कैसे घुंघराले बाल सुंदर और नहीं Crespi बनाने के लिए

घुंघराले बाल अक्सर मोटे, चंचल और अनियंत्रित होते हैं - लेकिन सौभाग्य से यह एक ऐसी स्थिति है जिसे टाला जा सकता है। उचित देखभाल के साथ, घुंघराले बाल नरम, आकर्षक और चमकदार हो सकते हैं। यह अनुच्छेद आपको दिखाएगा कि कैसे एक अनियमित सिर को निपटा और नरम और लोचदार कर्ल प्राप्त करें। याद रखें कि सभी उपचार सभी के लिए प्रभावी नहीं हैं, इसलिए आपको अपने लिए एक सही खोज करने से पहले एक से अधिक के साथ प्रयोग करने की आवश्यकता हो सकती है।

कदम

भाग 1

धो और सूखी कुल्ला बाल ठीक से
छवि सुंदर बाल कुरकुरा और Frizz मुक्त कदम 1 शीर्षक
1
घुंघराले बालों के लिए उपयुक्त उत्पादों को पहचानना सीखें जब आप शैम्पू और कंडीशनर चुनते हैं, तो विशेष रूप से घुंघराले बालों के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पादों के लिए विकल्प चुनें। निहित पोषक तत्वों के लिए धन्यवाद, आपके कर्ल परिभाषित, नरम और स्वस्थ दिखाई देंगे। यहां कुछ उपयोगी सुझाव दिए गए हैं:
  • शैंपू और मॉइस्चराइजिंग बाम बाल को पोषण देते हैं जिससे उन्हें कम शुष्क और फ्रिज दिखता है।
  • प्राकृतिक तेलों और बटर, जैसे कि एवोकाडो या शी, बाल को गहराई से पोषण करते हैं और अपनी प्राकृतिक नमी बहाल करते हैं। परिणाम एक नरम और अनुशासित पत्ते होगा।
  • प्रोटीन बाल स्वस्थ, मजबूत और चमकदार बनाने में मदद करते हैं और अवांछित फ्रिज को कम करते हैं।
  • क्रि बाली सुंदर और Frizz मुक्त चरण 2 बनाओ शीर्षक छवि
    2
    बाल उत्पादों से बचें जिसमें सिलिकॉन, सल्फेट्स और पैराबेन्स होते हैं। सिलिकॉन कई स्टाइल उत्पादों में निहित प्लास्टिक पदार्थ होते हैं। उन्हें अपने बालों से निकालने का एकमात्र तरीका है सल्फाट्स, बहुत आक्रामक सफाई एजेंटों का उपयोग करना। सल्फ़ेट्स घुंघराले बालों को शुष्क और फ्रिज बनाते हैं कैंसर जैसे गंभीर बीमारियों के जोखिम के कारण पैराबेस संरक्षक हैं, इसलिए उन्हें पूरी तरह से बचने के लिए महत्वपूर्ण है
  • क्रि बाली सुंदर और Frizz मुक्त कदम 3 बनाने के लिए शीर्षक छवि
    3
    स्टाइलिंग उत्पादों से बचें, जिसमें अल्कोहल है अल्कोहल, घुंघराले बालों की बनावट को नुकसान पहुंचा सकता है, जिससे आंखों को स्पर्श करने के लिए सूखी लगती है और आंखों में आती है। लैंक, जैल और फोम में आमतौर पर शराब होते हैं प्रत्येक खरीद से पहले, उत्पाद पर दिखाए गए पदार्थों की सूची को ध्यान से पढ़ें। यदि आपको कोई भी शराब मुक्त स्टाइल सौंदर्य प्रसाधन नहीं मिल पा रहा है, तो उस एक को चुनें, जिसमें पिछले सूचीबद्ध सामग्री में शराब दिखाई दे रही है।
  • मेक कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज फ्री चरण 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपने बालों को हर रोज न धोएं घुंघराले बाल अन्य बाल प्रकार के रूप में प्राकृतिक तेलों की एक ही मात्रा का उत्पादन नहीं करता है, परिणामस्वरूप वे आसानी से शुष्क और फ्रिज बन जाते हैं। हर दिन अपने बाल धोने का मतलब उन्हें अपने महत्वपूर्ण पौष्टिक और सुरक्षात्मक तेलों से वंचित करना। यदि संभव हो तो, सप्ताह में 2-3 बार उन्हें धोने तक सीमित होता है - बहुत सूखे बालों के लिए हम केवल एक साप्ताहिक वॉश सुझाते हैं।
  • क्रिस्टल हेयर सुंदर और Frizz मुक्त चरण 5 बनाम छवि शीर्षक
    5
    शैम्पू को जड़ों पर लागू करें और इसे लगभग पूरी तरह से युक्तियों को छोड़ने की लंबाई पर वितरित करें। शैम्पू बाल सूख सकते हैं, इसलिए इसे उन युक्तियों पर लागू नहीं किया जाना चाहिए जो सबसे नाजुक भागों हैं।
  • मेक कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज फ्री चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    6
    सुझावों पर बाम को लागू करें और इसे लंबाई पर वितरित करें। जैसे ही सुझावों का शैम्पू के साथ इलाज नहीं किया जाना चाहिए, जड़ों को कंडीशनर से संरक्षित किया जाना चाहिए। बाम बाल का वजन और वसा जड़ें प्रकट कर सकते हैं। उत्पाद को 2-3 मिनट के लिए छोड़ दें, या लंबी अवधि के लिए यदि पैकेज पर दिए निर्देशों से संकेत मिलता है।
  • मेक कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज फ्री चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    यदि संभव हो तो, हवा में हवा सूखने दें और तौलिया का उपयोग करने से बचें। गर्मी घुंघराले बालों को हल कर सकती है और ज्यादातर तौलिये के किसी न किसी बनावट को सबसे नाजुक बालों को फाड़ और तोड़ने का खतरा हो सकता है। फिर बालों को स्वाभाविक रूप से सूखने के लिए चुनिए और, यदि आपको वास्तव में अतिरिक्त पानी निकालने के लिए उन्हें डब करने की आवश्यकता है, तो एक माइक्रोफ़ीर तौलिया चुनें माइक्रोफिबर की कोमलता बाल को तोड़ने से रोकेगी और इसकी उच्च अवशोषण अतिरिक्त नमी को प्रभावी ढंग से हटाने के लिए गारंटी देगा।
  • क्रि बाली सुंदर और Frizz मुक्त चरण 8 बनाम छवि शीर्षक
    8
    एक डिफ्यूज़र या हेयर ड्रायर हेलमेट का उपयोग करने की कोशिश करें हीट कुरकुरा बालों को नुकसान पहुंचा सकती है यदि आपको कम समय में अपने बालों को सूखने की ज़रूरत हो, तो एक फैलानेवाला के साथ एक हेअर ड्रायर का उपयोग गर्मी को फैलाने के लिए कम तीव्र बनाता है। इस सरल एहतियात के लिए धन्यवाद आप समुद्री मील और फ्रिज के गठन को रोकेंगे। वैकल्पिक रूप से, हेयर ड्रायर हेलमेट का उपयोग करें, यह विशेष रूप से मोटी या फ्रिज़ वाले बालों के लिए उपयुक्त है।
  • डिफ्यूज़र का उपयोग करने से पहले, गर्मी से बचाने के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पाद को वितरित करें
  • भाग 2

    कारण इलाज के साथ बाल केश विन्यास
    मेक कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज फ्री चरण 9 शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने बाल ब्रश नहीं करते, जबकि यह गीला है। अभी भी गीली कर्ल को अलग करना इसका मतलब है कि उन्हें फजीरा और अनियमित बना दिया जाए। यदि आपको अपने बालों को कंघी बनाने की ज़रूरत है, तो अपनी नम उंगलियों को ताले के माध्यम से चलाने या बाल तेल या स्टाइलिंग क्रीम की एक छोटी राशि को लागू करने के लिए उनका इस्तेमाल करें। यहां तक ​​कि एक बहुत व्यापक दांतेदार कंघी एक वैध विकल्प है।
  • क्रि बाली सुंदर और Frizz मुक्त कदम 10 मेकअप छवि
    2



    यदि आप कंठ अपने बालों को अभी भी गीला करना चाहते हैं, तो विस्तृत दांतेदार कंघी का उपयोग करें। एक दाँत और दूसरे के बीच की बड़ी जगह आपको बालों के प्राकृतिक कर्लिंग के साथ हस्तक्षेप न करने देगी। युक्तियों से शुरू होने वाले बालों को कंघी करें, फिर एक समय में केवल एक छोटे से ताला का इलाज करने वाले जड़ों की तरफ बढ़ें। कभी भी घुमावदार बालों को जड़ों से सीधे छोर तक नहीं बांटता है: आप ऐसा नहीं करेंगे जो उन्हें अनियमित, आलसी और ज़्यादा बड़ा हो।
  • यदि आपके बालों में बहुत ज़्यादा जिद्दी होती है, तो उसे कुल्ला या स्टाइल क्रीम के बिना एक छोटे से तेल, बाल्मम लगाने का प्रयास करने से पहले तलाशी लें।
  • मेक कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज फ्री चरण 11 शीर्षक वाला छवि
    3
    उचित कट चुनें एक नज़र जो दूसरे घुंघराले व्यक्ति पर बिल्कुल सही लगते हैं, वह आपके बालों के सभी प्रकार के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता - हर हाथी अलग है अपने व्यक्ति के लिए सबसे उपयुक्त केश विन्यास आपके बाल की लंबाई और प्रकार के हिसाब से भिन्न होता है, यह आपकी हर सुबह देखभाल करने का इरादा रखने वाली देखभाल के अनुसार भिन्न होता है यहां कुछ सुझाव और सुझाव दिए गए हैं:
  • यदि आपके कर्ल परिभाषित होते हैं और पूरी तरह से सर्पिल होते हैं, तो लंबी और स्केल कट के लिए विकल्प चुनें लम्बाई का वजन उन्हें अपने कर्ल के प्राकृतिक पैटर्न के बिना दखल के बिना बहुत अधिक मात्रा में दिखाई देने से रोक देगा।
  • यदि आपके बाल लंबे और लहरा रहे हैं, तो इसे थोड़ा पैमाने पर लगाने की कोशिश करें यहां तक ​​कि न्यूनतम स्केलिंग उन्हें बहुत अधिक मात्रा में दिखने से रोकती है।
  • यदि आप कम कटौती के एक प्रेमी हैं, एक लंबे समय तक बॉब, कंधे की ऊंचाई का प्रयास करें अच्छी तरह से परिभाषित कर्ल सुनिश्चित करने के लिए, महत्वपूर्ण बात यह है कि पीठ के मुकाबले बाल लंबे समय तक सामने होते हैं।
  • यदि आप एक अतिरिक्त शॉर्टकट की कोशिश करना चाहते हैं, तो पिक्सी कटौती पर स्विच करने से डराओ मत! इस मामले में यह सुनिश्चित करें कि बालों के किनारों पर बाल छोटा हो और सिर के शीर्ष पर लंबे समय तक।
  • मेक कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज फ्री चरण 12 शीर्षक वाला इमेज
    4
    विशेष अवसरों पर प्लेट और कर्लिंग लोहे का उपयोग करने और बाल पर ध्यान देने के लिए सीमित। इन स्टाइलिंग टूल्स दोनों को नुकसान पहुंचा सकते हैं और घुंघराले बालों को उबाड़ सकते हैं। यदि आपको प्लेट या कर्लिंग लोहे का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो पहले एक उत्पाद लागू करें जो लंबाई और समाप्त होने पर गर्मी से बचाता है। इसके अलावा, प्लेट या कर्ल को न्यूनतम उपलब्ध तापमान में समायोजित करें।
  • 200 डिग्री सेल्सियस से ऊपर तापमान का उपयोग न करें, अन्यथा बालों को क्षतिग्रस्त नहीं किया जाएगा।
  • भाग 3

    उचित उत्पाद और उपचार का उपयोग करें
    क्रि बाली सुंदर और Frizz मुक्त चरण 13 बनाम छवि शीर्षक
    1
    गर्म तेल के आधार पर उपचार के साथ अपने बालों को हाइड्रेट और पोषण करें। एक गिलास जार में अपनी पसंद के भोजन के तेल डालो। उबलते पानी में कंटेनर डाइप करें और तेल गरम करने के लिए 2-3 मिनट की प्रतीक्षा करें। अपने बालों पर गर्म तेल मालिश करें, फिर इसे एक शॉवर कैप में लपेटो। 30-120 मिनट (आपके लिए उपलब्ध समय के आधार पर) के लिए उपचार छोड़ दें, फिर अपने बालों को ध्यान से कुल्ला दें तेल नरम और हाइड्रेटेड बनाता है, जिससे यह कम कमजोर दिखाई देता है। यहां उन तेलों की एक सूची दी गई है जो आप अपने गर्म उपचार को तैयार करने के लिए उपयोग कर सकते हैं:
    • एवोकाडो ऑयल: यह अत्यधिक मॉइस्चराइजिंग है और इसलिए सूखा और फजीरा बाल का इलाज करने के लिए एकदम सही है।
    • नारियल का तेल: एक बहुत ही सुखद सुगंध है और बाल चमकदार बनाता है।
    • जोजोबा तेल: यह एक हल्का तेल है, एक विशेषता जो तेल के बाल के लिए आदर्श बनाती है
    • चावल का चोकर तेल: यह विटामिन ई में समृद्ध है, एक घटक है जो बालों को मजबूत करता है, और इसलिए सूखी और भंगुर बालों के लिए एकदम सही है
  • छवि क्रिस्टल हेयर सुंदर और Frizz मुक्त कदम 14 शीर्षक
    2
    महीने में एक बार या दो बार अपने बाल को पतला सिरका के साथ कुल्ला। 700 मिलीलीटर पानी के साथ सिरका के 3 बड़े चम्मच मिक्स करें। अपने बालों को धोने के बाद, अपने सिर को झुकाएं और अपने बालों पर सिरका के मिश्रण डालें। सुनिश्चित करें कि तरल समान रूप से खोपड़ी पर भी वितरित किया जाता है। ठंडे पानी से अंतिम कुल्ला करें
  • आप नियमित सफेद शराब सिरका या सेब साइडर सिरका का उपयोग कर सकते हैं - इस संबंध में, ध्यान दें कि सेब साइडर सिरका की एक अधिक तीव्र खुशबू है लेकिन पोषक तत्वों में समृद्ध है
  • सिरका कॉस्मेटिक उत्पादों के किसी भी संचय या बाल और त्वचा पर limescale के भंग के पक्ष में होगा, जबकि ठंडे पानी बाल के कटनी के बंद को प्रोत्साहित करेगा। इस आखिरी कुंडली के लिए धन्यवाद आपके बाल चिकनी और कम मोटे दिखाई देंगे।
  • मेक कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज फ्री चरण 15 शीर्षक वाला इमेज
    3
    फल के साथ अपने बाल फ़ीड एक नारियल के दूध का 1 पैक, 1 एवोकैडो, 2 बड़े चम्मच शहद और 2 बड़े चम्मच जैतून का तेल एक ब्लेंडर के साथ मिलाएं। जब तक एक चिकनी और स्थिरता हासिल नहीं की जाती है तब तक सामग्री मिश्रण करें, फिर बालों के मिश्रण को लागू करें। आवश्यक समय के लिए कार्य करने की अनुमति दें, फिर सावधानी से कुल्ला
  • नारियल का दूध पोषण और बालों को प्रभावी ढंग से मुकाबला करने के लिए moisturizes।
  • एवोकाडो मजबूत और स्वस्थ होने के लिए आवश्यक प्रोटीन बालों को लाता है।
  • शहद बाल चमकदार बनाता है
  • जैतून का तेल बाल को नमक बनाता है जिससे यह कम सूखा और फ्रिज दिखता है।
  • मेक कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज फ्री चरण 16 शीर्षक वाला इमेज
    4
    स्टाइल उत्पादों का उपयोग करने के बारे में सावधान रहें और सुनिश्चित करें कि वे शराब-मुक्त हैं दुर्भाग्य से, कई जैल और स्प्रे उत्पादों में अल्कोहल होता है, एक पदार्थ होता है जो घुंघराले बालों को निर्जलीकरण करता है। यदि आप अपने केश को सही मुहर की गारंटी देना चाहते हैं, तो शुद्ध मुसब्बर वेरा जेल का प्रयोग करें। बालों को आप जितना चाहें तय किया जाएगा, लेकिन सूखने का जोखिम नहीं उठाएगा।
  • मेकअप कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज़ फ्री चरण 17 शीर्षक वाला छवि
    5
    सही स्टाइल उत्पादों खरीदें यदि आप अपने सौंदर्य उपचार खुद को तैयार नहीं करना चाहते हैं, तो आप उन्हें पेपरियम में खरीद सकते हैं इस मामले में सुनिश्चित करें कि चुने गए सौंदर्य प्रसाधन सल्फाट्स, सिलिकोन और पैराबेंस से मुक्त हैं। पौष्टिक अवयवों में समृद्ध उत्पादों के लिए ऑप्ट, जिसमें बटर और तेल शामिल हैं: अपने बालों को प्रभावी ढंग से मॉइस्चराइज करने के अलावा उन्हें कम चंचल दिखाई देगा। यहां कुछ अन्य उपयोगी सुझाव दिए गए हैं:
  • मॉइस्चराइजिंग क्रीम और हेयर के लिए सीरम उन्हें कम शुष्क लगते हैं
  • चौरसाई और विरोधी फ्रिज प्रभाव क्रीम बाल चिकना और अधिक अनुशासित दिखाई देते हैं।
  • बिना रगड़ के बाम बाल पर मॉइस्चराइजिंग की कार्रवाई को लम्बा खींचते हैं।
  • दो या तीन बार एक महीने, गहरी जलयोजन के साथ एक मुखौटा लागू। यह नम बाल पर वितरित करें, फिर इसे एक शॉवर टोपी में लपेटो और इसे लगभग 20 मिनट के लिए कार्य करें। निर्देशित समय के बाद, अपने बालों को ध्यान से कुल्ला और इसे हवा में सूखा दें। एक आदर्श परिणाम के लिए, इस उपचार को शैंपूिंग के बाद किया जाना चाहिए।
  • मेकअप कर्ली हेयर सुंदर और फ्रीज फ्री चरण 18 शीर्षक वाला चित्र
    6
    रेशम या साटन तकिए का उपयोग करें सामान्य वस्त्रों की तुलना में, साटन और रेशम अपने प्राकृतिक नमी के बालों से वंचित नहीं होते हैं, जिससे उन्हें नरम और चमकदार रहने की अनुमति मिलती है। वैकल्पिक रूप से आप रात टोपी का उपयोग कर सकते हैं, रेशम या साटन में भी। बाल निर्जलीकरण की वजह से फ्रिज को रोकने के लिए, कपास और अन्य कपड़े तकिया से बचें। कपास की खुरदरापन भी फ्रुग को बढ़ाने में मदद करने वाले बालों को तोड़ने का जोखिम भी कर सकती है।
  • यदि आपके पास रेशम या साटन तकिया नहीं है, तो सोने से पहले अपने बालों को एक ब्रैड में लेने का प्रयास करें।
  • टिप्स

    • सूखी घुंघराले बाल ब्रश मत करो - एक व्यापक दांतेदार कंठ या उंगलियों का उपयोग करें वैकल्पिक रूप से, नरम और प्राकृतिक ब्रश के साथ ब्रश के लिए चुनते हैं, जैसे जंगली सूअर की तरह
    • समय-समय पर आप curlers का उपयोग अपने गर्दन के साथ अपने बालों को नुकसान पहुंचाने के बिना अच्छी तरह से परिभाषित कर्ल के लिए कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • याद रखें कि उनके लिए ठीक से काम करने के लिए, कुछ उत्पादों और उपचार के लिए आपको कुछ समय उपलब्ध है। यदि आप तुरंत वांछित परिणाम नहीं प्राप्त करते हैं, हार न दें और कुछ और प्रयास करें यदि परिणाम अभी भी आने में देर हो रहे हैं, तो एक अलग उत्पाद या पद्धति के साथ प्रयोग करने पर विचार करें।
    • अधिक मात्रा में उत्पादों को लागू न करें, खासकर यदि वे सल्फाट्स, सिलिकॉन या पैराबेंस में होते हैं, अन्यथा आप अपने बालों को खतरे में डाल देंगे।
    • उच्च तापमान का उपयोग करके अपने बालों को स्टाइल करने से बचें। बालों को सुखाने के लिए अत्यधिक गर्मी के जोखिमों से यह चंचल और अनियंत्रित दिखाई देता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com