इंक कारतूस और थका हुआ टोनर रीसायकल कैसे करें

हर साल, खाली टोनर और इंकजेट कारतूस के लाखों लोगों कचरे में फेंक दिया जाता है, जमीन की भराई या हमारे ग्रह के भस्मक में समाप्त। इन खाली कारतूस पुनर्चक्रण आसान है, लागत प्रभावी और पर्यावरण के लिए फायदेमंद, ठोस अपशिष्ट को कम करने में मदद करता है और कच्चे माल और ऊर्जा एक नई वस्तु का उत्पादन करने के लिए आवश्यक का संरक्षण। अधिकांश कारतूस छह तक पुनर्नवीनीकरण किया जा सकता बार-है पुनर्जीवित, भरा और फिर ब्रांडेड कारतूस की तुलना में कम कीमत पर उपभोक्ताओं के लिए फिर से बेचा। पुनर्नवीनीकरण वाले लोग एक ही गुणवत्ता और नए कारतूस प्रिंट की मात्रा का उत्पादन करते हैं। यह आलेख स्याही कारतूस और टोनर के थका हुआ लेजर प्रिंटर से ठीक से निपटाने के लिए उपलब्ध विभिन्न विकल्पों की चर्चा करता है। पढ़ना जारी रखें

कदम

विधि 1

उन्हें चैरिटेबल एसोसिएशनों को दान दें

दान करने के लिए प्रयुक्त कारतूस और टोनर को दान करने की दर। अपने क्षेत्र में संदर्भ ढूंढने के लिए ऑनलाइन खोज करें।

विधि 2

उन स्टोर पर लौटें जहां आपने उन्हें खरीदा था
रीसायकल रिक्त इंक और टोनर कार्ट्रिज शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
उन्हें खरीदने से पहले, एक दुकान (ऑनलाइन या आपके पास) ढूंढें जो रिक्त कारतूस और टोनर इकट्ठा करने के लिए स्वीकार करेगी।
  • रीसायकल रिक्त इंक और टोनर कार्ट्रिज शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    पता लगाएँ कि क्या वे आपको कूपन, कैश रिटर्न या आपके रिटर्न के लिए इनाम दे सकते हैं
  • छवि रीसायकल रिक्त इंक और टोनर कारतूस शीर्षक चरण 3
    3
    स्टोर से पूछें कि वे खाली कारतूस के साथ क्या करेंगे। क्या वे रिचार्ज करते हैं? क्या वे उन्हें पुनर्जीवित करते हैं? यदि वे दोनों करते हैं, तो यह कभी भी सबसे अच्छा समाधान होगा।
  • रीसायकल रिक्त इंक और टोनर कार्ट्रिज शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    यदि स्टोर ऑनलाइन है या आपके क्षेत्र में नहीं है, तो प्रीपेड लिफाफे या किसी ऐसे कूरियर के संदर्भ के लिए पूछें जो खाली कारतूस स्वीकार या खरीद लें। उन लोगों को अपने रिक्त स्थान भेजने का भुगतान न करें जो उन्हें पुनरावृत्ति करें!



  • रीसायकल रिक्त इंक और टोनर कारतूस शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    जब आप नया इंकजेट या लेजर प्रिंटर कारतूस प्राप्त करते हैं, तो इस्तेमाल किए गए एक को रीसायकल करने के लिए बॉक्स के निर्देशों को देखें। यदि आप पुरानी कारतूस को रीसायकल करना चाहते हैं, तो कई कंपनियां पैकिंग सामग्री और निःशुल्क शिपिंग के साथ निर्देश प्रदान करती हैं।
  • छवि रीसायकल रिक्त इंक और टोनर कारतूस शीर्षक चरण 6
    6
    रिक्त कारतूस केवल प्लास्टिक बैग में ही भेजी जानी चाहिए। हालांकि कई निर्माताओं को यह पता होना चाहिए और इनमें से एक को पहले से ही मिलना चाहिए, कारतूस को एक प्लास्टिक प्लास्टिक बैग में रखना सुनिश्चित करें, अगर आप उन्हें यह नहीं देते हैं कारतूस अनिवार्य रूप से शिपिंग के दौरान स्याही खो देता है और यह डिलीवरी को रोक सकता है।
  • रीसायकल रिक्त इंक और टोनर कार्ट्रिज शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    खाली टोनर कार्ट्रिज भेजने के लिए आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपने पुराने पैकेजिंग का पुन: उपयोग करना चाहिए कि परिवहन के दौरान कारतूस क्षतिग्रस्त नहीं हो।
  • विधि 3

    उन्हें नकदी के लिए बेच दें
    रीसायकल रिक्त इंक और टोनर कार्ट्रिज शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    उपयोग किए गए कारतूस खरीदने वाले संगठनों के लिए ऑनलाइन खोजें कई साइटें निःशुल्क शिपिंग या प्रयुक्त प्रीपेड कार्डिग का भुगतान करती हैं और कुछ कारतूस प्रति 3-4 यूरो तक का भुगतान करते हैं।
    • कुछ रीसाइक्लिंग कंपनी की साइट आपको खाली कारतूस के लिए पैसे लेने का मौका देते हैं, या आपको अपनी पसंद के दान के लिए आय दान करने का अवसर प्रदान करते हैं।
    • प्रत्येक साइट प्रिंटर कारतूस की सूची को दर्शाती है जो इसे स्वीकार करती है। आप केवल कारतूस कि कुछ ritirare- कर सकते हैं यहां तक ​​कि आप कारतूस कि स्वीकार नहीं करते के लिए एक दंड का भुगतान कर सकता है के लिए अपने खाली क्योंकि हर कोई भुगतान करता है भेजने से पहले यह सूची देखें सुनिश्चित करें। कुछ रीसाइक्लिंग संगठन स्कूल, कार्यालय या निजी उपयोग के लिए भारी रियायती कीमतों पर नए पुनर्नवीनीकरण कारतूस और पुन: प्रयोज्य उपभोक्ता उत्पादों की पेशकश भी कर सकते हैं।
    • किसी भी मामले में, कुछ कंपनियां आपके द्वारा भेजे गए सभी कारतूस स्वीकार करती हैं। यदि वे अपनी सूची में नहीं हैं तो वे आपको भुगतान नहीं करते हैं, लेकिन कम से कम आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि वे पुनर्नवीनीकरण कर रहे हैं और उन्हें एक लैंडफिल में नहीं फेंक दिया जाएगा।
    • एआरपीए साइट, पर्यावरण मंत्रालय या रिकवरी से कनेक्ट करें और यह जांचने के लिए उचित शोध करें कि कौन से इस्तेमाल किए गए कारतूस और टोनर्स खरीद और बेच सकते हैं।

    टिप्स

    • खाली कारतूस लौटने के लिए आपको इनाम के बारे में सोचने के लिए खुद को सीमित करना नहीं है। आगे बढ़ो और सुनिश्चित करें कि कंपनी रिटर्न का सही निपटारा करती है क्या आप यह जानने में रुचि रखते हैं कि क्या वे लैंडफिल में हैं या नहीं?
    • खाली कारतूस के लिए पैसे या पुरस्कार मांगने से डरो मत। Voids बहुत मूल्यवान हो सकते हैं और आपको उनके रिटर्न के लिए पुरस्कृत किया जाना चाहिए।
    • हालांकि इस तरह हिमाचल प्रदेश, Lexmark, Epson, डेल और इतने पर टोनर कार्ट्रिज स्वीकार के रूप में मूल उपकरण निर्माताओं विदेश में पुनर्जीवित करने के लिए, एक और भी अधिक पर्यावरण के अनुकूल के लिए एक स्थानीय कंपनी से संपर्क करने पर विचार करें। प्रोड्यूसर्स नियमित पुरस्कार या पैसे नहीं देते हैं और आपकी ओर से कोई धर्मार्थ दान नहीं करते हैं। इसके अलावा, यदि आप स्थानीय रूप से रीसायकल करते हैं, तो आप कार्बन खपत को कम करके स्थानीय उत्पादन का समर्थन करते हैं और पुन: उपयोग करते हैं।
    • रीसाइक्लिंग का इस्तेमाल किया जाने वाला कारतूस स्कूलों, पैरिश समूहों, संघों, स्पोर्ट्स टीमों और अन्य गैर-लाभकारी संगठनों के लिए धनराशि के लिए भी उपयोगी हो सकता है। इसके अलावा, यह कंपनियों के लिए पर्याप्त लागत बचत हो सकती है
    • बड़े कार्यालय की आपूर्ति कंपनियां कुछ कारतूस के लिए पुरस्कार प्रदान करती हैं, लेकिन सभी के लिए नहीं। अंतराल की वापसी के लिए उनके विशिष्ट पुरस्कार और ऑफ़र देखें
    • यहां तक ​​कि अगर कारतूस का कोई मूल्य नहीं है, तो उसे कचरे में नहीं डालें इसे एक कंपनी को समान रूप से भेजने पर विचार करें जो इसे पुन: रिसायकल करता है।
    • इसके अलावा एक इलेक्ट्रॉनिक्स रीसाइक्लिंग एक वसूली घटना इलेक्ट्रॉनिक्स दौरान प्रमाणित कंपनी में खाली भेजने के लिए, यह, एक व्यवहार्य विकल्प है, हालांकि आप आप सब कुछ है कि न केवल खाली कारतूस का निपटान किया जाता है के बारे में सूचित करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com