कैसे बहुत लंबे बाल बढ़ने के लिए

लंबे बाल मोहक, बहुमुखी और लगातार फैशनेबल हैं। आप उन्हें अलग-अलग और कामुक लग रहा बनाने के लिए अपनी लम्बाई का ढीला या लाभ उठा सकते हैं। उन्हें लंबे और स्वस्थ हो जाना आसान काम नहीं है, लेकिन हर दिन उनकी देखभाल करना आप उन्हें अपनी इच्छा के अनुसार मजबूत और सुंदर बनाने में सक्षम होंगे। गुणवत्ता वाले उत्पादों का उपयोग करें, जैसे हेयरड्रेसर का इस्तेमाल करने वालों के लिए उन्हें मजबूत करें और उन्हें स्वस्थ रखें

. यह भी में छोटे परिवर्तन करता है भोजन और दैनिक व्यायाम करें अपनी वृद्धि को प्रोत्साहित करने के लिए थोड़ा प्रयास और धैर्य के साथ, आप सबसे लंबे बाल चाहते हैं जो आप चाहते हैं।

कदम

विधि 1

दैनिक सौंदर्य दिनचर्या बदलें
छवि बढ़ाना आपका बाल बढ़ाना
1
अपने बाल ब्रश धीरे। आपको प्राकृतिक सूअर के साथ ब्रश का इस्तेमाल करना चाहिए। युक्तियों से शुरू करें और नोड्स को खत्म करने के लिए धीरे-धीरे जड़ों की ओर बढ़ो- उन्हें धीरे-धीरे भंग करने की कोशिश करें और सावधानी बरतें और जरूरी नहीं कि बालों को तोड़ने या जड़ के फाड़ के जोखिम से बचें।
  • अगर आपके पास यह है, विभाजन के समाप्त होने के जोखिम को कम करने के लिए अपने बाल को ब्रश करने से पहले मजबूत या मॉइस्चराइजिंग उत्पाद लागू करें
  • छवि बढ़ते हुए अपने बाल सुपर लंबी चरण 2
    2
    अपनी खोपड़ी हर दिन मालिश. त्वचा को राहत देने के लिए आपको अपनी उंगलियों के साथ कोमल, परिपत्र आंदोलन करना चाहिए। इस तरह आप बालों की जड़ों की ओर खून के प्रवाह को प्रोत्साहित करेंगे, जो फिर तेजी से बढ़ेगी।
  • छवि बढ़ो आपका हेयर सुपर लांग चरण 3
    3
    अपने बालों को धो लें सप्ताह में तीन बार हर दिन शैम्पू का उपयोग शुष्क होने का जोखिम होता है और इसके परिणामस्वरूप धीमी गति से बढ़ रहा है। उन्हें सप्ताह में तीन बार धुलाई करना उन्हें साफ और साफ रखने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। ऐसे दिन जब आप शैम्पू का उपयोग नहीं करते हैं, तब भी आप उन्हें पानी से कुल्ला कर सकते हैं और कंडीशनर का इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि वे गंदा लगते हैं या मात्रा में कमी महसूस करते हैं, तो आप केवल जहां आवश्यक हो वहां एक सूखी शैम्पू आवेदन कर सकते हैं।
  • छवि बढ़ाएं आपका बाल बढ़ाना
    4
    याद रखें गहराई में अपने बाल moisturize हर बार जब आप उन्हें धो लेंगे बाम शैम्पू के तेलों को फिर से भरने के लिए काम करता है। मजबूत और स्वस्थ बालों के लिए, जो बहुत लंबा हो सकता है, यह शैम्पू का उपयोग करने के तुरंत बाद एक गुणवत्ता वाले बाम के साथ इसे पुनर्निर्धारण करना महत्वपूर्ण है।
  • बढ़ते हुए आपका हेयर सुपर लांग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    की स्थिति बदलें चोटी. अगर आप रोज़ पूंछ या एक रोटी बनाने की आदत में हैं, तो लोचदार या क्लिप हमेशा एक ही स्थान पर न रखें क्योंकि बालों के खिलाफ रगड़ कर उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं और उनकी वृद्धि धीमा कर सकते हैं। उन्हें प्रत्येक दिन थोड़ा अलग रूप से एकत्रित करें
  • छवि बढ़ाना आपका बाल बढ़ाना
    6
    एक तौलिया के बजाय एक माइक्रोफ़ीर तौलिया का प्रयोग करें सामान्य टेरी तौलिये के तंतुओं में बाल डालते हैं जब हम उन्हें सूखाते हैं उन्हें जड़ से तोड़ने या फाड़ने से रोकने के लिए, आपको बिना किसी हानि के बालों के अतिरिक्त पानी को अवशोषित करने के लिए विशेष रूप से सूक्ष्म फाइबर कपड़ा का उपयोग करना चाहिए। इस तरह से आप यह भी सुनिश्चित करेंगे कि विभाजन समाप्त होता है फार्म.
  • छवि बढ़ो आपका बाल बढ़ो लंबी चरण 7
    7
    अपने बाल की जाँच करें लगभग 1 सेमी हर 1-2 महीने। यदि बालों के सिरों को बहुत लंबे समय तक उपेक्षित किया जाता है, तो विभाजन समाप्त होने की संभावना बहुत ज्यादा होती है। धीरे-धीरे बाल जड़ों तक विभाजित कर सकते हैं और उनकी वृद्धि धीमा कर सकते हैं। वास्तव में, उन्हें नियमित रूप से अंकुरण करना उन्हें तेजी से बढ़ने के लिए कार्य करता है
  • छवि बढ़ाना आपका बाल बढ़ाना
    8
    रेशम तकिए का उपयोग करें वे सनी या कपास से बने होते हैं, भले ही वे छूने के लिए नरम लगते हों, बाल पकड़े जाने के लिए पर्याप्त रूप से घिनौना होता है और जब आप तकिया पर अपने सिर को ले जाते हैं तो इसे तोड़ने का कारण होता है इस समस्या को समाप्त करने के लिए रेशम तकिए के लिए स्विच करें।
  • विधि 2

    बाल विकास को प्रोत्साहित करने वाले उत्पादों का उपयोग करें
    बढ़ते हुए आपका हेयर सुपर लांग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक आवेदन करें बाल moisturize करने के लिए मुखौटा सप्ताह में एक बार सुगंधशाला या हेयरड्रेसर पर जाएं और गुणवत्ता वाले उत्पाद में निवेश करें जड़ से समाप्त होने तक, इसे हर सात दिन लागू करने के लिए याद रखें इसे पैकेज पर संकेतित समय के लिए छोड़ दें और अंत में अपने बाल अच्छी तरह से कुल्ला। इस तरह वे मजबूत और हाइड्रेटेड रखेंगे, इसलिए वे अब और आसान हो जाएंगे।
  • बढ़ते हुए अपने बाल सुपर लांग चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2



    एक सीरम लागू करें जो गर्मी से उन्हें बचाता है इससे पहले हेयर ड्रायर के साथ उन्हें सूखा या प्लेट के साथ उन्हें लोहे. जब तक आप आवश्यक सावधानी नहीं लेते, गर्मी आपके बालों को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाता है जब भी आप हेयर ड्रायर या किसी अन्य स्टाइलिंग उपकरण का उपयोग करना चाहते हैं, तब आपको जड़ से एक थर्मोप्रोटेक्टर सीरम को युक्तियां तक ​​लागू करना चाहिए। बेहतर अभी भी, यदि आप चाहते हैं कि आपका बाल तेजी से बढ़े, तो आपको केवल विशेष अवसरों पर ही शैली की कोशिश करनी चाहिए।
  • सीधे-सीधे या कर्लिंग लोहे को थोड़ी देर में ही प्रयोग करें, उदाहरण के लिए शनिवार की रात के लिए अपने आप को सुंदर बनाने के लिए
  • छवि बढ़ाना आपका बाल बढ़ाना
    3
    प्राकृतिक अवयवों के साथ शैम्पू चुनें किसी भी उत्पाद को खरीदने से पहले, आपको इसकी रचना की जांच के लिए लेबल को सावधानीपूर्वक पढ़ना चाहिए। शैंपू में ज्यादातर प्राकृतिक तत्व होते हैं और केवल न्यूनतम रसायनों ही होती हैं आपके बालों के लिए सबसे अच्छा विकल्प।
  • ऐसे शैंपू से बचें, जिसमें सोडियम लॉरिल सल्फेट (एसएलएस) और सोडियम लॉरीलेटरे सल्फेट (एसएलएस) जैसे तत्व होते हैं क्योंकि वे आम तौर पर बालों को बर्बाद करते हैं अन्य अवयवों में आप से बचना चाहिए: पैराबेस, सुगंध, बैंजिल अल्कोहल और सोडियम बेंजोएट
  • सामान्यतः, शैम्पू को सामग्री की एक छोटी सूची के साथ चुनना बेहतर होता है और रासायनिक एडिटिव्स के बजाय प्राकृतिक स्रोतों जैसे कि तेल और अन्य पौधे के डेरिवेटिव्स के लिए बेहतर होता है।
  • छवि बढ़ो आपका हेयर सुपर लांग चरण 12
    4
    एक का उपयोग करें कंडीशनर बिना रगड़. यह एक उत्पाद है जो बालों के अंदर नमी को सील कर सकता है ताकि पूरे दिन उन्हें हाइड्रेटेड और संरक्षित रखा जा सके। आप सामान्य कंडीशनर को तोड़ने से रोकने के लिए भी इसे लागू कर सकते हैं।
  • छवि बढ़ते हुए अपने बालों को सुपर लांग चरण 13
    5
    एक मासिक प्रोटीन उपचार के साथ अपने बालों को गहरा खाएं आप नाई द्वारा यह किया है या एक ऐसा उत्पाद खरीद सकते हैं जिसे आसानी से घर पर लागू किया जा सकता है परंपरागत मास्क के विपरीत, इन उपचारों में हाइड्रोलाइज्ड प्रोटीन होते हैं जो बालों को मजबूत करते हैं और विकास को बढ़ावा देते हैं।
  • छवि बढ़ाना आपका बाल बढ़ाना
    6
    इस के साथ खोपड़ी मालिश आवश्यक तेलों सो जाने से पहले एक वाहक तेल में कुछ बूंदों को जोड़ें, अपनी उंगलियों के साथ एक छोटी राशि ले लो और धीरे से बालों की जड़ों की मालिश शुरू करें स्वास्थ्य और बाल विकास को बढ़ावा देने वाले आवश्यक तेलों में लैवेंडर, दौनी, थाइम, अंगूर बीज, हथेली और argan शामिल हैं।
  • शुद्ध आवश्यक तेलों को सीधे त्वचा पर लागू करना हानिकारक और खतरनाक है। एक वाहक तेल का उपयोग करें, उदाहरण के लिए अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल, उन्हें पतला करने के लिए याद रखें कि वाहक तेल के 1-2 चम्मच जोड़े में केवल कुछ बूंदों को जोड़ा गया है।
  • विधि 3

    अपनी जीवन शैली में सुधार करें
    छवि बढ़ाना आपका हेयर ग्रो हेयर सुपर लांग चरण 15
    1
    एक स्वस्थ तरीके से खाएं. एक स्वस्थ और संतुलित आहार यह सुनिश्चित करता है कि बालों को उस पौधे को प्राप्त होता है जिसकी जरूरत होती है बढ़ने और बहुत लंबे हो जाते हैं। जो खाद्य पदार्थ आपको चाहते हैं, उनमें सैम्मन, अखरोट, पालक, ब्लूबेरी, दही और मीठे आलू शामिल हैं।
    • स्वस्थ आहार खाने के अलावा, उन लोगों को सीमित करने की कोशिश करें जो शरीर के लिए बुरे होते हैं, उदाहरण के लिए, जो वसा, शर्करा, पैक और फास्ट फूड में समृद्ध होते हैं
  • छवि बढ़ाना आपका हेयर ग्रो हेयर सुपर लांग चरण 16
    2
    के लिए पी लो शरीर को हाइड्रेटेड रखें. प्रत्येक भोजन से पहले एक बड़े गिलास पानी पीने की कोशिश करें, अपने बैग में पानी की एक बोतल रखें और जब भी आप एक फव्वारे से मिलते हैं तब रोक दें। खाने के दौरान, आप को कार्बोनेटेड पेय या उन शक्कर में शामिल होने से बचना चाहिए ध्यान रखें कि जितना अधिक पानी तुम पीते हो, उतना ही आपके बाल तेजी से बढ़ेंगे
  • छवि बढ़ते हुए अपने बालों को सुपर लांग चरण 17
    3
    तनाव से राहत. तनाव के उच्च स्तर शरीर को कई अलग-अलग तरीकों से नुकसान पहुंचाते हैं, उदाहरण के लिए बाल वृद्धि धीमा कर या इसे गिरने के कारण भी। आराम करने और अपने सांस को पकड़ने के लिए एक तरीका खोजें।
  • योग का अभ्यास, ध्यान या गहन साँस लेने के व्यायाम करने से तनाव को दूर करने की कोशिश करें। आप जिम में सबक ले सकते हैं, लेकिन ऑनलाइन भी।
  • नियमित व्यायाम करें। जब आप व्यायाम करते हैं, तो आपका मस्तिष्क उन पदार्थों को जारी करता है जिनमें विभिन्न कार्य होते हैं, जिसमें एंडोर्फिन शामिल होते हैं जो तनाव को दूर करते हैं और अन्य तरीकों से शरीर के स्वास्थ्य के लिए अच्छे होते हैं
  • दोस्तों और परिवार की कंपनी के लिए खोजें जब आप पर बल दिया जाता है. जिन चीज़ों के बारे में आप परवाह करते हैं, उनके बारे में बात करना आपको बेहतर महसूस करने के लिए पर्याप्त हो सकता है
  • छवि बढ़ाना आपका हेयर ग्रो हेयर सुपर लांग चरण 18
    4
    रोजाना बायोटिन पूरक लें नाखून और बाल बनाने वाले प्रोटीन के विकास के लिए यह एक आवश्यक विटामिन है फार्मासिस्ट से सलाह लें कि आपकी ज़रूरतों के अनुकूल एक सप्लीमेंट कैसे खरीदें और इसे बालों को मजबूत बनाने और तेजी से बढ़ने के लिए उपयोग के लिए खुराक और निर्देशों के अनुसार ले जाएं।
  • किसी भी प्रकार के पूरक लेने से पहले अपने चिकित्सक से सलाह लें
  • छवि बढ़ाना आपका बाल बढ़ाना
    5
    विटामिन के लिए अपनी दैनिक जरूरत को पूरा करें अपने बालों को स्वस्थ रखने के लिए ज़्यादातर लोग फलों और सब्जियों में हर दिन खाने के लिए निहित होते हैं, लेकिन एक पूरक की मदद से आप एक अतिरिक्त राशि ले सकते हैं एक मल्टीविटामिन या विटामिन ए, बी 2 और ई पूरक चुनें जो बाल स्वास्थ्य में सुधार लाता है।
  • विटामिन पूरक लेने से पहले सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछें
  • टिप्स

    • बालों को टाई करने के लिए सामान्य रबर के बैंड का कभी इस्तेमाल न करें, क्योंकि इससे ज्यादा कसने के अलावा उन्हें ब्रेकिंग या फाड़ने की संभावना है जब आप उन्हें ले जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com