाली छवि 9
    3
    एक नया छेद बनाने से पहले, क्षेत्र ठीक हो जाने तक प्रतीक्षा करें आप अपना मन बदल और भेदी का एक और प्रक्रिया से गुजरना करने का फैसला, तो आप यह सुनिश्चित करें कि छेद पूरी तरह से riaprirlo- यदि क्षेत्र में अच्छी तरह से उपचार नहीं है, यह आगे त्वचा आघात के कारण निशान ऊतक बना सकते हैं इससे पहले कि चंगा करना है।
  • भाग 3

    गहना की देखभाल करें
    एक नाक रिंग निकालें शीर्षक शीर्षक वाली छवि 10
    1
    भेदी के आसपास के क्षेत्र को साफ करें आपको दिन में दो बार ऐसा करना पड़ता है जब बाँझ कपास झाड़ू के साथ गर्म पानी या नमक समाधान से गीला होता है। यह प्रक्रिया पर्याप्त हो सकती है, लेकिन गहने द्वारा encrusted किसी भी स्राव को दूर करना सुनिश्चित करें। अंत में, रसोई के कागज, एक साफ रूमाल या सूखे कपास झाड़ू के साथ डब द्वारा क्षेत्र को सूखा - एक तौलिया का उपयोग न करें, क्योंकि यह पकड़ा जा सकता है।
    • यदि आप इसे खरीदने के बजाय खारा समाधान तैयार करना चाहते हैं, तो 250 मिलीलीटर गुनगुने पानी में गैर-आयोडाइज्ड समुद्री नमक की चुटकी पिघल कर दें।
    • नाक के अंदर और बाहर गहने के हिस्सों को साफ करने के लिए अलग-अलग सूती गेंदों या कपास की कलियों का उपयोग करना याद रखें।
    • इस तरह चाय पेड़ के तेल, isopropyl शराब, povidone आयोडीन (Betadine), हाइड्रोजन पेरोक्साइड और isopropyl शराब के रूप में मजबूत पदार्थों का उपयोग न करें, क्योंकि यह निशान और पिंड के गठन को बढ़ावा देने के कर सकते हैं, शायद जलन पैदा कर और अन्य परेशानियां
  • एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाली छवि 11
    2
    इसे हटाने के बाद गहना साफ करें कभी-कभी, इसे साफ करने के लिए आवश्यक है, खासकर अगर यह थोड़ा अपारदर्शी हो गया हो। एक बार निकाले जाने पर, गर्म पानी और कुछ जीवाणुरोधी साबुन के साथ गीले एक नरम ब्रश ब्रश का उपयोग करें।
  • सामान्य तौर पर, आपको सफाई उत्पादों और क्लोरीन का उपयोग करने से बचना चाहिए क्योंकि वे गहने के उत्पादन के लिए उपयोग की जाने वाली कई सामग्रियों को नुकसान पहुंचाते हैं।
  • सामग्री के प्रकार के आधार पर गुणवत्ता वाले डिटर्जेंट के बारे में सलाह देने के लिए आप अपने गहने की किस प्रकार की सामग्री बनाते हैं और आपको सलाह देने के लिए बेधक से संपर्क करें।
  • एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाली छवि 12
    3
    ठीक से इसे स्टोर करें जब आप इसे नहीं पहनते हैं, तो आपको इसे छोड़ने की ज़रूरत नहीं है- यह छोटा है और अगर आप सावधान न हों तो आप इसे आसानी से खो सकते हैं एक छोटा नरम मामला जिसमें विभिन्न तत्वों को संग्रहीत करने के लिए इसे सुरक्षित रखने के लिए और एक जगह खोजने के लिए आसान हो सकता है
  • एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाला चित्र 13
    4
    घर को साफ रखें यह सुनिश्चित करने का एक शानदार तरीका है कि छेद हमेशा स्वस्थ होता है एक स्वच्छ वातावरण में रहना - विशेष रूप से, चेहरे के संपर्क में आने वाली चीजों पर ध्यान देना। सप्ताह में कम से कम एक बार तौलिये और चादरें धोएं, विशेष रूप से तकिया और चेहरे के लिए तौलिया - साफ चश्मा और धूप का चश्मा भी।
  • चिकित्सा की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने और अपने आप सामान्य रूप में अच्छे स्वास्थ्य में रखने के लिए, वे भी नाक और भेदी आसपास के क्षेत्र में मदद के लिए एक स्वस्थ आहार का पालन करने के लिए सुनिश्चित हो सकता है और इन दोनों घटकों adeguatamente- सो, साथ ही आप और अधिक सतर्क और ऊर्जावान महसूस करते हैं, चंगा। आपको उन पदार्थों से भी बचने चाहिए जो शरीर पर दबाव डालते हैं, जैसे अवैध ड्रग्स, मादक पेय, निकोटीन और भावनात्मक दबाव।
  • एक नाक रिंग निकालें शीर्षक वाली छवि 14
    5
    पियर्सर के बारे में विकल्पों के बारे में बात करें यदि आपको सर्जरी, कुछ खेल या काम जैसे मुद्दों के लिए गहने को निकालना है, तो आपको वैकल्पिक गैर-धातु समाधान खोजने के लिए पेशेवर से संपर्क करना चाहिए। इस तरह, आप एक उचित उपकरण को छेद में रख सकते हैं जो आपके लिए आवश्यक गतिविधि में हस्तक्षेप नहीं करता है।
  • बस सुनिश्चित करें कि आप कुछ भी नहीं लेते जब तक कि आप पियर्सर से बात नहीं करते - आप कुछ भी करने से पहले छेद बंद कर सकते हैं
  • टिप्स

    • आप आप इसे जल्दी से सीख सकते हैं `अभ्यास के निकालने का तरीका नाक अंगूठी या गहने की अन्य टुकड़े भी निराश नहीं लग रहा है, एक छोटे से अभ्यास जानने के लिए` कुछ करने की ज़रूरत हो सकती है।
    • एक बार जब नाक को छेद दिया जाता है, तो त्वचा को नए छेद में इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय चाहिए। आप प्रतीक्षा करने के लिए कम से कम 6 से 8 सप्ताह के लिए, या भी तीन महीने तक, पहले समय बहुत जल्दी इसे हटाने के लिए गहने निकालने से पहले, छेद फिर से बंद कर सकता है, तो आप अपने छेदन फिर से प्रवेश करने के लिए रोकने की है।

    चेतावनी

    • जवाहरात का उपयोग स्नैप बंद करने के लिए न करें, जैसे आपके कानों पर लगाए गए मॉडल। तेज छोर क्षति पैदा कर सकता है यदि आप भेदी को सम्मिलित करने में असफल हो जाते हैं- इसके अलावा, पीछे वाला क्लिप संभाव्य संक्रमणों के लिए जिम्मेदार जीवाणुओं को जमा कर सकता है।
    • यदि भेदी के आस-पास का क्षेत्र संक्रमित है, तो इसे दूर न करें, तुरंत अपने चिकित्सक से संपर्क करें, ताकि आप इसे सुरक्षित रूप से हटा दें और संक्रमण का उचित तरीके से इलाज कर सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com