120 वी का सरल इलेक्ट्रिक सर्किट कैसे स्थापित करें

एक 120-वोल्ट सर्किट स्थापित करने के लिए इलेक्ट्रीशियन को कॉल करना हमेशा बेहतर होता है, लेकिन यदि आप चाहते हैं और कुछ पैसे बचाते हैं, तो आप मूल प्रक्रिया खुद कर सकते हैं। यह आलेख एक विद्युत प्लग के साथ 15 ए (एम्पियर) का एक सरल सर्किट स्थापित करने के लिए कदम दिखाता है।

कदम

छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 1
1
पैनल की शक्ति को बंद करें, जिस पर आप काम करेंगे। यह आपको विकीहो के सुरक्षा लेखों की सलाह से परिचित होने में मदद कर सकता है। सभी पैनल स्विच बंद करें और फिर मुख्य पावर स्विच बंद करें एक ही समय में एक को प्रबंधित करने के बजाय एक समय में एक उपकरण का प्रबंधन करना बेहतर होता है जब सभी स्विच बंद हो जाते हैं, तो 50, 100 (या अधिक) एम्पप्स के सर्किट में वर्तमान परिचालित शून्य होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 2
    2
    इस विकीहाउ लेख के बारे में है कैसे एक साधारण विद्युत सर्किट स्थापित करने के लिए. इसमें निम्नलिखित जानकारी शामिल नहीं होती है, जो आपके द्वारा किए जाने वाले स्थापना के प्रकार और उस सर्किट के प्रकार के आधार पर अलग-अलग हो सकती है जो आप कनेक्ट होते हैं।
  • चुनें और बिजली के बक्से स्थापित करें
  • दौड़ को चुनें और इंस्टॉल करें
  • नए सर्किट को समायोजित करने के लिए विद्युत पैनल बॉक्स को बदलें
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 3
    3
    इस परियोजना के साथ आगे बढ़ने से पहले विचार करने वाली आवश्यकताओं को पढ़ें। ये अंक इस लेख के दायरे से परे हैं इसलिए उन्हें शुरू करने से पहले ध्यान में रखना चाहिए।
  • आपको इलेक्ट्रिक प्लग बॉक्स खरीदने और स्थापित करना होगा। दीवार की स्थापना के लिए, आप एक अवकाश वाले बॉक्स का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि अन्य स्थापनाएं एल्यूमीनियम या मौसम प्रतिरोधी पीवीसी आउटडोर बॉक्स का उपयोग करती हैं।
  • आपको बिजली के पैनल से बिजली के प्लग बॉक्स से यात्रा करने वाले तारों को निर्धारित करने की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप एक पृथक तारों का उपयोग करते हैं, तो आपको रेसवेज़ का उपयोग करना होगा।
  • तारों को स्थापित करें यदि आप एक गैर-धातु केबल का उपयोग करते हैं (Romex)।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 4
    4
    वांछित पथ के बाद पैनल से दूरी को प्लग में लें। कोनों की गणना करते समय मापन के साथ थोड़ा सा `आती है, खासकर यदि आप चैनलों को स्थापित करते हैं, तो आपको दीवारों के कवच के अनुकूल होना पड़ता है। पैनल बॉक्स में स्विचेस या फ्यूज़ और ग्राउंडिंग के तारों को जोड़ने के लिए 60 सेंटीमीटर जोड़ें, और इलेक्ट्रिक प्लग बॉक्स के लिए दूसरी तरफ 15-20 सेमी।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 5
    5
    प्लग बॉक्स से रेसवे के माध्यम से तारों को पास करें इन्सुलेट टेप का उपयोग करें तारों की नोक पर तांबा को कवर करने के लिए इस प्रकार, यदि आप तार पार कर रहे होते समय एक उजागर कंडक्टर को छू रहे हैं, तो यह शॉर्ट-सर्किट और / या बिजली के झटके प्राप्त नहीं करेगा।
  • यदि आप पहले से ही रेसवे स्थापित कर चुके हैं और अनुभाग बहुत छोटा है, तो आप पैनल को पाने के लिए प्लग बॉक्स से वायर को धक्का दे सकते हैं।
  • लंबे वर्गों के लिए, तारों को संलग्न करने के लिए टिप हुक के साथ एक लचीली गाइड वायर का उपयोग करें और उन्हें पास करें।
  • यदि आपके पास कोई नाली नहीं है, तो आपको लचीली गाइड तार का उपयोग करके तारों को धागा करना होगा या प्लास्टरबोर्ड को हटा दें और तार के माध्यम से तार को पार करने के लिए दीवार संरचना में ड्रिल के साथ लगभग 1.5 सेमी का छेद करना होगा।
  • किसी भी मामले में, आपको प्लग के पैनल से तारों को उजागर किए बिना तार पास करना होगा और इन्सुलेशन कोटिंग क्षतिग्रस्त नहीं है।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 6
    6
    प्लग के किनारे से 20 सेमी पर तार और पैनल के किनारे से 80 सेमी पर कट करें।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 7
    7
    इन्सुलेशन कोटिंग के लगभग 15 सेंटीमीटर कट करें और निकालें (आमतौर पर पीले या भूरे रंग के होते हैं) तार से, ध्यान में रखते हुए तारों को नुकसान नहीं पहुंचाता। तो आपके पास एक नंगे तांबा तार या हरा धागा होगा (तार का पृथ्वी), एक काले धागे (धागा वर्तमान), और एक सफेद धागा (धागा तटस्थ)।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 8
    8
    काले और सफेद तार कोटिंग का लगभग 1.5 सेमी निकालें। यदि आपके पास एक स्ट्रिपिंग पेअर है, तो आप इसे तार के उचित स्थान में रखकर, कसने और कोटिंग को खींच कर निकाल सकते हैं। यह आंतरिक धागा को हानि पहुँचाए बिना इन्सुलेट कोटिंग को हटाने के लिए काम करेगा।
  • यदि आप कोटिंग को नहीं निकाल सकते हैं, तो अलग सेटिंग्स के साथ एक तार स्टिंगर का उपयोग करें। 12 उपाय धागा को नुकसान पहुंचाने का खतरा कम करता है यदि आप 14 का उपयोग करते हैं, तो वायर को हानि करने से बचने के लिए टूल को अच्छा लगा। इसके अलावा ग्राउंडिंग तार खींचें अगर इसे कवर किया गया हो। अगर आप इसे बहुत दूर काटते हैं तो चिंता न करें ... इसे कट कर फिर से प्रयास करें धागा छोटे होने से पहले आपके पास 3 या 4 प्रयास हैं यह बहुत महत्वपूर्ण है कि नीचे के धागे काट नहीं किया गया है।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 9
    9
    यदि आप इस सॉकेट में अतिरिक्त डिवाइस नहीं जोड़ते हैं, तो लंबे समय से इत्तला दे दी प्लीयर का उपयोग करके उजागर तांबा भागों के साथ एक हुक बनाने और उन्हें बिजली के प्लग बॉक्स से कनेक्ट करें। अन्यथा, 30 सेमी का काली, सफेद और तांबा / हरी तार को अप्रयुक्त धागा रोल से काटकर उपयोग करें "चोटियों"।
  • छवि को सरल करने के लिए वायरल सरल 120 वी विद्युत परिपथ चरण 10
    10
    के दोनों छोर खींचें "चोटियों"। थ्रेड का एक साथ रखो "वर्तमान" (आमतौर पर काले या लाल) और 30 मिमी काली ब्रेडिंग। उन्हें एक साथ मिलाएं और उन्हें शीर्ष पर एक गाँठ के साथ ठीक करें अछूता हुआ केबल नोड से कोई तांबा नहीं होना चाहिए
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 11
    11
    इस समूह को बॉक्स के पीछे मोड़ो, उसके सामने ब्रैच खींच कर। चोटी के अंत में छिपे हुए तांबे के साथ छोटे हुक बनाने के लिए लंबे समय तक युक्तियों के साथ पेअर का उपयोग करें। यह काली तार काले धागे के एक समूह को दर्शाता है जिसके साथ काम करना आसान हो जाएगा।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 12
    12
    बाकी के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं। यदि आपके पास एक धातु बॉक्स है, तो आपको ग्राउंडिंग के लिए हरी / तांबा ब्रेडिंग का एक अतिरिक्त टुकड़ा कटौती करने की आवश्यकता होगी।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 13
    13
    रीढ़ की हड्डी को देखो. आप पक्षों पर कुछ शिकंजा देखेंगे। वेन एक दूसरे की तुलना में एक तरफ गहरे रंग के होते हैं, आमतौर पर एक से सोने का पानी और दूसरे पर चांदी। रीढ़ की हड्डी के पीछे, आपको शिकंजा के पास 2 या 4 परिपत्र छिद्र दिखाई देंगे। ये के अंक हैं "तेज़ कनेक्शन"।
  • नोट: आप शिकंजा या तेज कनेक्शन का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, प्लग और तारों के बीच बेहतर कनेक्शन के लिए स्क्रू का उपयोग करना बेहतर होता है। इसके अलावा, यदि आप तेजी से कनेक्शन के लिए तारों को चुटकी नहीं देते हैं, तो वे समय के साथ ढीले हो सकते हैं, इस प्रकार सभी व्युत्पन्न प्लग के साथ समझौता कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 14
    14
    प्लग के टर्मिनल स्क्रू के चारों ओर बने हुक लपेटें इस तरह से आपको कनेक्शन के मुकाबले अधिक कनेक्शन मिलेगा जो कि फास्ट कनेक्शन छेद द्वारा प्रदान किए गए हैं और इसके अलावा यह तकनीक है जो सभी बिजली के उपयोग के लिए उपयोग करते हैं। यदि आप अभी भी तेज़ कनेक्शन का उपयोग करना चाहते हैं, तो काले वायर की नोक डार्क स्क्रू के बगल में छेद में डालें और जितनी जल्दी हो सके उसे दबाएं। लंबे समय से इत्तला दे दी गई चीजों का उपयोग करके इसे आगे बढ़ाने और घर्षण को कम करने के लिए उपयोग करें। तार 1.5 सेंटीमीटर घुमाएगा। इस प्रक्रिया को सफेद धागे के साथ दोहराएं और लाइटर शिकंजा के आगे छेद में रखकर उसे दोहराएं।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 15
    15
    प्लग बॉक्स में एक हरे रंग की पेंच की जांच करें एक दक्षिणावर्त दिशा में हरे पेंच के चारों ओर ग्राउंडिंग तार के साथ बने हुक रखें. शिकंजा को कस लें यह कनेक्शन ठोस होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 16
    16
    तो आपने सर्किट इलेक्ट्रिक प्लग की स्थापना पूरी कर ली है।
  • छवि शीर्षक वाला तार एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 17
    17
    बिजली के बॉक्स के अंदर तारों को धीरे से धक्का दें और प्लग को जगह में रखें, इसे उपयुक्त कवर के साथ कवर करें।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 18
    18
    विद्युत पैनल पर जाएं. सुनिश्चित करें कि यह है विकलांग। यह अभी भी उजागर केबलों और प्रवाहकीय धातु के इलाज के लिए एक अच्छा विचार है जैसे बिजली वर्तमान मौजूद थे।
  • छवि शीर्षक वाला वायर सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 1 9
    19
    कार्य जारी रखने के दौरान फर्श और विलो के ऊपर एक प्लास्टिक की चटाई फैलाएं, संभावित सक्रिय सर्किटों से दूरस्थ रूप से काम करने के लिए पैनल के तारों को मोड़ें।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 20



    20
    ग्राउंडिंग बार का पता लगाएँ यह कई टर्मिनल स्क्रू के साथ एक बहुत लंबा बार है, गैर अछूता तारों और जुड़े (हरा) तारों के साथ, अक्सर सफेद तारों के साथ भी। अधिक बिजली के पैनल के हिस्से में केवल एक बार (जैसा ऊपर वर्णित है) जहां तटस्थ और ग्राउंडिंग तार जुड़े हुए हैं। इसके बजाय, उन घरों में जहां दो से अधिक विद्युत पैनल हैं (गैरेज के लिए एक दूसरा पैनल, दुकान के लिए या भविष्य के विस्तार के लिए एक नया घर) यह पृथ्वी के तारों के लिए एक बार लेता है और तटस्थ तारों के लिए अलग होता है । जाहिर है, अगर यह दो सलाखों का मामला है तो आपको तटस्थ तारों को एक बार में और दूसरे में ग्राउंडिंग तारों को लाना होगा। अन्यथा करना किसी खतरनाक विद्युत निर्वहन को खतरे में डालकर कोड का उल्लंघन करता है।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 21
    21
    स्थान तक पहुंचने के लिए उचित लंबाई के ग्राउंडिंग वायर काट कर, आमतौर पर इसे पैनल के निचले भाग के दाहिने कोणों से गुजरते हैं और फिर स्थिति n में पहुंचते हैं। इसे बहुत छोटा या बहुत लंबा नहीं काटें। यदि ग्राउंडिंग तार कोटिंग है, तो अंत से 1.5 सेंटीमीटर निकाल दें।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 22
    22
    ग्राउंडिंग बार में एक अप्रयुक्त टर्मिनल खोजें, इसे खोलना, वायर डालें और पेंच को अच्छी तरह से ठीक करने के लिए उजागर तांबे के तार पर अच्छी तरह स्क्रू करें प्रत्येक तार के लिए केवल एक टर्मिनल का उपयोग करें शिकंजा को कसने और कंडक्टर को तोड़ने के जोखिम से अधिक मत करो।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 23
    23
    यदि एक है तो तटस्थ पट्टी खोजें यह धरती के समान है लेकिन केवल जुड़े हुए सफेद तारों के साथ। अक्सर, दोनों मामलों के लिए केवल एक बार ही होगा यदि यह मामला है, तो जमीन के तार और तटस्थ तार को उसी बार से जोड़ा जाएगा।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी विद्युत परिपथ चरण 24
    24
    उचित लंबाई के तटस्थ सफेद तार को काट लें, इसे 1.5 सेंटीमीटर छीलकर रखें और उसी तरह रखें कि आप ग्राउंडिंग तार को रखा। प्रत्येक टर्मिनल के लिए केवल एक तार का प्रयोग करें। पेंच को कसने और कंडक्टर को तोड़ने के जोखिम को खत्म न करें।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 25
    25
    उस अंतरिक्ष का पता लगाएँ जिसमें आप सर्किट स्थापित करना चाहते हैं ध्यान दें कि वर्तमान के तारों के लिए एक तरफ एक तरफ और एक दूसरे पर अछूता प्लास्टिक या धातु में से एक (निर्माता पर निर्भर करता है) के बराबर है।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 26
    26
    खतरनाक कुछ भी छूने के बिना, आसानी से जगह पाने के लिए आवश्यक केबल की लंबाई निर्धारित करें, हमेशा पैनल के चारों ओर मोड़ो उचित लंबाई के धागे काटें।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 27
    27
    तार और पैनल के लिए उचित स्विच चुनें या चुनें पैनल कवर स्विचेस की एक सूची प्रदान करेगा जिसके साथ इसे एक विशेष निकाय जैसे यूएल (अंडरराइटर्स लैब्स) या एफएम (फैक्टरी म्युचुअल) द्वारा उपयोग के लिए परीक्षण और अनुमोदित किया गया है। कभी भी उस स्विच को स्थापित न करें जो सूची में सूचीबद्ध नहीं है - भले ही मॉडल फिट हो या न हो। स्क्वायर डी, मरे आईटीई, सिल्वेनिया, वेस्टिंगहाउस इत्यादि द्वारा किए गए मैग्नेटोथर्मल स्विचेस वे एक ही घर से बने पैनल में स्थापित होना चाहिए। एक अलग निर्माता के एक पैनल में स्क्वायर डी स्विच स्थापित न करें
  • छवि शीर्षक वाला तार एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 28
    28
    बेल का पता लगाएं एक स्विच। स्विच अभी भी चिपक न डालें, इसके बजाए पैनल में जगह का निरीक्षण करें जहां इसे जगह और स्थान जहां कंडक्टर बार रखा जाएगा।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 29
    29
    काले 1.5 सेमी के केबल को खींचना, इसे स्विच में डालें और इसे ठीक करने के लिए स्क्रू को कस लें।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी विद्युत परिपथ चरण 30
    30
    सुनिश्चित करें कि नया स्विच बंद है
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 31
    31
    प्लास्टिक की चटाई पर खड़े होने पर, अपनी तरफ हाथ या अपनी पीठ के पीछे हाथ डालें.. यह एक मजाक नहीं है, लेकिन सुरक्षा का एक उपाय है। यदि आप कुछ बिजली के ऑपरेशन में छूते हैं तो दो हाथों से कार्य करना खतरनाक है, क्योंकि वर्तमान आपके शरीर के माध्यम से एक हाथ से दूसरे तक पहुंच जाएगा, हृदय तक पहुंच जाएगा। केवल एक हाथ का उपयोग करें और दूसरे को बंद रखें।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 32
    32
    दूसरी ओर, विद्युत पैनल अंतरिक्ष में स्विच को जगह में डाल दिया।
  • छवि का शीर्षक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 33
    33
    फिर स्विच के दूसरे छोर को बिजली के संपर्क में धक्का दें ताकि इसे दूसरे स्विच के साथ संरेखित कर सकें।
  • छवि शीर्षक वाला वायर सरल 120 वी विद्युत सर्किट चरण 34
    34
    पैनल कवर पर स्विच को प्रदर्शित करने के लिए पता करें। कवच को जगह देने की अनुमति देने के लिए तोड़ने के लिए एक धातु की जीभ हो सकती है जीभ को तोड़ो और जगह में ढक्कन डालें।
  • छवि शीर्षक वाला तार एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 35
    35
    पैनल में शक्ति को पुनरारंभ करें पहले चरण में वर्णित प्रक्रिया को उल्टा करते हुए, मुख्य पैनल को सक्रिय करते हुए। इस पैनल पर अत्यधिक शुल्क नहीं होगा, इस प्रकार सामग्री के लिए विद्युत तनाव कम होगा। उन पर स्विच करके एक-एक करके स्विच को एक-एक करके सक्रिय करना जारी रखें। आपने जो स्विच चालू किया था उसे सक्रिय करें। फिर, सत्यापित करें कि सबकुछ पूरी तरह से काम करता है अगर स्विच में से कोई एक ही बंद हो जाता है, तो एक शॉर्ट सर्किट हो सकता है इस मामले में, पैनल को बंद करें और समस्या की पहचान करने का प्रयास करें, या इलेक्ट्रीशियन को कॉल करें
  • छवि शीर्षक वाला तार एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 36
    36
    नया सर्किट चालू करें यदि आप तुरंत इसे बंद कर देते हैं, तो कनेक्शन की दोबारा जांच करें।
  • छवि शीर्षक वाला तार एक सरल 120 वी इलेक्ट्रिकल सर्किट चरण 37
    37
    सर्किट का परीक्षण करने के लिए प्लग में एक दीपक कनेक्ट करें संभावना है कि यह काम करता है और काम नहीं करता वही है। मुस्कुराओ, आपने लगभग 300 € बचा लिया है!
  • टिप्स

    • यदि आप 20 amp स्विच, एक 12 तार और 20 amp प्लग का उपयोग करते हैं तो (अगर केवल) 20 amp सर्किट बनाने के लिए यह एक ही प्रक्रिया का उपयोग किया जा सकता है। यदि आप करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि सभी भागों को बदल दें।
    • इसे नगरपालिका कार्यालयों को रिपोर्ट करके किए गए परिवर्तनों का अनुपालन करें।
    • अपना काम चेक करें € 300 बचाया एक आग की तुलना में कुछ भी नहीं कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • 20 amp प्लग के साथ 15 amp स्विच का उपयोग न करें 20 एम्प प्लग 15 एएमपीएस से अलग हैं, इसलिए लोगों को यह बताना आसान होगा कि वे इसे 20 एएमपीएस के लिए इस्तेमाल करेंगे। यह 15 amp स्विच पर लागू नहीं होता है (केवल आवासीय भवनों को 20 के स्विच के साथ 20 amp प्लग की आवश्यकता नहीं है, जबकि यह वाणिज्यिक और औद्योगिक इमारतों पर लागू नहीं होता है)।
    • यदि आप सुरक्षा नियमों से परिचित नहीं हैं, तो यह स्थापना न करें। एक गलती आपको अपना जीवन खर्च कर सकती है
    • एक बिजली के पैनल में, जब भी बंद होता है, एक घातक वोल्टेज होता है जो आपके जीवन को खतरे में डालता है। यह लगभग सभी पैनलों पर लागू होता है, इसलिए नहीं लगता कि आप सुरक्षित हैं क्योंकि आपके पास एक आधुनिक पैनल है
    • यदि आप पृथ्वी या तटस्थ से जुड़े काले या लाल तारों को देखते हैं, तो आगे बढ़ें न। खतरनाक असामान्य कनेक्शन की उपस्थिति को दर्शाता है इसलिए पैनल को बंद करना बेहतर है और सलाह लेने के लिए या काम करने के लिए पेशेवर को बुलाएं।
    • 14 या उससे कम तार के लिए 20 amp स्विच का उपयोग न करें। आपके पास शॉर्ट सर्किट होगा क्योंकि 14 तार को अधिकतम 15 एएमपीएस के लिए उपयुक्त माना जाता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 15 एएमपीएस का मैग्नेटोथर्मािक स्विच
    • प्लग तक पहुंचने के लिए उपयुक्त लंबाई के, पृथ्वी के लिए 14 के 2 तार
    • एक 15 amp प्लग
    • स्थापना के लिए इलेक्ट्रिक प्लग बॉक्स तैयार है
    • तारों (चैनल या अन्य) को पारित करने के लिए एक मानक पथ
    • स्विच स्थापित करने के लिए पैनल में एक स्थान
    • खाल उधेड़नेवाला
    • लंबे समय तक सुझावों के साथ पित्ती
    • तार पारित करने के लिए लचीले गाइड तार
    • एक प्लास्टिक की चटाई के साथ तलवों इन्सुलेट के साथ जूते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com