बाल से गाँठ को कैसे हटाएं?

यदि आपके बाल आसानी से knotted है, क्योंकि यह बड़ा है, घुंघराले या तीव्र गर्मी के कारण आप इसे शैली का उपयोग करते हैं, तो आप इसे ठीक करने के बारे में नहीं जानते हैं। उन्हें भंग करने के प्रयास में समुद्री मील फाड़कर अंततः खोपड़ी को परेशान कर देगा और आप बहुत अच्छे या क्षतिग्रस्त बालों के साथ समाप्त हो जाएंगे। यहां तक ​​कि प्रतीत होता है कि असंभव नोड को भंग करने के लिए धैर्य और सही तकनीकों और उपकरणों की मदद से समाप्त किया जा सकता है।

कदम

विधि 1

नोड्स को समाप्त करें दैनिक
छवि शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 1
1
यह तय करने के लिए दिन का समय क्या है बालों को तोड़ने या हानि करने से रोकने के लिए, आपको सही स्थिति में समुद्री मील पिघलना चाहिए। इसका पालन करने के पहले नियम यह है कि आपको धोने के तुरंत बाद अपने बालों को कभी भी न खोलना चाहिए। पदार्थ शैंपू में निहित उन्हें अपने प्राकृतिक सुरक्षात्मक तेलों के वंचित, तो वे सूखी हो जाएगा और आसानी से दरार सकता है, खासकर अगर मैं नोड्स को हटाने का प्रयास strattonarli। दूसरा नियम कहता है कि अगर आप उन्हें ब्रश करने का इरादा रखते हैं, तब तक आपको इंतजार करना चाहिए, क्योंकि पानी दोनों रोम और बाल को कमजोर कर सकता है, जिससे आसानी से आंसू या टूट सकता है। आपको नोड्स का ध्यान रखना चाहिए:
  • पूरी तरह से गीला बालों के साथ, शैंपूंग से पहले;
  • या शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करने के बाद, ताकि बाद में बाल धोना शुरू हो गया हो जो धुलाई के दौरान अपने तेल से वंचित हो गया है।
  • छवि शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 2
    2
    सही उपकरण का उपयोग करें आपको पूरी तरह से बचने की क्या ज़रूरत है, एक गोल ब्रश से गाँठ को ढकने की कोशिश कर रहा है। लम्बे बाल, जो पहले से knotted हैं, बाक़ी के बीच फंस सकते हैं, इसलिए स्थिति बदतर हो सकती है। इसके बजाय, फ्लेट होने के जोखिम के बिना इसे अपने बालों के माध्यम से प्रवाह करने के लिए एक फ्लैट ब्रश का उपयोग करें। यदि आप कंघी का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो कंडीशनर को लागू करने के तुरंत बाद नम बाल पर इसे करना सबसे अच्छा है
  • छवि का शीर्षक उंगलियों के बाल चरण 3
    3
    युक्तियों से शुरू करें जड़ से अधिक जल्दी करने के लिए प्रलोभन मजबूत हो सकता है, लेकिन नोड्स की स्थिति भी खराब हो सकती है। कि रास्ते में बस आप उन्हें और भी अधिक घने और मुश्किल जानने की या एक दूसरे के साथ उलझ हो बनाने के जोखिम के साथ समाप्त होता है की दिशा में नोड्स spingeresti, भंग करने के बजाय,। सही काम करने के लिए युक्तियों से अपने बालों को अनगिनत करना शुरू करना है
  • उंगलियों वाली बाल चरण 4 नाम की छवि
    4
    धीरे-धीरे जड़ों की तरफ बढ़ो। एक कंघी या एक गोल ब्रश का प्रयोग करना, यह धीरे-धीरे लंबाई को अनग्यात्मक करता है। बालों को न खींचें और ब्रश को उन बिंदुओं पर बाध्य न करें जहां वे बंधे हैं, अन्यथा आप फाड़ या तोड़ने का जोखिम उठा लेंगे। धीमी और सावधानी से आगे बढ़ें, अपनी उंगलियों का उपयोग करके आपको सबसे कठिन गाँठों को अन्तर्हित करने में मदद करें
  • छवि शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 5
    5
    सबसे खराब गाँठों को उबारने के लिए बाम का उपयोग करें यदि आप एक बिंदु पर पहुंचते हैं जहां आप अपने बालों को क्षतिग्रस्त बिना एक गाँठ को पूर्ववत नहीं कर सकते, तो आप बाम या इसी तरह के उत्पाद से सहायता प्राप्त कर सकते हैं। किसी भी बाम जिसे आप सामान्य रूप से इस्तेमाल करते हैं, उसे सीधे knotted बालों पर वितरित करना चाहिए- और गाँठ को ढकने के लिए पुन: प्रयास करें। आप अपने मॉइस्चराइजिंग मुखौटा या क्रीम या स्प्रे उत्पाद का उपयोग भी कर सकते हैं, जो आपके बालों को उतारने के लिए तैयार किया गया है। शैंपू और बाल सौंदर्य प्रसाधनों के लिए आरक्षित सुपरमार्केट के शेल्फ पर आपको निश्चित रूप से एक उपयुक्त उत्पाद मिलेगा।
  • उंगलियों वाली बाल चरण 6 नाम की छवि
    6
    सुनिश्चित करें कि आपने सभी नोड्स को हटा दिया है दैनिक काम एक जांच के साथ समाप्त होना चाहिए: जांचें कि आपने अपने बालों में एक गाँठ नहीं छोड़ा है, अन्यथा यह विस्तार कर सकता है और उलझन में बदल सकता है इस ऑपरेशन को कुछ समय लग सकता है, इसलिए यदि आवश्यक हो तो शॉवर नल को बंद करें इस तरह से आप पानी को बेकार से बर्बाद नहीं कर पाएंगे और आप ठंड के साथ कुल्ला करने के लिए जोखिम नहीं उठाएंगे क्योंकि गर्मी खत्म हो गई है।
  • विधि 2

    बहुत असंतुष्ट बाल उतारो
    छवि शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 7
    1
    कंबल के विभिन्न प्रकारों का प्रयोग करें। जब एक गाँठ से अधिक यह एक असली गड़बड़ है, चीजें थोड़ा `अधिक जटिल हैं बलपूर्वक या ब्रश का उपयोग करके गाँठ के माध्यम से अपना रास्ता बनाने की कोशिश करने के बजाय, आपको अधिक नाज़ुक और केंद्रित दृष्टिकोण का उपयोग करना चाहिए। आदर्श के लिए कई कंघी होते हैं जिनमें दांतों की एक अलग घनत्व होती है, लेकिन एक तरफ एक दांत के साथ एक और एक दूसरे पर संकीर्ण पर्याप्त हो सकता है।
  • छवि अनटांगल हेयर स्टेप 8 नामक चित्र
    2



    बालों पर एक detangling उत्पाद लागू करें वे वास्तव में बहुत उलझ रहे हैं, तो उन्हें अलग अलग वर्गों में अलग और उत्पाद स्प्रे केवल एक ही आप वास्तव में कर रहे हैं कंघी करना पर है, ताकि इस बीच में यह कम प्रभावी होते जा सूख जाता है। आप बाम या नमी बालों पर एक मॉइस्चराइजिंग मुखौटा लगाने या नट्स या कंडीशनर को सूखे बालों पर न धोने के लिए विशेष रूप से तैयार किए जाने वाले उत्पाद को स्प्रे करने के लिए चुन सकते हैं। किसी भी मामले में यह अनुभाग पर इसे वितरित करने के लिए बेहतर है कि शुरू होने से पहले कुछ ही क्षणों को कंबाड किया जाए।
  • धीरे से अपनी उंगलियों का उपयोग करके knotted बाल पर उत्पाद की मालिश करें स्थिति को और अधिक बिगड़ने से बचने के लिए इसे रगड़ने के बजाय झुकाव के भीतर धकेलने की कोशिश करें।
  • छवि अनटांगल हेयर स्टेप 9 नामक छवि
    3
    कम घने दांतों के साथ कंघी का उपयोग करते हुए समुद्री मील पिघल करना शुरू करें आप धीरे-धीरे उन घनत्व वाले लोगों में चले जाएँगे, क्योंकि उलझन में पिघलना शुरू हो जाता है और आप करीब घूमते हैं जहां वह मोटा है। इसके अलावा इस मामले में आपको युक्तियों से शुरू करना होगा और धीरे-धीरे जड़ों की ओर जाना होगा, अन्यथा आपको जोखिम होगा कि नोड्स अधिक मोटा हो और विस्तार करें।
  • छवि शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 10
    4
    यदि आप दर्द महसूस करते हैं तो जड़ों पर बाल पकड़ो। कभी-कभी इस समस्या से छुटकारा पाने की उत्तेजना के लिए आप बहुत अधिक खींच और खराब महसूस कर सकते हैं। इस कारण से, उस लॉक को समझना उपयोगी हो सकता है, जिस पर आप काम कर रहे हैं, उस बिंदु से ऊपर, जहां गाँठ है, इसे नीचे खींचते हुए दर्द महसूस करने से बचने के लिए।
  • ध्यान दें कि हेयरस्टाइल जो जड़ में बालों को खींचते हैं, लंबे समय में, इसे गिरने का कारण बन सकता है।
  • छवि शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 11
    5
    मोटी दांतों के साथ एक कंघी पर स्विच करें जब आप बाल को मुक्त कर देते हैं जो व्यापक दांतेदार कंघी के साथ पहुंचा जा सकता है, तो दूसरे घनत्व के साथ स्विच करें। गाँठ के कम घने हिस्से से अधिक सुसंगत एक की ओर बढ़ते हुए नीचे की तरफ से आगे बढ़ना मत भूलना जब आप समस्या के केंद्र तक पहुंच जाते हैं, तो बहुत संकीर्ण दांतों के साथ एक कंघी पर स्विच करें
  • उंगलियों वाली बाल चरण 12 नाम की छवि
    6
    यदि आवश्यक हो तो कैंची का उपयोग करें सावधान रहना, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बालों का एक पूरा ताला लगा देना चाहिए! अगर आपको लगता है कि आप अपने सबसे अच्छे किया है, लेकिन तुम सिर्फ एक कंघी के साथ गाँठ सुलझाना नहीं कर सकते, कैंची की एक जोड़ी के साथ उलझन के केंद्र तक पहुँचने और एक ऊर्ध्वाधर अभ्यास पर काटा। दूसरे छोर से प्राप्त करने के लिए कोई ज़रूरत नहीं, ज्यादातर मामलों में यह कुंडल कटौती करने के लिए कंघी और उंगलियों की मदद से कम समय में यह जानने के लिए सक्षम हो करने के लिए पर्याप्त होगा।
  • छवि शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 13
    7
    ताला कंबल जो आपने अनकेल कर दिया है। जब आप अंततः गाँठ से छुटकारा पाने का प्रबंधन करते हैं, तो एक सपाट ब्रश या कंघी को जड़ों से छोर तक पहुंचाएं। सुनिश्चित करें कि अगले लॉक के साथ जारी रखने से पहले कोई बाधा नहीं है।
  • छवि शीर्षक अनटांगल हेयर स्टेप 14
    8
    अनुभाग तक अग्रिम अनुभाग, जब तक आप सभी नोड्स को समाप्त नहीं कर लें। यदि कोई ऐसा अन्य क्षेत्र है जो आपके ध्यान की आवश्यकता है, तो प्रक्रिया को दोहराएं। एक समय में बाल के एक छोटे से भाग के साथ आगे बढ़ने के महत्व को कम मत समझो। एक सटीक योजना के बिना, सभी नोड्स को एक ही समय में खत्म करने की कोशिश करते हुए, आप खराब खोपड़ी और एक बेहद निराश मन की स्थिति खत्म करेंगे। ऑपरेशन की सुविधा के लिए जब आवश्यक हो तब नोड्स को अनटैजल करने के लिए उत्पाद को पुन: लागू करें।
  • टिप्स

    • यदि आप घर पर स्पॉट नहीं करते हैं, तो आप इसे कुछ सरल चरणों से बना सकते हैं। स्प्रे बोतल में पानी के दो हिस्सों के साथ एक बल्कम का मिश्रण मिलाएं और इस आलेख में बताए अनुसार परिणाम का उपयोग करें।
    • सबसे अच्छी तकनीक नॉट्स को नियमित रूप से बालों को बनाते हुए, जोड़ना या ब्रश करने से रोकना है। हवा के दिनों में या यदि आप व्यायाम करने की योजना बनाते हैं, तो इकट्ठा करना, कवर करना या बेहतर करना बेहतर है एक दूसरे से लिपटना बाल समस्या से बचने के लिए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फ्लैट ब्रश और / या कंघी
    • बाम, मॉइस्चराइजिंग मुखौटा या बालों को सुलझाने के लिए स्प्रे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com