फ्रीथ रेजर के साथ दाढ़ी कैसे करें

नि: शुल्क हाथ के रेजर में एक ब्लेड होता है जो एक संभाल पर घुड़सवार होता था और सुरक्षा मॉडल का आविष्कार करने से पहले इस्तेमाल किया जाता था - यदि आप एक का उपयोग करते हैं, तो आपको अपने आप को काटने के जोखिम को कम करने के लिए सावधान रहना चाहिए। आगे बढ़ने से पहले, अपने चेहरे को गर्म पानी से moisturize और एक ब्रश के साथ एक शेविंग साबुन लागू। ब्लेड को त्वचा पर झुका हुआ रखें और धीमे और नियंत्रित कदमों से आगे बढ़ो- आपको इसे चेहरे पर दो या तीन बार देना होगा और अगले शेविंग से पहले ब्लेड को तेज करना होगा। एक बार जब आप इस प्रकार के रेज़र से परिचित हैं, तो आप सुरक्षा रेजर से प्राप्त होने के मुकाबले अधिक सटीक दाढ़ी करने में सक्षम होंगे।

कदम

भाग 1

फोम बनाएँ
छवि को एक सीधे रेज़र चरण 1 के साथ दाढ़ी दिखाया गया
1
गर्म पानी के साथ अपना चेहरा हाइड्रेट करें गर्म स्नान करें और 5 मिनट के लिए चेहरे पर पानी का प्रवाह चलो - इस तरह से छिद्रों को फैलाने और बालों को नरम करना, शेविंग को आसान बनाना आप अपने चेहरे के चारों ओर एक छोटे से गर्म तौलिया भी लपेट सकते हैं क्योंकि नारियों को अपने ग्राहकों के साथ करते हैं - इसे गर्म पानी में डुबोकर चेहरे पर चिपकते रहें जब तक कि यह शांत न हो जाए।
  • 2
    चेहरे पर एक प्री-शेविंग ऑइल डालना एक गुणवत्ता उत्पाद प्रक्रिया को सरल करता है प्राकृतिक तेलों के आधार पर देखें, जैसे जोजाबा, नारियल, जैतून या सूरजमुखी- यह आपकी दाढ़ी को नरम करके और रेजर को रोकने से रोकने पर काम करता है जब आप दाढ़ी
  • 3
    गर्म पानी में शेविंग ब्रश लीजिये। एक शेविंग कटोरा या पानी के साथ एक कप भरें यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह काफी गर्म है ताकि ब्रोस्टल को नरम किया जा सके। ब्रश को तरल में एक या दो मिनट के लिए छोड़ दें, फिर इसे पकड़ो और कलाई के एक फर्म आंदोलन के साथ अतिरिक्त पानी निकालने के लिए इसे हिलाएं।
  • सबसे अच्छी गुणवत्ता वाला शेविंग ब्रश बेजर बालों से बनाया जाता है - सूअर का सस्ता सस्ता होता है, जबकि सिंथेटिक ब्रितर्स वाला एक सबसे खराब होता है।
  • आप अपनी अंगुलियों से चेहरे के बाल पर साबुन या क्रीम वितरित कर सकते हैं, लेकिन ब्रश का उपयोग करके सब कुछ आसान होता है।
  • छवि को एक सीधे रेज़र चरण 4 के साथ दाढ़ी दिखाया गया
    4
    कप के नीचे शेविंग क्रीम या साबुन डालें पानी को अंदर फेंक दें और इसे क्रीम के डैश के साथ बदल दें या एक साबुन साबित करें। बाद के सबसे किफायती विकल्प है और वसा और तेल सामग्री vegetali- क्रीम काफी साबुन के समान हैं और आप इस तरह के जोजोबा या नारियल के रूप में प्राकृतिक आवश्यक तेलों, के साथ एक के लिए दिखना चाहिए में उच्च ग्लिसरीन के मिश्रण से बना है।
  • आम जैल और शेविंग फोम से बचें - हालांकि आप उनका उपयोग कर सकते हैं, वे साबुन और क्रीम के साथ मिलते-जुलते एक अच्छे दाग की पेशकश नहीं करते हैं
  • 5
    एक ब्रश के साथ नरम फोम बनाएं कप में गीली पुदीना डुबोएं और फोम को माउंट करने के लिए ब्रश को स्थानांतरित करें - जितना अधिक आप इसे हिलाते हैं, उतना फोम घने हो जाता है
  • 6
    बाल पर फोम फैलाओ इसे इकट्ठा करने के लिए ब्रश का प्रयोग करें और उस परिधि के आंदोलनों के साथ उन क्षेत्रों पर लागू करें जिन्हें आप दाढ़ी करना चाहते हैं, जिससे हर एक बाल को कवर करना सुनिश्चित हो। एक बार जब आप एक उचित मात्रा में आवेदन करते हैं, तो आप कुछ ब्रश स्ट्रोक के साथ परत को चिकना कर सकते हैं।
  • भाग 2

    हजामत बनाने का काम
    छवि को एक सीधे उस्तरा चरण 7 के साथ दाढ़ी दिखाया गया
    1
    अंगूठे और तीन उंगलियों के बीच ब्लेड के आधार को पकड़ो। आपको रेजर को संभाल करके पकड़ना पड़ता है, भले ही यह लकड़ी या प्लास्टिक से बना हो, इसके बजाय, अंगूठे को आधार के नीचे रखें, जहां ब्लेड संभाल लेता है, जबकि सूचकांक, मध्य और अंगूठी उंगलियों को दूसरी तरफ स्थित होना चाहिए। अंत में, छोटी उंगली को टांग पर रखा जाना चाहिए, संभाल के बाहर धातु का छोटा टुकड़ा।
    • एक बस वर्णित एक बुनियादी संभाल है, जो कई लोगों को समय के साथ आराम से सुधार या शेविंग दिशा को नियंत्रित करने के लिए संशोधित है।
  • छवि शीर्षक के साथ एक सीधे रेज़र चरण 8 के साथ दाढ़ी
    2
    त्वचा को 30 डिग्री के कोण पर ब्लेड को पकड़ो। यह चेहरे पर फ्लैट या कटौती नहीं होना चाहिए - इसे थोड़ा झुकाव दें, ताकि धागा नीचे का सामना कर रहे हों, जबकि संभाल नाक के करीब होना चाहिए।
  • 3
    दूसरे हाथ से त्वचा को कस लें। चेहरे के एक तरफ से शुरू करें और त्वचा समतल और प्रत्येक क्षेत्र आप दाढ़ी बनाने के लिए की जरूरत के लिए इस तरह से आगे बढ़ना lisciarla-, के बाद से इस दूरदर्शिता कम खरोंच के साथ एक चिकनी दाढ़ी के लिए अनुमति देता तना हुआ रखने के लिए अपने मुक्त हाथ का उपयोग करता है।
  • 4
    चेहरे के किनारे पर बाल की दिशा के पीछे रेडिएट। रेजर को उचित झुकाव के साथ पकड़ो और गाल के ऊपर से शुरू करें। चूंकि इस क्षेत्र में बाल नीचे की ओर बढ़ते हैं, ब्लेड को जबड़े और ठोड़ी के साथ लाकर आगे बढ़ते हैं, तो आसानी से रेज़र को आसानी से और नियंत्रित ढंग से गुजारें, ब्लेड कुल्ला और उस बिंदु से आगे बढ़ें, जहां आपने रोका। प्रत्येक पास के बाद ब्लेड कुल्ला और चेहरे के दूसरी तरफ इस तरह आगे बढ़ें।
  • यहां तक ​​कि सबसे अधिक अनुभवी गलतियाँ करते हैं, कभी-कभी - शुरुआत में आप अपने आप को ख़तरे में डाल सकते हैं, लेकिन निराश मत बनो। घावों के किनारों को कुछ मिनट के लिए खून बहना रोकने या एक हेमोस्टैटिक पाउडर या पेंसिल लागू करने के लिए दबाएं।
  • 5
    ठोड़ी और ऊपरी होंठ का हिस्सा रेडिएट आगे बढ़ने का सबसे आसान तरीका चेहरे के किनारे पर जारी रखना है इस क्षेत्र में, त्वचा अधिक आसानी से काट ली जाती है, इसलिए जब आप मुंह के चारों ओर हों तो ठोड़ी-उथल-पुथल तक पहुंचने और होंठों को फैलाने के दौरान धीमी और नाजुक तरीके से बनायें।
  • 6
    जबड़े और गर्दन के नीचे रेडिएट बाक़ी चेहरे पर आगे बढ़ें, जैसा कि आपने पक्षों पर किया था - पीछे की ओर सिर को ढंकना, जबड़े की त्वचा को मुफ़्त हाथ से फैलाना और ब्लेड नीचे से गुजारें। एक बार दाढ़ी को इस क्षेत्र में काट दिया गया है, गर्दन की ओर बढ़ो
  • 7
    अधिक फोम को लागू करें और बालों के विकास की दिशा में एक दूसरे से गुजरें। अपना चेहरा कुल्ला और अधिक फोम फैलाओ जैसा आपने पहले किया था - इस बार आपको किनारे से तरफ मुंह बनाना है पहले की तुलना में अधिक विनम्रता के साथ दबाएं और ब्लेड को कान से चेहरे के केंद्र तक ले जाएं - प्रत्येक पास के बाद कुल्ला करने के लिए याद रखें
  • शुरुआत में, एक दूसरे पास से शेविंग समाप्त करने का मूल्यांकन करें - इस तरह आप काटने के किसी और जोखिम को बिना बिना ब्लेड को संभालने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
  • 8
    फोम को फिर से लागू करें और अंतिम शेविंग काउंटर-ब्रश के साथ समाप्त करें। अपना चेहरा फिर से धो लें और गर्म पानी और साबुन या शेविंग क्रीम का उपयोग करके अधिक फोम का उपयोग करें - यह तीसरा पास गहरा दाढ़ी की गारंटी देता है। गर्दन के नीचे से आगे बढ़ें और अपने आप को चोट पहुँचाने से बचने के लिए बेहद सौम्य रहें।



  • 9
    ठंडे पानी के साथ अपना चेहरा कुल्ला। कम तापमान त्वचा moisturizes और pores बंद कर देता है - आप भी एक आफ़्टरशेव उत्पाद लागू कर सकते हैं, जैसे चुड़ैल हेज़ेल या बे-रम पर आधारित जलन को कम करने के लिए। पानी या लोशन को रगड़ने के बजाय त्वचा को डब करें
  • 10
    रेजर सूखी एक नरम कपड़ा या टॉयलेट पेपर के साथ ब्लेड को छिड़कना, जो काम भी करते हैं - महत्वपूर्ण बात यह है कि सभी नमी को हटा दें ताकि धातु जंग नहीं हो सके। शेवर को नम क्षेत्रों से दूर रखें, जिसमें स्नान से भाप भी शामिल है
  • यदि आप लंबे समय तक रेजर का उपयोग नहीं करते हैं, तो ब्लेड पर तेल लगाएं, जैसे कि कैमिया।
  • भाग 3

    लामा को खत्म करना तेज़ करना
    1
    फर्नीचर के एक टुकड़े पर झटका लटकाओ फांसी के मॉडल में एक हुक है जिसे आप एक ठोस सतह से जोड़ सकते हैं, जैसे कि बेडसाइड टेबल या बाथरूम कैबिनेट की घुंडी। कोट के साथ शेविंग या तेज करने के बाद, किनारों को चिकनी बनाने और बेहतर और अधिक आरामदायक दाढ़ी प्राप्त करने के लिए आपको इस उपकरण के साथ रेजर को परिष्कृत करना चाहिए।
    • एक शेविंग और दूसरे के बीच आप कैनवास के किनारे का उपयोग कर सकते हैं, जबकि चमड़े को तेज करने के बाद अधिक उपयुक्त है।
  • 2
    किनारा के बहुत दूर ब्लेड हैंडल को पकड़ो और अपने मुफ़्त हाथ से खींचें। ब्लेड को सबसे दूर के बिंदु पर ले जाएं, इसे लगाव से हथियाने और तार को आप से दूर करना।
  • 3
    आप की ओर ब्लेड रगड़ें अन्यथा आप तार स्लाइड चमड़े की पट्टी की लंबाई के साथ ब्लेड चिकनी और यह आपके शरीर के करीब लाने के प्रकाश दबाव लागू होता है और सतह से उस्तरा उठा लिया कभी नहीं यकीन है कि चमोटा तंग है,।
  • 4
    ब्लेड को मोड़ो और विपरीत दिशा में आगे बढ़ें। इसे अपने ऊपर घुमाएं, इससे बचें कि तीखी धार किनारे को छू लेती है। अब तार का सामना करना पड़ता है - ब्लेड को पूरी पट्टी पर अंत तक चलाना, जैसे आपने पहले किया था।
  • 5
    प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि ब्लेड चिकनी न हो जाए आम तौर पर इसमें लगभग 30 गुजरता है, प्रत्येक पक्ष के लिए 15, लेकिन आपको इसे अधिक करना पड़ता है। सबसे पहले आप धीमी और नाजुक आंदोलनों बनाते हैं - जैसा कि आप इशारा से परिचित होते हैं आप अधिक तेज़ी से आगे बढ़ सकते हैं और आपको लगता है कि यह लंबे समय तक नहीं लेता है।
  • भाग 4

    ब्लेड तेज करें
    1
    कोटे साफ और चिकनाई करें सबसे पहले यह किसी भी अवशिष्ट धूल और गंदगी को दूर करने के लिए, फिर इसे ठंडे पानी, तेल या शेविंग फोम से गर्मी और अन्य कणों से बचाने के लिए चिकना करें ताकि ब्लेड को नुकसान हो सके।
    • आप हार्डवेयर की दुकानों पर Norton 4000/8000 ग्रिट संयोजन की तरह कोट पा सकते हैं - कोई आर्थिक चयन न करें जिसे आप एक चाकू के लिए उपयोग नहीं करेंगे
    • वैकल्पिक रूप से, आप नारियों के लिए सिरेमिक बार शीशे का उपयोग कर सकते हैं कि आप ईबे या अमेज़ॅन जैसी साइटों पर ऑनलाइन खोज करते हैं, हालांकि यह कोट के रूप में घर्षण नहीं है।
  • छवि के साथ दाढ़ी एक सीधे उस्तरा चरण 23
    2
    पत्थर को एक सतह पर रखें, जो गठिया की तरफ का सामना करना पड़ता है। जिस पक्ष में कम से कम ठीक अनाज है उसका पता लगाएँ: यह है कि आपको रेजर को सही ढंग से तेज करने के लिए उपयोग करने की आवश्यकता है
  • छवि को एक सीधे रेज़र चरण 24 के साथ दाढ़ी दिखाया गया
    3
    अपने आस-पास किनारे पर सपाट रेजर रखो किनारे के छोटे किनारों में से एक पर प्रारंभ करें और ब्लेड के काटने वाले किनारों को घर्षण सतह को छूना चाहिए। ब्लेड के ब्लेड को शरीर से दूर रखें और उंगलियों के सुझावों के साथ ब्लेड के आधार को पकड़ो- ब्लेड को नियंत्रित करने के लिए दूसरी तरफ एक उंगली रखो।
  • 4
    कोट के साथ ब्लेड रगड़ें अपनी उंगलियों का उपयोग करने के लिए मध्यम और लगातार दबाव लागू। ब्लेड पत्थर की तुलना में व्यापक है, तो आप रेजर के आधार से affili- शुरू होता है के रूप में एक सा `बढ़ना है और शीर्ष दबाकर कोटे पर स्लाइड।
  • 5
    रेज़र को दूसरी तरफ मुड़ें और दूसरे दिशा में ब्लेड को पास करें। इसे पीठ पर कवर करें जिससे कि धागा पत्थर को छूता है - इस समय यह सुनिश्चित करें कि धागा आप का सामना कर रहा है। ब्लेड को अपने शरीर से विपरीत दिशा में पुश करें, इससे पहले कि आपने किया था।
  • 6
    जब तक ब्लेड अच्छी तरह से तेज़ हो तब तक पैनापन जारी रखें तुम्हें पता है, प्रत्येक दिशा में लगभग 10 गुणा कोटे पर इसे पारित करने के लिए है तो यह थोड़ा नाखून पर umida- अगर आप को रोके बिना कटौती कर सकते हैं, तेज है खींचें बनाने की कोशिश करेंगे। पहले से ही तेज ब्लेड को तेज करने के लिए जारी न करें या आप इसे बर्बाद कर सकते हैं। फिर शेविंग से पहले इसे खत्म करें।
  • ब्लेड 6-8 हफ्तों के लिए एक सही धारण रखता है - जब तक इसे फिर से पनपने के लिए जरूरी नहीं है तब तक धागे को रखने के लिए हर दाढ़ी के बाद किनारों के साथ समाप्त करें
  • टिप्स

    • शुरुआती को 15 मिमी रेजर के साथ शुरू करना चाहिए, जो नियंत्रण और सटीक के बीच सही संतुलन की गारंटी देता है।
    • मुफ़्त हाथ वाले रेज़र के साथ एक अच्छी दाढ़ी पाने के लिए कुछ विशिष्ट परिचित होने की आवश्यकता होती है, जिसे आप समय के साथ सीख सकते हैं। पहले प्रयासों के दौरान आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है और अपने आप को जोखिम में डाल दिया जा सकता है - लेकिन कोशिश करना जारी रखें और जब आप तैयार हो जाएं तो सीखें कि आपके चेहरे पर रेज़र कैसे दो या तीन बार पारित किया जाए
    • यदि आप खुद काटते हैं तो पेंसिल या हेमोस्टैटिक पाउडर का उपयोग करें- आप उन्हें सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों में खरीद सकते हैं या अपने भरोसेमंद नाई से भी पूछ सकते हैं।
    • जब यह rasatura- से त्वचा या कारण खरोंच खींचने के लिए करता है, तो दाढ़ी बाल पतले या कम कर रहे हैं शुरू होता है उस्तरा बदलें, आप एक रेजर से अपनी उपस्थिति का ख्याल रखना कर सकते हैं, लेकिन अगर दाढ़ी मोटी होती है तो आप इसे अधिक बार बदलने के लिए की आवश्यकता होगी।

    चेतावनी

    • मक्खी पर गिरने वाले रेजर को पकड़ने की कोशिश मत करो। वे फिसलन और तेज हैं वे कारण हैं कि आपको शावर में दाढ़ी नहीं करना चाहिए।
    • तीसरे अतीत समकक्ष के साथ चलते समय, ऊपरी होंठ जैसे संवेदनशील क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दें, क्योंकि इन बिंदुओं में त्वचा को काटने में बहुत आसान है।
    • ब्लेड को हिलने नहीं दें के रूप में अगर मैं काट: लंबे, झुका हुआ अतीत बहुत प्रभावी रहे हैं जब अनुभवी लोगों द्वारा मुक्तहस्त छुरा प्रदर्शन किया है, लेकिन अभी शुरुआत पहले परिचित होना चाहिए अपने आप को कम आंदोलनों कर।
    • इसे अपने हाथ में पकड़ने से पहले रेजर को बंद करें- आपको एक खुली रेजर के साथ कदम उठाने की ज़रूरत नहीं है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कोटे
    • चमड़ा खड़ा करना
    • नि: शुल्क हाथ रेजर
    • क्रीम या शेविंग साबुन
    • बाउल, कप या शेविंग कटोरा
    • शेविंग ब्रश, अधिमानतः बैजर ब्रितलें के साथ
    • आईना
    • पेंसिल या कटौती के लिए hemostatic पाउडर
    • गर्म और ठंडा पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com