कैसे जल्दी में बाल बढ़ने के लिए

क्या आप लंबे और सुंदर बाल चाहते हैं? हम कई लोग हैं जो लंबे और बहने वाले बालों का सपना देखते हैं, लेकिन अक्सर हम यह नहीं जानते हैं कि कहां से शुरू होता है और हम यह भी नहीं जानते हैं कि हमारे शरीर की देखभाल हमारे शरीर के भीतर से शुरू होती है एक अच्छा बालों की देखभाल कार्यक्रम के बाद भी उन्हें लंबे समय से पहले ही तोड़ने और बर्बाद होने से रोकने में मदद मिल सकती है। यह जानने के लिए कि कैसे उन्हें तेजी से बढ़ने और उन्हें स्वस्थ और मोटा बनाने के लिए पढ़ें।

कदम

विधि 1

अपने बालों का ख्याल रखना
छवि लंबे समय तक बाल फास्ट चरण 1 प्राप्त करें
1
अपने बाल धोने के तरीके को बदलें कारक जैसे कि आप उन्हें कितनी बार धोते हैं और आपके द्वारा उपयोग किए गए पानी का तापमान उनकी लंबाई को प्रभावित कर सकते हैं इसका कारण यह है कि उन्हें बहुत बार धोना (हर दिन) और बहुत गर्म पानी का प्रयोग करके आपके बाल नाजुक और सूखेंगे - वे टूटेंगे और बढ़ेंगे नहीं। समाधान? उन्हें सप्ताह में 3 गुना से ज्यादा नहीं धोएं और सबसे ठंडा पानी का उपयोग करें।
  • शुरुआत में, उन्हें कम बार धोना उन्हें थोड़ा चिकना या गंदा लग सकता है - कुछ दिनों तक एक टोपी पहनें, जब तक आपके खोपड़ी कम तेल उत्पादन करने के आदी हो न हो और चीजें सामान्य पर वापस आ जाएंगी। यह लंबे समय तक नहीं लेना चाहिए!
  • यदि आप ठंडे पानी के नीचे बौछार से नफरत करते हैं, तो ठंडे पानी का उपयोग करके सिंक में अपने बालों को धोने की कोशिश करें और फिर आम तौर पर एक शॉवर ले लें, ताकि हेडसेट पहना जा सके ताकि उन्हें गीला न मिल सके।
  • छवि लंबे समय तक बाल फास्ट चरण 2 प्राप्त करें शीर्षक
    2
    उन्हें धीरे से सूखी क्या आप तौलिया का उपयोग हल्के ढंग से अपने बालों को सूखे, कंघी करते हैं और फिर इसे सूखाते हैं? आप उन्हें बर्बाद कर रहे हैं! वे लंबे और मजबूत बनने का मौका नहीं देंगे, क्योंकि वे गीला होने पर उन्हें अधिक काम करते हैं। अपने बालों के बारे में सोचें जैसे कि यह एक अनमोल कपड़े का बना हुआ कपड़े होता है: इसे ड्रायर में न फेंकें, लेकिन इसे बाहर सूखने के लिए छोड़ दें एक ही देखभाल के साथ अपने बालों का इलाज: उन्हें धोने के बाद, धीरे से एक तौलिया के साथ उन्हें थप्पड़ मारा और फिर उन्हें अपने दम पर सूखा।
  • कंजूसी जब वे गीली न हों तो वे अधिक शुष्क होते हैं जब वे शुष्क होते हैं। यदि आप समुद्री मील को खत्म करना चाहते हैं, तो अपनी उंगलियों या विस्तृत दांतेदार कंघी का उपयोग करें, जो आम लोगों की तुलना में अधिक नाजुक है।
  • दुर्लभ अवसरों पर छोड़कर हेयर ड्रायर का उपयोग न करें, अन्यथा आप इस तरह टूटना, घुंघराले बाल या विभाजन समाप्त होता है के रूप में गंभीर क्षति हो सकती है और rimediare- आप प्रतीक्षा करने के लिए जब तक वे नई स्वस्थ बालों के बढ़ने की जरूरत नहीं आसान हो जाएगा।
  • छवि लंबे समय तक बाल फास्ट चरण 3 प्राप्त करें
    3
    संक्षारक रसायनों का उपयोग न करें। , सबसे आम शैंपू sulfates है कि बालों की प्राकृतिक तेलों को दूर होते हैं उन्हें बाहर कमजोर बाम के बजाय उन्हें रसायनों के साथ कवर सिलिकॉन होते हैं और का उपयोग कर धोया जाना चाहिए: शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करता है अपने बालों की वृद्धि गरीब में योगदान कर सकते एक मजबूत शैम्पू यह चक्र आपके बालों को बहुत नुकसान पहुंचाता है! इसके बजाय आप इसके बजाय क्या कर सकते हैं:
  • सिलिकॉन के किसी भी निशान से छुटकारा पाने के लिए, उन्हें एक मजबूत शैम्पू के साथ आखिरी बार धो लें कंडीशनर का उपयोग न करें - धीरे से समुद्री मील निकाल दें और उन्हें स्वाभाविक रूप से सूखा दें
  • अपने बालों को तोड़ दो: कुछ न करें - उन्हें न धोएं, उन्हें चिकना न करें, उत्पादों का उपयोग न करें
  • अगली बार जब आप उन्हें धो लें, तो एक प्राकृतिक शैम्पू का उपयोग करें। लेबल पढ़ें और एक शैम्पू चुनें जिसमें केवल प्राकृतिक तेल और अन्य डिटर्जेंट होते हैं, न कि रसायन। आप शैम्पू का उपयोग न करने का भी प्रयास कर सकते हैं!
  • पतला सेब साइडर सिरका का उपयोग करें: यह वास्तव में काम करता है और, एक बार सूखा, सिरका गंध नहीं होगा नारियल के तेल का उपयोग करने की कोशिश भी करें: आप उन रसायनों का इस्तेमाल करते समय वापस नहीं जाना चाहेंगे!
  • छवि लंबे समय तक बाल फास्ट चरण 4 प्राप्त करें
    4
    हेयर स्टाइल तकनीक और प्राकृतिक उत्पादों की कोशिश करो इसी तरह, अपने बालों को स्टाइल करने के लिए अधिक नाजुक तरीके का इस्तेमाल करना शुरू करें हीटिंग टूल्स का उपयोग करें - बेशक, प्लेट्स और, बेशक, हेअर ड्रायर - कर्लिंग। अन्य अधिक प्राकृतिक लोगों के साथ अपने स्प्रे रसायनों से भरा आपके बाल सुंदर और मजबूत हो जाएंगे, जिससे उनका अनूठा और सुंदर आकार मिलेगा।
  • आप गैर-हानिकारक तत्वों का उपयोग करके अपने आप को बाल जेल बना सकते हैं।
  • फ्रिज को खत्म करने के लिए, थोड़ी `अर्गन ऑयल या अपने बालों के लिए एक अन्य कॉस्मेटिक तेल, एक पनीर उत्पाद का उपयोग करने के बजाय लागू करें।
  • अपने बाल को कर्ल करने या गर्मी का उपयोग किए बिना उन्हें सहज बनाने के लिए प्राकृतिक तरीकों की कोशिश करें।
  • छवि लंबे समय तक बाल फास्ट चरण 5 प्राप्त करें
    5
    हर दो सप्ताह में एक बाल मुखौटा का प्रयोग करें: उन्हें शक्ति प्रदान करके नुकसान की मरम्मत में मदद मिलेगी इस तरह वे नरम, रेशमी और स्वस्थ वापस आएंगे और बढ़ते रहने के लिए लंबे समय तक स्वस्थ रहेंगे।
  • नारियल और बादाम के तेल के साथ गर्म तेल का मुखौटा आज़माएं: सबसे पहले गहराई से प्रवेश होता है और मजबूत मॉइस्चराइजिंग पावर होता है और दूसरा सूखे और कमजोर बालों को चमक देता है। अपने बालों को तेल के साथ मालिश करें और फिर एक शॉवर टोपी पर डाल दिया। लगभग 10 मिनट के लिए हेड फोन्स पर एक गर्म हवा के हेयर ड्रायर का प्रयोग करें, फिर बाल निकालें और धोएं।
  • आप गर्म जैतून का तेल, शहद और दालचीनी का उपयोग करके भी कोशिश कर सकते हैं - इस तरह आप उन्हें उज्ज्वल बना लेंगे, उन्हें पोषण करेंगे।
  • छवि लंबे समय तक बाल फास्ट चरण 6 प्राप्त करें
    6
    अपने बालों को बाहरी क्षति से सुरक्षित रखें जब आप सूर्य में इतने घंटे आते हैं, जब आप क्लोरीन के साथ एक पूल में तैरते हैं या जब कहीं आप जाते हैं तो हवा में प्रदूषण के उच्च स्तर पर उन्हें कवर करें। इन मदों के दोहराए हुए प्रदर्शन से आपके बाल क्षतिग्रस्त हो सकते हैं, इसलिए स्कार्फ में कानूनी, एक टोपी या तैराकी टोपी पहनें और उन्हें स्वस्थ रखने के लिए उन्हें ठीक से और धीरे से धोकर सूखना सुनिश्चित करें।
  • विधि 2

    अच्छी तरह से खाएं और विकास के लिए खुराक लें
    छवि लंबे समय तक बाल फास्ट चरण 7 प्राप्त करें
    1
    अधिक प्रोटीन खाएं प्रोटीन बाल की नींव हैं और आप उन्हें लंबे, चमकदार और स्वस्थ होने के लिए कई लोगों की आवश्यकता होगी। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बहुत सारे मांस खाएंगे (भले ही यह संभव हो): इसका मतलब यह है कि आपको अपने कई भोजन के केंद्र में प्रोटीन चाहिए।
    • यदि आप मांस पसंद करते हैं, मांस का आनंद लें, चिकन, मछली, पोर्क और मांस के अन्य प्रकार अंडे और कुछ प्रकार के पनीर भी प्रोटीन में समृद्ध हैं
    • सेम और अन्य फलियां, नट, और पालक जैसे पत्तेदार सब्जियां, प्रोटीन का एक स्रोत भी हैं यदि आप एक शाकाहारी हैं, तो आप इस पर रह सकते हैं!
  • लंबे समय तक बाल फास्ट कदम 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    ओमेगा -3 फैटी एसिड खाएं: ये वसा "अच्छा" वे स्वस्थ और चमकीले त्वचा और बाल बनाने में मदद करते हैं वे बहुत से स्वादिष्ट खाद्य पदार्थों में पाए जाते हैं, जैसे कि एवोकाडो, अखरोट, सामन, अलसी तेल और अन्य। यदि आप अधिक ओमेगा -3 चाहते हैं तो आप मछली के तेल की खुराक भी ले सकते हैं
  • छवि लंबे समय तक बाल फास्ट चरण 9 प्राप्त करें
    3



    बहुत पानी पीना यदि आप निर्जलित हैं, तो आपके बाल भी होंगे आपके बाल सूख, सुस्त और अधिक टूटने की संभावना बन जाएगा: यही कारण है कि बहुत सारे पानी पीने से आपके बाल बढ़ने का एक आसान और आवश्यक हिस्सा है। आप कोई समय में अंतर नोटिस जाएगा!
  • अपने साथ पानी की एक बोतल लाओ और कम से कम 2 या 3 लीटर एक दिन पीने की कोशिश करें।
  • अगर बहुत ज्यादा प्राकृतिक पानी पीने की समस्या है, हर्बल चाय या स्वादयुक्त पानी का चयन करें।
  • कैफीन और अल्कोहल से बचें और बहुत ज्यादा सोडा पीना न करें इसके बजाय पानी चुनें
  • छवि लंबे समय तक बाल फास्ट चरण 10 प्राप्त करें
    4
    खुराक लें कुछ विकास को बढ़ावा देने में मदद करते हैं और आपके पास समय के साथ लंबे बाल होते हैं। यह बिल्कुल ठीक ठीक नहीं है, लेकिन यदि आप उन्हें लेना शुरू करते हैं, तो आपको कुछ हफ्तों या महीनों के दौरान बाल विकास में सुधार दिखना चाहिए। इन पूरक आहारों में से किसी एक को आज़माएं और देखें कि क्या यह आपके लिए काम करता है:
  • बायोटिन एक व्यापक रूप से प्रयुक्त बाल विकास पूरक है यह आमतौर पर गर्भावस्था के दौरान प्रयोग किया जाता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि बच्चे को पोषक तत्वों की सही मात्रा में प्राप्त होता है, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि आप गर्भवती नहीं हैं अगर आप इसे नहीं ले सकते
  • अटलांटिक देवदार तेल एक पूरक है जो बाल विकास की सहायता के लिए सीधे खोपड़ी के लिए लागू किया जा सकता है। अरगन तेल का उपयोग उसी तरह किया जा सकता है
  • बीटा-सिस्टोस्टेरोल एक पौधे और पदार्थ है जो कि बीज पर आधारित है, जो बालों के विकास को तेज कर सकता है।
  • विधि 3

    तत्काल प्रभाव से एक्सटेंशन और अन्य तरीकों का उपयोग करें
    छवि शीर्षक वाला लंबा बाल फास्ट चरण 12
    1
    क्लिप एक्सटेंशन का उपयोग करें: यह संभवतः अतिरिक्त लंबे बालों को पाने का सबसे छोटा रास्ता है! एक ब्यूटी सैलून पर जाएं और एक्सटेंशन चुनें जो आपके बालों के समान रंग हैं और एक ही संरचना है। उन्हें बालों की ऊपरी परत के नीचे, सिर के पास ठीक करें, ताकि यह आपके बालों के साथ बेहतर मिश्रण कर सके।
    • पर्याप्त कपड़े का प्रयोग करें बाल में समान रूप से विस्तार करने के लिए खूंटे, ताकि एक तरफ दूसरे की तुलना में अधिक मोटा नहीं हो।
    • आप प्लास्टिक या मानव बाल जैसे विभिन्न सामग्रियों के क्लिप एक्सटेंशन पा सकते हैं - जितना अधिक आप खर्च करना चाहते हैं उतना यथार्थवादी वे देखेंगे।
  • छवि लंबे समय तक बाल फास्ट चरण 11 प्राप्त करें
    2
    सैलून में पेशेवर एक्सटेंशन लागू करें: यह अन्य विधि की तुलना में थोड़ा अधिक महंगा और स्थायी होगा मानव या सिंथेटिक बालों से बने एक्सटेंशन आपके बाल या खोपड़ी के साथ छिद्रित, सिलना या चिपकाए गए हैं यह एक बहुत ही प्रसिद्ध पद्धति है जिसका प्रयोग हस्तियों द्वारा किया जाता है ताकि तुरन्त बहुत लंबे बाल हो।
  • यह बेहद जरूरी है कि आप एक नाई जो कि बहुत अच्छी तरह से जानते हैं, उस पर जाना है - उन लोगों द्वारा लागू एक्सटेंशन नहीं हैं जो पेशे में नहीं हैं, क्योंकि इससे आपको दर्द, जलन और बालों के झड़ने का कारण हो सकता है।
  • यदि आप अपने कौशल के बारे में पूरी तरह से जानते हैं, तो उन्हें अकेले लागू करने की कोशिश करें! अन्यथा, आप प्रक्रिया के दौरान बाल खो सकते हैं
  • छवि शीर्षक लंबे बाल फास्ट कदम 13 प्राप्त करें
    3
    एक विग की कोशिश करो क्या आप बहुत लंबे बाल चाहते हैं? क्यों नहीं एक विग कोशिश? आप सभी आकृतियों और रंगों के साथ प्रयोग कर सकते हैं और, इससे भी बेहतर, आप अपने बालों को अपनी इच्छित लम्बाई दे सकते हैं। एक वाईग की दुकान पर जाएं और दुकान सहायक से मदद लें, जो आपके चेहरे का आकार और आपके रंग का सबसे अच्छा फिट बैठता है। यदि आप चाहते हैं तो आप अपने विग काट और सैलून में स्टाइल कर सकते हैं।
  • विधि 4

    अपने जीवन के तरीके की आदतों में परिवर्तनों में स्वस्थ बाल रखते हुए
    छवि लंबे समय तक बाल फास्ट चरण 14 प्राप्त करें
    1
    उन्हें हर तीन महीनों के बारे में थूकना वास्तव में, यदि आप उन्हें बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको उन्हें बहुत बार कटौती करने की ज़रूरत नहीं है हालांकि, क्षतिग्रस्त युक्तियों से मुक्ति पाने के लिए आवश्यक है, अन्यथा आप लंबे बाल पाएंगे जो पुआल की तरह दिखेंगे
  • छवि लंबे समय तक बाल फास्ट चरण 15 प्राप्त करें
    2
    संचलन को उत्तेजित करने के लिए अपनी उंगलियों के बारे में 5-10 मिनट के दौरान खोपड़ी की मालिश करें। यदि रक्त बेहतर बहता है, तो पोषक तत्वों को क्षेत्र में ले जाया जाएगा, जिससे विकास को बढ़ावा मिलेगा। लैवेंडर आवश्यक तेल का उपयोग करते हुए, हर दूसरे दिन करो।
  • यहां तक ​​कि शारीरिक गतिविधि से रक्त आपके सिर को बेहतर प्रवाह की अनुमति देता है, क्योंकि यह आपके शरीर में रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है।
  • शरीर को एक बार सूखा लगाने से परिसंचरण में सुधार करने का एक और अच्छा तरीका है।
  • छवि लंबे समय तक बाल फास्ट चरण 16 प्राप्त करें
    3
    तनाव को कम करें, जो आपके बालों को गिरा सकता है या धीरे-धीरे बढ़ सकता है। यदि आप तनाव से पीड़ित हैं, तो योग या किसी अन्य गतिविधि की कोशिश करें जो आप आराम करते हैं।
  • छवि लंबे समय तक बाल फास्ट चरण 17 प्राप्त करें
    4
    रात में कम से कम आठ घंटे सो जाओ वास्तव में, नींद के दौरान, शरीर बढ़ता है और खुद को मरम्मत करता है यदि आप पर्याप्त नहीं सोते हैं, तो आपके शरीर में बाल विकास पर ध्यान केंद्रित करने का समय नहीं होगा।
  • टिप्स

    • ब्रश का उपयोग न करें जब आपके बाल गीली हो जाते हैं: आप अपने बालों को विभाजित या तोड़ सकते हैं और विभाजन समाप्त हो सकते हैं। इसके बजाय, एक व्यापक दांतेदार कंघी का उपयोग करने की कोशिश करें
    • बहुत तंग बाल शैलियों न दें: आप अपने बालों को तोड़ सकते हैं, इसे तेजी से बढ़ने से रोक सकते हैं
    • बालों को तोड़ने से रोकने के लिए हमेशा चौड़े दांतेदार कंघी का प्रयोग करें
    • औसतन, बाल प्रति वर्ष लगभग 15 सेमी बढ़ता है। इन युक्तियों का पालन करके, आप तोड़ने और गिरने का जोखिम कम कर देंगे और आप उन्हें कटौती नहीं करना होगा।
    • संक्षारक रसायनों का उपयोग करके अपने बालों को नुकसान पहुंचाने से बचें, उन्हें गर्म बाल सुखाने वाला और उपकरण का उपयोग करके भी अक्सर तलाशी लें।
    • अपने बालों पर argan तेल का उपयोग करें: वे तेजी से बढ़ेगा।
    • अपने बालों को कसने ब्रश न करें या आप इसे नुकसान पहुंचाएंगे। आपको विभाजन समाप्त होता है काटने चाहिए
    • अपने बालों को फैशनेबल टोपी, एक टोपी या किसी अन्य सहायक के साथ कवर करने की कोशिश करें जो कि उन्हें सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है, इसलिए आपको अपने बालों पर कुछ भी स्प्रे नहीं करना पड़ता है।
    • बहुत से पी लो याद रखें, लगभग हर चीज की तरह बाल विकास के लिए जलयोजन आवश्यक है।
    • बालों को तोड़ने से बचने के लिए एक रेशम तकिए पर सो जाओ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com