घुंघराले बालों वाली नोड्स को कैसे निकालें

घुंघराले बाल सुंदर हैं, लेकिन देखभाल और ध्यान की बहुत आवश्यकता है अगर उन्हें उपेक्षित किया जाता है, तो वे दिन के बाद दिन में तेजी से, सूखा और अनियंत्रित हो जाते हैं। घुंघराले बालों वाले कोई भी जानता है कि वे बहुत आसानी से गाँठ कर सकते हैं, लेकिन कुछ लोगों को यह समझ लिया गया है कि उन्हें एक समान संयोजन के साथ सुलझाने की कोशिश करना सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। घुंघराले बालों का मुकाबला करने का मतलब उन्हें अनावश्यक रूप से बर्बाद करने का जोखिम है - जैसे रसायनों और रंगों, कंघी वास्तव में इस बाल की समस्याओं के लिए मुख्य जिम्मेदार में से एक है। अपने बालों को नुकसान पहुंचाने के बिना समुद्री मील को हटाने का तरीका जानने के लिए जारी रखें।

कदम

भाग 1

सूखी बालों गीले बालों
छवि शीर्षक तिरछा कर्ली बाल चरण 1
1
पानी और बाल्म की मदद से उन्हें उगलने का प्रयास करें इस पद्धति का विशेष रूप से सूखा, फ्रिज़ या बहुत घुंघराले बालों के लिए अनुशंसित है, जो शुष्क बाल द्वारा कंबार्ड होने के लिए उपयुक्त नहीं है। सूखे बालों को आसानी से टूट जाता है, जबकि बहुत घुंघराले बाल को गहराई से डालने की कोशिश करने से पहले गहराई से हाइड्रेटेड होना चाहिए। पानी आपको थोड़े से नमों को ढीला करने की अनुमति देता है, जो समाप्त करना आसान हो जाएगा।
  • ढीले ब्रीड्स या ब्राइड्स के बाद अपने बालों को गीला करें यदि आपने उन्हें लंबे समय तक लटके रखा है, तो कंडीशनर के साथ उन्हें गीला और नरम करने के बिना उन्हें कंघी नहीं करना चाहिए। उन्हें इलाज के रूप में आप बहुत घुंघराले बाल के साथ खराब या उन्हें तोड़ने से बचने के लिए होगा।
  • घुंघराले बालों को ब्रश करने की कोशिश कर रहे हैं जब वे उन्हें चोटी और अत्यधिक भारी बनाने के सूखी जोखिम हैं, तो समुद्री मील की स्थिति बिगड़ती है।
  • छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल चरण 2
    2
    उन्हें सूखा से सुलझाने का प्रयास करें यह विधि काम करती है अगर आपके पास केवल लहराती या बहुत बड़े बाल हैं आप अपनी उंगलियों, एक चौड़े दांतेदार कंघी या फ्लैट ब्रश का उपयोग करते हुए एक छोटे से ताला पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप गीला होने के बाद फिर से कंघी करने का इरादा रखते हैं, तो बाद में कम प्रयास करने के लिए संभव के रूप में कई समुद्री मील को खत्म करने का प्रयास करें।
  • सामान्य तौर पर, बालों को सूखा होने पर समुद्री मील को निकालना आसान होता है सूखी बाल मजबूत है, इसलिए आप इसे खींचकर इसे तोड़ने की संभावना कम है। सबसे जिद्दी समुद्री मील के लिए, यह थोड़ा जैतून का तेल के साथ कंघी को थोड़ा-सा तेल से उगलने में उपयोगी हो सकता है।
  • छवि शीर्षक तिरछा कर्ली हेयर चरण 3
    3
    बाल की लंबाई के आधार पर विभिन्न तरीकों के साथ प्रयोग। यदि आपने उन्हें कटौती या बढ़ने का फैसला किया है, तो आप को समुद्री मील को खत्म करने के लिए जिस तरह से आप को जोड़ते हैं, उसे बदलने के लिए तैयार रहना चाहिए। जब वे कम हो जाते हैं, सूखी होने पर भी उन्हें अलग करना आसान होता है, लेकिन जब वे बढ़ते हैं, तो यह संभव है कि आपको पानी और बाल्मम का उपयोग करना होगा ताकि वे कंघी कर सकें। यह समझने के लिए विभिन्न तरीकों का प्रयास करें कि कौन आपके वर्तमान कट के लिए सबसे उपयुक्त है।
  • भाग 2

    सूखी बालों
    छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल चरण 4
    1
    सही उपकरण चुनें यदि आप सूखे बालों से नोड्स निकालना चाहते हैं, तो आप अपनी उंगलियों, चौड़े दांतेदार कंघी या फ्लैट ब्रश का उपयोग कर सकते हैं।
    • अपनी उंगलियों के साथ, यह पहचानना आसान है कि समुद्री मील कहाँ हैं और छोटे हैं।
    • कंघी और ब्रश बाल तोड़ने का जोखिम बढ़ाते हैं। अगर आपने इस तरह से समुद्री मील निकालने का प्रयास करने का फैसला किया है, तो सावधानी बरतें क्योंकि सूखे बालों का स्टेम बहुत लचीला नहीं है।
    • फ्लैट ब्रश लंबे और लहराए बाल के लिए अधिक उपयुक्त है। यह बहुत घुंघराले लोगों को सुलझाने में उपयोगी साबित हो सकता है
  • छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल चरण 5
    2
    चार वर्दी वर्गों में बाल तोड़ें उन्हें कुछ लोचदार या कपड़ों की मदद से पृथक रखें, जो एक बार में आराम से संयोजित हों। यदि आपके पास विशेष रूप से बड़े बाल हैं, तो इसे और भी अधिक वर्गों में विभाजित करना बेहतर हो सकता है
  • छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल चरण 6
    3
    इसे तोड़ने से बचने के लिए थोड़ा तेल के साथ अपने बालों को चिकना करें उंगलियों पर धीरे-धीरे उन्हें फिसलने से पहले एक छोटी राशि डालो - नारियल का तेल सबसे उपयुक्त है।
  • अपने बालों पर कुछ अरगन तेल वाष्पन की कोशिश करो कंघी या ब्रश के साथ उन्हें सुलझाने में सक्षम होना आसान होगा। आम तौर पर अर्गन तेल सुगंध, हर्बल दवाओं में और यहां तक ​​कि सबसे अधिक आपूर्ति वाले सुपरमार्केट में आसानी से उपलब्ध है।
  • अपने बालों के माध्यम से अपनी उंगलियों को अधिक आसानी से स्लाइड करने के लिए लाटेकस दस्ताने की एक जोड़ी पहने की कोशिश करें एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, आप अपने हाथों को ढंकने से बचेंगे
  • छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल चरण 7
    4
    नोड्स खोजें जब आप अपने बाल जोड़ना शुरू करते हैं, तो समझने की कोशिश करें कि किन क्षेत्रों में सबसे अधिक समस्या है एक समय में एक गाँठ को हटाने की कोशिश करें, अलग - यदि संभव हो तो - शेष बाल से समस्या लॉक यदि आपके पास आईने में देखने का अवसर है, तो स्थिति का अधिक बारीकी से विश्लेषण करने का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक तिरछा कर्ली बाल चरण 8
    5
    युक्तियों से शुरू होने वाले समुद्री मील को हटा दें एक समय में एक गाँठ को सुलझाने का प्रयास करते हुए, अपने बालों से अपनी उंगलियों को स्लाइड करें। एक बार नोड की पहचान करने के बाद, आपको इसे नीचे से भंग करने की कोशिश करनी चाहिए। जैसा कि आप कुछ बालों को मुक्त कर सकते हैं, आप अपनी उंगलियों को उच्च और उच्च स्लाइड करने की कोशिश कर सकते हैं, धीरे-धीरे जड़ें आ रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल चरण 9
    6
    फिर से बाँधने से इसे रोकने के लिए बाल ब्रैड करें। जब आप बालों के एक हिस्से को अन्तर्पित कर लेते हैं, तो इसे नरम ब्रैड में लें, फिर रबर बैंड या एक कपड़ों के साथ सुरक्षित रखें उन्हें व्यवस्थित रूप से विभाजित करने से अन्य नोड्स के गठन को रोकने में मदद मिलती है।
  • छवि शीर्षक तिरछा कर्ली हेयर चरण 10
    7
    अनुभाग द्वारा अनुभाग जारी रखें जब तक सभी नोड्स समाप्त नहीं हो जाते, तब तक एक किनारा पर ध्यान केंद्रित करें। उस बालों को चोदना याद रखें जो आप पहले से ही शुरू करने से बचने के लिए मिल गए हैं।
  • भाग 3

    गीले बालों
    छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल चरण 11
    1
    शुष्क बालों के साथ नोड्स की सबसे बड़ी संख्या को खत्म करने का प्रयास करें। कई लोगों के लिए बाल बिना गीला होने के बालों को पूरी तरह से अनजान करना असंभव है। फिर भी, अगले चरणों को सरल बनाने के लिए कंडीशनर को लागू करने से पहले अपने सर्वोत्तम काम करना उचित है।
  • छवि का शीर्षक घुमटा हुआ घुंघराले बाल चरण 12
    2
    अपने बाल गीले आप शाफ्ट में सीधे समुद्री मील निकाल सकते हैं या टब में उल्टा खड़े होकर उन्हें गीला कर सकते हैं। पानी में समुद्री मील का उपयोग करने के लिए आवश्यक प्रयासों को कम करके बाल अधिक विनम्र बनाता है
  • कंडीशनर को लागू करने से पहले तौलिया के साथ उन्हें छूना आम तौर पर सबसे अच्छा होता है इस तरीके से आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि उत्पाद बाल के लिए बेहतर तरीके से पालन करता है, जो अभी भी नम हो जाएगा ताकि समुद्री मील के उन्मूलन की सुविधा मिल सके।
  • छवि शीर्षक तिरछा कर्ली बाल चरण 13
    3
    कंडीशनर को लागू करें अपने बालों को हल्के से भिगो दें, फिर कंडीशनर को दांतेदार कंघी का उपयोग करके वितरित करने का प्रयास करें। सभी तालों पर उत्पाद को आसानी से माथे से, अंडा तक और युक्तियों से जड़ों तक मालिश करें, हर एक गाँठ को धीरे से निकालने का प्रयास करें। बहुत से बाम का प्रयोग करें और अपनी उंगलियों के साथ अपने बालों में मालिश करें यदि समुद्री डाकू आपको कंघी का उपयोग करने से रोकते हैं। उन्हें खींचने के लिए सावधान रहें, अन्यथा वे रूट पर टूट या फाड़ सकते हैं।
  • आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि बाम भी नोड्स में प्रवेश करें। बाम के साथ कवर की गई उंगलियों के बीच बाल कुचलते- विस्फोट पदार्थों को सतह पर बस रहने के बजाय बालों में घुसना होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक तिरछा कर्ली बाल चरण 14
    4
    कुछ पलों के लिए फिर से अपने बाल गीला



  • छवि का शीर्षक घुमटा हुआ घुंघराले बाल चरण 15
    5
    अपनी उंगलियों या चौड़े दांतेदार कंघी का उपयोग कर उन्हें सुलझाना जारी रखें आपको उनसे बहुत अधिक विनम्रता के साथ इलाज करना होगा, उन्हें सुझावों से कंघी करना शुरू करना होगा और फिर धीरे-धीरे जड़ों की तरफ बढ़ना होगा। जब आप एक बड़े गाँठ को मिलते हैं, तो इसे अपनी उंगलियों के साथ ढीली करने की कोशिश करें कंघी या ब्रश का उपयोग करने की कोशिश करने से पहले पक्षों को धीरे से बाल खींचें। धैर्य रखें और धीमी और सामग्री आंदोलनों की कोशिश करें।
  • उन्हें तलाशी करते समय, दूसरे हाथों से बालों को स्थिर करने के लिए जड़ें बहुत अधिक खींचने से बचने के लिए
  • यहां तक ​​कि अगर कुछ बाल टूट जाएं या गाँठ का हिस्सा आपके हाथों में रहना चाहिए, चिंता न करें: आप उन्हें नुकसान नहीं पहुंचा रहे हैं, आप बस उन लोगों को त्याग कर रहे हैं, जो आपको उन्हें तलाशी देने से रोकते हैं। बाम दूसरों की रक्षा करेंगे, जो सूखने के बाद स्वस्थ और सुव्यवस्थित दिखेंगे।
  • छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल चरण 16
    6
    जब आप अपने शरीर को धो लें, तो साबुन से इसे बचाने के लिए अपने बाल ब्रैड करें। इस बीच, बाम उन्हें गहराई में पोषण करेंगे।
  • छवि का शीर्षक तिरछा कर्ली बाल चरण 17
    7
    कंडीशनर को हटाने के लिए उन्हें कुल्ला। एक बार जब कंबल आसानी से ताले के बीच बहता है, तो आप बाम को धो सकते हैं और धीरे से तौलिया के साथ बालों को दबा सकते हैं। एक सामान्य टेरी तौलिया के बजाय जो उन्हें फ्रिज बनाने की आदत होती है, एक माइक्रोफिबर या एक पुराने कपास टी-शर्ट का उपयोग करें
  • छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल चरण 18
    8
    यह समय आपके शानदार बालों के बिना समुद्री मील की शैली है क्रीम, जेल या फोम में, अपने पसंदीदा स्टाइलिंग उत्पाद को लागू करने के बाद आप इसे शुष्क कर सकते हैं। यदि आप हेयर ड्रायर के साथ अपने बालों को सूखे करना पसंद करते हैं, तो विसारक का उपयोग करें और एक मध्यम तीव्रता और गर्मी के साथ हवा का जेट सेट करें। बालों को छूने की कोशिश न करें जब तक कि यह पूरी तरह से सूखा न हो, अन्यथा यह फ्रिज हो सकता है।
  • भाग 4

    नोड्स के गठन की रोकथाम
    छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल चरण 1 9
    1
    अपने बाल हर दिन हाइड्रेट करें घुंघराले बाल को घुटने से रोकने के लिए उन्हें रोजाना एक सामान्य बाम या बिना रगड़ के साथ moisturize करना महत्वपूर्ण है। एक व्यापक दांतेदार कंघी के साथ बाल पर समान रूप से उत्पाद वितरित करें। नोड्स के गठन से बचने के लिए कोई अन्य रहस्य नहीं है: आपको प्रदूषण और सूर्य के प्रकाश जैसे पर्यावरणीय कारकों से पोषण, हाइड्रेटेड और संरक्षित रखना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक जेल कर्ली हेयर चरण 3
    2
    उन्हें कम अक्सर धो लें शैम्पू उन्हें फ्रिज बनाने की आदत होती है, इसलिए उन्हें अक्सर बार-बार धोने से बचें, जो कुछ भी आपके बाल के हों, अन्यथा आप दोनों बाल और खोपड़ी को निर्जलीकरण करने का जोखिम रखते हैं। सप्ताह में अधिकतम 2-3 बार शैम्पू का उपयोग करने के लिए सीमित।
  • छवि का शीर्षक घुमटा हुआ घुंघराले बाल चरण 20
    3
    गीले बालों के साथ सो मत जाओ यदि संभव हो तो सुबह में शाम लें। बालों को गीला होने पर अधिक भंगुर होता है, इसलिए जब आप बिस्तर पर घूमते हैं तो इसे तकिया पर रगड़ कर क्षतिग्रस्त हो जाती है और घुटन डाल सकता है। अपने बालों के साथ सोने के लिए अभी भी गीली हो रही है, अगली सुबह आप एक मुश्किल समय हो सकता है, यदि आवश्यक हो, तो सोते समय पहले अच्छी तरह से स्नान करें ताकि इसे पूरी तरह सूखा सकें।
  • स्प्लिट एन्ड्स चरण 5 के साथ शीर्षक वाली छवि
    4
    विभाजन समाप्त समाप्त करें अपने बाल को नियमित रूप से तोड़कर आपको सुंदर और स्वस्थ दिखने में मदद मिलती है। सूखी और क्षतिग्रस्त युक्तियों को हटाने के लिए बस कुछ सेंटीमीटर कट करें जब बाल स्वस्थ होते हैं तो वे कम आसानी से गाँठ करते हैं।
  • छवि का शीर्षक घुमटा हुआ घुंघराले बाल चरण 22
    5
    सोने से पहले अपने बाल ले लीजिए आप कोशिश कर सकते हैं एक चोटी में उन्हें इकट्ठा या एक नरम चोंच में उन्हें अपने सिर पर फिक्स करने से उन्हें तकिया के खिलाफ रगड़ने से क्षतिग्रस्त या गाँठ लेने में मदद मिलती है। स्वतंत्र रूप से जाने की क्षमता नहीं होने पर, वे आपके शरीर के नीचे टूटने या आंसू और फंसने का खतरा नहीं लेंगे।
  • छवि शीर्षक तिरछा कर्ली बाल चरण 23
    6
    एक साटन तकिया का प्रयोग करें या रेशम के दुपट्टा में लपेटें इन दोनों कपड़े काफी चिकनी और फिसलन हैं, इसलिए वे घर्षण के कारण बालों को नुकसान पहुंचाने का जोखिम नहीं उठाते हैं (यहां तक ​​कि समुद्री मील का गठन भी बहुत कम है)। आप उन्हें अगली सुबह सुलझाने के बारे में चिंता किए बिना शांति से सो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक तिरछा कर्ली बाल चरण 24
    7
    एक छोटी कटौती की कोशिश करो विशेष रूप से गर्म महीनों के दौरान, एक नया शॉर्ट हेयरस्टाइल दिखाते हुए नॉट्स बनाने से रोकने का एक शानदार तरीका है। आप सबसे अधिक संभावना भी छोटी लगेंगे! अपने बालों के प्रकार के लिए उपयुक्त कट चुनें, जो घर में भी संभालना आसान है। उदाहरण के लिए, यदि आपके बाल सूखे और पतले हैं, तो एक केश विन्यास चुनना बेहतर होता है जो आपको सप्ताह में केवल कुछ ही बार धोता है। इसके अलावा, केवल गुणवत्ता वाले उत्पादों का उपयोग करें: शैम्पू, कंडीशनर और स्टाइलिंग उत्पाद आपके सौंदर्य सहयोगी हैं सर्दियों के दौरान आप उन्हें अपनी गर्दन को गर्म रखने के लिए थोड़ी सी बढ़ने दे सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल अंतिम
    8
    अपने सुंदर कर्ल दिखाओ
  • टिप्स

    • घुंघराले, सूखी या क्षतिग्रस्त बालों का ख्याल रखने के लिए तैयार एक मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का प्रयोग करें
    • बहुत ज्यादा बाम का इस्तेमाल करना अच्छा होने से ज्यादा नुकसान होता है मात्रा अधिक मत करो अन्यथा आपके बाल गंदे और भारी लगेगा

    चेतावनी

    • समुद्री मील को तेजी से खत्म करने के लिए कैंची का उपयोग न करें। अपने बालों को गीला करें, कंडीशनर को लागू करें और धीरे-धीरे अपने हाथों से पहले नमक को ढंककर और कंघी के साथ कुछ ही मिनटों के लिए काम करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चौड़े दांत कंघी या फ्लैट ब्रश
    • शावर या बाथटब
    • Balsamo।
    • निम्न उत्पादों को खरीदने के लिए मुद्रा:
    • घुंघराले बालों के लिए रगड़ के बिना मस्तिष्क को भिगोना इसे बालों पर समान रूप से वितरित करें, फिर इसे समुद्री मील हटाने के लिए कंबल बनाएं। बिना धोने के बल्कम भी सूखने के लिए सुरक्षा के रूप में कार्य करते हैं, कर्ल को अधिक परिभाषित भी करते हैं।
    • एंटी-फ्राज मॉइस्चराइजिंग स्प्रे: विशेषकर उन लोगों के लिए जो रंगों के कारण सूखे बालों वाले हैं, लेकिन उन लोगों के लिए भी उपयोगी हैं जिनके पास प्राकृतिक है इसकी मॉइस्चराइजिंग एक्शन के लिए धन्यवाद यह बाम के रूप में और समुद्री उर्चिन के लिए एक अलग एजेंट के रूप में कार्य करता है। बाल अधिक अनुशासित और कंघी करने के लिए आसान है
    • टेंगल Teezer ब्रश: यह एक विशेष ब्रश है जो आसानी से एक नाजुक ढंग से समुद्री मील का उपयोग कर सकते हैं और बाल उज्जवल बना सकते हैं। अलग-अलग लंबाई के पतले दांत लचीला और ओसील्टिंग होते हैं और बालों में हानिकारक या उन्हें तोड़ने के जोखिम को कम करते हैं।
    • व्यापक दांतेदार कंघी बौछार पर लटकाने के लिए: जब जरूरत पड़ने पर यह हमेशा हाथ में होता है, किफायती, व्यावहारिक और परिपूर्ण होता है, इस कंघी का एक हुक-आकार का अंत होता है जिसके लिए इसे स्नान के अंदर आराम से लटकाया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com