ओल्ड कप रीसायकल कैसे करें

कप समय के साथ खुद को गुणा करने लगते हैं हो सकता है कि आप कुछ रीसायकल करना चाहते हैं क्योंकि वे टूट गए हैं, पुराने हैं या विश्वास पर आक्रमण किया है। सौभाग्य से, कई विचार हैं जो आपको लैंडफिल भरने से बचने में मदद करेंगे उन्हें रीसायकल कैसे करें? आप उन्हें रचनात्मक उद्देश्यों के लिए उपयोग कर सकते हैं, उन्हें कंटेनर में बदल सकते हैं या उन्हें दूर कर सकते हैं, यदि आप उन्हें बिल्कुल दूर ले जाना चाहते हैं

कदम

विधि 1

पुराने कप रीसाइक्लिंग के लिए क्रिएटिव विचार
रिसायकल ओल्ड कॉफी मग, शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
कप में कुछ रोपाई बढ़ाएं वे छोटे घरेलू पौधों जैसे सुगंधित जड़ी-बूटियों, कैक्टि और सुस्कुलेंट्स के लिए उत्कृष्ट हैं। आपको बस कुछ जमीन और संयंत्र या अंकुर की आवश्यकता है। उस जगह में कप को व्यवस्थित करें, जहां खिड़की की तरह, इतना प्रकाश मिलता है।
  • पानी से अधिक पानी की जरूरत नहीं है, क्योंकि कप में कोई जल निकासी छेद नहीं है।
  • रीसायकल ओल्ड कॉफी मग स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक मोमबत्ती बनाने के लिए कप का उपयोग करें वर्षों में, मोमबत्तियां भी पूरे घर में जमा होती हैं। एक पत्थर के साथ दो पक्षियों को ले लो: कप के अपने संग्रह को कम करते समय आपको पुरानी मोमबत्तियों और मोमबत्ती धारकों से छुटकारा मिल जाएगा! आपको बस इतना करना पड़ेगा कि कप में कुछ मोम पिघल आये और बाती जोड़ दो, और कुछ नहीं। मोमबत्ती को रोशनी और आराम करो बस सुनिश्चित कर लें कि जब आप कॉफी या चाय बनाना चाहते हैं तो आप अपने कप को गलती से नहीं लेते हैं।
  • घर पर मोमबत्ती बनाने से आपको पैसे बचाने में भी मदद मिलती है।
  • रीसायकल ओल्ड कॉफी मग स्टेप्स 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    कप को कुचलें और उन्हें जल निकासी पत्थरों के रूप में उपयोग करें एक उपयोगी उद्देश्य के लिए उन्हें तोड़ने के अलावा, आप भी भाप को छोड़ सकते हैं। एक क्लब या हथौड़ा का उपयोग करके उन्हें मोटी, कुचल कपड़े के नीचे रख दें। नहीं ले जाओ, लेकिन इसे का टुकड़ा पाने के लिए पर्याप्त तोड़। फिर उन्हें अपने घर में फूलों के बर्तन या पौधों के तल पर डालकर उन्हें जल निकासी के पत्थरों के रूप में उपयोग करें। सिरेमिक के छोटे टुकड़ों में मिट्टी के जल निकासी के पक्ष में बजरी का कार्य भी हो सकता है।
  • रिसायकल पुरानी कॉफी मग, शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    मैन्युअल परियोजनाओं को करने के लिए इसे अपने बच्चों को दें उन्हें कप की मदद से अपनी रचनात्मकता व्यक्त करें। यह एक आसान और सस्ती तरीका है जिससे कि एक बच्चे को अपनी कलात्मक प्रतिभा विकसित कर सकें। ऐक्रेलिक पेंट, रंगीन कार्डबोर्ड या अन्य सामग्री के साथ अवांछित मग को सजाने की अनुमति दें एक बार समाप्त होने पर, वे रंगीन पेंसिल या अन्य वस्तुओं को स्टोर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • विधि 2

    पुराने कप को कंटेनरों में बदलें
    रीसायकल ओल्ड कॉफी मग, शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    एक उपहार पैकेज बनाने के लिए कप का उपयोग करें। यह एक चुनने के लिए बेहतर है जो दाग या निजीकृत नहीं है। कोई भी आपके कपोल के साथ एक कप कॉफी प्राप्त करना चाहता है (जब तक कि आप बेमिसाल नहीं हो) इसे धो लें और कैंडी या अन्य उपहारों के साथ भरें, जैसे उपहार प्रमाण पत्र इसे धनुष के साथ लपेटें: यह एक काम सहयोगी, एक स्कूल के मित्र या मित्र के लिए एक अच्छा विचार है।
  • रिसायकल ओल्ड कॉफी मग, शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    पेन और पेंसिल को स्टोर करने के लिए पुराने कप का उपयोग करें हो सकता है कि आप उपहार के रूप में शिलालेख के साथ एक कप प्राप्त करें "पिता संख्या 1" 20 साल पहले, लेकिन आप अलग तरह महसूस नहीं करते हैं। यह डेस्क के लिए उत्कृष्ट पेन धारक बन सकता है। इसके भावुक मूल्य के अतिरिक्त, यह आपको कार्यालय को व्यवस्थित करने में भी मदद करेगा।
  • यदि आपके पास रीसायकल करने के लिए कई कप हैं, तो आप स्टेशनरी या मैनुअल कार्यों जैसे कागजवादिता और पेपर क्लिप स्टोर कर सकते हैं।
  • रीसायकल ओल्ड कॉफी मग्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    निजी स्वच्छता के लिए उत्पादों को रखें अगर आप अपनी चीजों को एक पुराने कप की मदद से अलग करते हैं, तो आप अपनी पत्नी के टूथब्रश को फिर से गलती से नहीं करेंगे। आप एक कप में टूथब्रश और टूथपेस्ट भी स्टोर कर सकते हैं, जबकि दूसरे में ब्रश और रेजर। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें उन जगहों में जगह दें जहां आप सुबह जब उन्हें नींद आते हैं तो उन्हें जमीन पर फेंकने का खतरा न चलाएं।



  • रीसायकल ओल्ड कॉफी मग, शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    तीन कप और लकड़ी का एक टुकड़ा के साथ एक भंडारण बॉक्स बनाएँ, इस तरह आप उन्हें व्यावहारिक और सजावटी तरीके से रीसायकल करेंगे। आपको तीन कप, एक चिपकने वाला उत्पाद और लकड़ी का एक टुकड़ा चाहिए। यह एक विधि विशेष रूप से इंगित की जाती है कि वे समान या संयुक्त थे, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। उन्हें लकड़ी पर समान रूप से वितरित करें, उन्हें गोंद के साथ ठीक करें और ऑब्जेक्ट ट्रे जहाँ भी आप चाहते हैं लटका दें। आप इसे तौलिए, चाबियाँ या कुछ और चीजों को स्टोर करने के लिए उपयोग कर सकते हैं
  • इसे फांसी से पहले, सुनिश्चित करें कि कप अच्छी तरह से तय हो गए हैं, अन्यथा आप अपने आप टुकड़ों के साथ पाएंगे जो केवल मोज़ेक बनाने के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं
  • विधि 3

    कप से छुटकारा पाएं
    रीसायकल ओल्ड कॉफी मग का शीर्षक चित्र 9
    1
    इसे दान में दे दो यदि वे सही स्थिति में हैं, लेकिन आप उन्हें और नहीं चाहते हैं, तो उन्हें दान देना एक अच्छा विचार है, इसलिए अपने शहर में एक संघ से संपर्क करें वे तब तक किसी और व्यक्ति द्वारा उपयोग किए जा सकते हैं जब तक वे टूट नहीं सकते हैं या वे फिर से पुनर्नवीनीकरण के लिए तैयार नहीं होंगे
  • रीसायकल पुरानी कॉफी मग, शीर्षक शीर्षक छवि 10
    2
    एक रीसाइक्लर से संपर्क करें जो सिरेमिक स्वीकार करता है अधिक से अधिक रीसाइक्लिंग सुविधाएं ऐसी सामग्री स्वीकार करती हैं जो एल्यूमीनियम, कांच और प्लास्टिक जैसी सामान्य श्रेणियों से परे होती हैं। क्षेत्र में एक रीसायकल खोजने के लिए एक त्वरित ऑनलाइन खोज लें याद रखें कि बहुत शौचालय और सिंक जैसे बाथरूम सैनिटरी फिटिंग्स लेते हैं, इसलिए खाली होने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपने बर्तनों को ला सकते हैं।
  • रिसायकल पुरानी कॉफी मग, शीर्षक शीर्षक छवि 11
    3
    एक कलाकार को कप दो। मोज़ेक एक सुंदर और प्रसिद्ध कला है यह कांच, मिट्टी के पात्र या अन्य सामग्रियों से टुकड़ों का एक सचित्र संयोजन है आपके क्षेत्र में एक कलाकार एक पारिस्थितिक मोज़ेक बनाने के लिए कप को तोड़ने में रुचि रख सकता है। इसके अलावा, कलात्मक सामग्री महंगे हैं, इसलिए आप प्रतिभाशाली कलाकार को बहुत मदद कर सकते हैं।
  • इंटरनेट पर एक विज्ञापन पोस्ट करने से आपको एक कलाकार के संपर्क में मदद मिल सकती है।
  • रीसायकल पुरानी कॉफी मग का शीर्षक चित्र 12
    4
    दूसरे हाथ की बिक्री को व्यवस्थित करें, इस तरह से आप पुराने कप और अन्य मदों से छुटकारा पाएंगे जिनकी आप अब उपयोग नहीं करते हैं, कुछ पैसे कमाते हैं। बस सुनिश्चित कर लें कि आप साफ, बेदागदार कप बेचते हैं (सस्ती) कीमत के साथ एक स्टीकर संलग्न करें और बिक्री के साथ आगे बढ़ें।
  • टिप्स

    • अगर आपके पास घर में बहुत सारे कप हैं, तो आप किसी को कार या कार्यालय में डिस्पोजेबल कप या बार कप के बजाय उपयोग करने के लिए रख सकते हैं। न केवल यह एक पारिस्थितिक विचार है, आप भी बचाएंगे, संक्षेप में, यह आदर्श है!

    चेतावनी

    • सावधान रहें जब आप कप तोड़ते हैं प्रक्रिया के दौरान अपने अंगूठे को मारने की कोशिश न करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कप
    • कपड़ा
    • मार्टेल
    • अंकुर
    • पेंट या रंग का कार्डबोर्ड
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com