लिनोलियम फ़्लोरिंग कैसे स्थापित करें

मूल रूप से, लिनोलियम शब्द, अलसी का तेल, पाइन राल और अन्य कार्बनिक पदार्थों से बना प्राकृतिक पदार्थ को संदर्भित करता है - वर्तमान में, इसे मूल सामग्री और vinyl के साथ किए गए आधुनिक विकल्पों की एक श्रृंखला दोनों को इंगित करने के लिए उपयोग किया जाता है। फर्श के लिए लिनोलियम व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाता है क्योंकि यह सस्ता है, निविड़ अंधकार और प्रतिरोधी, आम तौर पर एक मौजूदा फर्श पर या बहुत मजबूत चिपकने वाला उपयोग करके फर्श पर रख दिया जाता है। यद्यपि इसकी स्थापना अन्य महंगे सामग्रियों की तुलना में काफी सरल है, फिर भी उन लोगों के लिए एक मांग की नौकरी है जो इमारत में विशेषज्ञ नहीं हैं - फिर लिनोलियम फर्श को कैसे रखना चाहिए यह जानने के लिए लेख पढ़ें।

कदम

भाग 1

मंजिल तैयार करें
इन्सटेंट लिनोलियम फ्लोरिंग स्टेप 1 नामक छवि
1
सामग्री को परिवेश तापमान के अनुकूल करने की अनुमति दें लिनोलियम और इसके सिंथेटिक विकल्प अधिकांश अन्य तल सामग्री की तुलना में नरम, लचीला और ट्यूबलर हैं - वे इतने लचीले होते हैं कि वे छोटे तापमान भिन्नरूपों के साथ भी सिकुड़ते या फैलाते हैं। यद्यपि इन संरचनात्मक परिवर्तन नग्न आंखों के लिए अतिदुर्वाह हैं, हालांकि, वे फर्श की बिछाने और देखभाल के दौरान कुछ छोटी समस्या पैदा कर सकते हैं - इस कारण से, आपको लिनोलियम के आकार की पहुंच के लिए इंतजार करना होगा "अंतिम" कमरे में कम से कम 24 घंटों के लिए इसे स्टोर करके, जहां आप इसे स्थापित करना चाहते हैं।
  • इंस्टेंट लिनोलियम फ्लोरिंग चरण 2 नामक छवि
    2
    सभी फर्नीचर, दरवाजे और उपकरणों को निकालें सामग्री बिछाने से पहले, आपको किसी भी संभावित अवरोध से कार्य क्षेत्र को पूरी तरह से साफ करना होगा। अधिकतर कमरों के लिए, इसका मतलब है कि फर्श (जैसे कालीनों) से सभी फर्नीचर या सजावट निकालने का मतलब है, साथ ही मंजिल (डब्ल्यूसी या पीडेस्ट सिंक) पर आराम करने वाले सभी डिवाइस - अंत में, आपको सभी दरवाजों को टिका से हटा देना चाहिए , खासकर यदि वे कमरे के अंदर खोलते हैं, तो पूरे परिधि तक मुफ़्त पहुंच प्राप्त कर सकते हैं।
  • कार्य क्षेत्र तैयार करने के लिए समय आने पर, सतर्क रहने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, मध्य-मुद्रा में यह महसूस करने के लिए कि अनमाउंट डब्लूसी सही तरीके से इंस्टॉलेशन पथ पर स्थित है, यहां तक ​​कि उन वस्तुओं को हटाने के लिए थोड़े अधिक समय देना बेहतर होता है, जिनकी निकासी जाहिरा तौर पर आवश्यक नहीं होती है।
  • इन्सटेंट लिनोलियम फ्लोरिंग स्टेप 3 नामक छवि
    3
    सभी स्कीटिंग बोर्डों को निकालें ये मंजिल की परिधि के साथ दीवारों के आधार पर लकड़ी के किनार हैं। आम तौर पर, आप उन्हें एक कौवा, एक सपाट पेंचदार या एक मजबूत पोटीन चाकू के साथ चुभने से अलग कर सकते हैं। दीवार को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए, उपकरण के पीछे लकड़ी का एक छोटा सा ब्लॉक रखें जैसा कि आप बेस रेल को हटाते हैं - ऐसा करने से, दीवारों को खरोंचने से बचें और उसी समय आपके पास एक कदम है जिससे आपको अधिक मजबूती का सामना करना पड़ सकता है ।
  • जैसा कि आप झालरदार बोर्डों का ध्यान रखते हैं, लिनोलियम बिछाने के दौरान क्षतिग्रस्त होने वाले विद्युत आउटलेटों की प्लेटों को हटाने का लाभ उठाएं।
  • इन्सटेंट लिनोलियम फ़्लोरिंग स्टेप 4 नामक छवि
    4
    बेसबोर्ड नाखून निकालें लकड़ी की सीमाओं को हटाने के बाद, दीवार से फेंकने वाले नाखूनों की खोज के लिए, फर्श के पास दीवार के ठिकानों की जांच करें। सावधानी से उन चीजों की एक जोड़ी, एक हथौड़ा की कील पेन या किसी अन्य समान उत्तोलन उपकरण का उपयोग करके निकालें - यदि आप उन्हें हटा नहीं देते हैं, तो जब आप परिधि के पास लिनोलियम को स्थापित करने का प्रयास करते हैं तो नाखून एक समस्या बन सकती है
  • इन्सटेंट लिनोलियम फ़्लोरिंग चरण 5
    5
    "पैच" मौजूदा मंजिल लिनोलियम लगभग पूरी तरह से चिकनी और समान रूप से एक समान सतह पर रख दिया जाना चाहिए - अन्यथा, नीचे की खामियां कोटिंग सामग्री पर परिलक्षित होती हैं, जिससे भद्दा बाधाएं, नरम स्पॉट और रिपल्स होते हैं। यदि आप मौजूदा मंजिल पर लिनोलियम को लागू करने की योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह समतल और पूरी तरह से चिकनी है। यदि आप स्लैब पर सामग्री रखना चाहते हैं, तो पिछले कोटिंग निकाल दें और जांच लें कि सतह अच्छी स्थिति में है - चाहे फर्श या स्लैब यह नहीं है फ्लैट और वर्दी, आपको नीचे बताए अनुसार मामूली क्षति की मरम्मत की आवश्यकता है:
  • कंक्रीट के फर्श: एक मिलिंग मशीन या चिनाई वाले चिमनी के साथ उच्च स्तर के स्तर - अन्य सीमेंट के साथ छोटे छेद या दरारें भरें।
  • लकड़ी के फर्श: छोटे गोलाकार और डार्ट्स की मरम्मत करने के लिए एक स्लेटिंग ग्राउट का उपयोग करें - अधिक क्षति के लिए, प्लाईवुड नीचे का उपयोग करें (नीचे दिए गए निर्देश पढ़ें)।
  • लिनोलियम फर्श: मरम्मत के पहिये या ड्रिन्टेड सेक्शन वाले स्टेवलिंग फ़िलर (एक सीधा किनारे के साथ लागू होते हैं) - अगर क्षतिग्रस्त या ढीली शीट हों, तो उन्हें हटा दें और फर्श पर नई कोटिंग सीधे रखें।
  • इन्सटेंट लिनोलियम फ़्लोरिंग चरण 6
    6
    वैकल्पिक रूप से, प्लाईवुड नीचे का उपयोग करें कुछ फर्श या स्लैब लिनोलियम फर्श का समर्थन करने के लिए उपयुक्त नहीं हैं, क्योंकि वे त्वरित क्षति के लिए बहुत क्षतिग्रस्त हैं या पहने हैं या क्योंकि आप किसी अन्य प्रोजेक्ट के लिए सामग्री को स्टोर करना चाहते हैं। इन मामलों में, एक प्लाईवुड नीचे रखना सबसे अच्छा है जो लिनोलियम का आधार बनाता है। उपयोग के लिए प्लाइवुड बोर्ड कट, 6 मिमी मोटी, ताकि वे उस सतह को फिट करें जिसे आप लिनोलियम के साथ कवर करना चाहते हैं- बाद में, मौजूदा मंजिल या स्लैब पर आराम कर रहे हैं। यह तकनीक आपको एक चिकनी और यहां तक ​​कि आधार बनाने के लिए अनुमति देता है जिस पर लिनोलियम लगाया जाता है, क्षतिग्रस्त या पहनी अंतर्निहित मंजिल से संबंधित समस्याओं से बचने के लिए
  • विभिन्न अक्षों के बीच पूर्ण पालन सुनिश्चित करने के लिए, हर 20 सेंटीमीटर किनारों के चारों ओर स्टेपल को सम्मिलित करने के लिए वायवीय स्टेपलर का उपयोग करें।
  • यह मत भूलो कि यह समाधान मंजिल के स्तर को थोड़ा उठाता है, इसलिए आपको कमरे के दरवाजे के आधार पर कुछ सामग्री निकालना होगा।
  • भाग 2

    लिनोलियम रखो
    स्थापित लिनोलियम फ़्लोरिंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    आपको आवश्यक सामग्री की मात्रा की गणना करें अब जब बेस को लेपित होने के लिए तैयार है, तो यह जानने के लिए कदम उठाने का समय है कि आपको कितनी सामग्री की आवश्यकता है और इसे सटीक अनुभागों में कैसे काटें। मंजिल को मापने के कई तरीके हैं - कुछ नीचे वर्णित हैं चाहे तकनीक का उपयोग करने के लिए आप तय करते हैं, अधिकतम सटीकता सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है, ताकि फर्श पूरी तरह से दीवारों और उपकरणों से भरा हो।
    • फर्श को मापने के लिए एक विधि है जिसे आप कवर करना चाहते हैं उस क्षेत्र पर एक बड़ी चादर (या अधिक चादरें) को मजबूत कागज (जैसे कसाई के) इस सतह के किनारों को सही रूप से ट्रेस करने के लिए एक पेंसिल का प्रयोग करें, तैयार की गई आकार को फसल डालें और फिर इसका उपयोग करें "पैटर्न" लिनोलियम कटौती करने के लिए
    • वैकल्पिक रूप से, आप कवर किए जाने वाले क्षेत्र के सभी पक्षों की लंबाई जानने के लिए एक मीट्रिक पहिया का उपयोग कर सकते हैं। मूल्यों को कागज के एक टुकड़े पर लिखिए और लिनोलियम वर्गों को तदनुसार कटौती करने के लिए उपयोग करें। यह विधि विशेषकर स्क्वायर या आयताकार वर्गों के लिए उपयोगी होती है - आपको केवल दो सीधा पक्षों को मापना है कितना सामग्री कटौती करने के लिए.
  • इन्सटेंट लिनोलियम फ्लोरिंग चरण 8
    2
    सामग्री पर काटना लाइनों को ड्रा करें जब आपने फर्श के काग़ज़ पैटर्न बनाया है या सटीक मापन मापा है और किसी न किसी स्केच को तैयार किया है, तो आप लिनोलियम को आकार देने के लिए तैयार हैं। मॉडल या किनारों के किनारों को आकर्षित करने के लिए धोने योग्य मार्कर का उपयोग करें और एक टेप उपाय जो आपने पहले लिया है, उसके आधार पर लाइनें खींचें। लिनोलियम को आम तौर पर 2-4 मीटर चौड़ा रोल में बेचा जाता है - इसलिए संभव है कि जंक्शनों को बनाने के बिना किसी भी टुकड़े से अधिकतर कमरों और छोटी जगहों (जैसे बाथरूम और प्रवेश द्वार) के रूप में पता लगाना संभव हो। । बड़ी फर्श के लिए, आप सामग्री के दो या अधिक खंडों का बहुत अच्छा उपयोग कर सकते हैं।
  • यह रूपरेखा को रूपरेखा करने के लिए लगभग हमेशा एक अच्छा विचार है ताकि वर्ग 3-5 सेमी से ज़्यादा आवश्यक हो। फर्श को फिट करने के लिए अतिरिक्त सामग्री काटना आसान है, लेकिन इसका कोई रास्ता नहीं है विस्तार करना एक टुकड़ा जो बहुत छोटा कर दिया गया है - बहुत सावधानी बरतें जब आप लिनोलियम काट लेंगे
  • इन्सटेंट लिनोलियम फ्लोरिंग स्टेप 9 नामक छवि
    3
    सामग्री कटौती जब आप उस फर्श के सटीक आयामों को जानते हैं जिसे आप कवर करना चाहते हैं, तो आपको अस्तर को बाहर निकालना शुरू करना चाहिए। ध्यान दें, एक संपूर्ण मुद्रा के लिए, लिनोलियम का प्रयोग करना बेहतर होता है जिसे कमरे में एक दिन के लिए संग्रहीत किया गया है (जैसा कि लेख के पहले भाग में वर्णित है)। जितना संभव हो उतना कुछ टुकड़े के रूप में आप को मापने के लिए माप या आपके द्वारा बनाई गई पैटर्न का उपयोग करें।
  • इस ऑपरेशन के लिए आपको एक तेज चाकू या एक विशिष्ट चाकू की जरूरत है जो एक झुका हुआ ब्लेड के साथ होता है और आपको उन चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए जिनकी आपने खींची है। सटीक कटौती करने के लिए एक सीधी रेखा का उपयोग करें यदि आपके पास प्लाईवुड उपलब्ध है, तो इसे लिनोलियम के नीचे फर्श को प्रभावित करने से बचें।
  • इंस्टॉल लिनोलियम फ़्लोरिंग चरण 10 नामक छवि
    4
    जमीन पर सामग्री लेटाओ और किनारों को सतह के साथ मिलान करने के लिए काट लें। इसे धीरे से स्थानांतरित करें और इसे जमीन पर फैलाएं - इसे कोने में धकेलिए और बाधाओं के चारों ओर आकार दें, यह सुनिश्चित कर लें कि कोई क्रीज नहीं बनता है। यदि आपने किनारों का पता लगाया है और काट लिया है, ताकि वे 3-5 सेमी से अधिक हो, तो अतिरिक्त सामग्री दीवारों पर बढ़नी चाहिए। लिनोलियम की रूपरेखाओं को सावधानी से कटने के लिए एक विशेष टूल का उपयोग करें, जिससे कि फर्श पर अस्तर अच्छी तरह से चपटे हो और परिधि दीवारों से भरा हो। सामग्री काटने और सतह पर पूरी तरह से फिट बैठता है यह सुनिश्चित करने के लिए नीचे दिए गए कुछ सुझाव हैं:
  • सीधे दीवारें: एक कोने में लिनोलियम गुना बनाने के लिए एक सीधी रेखा या लकड़ी का एक टुकड़ा (जैसे कि एक 5x10 सेमी खंड के साथ एक अक्ष) का उपयोग करें, जहां दीवार मंजिल से मिलती है - गुना के साथ सामग्री काट कर।
  • आंतरिक कोण: चीरों को एक बनाओ "वी" उस बिंदु पर अतिरिक्त सामग्री को हटाने के लिए जहां यह कोने का पालन करता है लिनोलियम की पतली स्ट्रिप्स को ध्यान से हटा दें, जब तक कि यह पूरी तरह से मंजिल तक नहीं चलता।
  • किनारों: 45 डिग्री के एक कोण का सम्मान करते हुए अंदर की तरफ किनारे से ऊर्ध्वाधर चीरा बनायें दोनों पक्षों से अतिरिक्त सामग्री को निकालें, जब तक कि लिनोलियम पूरी तरह से अंतर्निहित सतह के खिलाफ न हो जाए
  • इन्सटेंट लिनोलियम फ्लोरिंग स्टेप 11 नामक छवि



    5
    स्टीकर को लागू करें इस बिंदु पर, यह आधे फुटपाथ उठाता है और लिनोलियम के पीछे की तरफ गोंद को धब्बा करने के लिए एक गुदगुदी trowel का उपयोग करता है। सामग्री के पैकेजिंग पर दिए गए निर्देशों का पालन करें - कुछ उत्पादों के लिए किनारों पर गोंद लागू करना आवश्यक है, जबकि दूसरों के लिए यह पूरी पीठ की सतह पर फैल जाना चाहिए। चिपकने वाले को स्थिर करने के लिए संक्षेप में रुको (इस प्रकार के लगभग सभी गोंद अधिकतम सील सुनिश्चित करने के लिए एक सेटिंग समय की आवश्यकता है) और फिर लिनोलियम को वापस जगह में रोल करें, इसे फ़र्श पर ध्यान से दबाएं सामग्री के अन्य आधे भाग के लिए प्रक्रिया को दोहराएं
  • आमतौर पर, आप लीयनोलम फर्श के लिए DIY स्टोर या रंग की दुकानों पर गोंद पा सकते हैं (कभी-कभी, इसे बस कहा जाता है "फर्श गोंद")। हमेशा आपके द्वारा खरीदे गए उत्पादों के विशिष्ट निर्देशों को देखें, जिसमें चिपकने वाले भी शामिल हैं - यदि वे इस लेख में वर्णित उन लोगों से अलग हैं, तो पहले लोगों का सम्मान करें।
  • अगर आपके कब्जे में लिनोलियम को पूरी तरह से गोंद से ढंकना चाहिए, तो परिधि के साथ कुछ खाली जगह छोड़ना याद रखें। यह सामग्री सिकुड़ती है और चिपकने के लिए उजागर होने पर थोड़ा विस्तार करती है, इसलिए आपको किनारों को गोंद तक इंतजार करना चाहिए जब तक कि आयाम स्थिर नहीं हो जाते।
  • भाग 3

    फिनिश एंड सील द फ्लोर
    इन्सटेंट लिनोलियम फ़्लोरिंग स्टेप 12
    1
    एक रोलर के साथ कोटिंग को सुरक्षित रखें सामग्री के नीचे से हवा के बुलबुले को खत्म करने के लिए एक भारी (45 किलो के मॉडल ठीक हैं) का उपयोग करें और बाद में फर्श स्लैब या फर्श पर सुरक्षित रूप से पालन करें। इसे केंद्र से किनारों पर ले जाएं, किसी भी कोने को छोड़ने की देखभाल न करें। यदि यह ऑपरेशन लिनोलियम परिधि से बाहर आने के लिए थोड़ा गोंद का कारण बनता है, तो निर्माता के निर्देशों के अनुसार, एक विलायक का उपयोग इसे हटाने के लिए करें और इसे गीले कपड़े से हटा दें।
  • इन्सटेंट लिनोलियम फ्लोरिंग चरण 13
    2
    सीलेंट को लागू करके बिछाने को परिशोधित करें। लिनोलियम में एक सुरक्षात्मक और चमकदार परत जोड़ने के लिए, इस प्रकार इसकी स्थायित्व में वृद्धि, एक विशेष सीलेंट फैल गया। एक पेंटब्रश या पेंट रोलर का उपयोग किसी भी वर्ग को भूल किए बिना पूरी सतह पर पतली, यहां तक ​​कि कोट को लागू करने के लिए करें। ताजा सीलेंट पर चलने से बचने के लिए दरवाजे से सबसे दूर के कोने से शुरू करें।
  • संयुक्त क्षेत्रों पर ध्यान दें, अर्थात् जहां दो खंड एक साथ मिलते हैं - यदि वे ठीक से सील नहीं किए जाते हैं, तो वे आसानी से पानी और छील से क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।
  • इन्सटेंट लिनोलियम फर्शिंग चरण 14
    3
    मंजिल पर लगभग 24 घंटे तक कदम न रखें जब आप सीलेंट और चिपकने वाले के लिए इंतजार कर रहे हैं, तो यह आवश्यक है कि आप लिनोलियम पर नहीं चलें। यहां तक ​​कि जब सीलेंट सूखा है, तो पैर की ट्राफिक कम करने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए ताकि अंतर्निहित चिपकने वाले को पूरी तरह से स्थिर हो सके। फर्नीचर को जगह में या सतह पर बहुत ज्यादा चलने से, आप लिनोलियम को खराब कर सकते हैं जो अभी भी निंदनीय है, जिससे कुछ मोटे किनारों और दांतों को छोड़ दिया जा सकता है।
  • कई फ़र्श वाले चिपकने वाले लगभग 24 घंटों में सूखे होते हैं, लेकिन कुछ समय के लिए आराम की अवधि भी होती है। हमेशा पैकेज के निर्देशों का अनुपालन करें और सावधानी से अधिक गलती करें- अल्पावधि में थोड़ा असुविधा बढ़ाने से आपको लंबे समय तक नुकसान से बचने की अनुमति मिलती है।
  • इन्सटेंट लिनोलियम फर्शिंग चरण 15
    4
    आधारबोर्ड वापस रखो और फर्नीचर और उपकरणों को अपने स्थान पर वापस रखो। जब फर्श पूरी तरह से सूखा है, तो आप कमरे को सामान्य वापस ला सकते हैं। स्कीटिंग बोर्डों को ठीक करें, विद्युत आउटलेट्स की कुर्सियां, फर्निचर, फर्निचर और सभी चीजें जो आपने स्थापना के लिए कमरे को तैयार करने के लिए हटा दी थी, दोबारा व्यवस्थित करें। इस स्तर पर, लिनोलियम को खरोंच, क्षति या बदलने से सावधान रहें।
  • याद रखें कि कुछ वस्तुओं (विशेष रूप से दरवाजे और झालरदार बोर्डों) को संशोधित करने या उठाने के लिए आवश्यक हो सकता है ताकि उन्हें थोड़ा अधिक मंजिल तक पहुंच सकें।
  • भारी फर्नीचर और उपकरणों को स्थानांतरित करने के लिए, उन्हें स्लाइड करने के लिए प्लाइवुड के एक टुकड़े का उपयोग करें, उन्हें बाद में नुकसान पहुंचाने के जोखिम के साथ फर्श पर खींचने की बजाय, भले ही अब यह स्थिर हो।
  • यदि आप इन कार्यों के लिए विशिष्ट निर्देशों की आवश्यकता है, तो आप संबंधित लेखों को पढ़ सकते हैं बेसबोर्ड बिछाने, एक दरवाजा विधानसभा और परउपकरण स्थापना.
  • इंस्टेंट लिनोलियम फ्लोरिंग चरण 16 नामक छवि
    5
    कमरे के किनारों पर सील करने के लिए सिलिकॉन का उपयोग करें, यदि आवश्यक हो। जैसा कि आप पर्यावरण की अपनी मूल स्थिति की रिपोर्ट करते हैं, यह मत भूलो कि कुछ तत्वों को किनारों पर सील कर दिया जाना चाहिए जिससे कि हवा में पानी और जल के लिए अभेद्य हो सके। सब से ऊपर मैं झालर उन्हें सीलेंट की बहुत जरूरत है, जैसे शौचालय, डूब और अन्य बाथरूम जुड़नार याद रखें कि घर के अंदर अधिकतर परियोजनाओं के लिए लेटेक्स या ऐक्रेलिक सिलिकॉन का उपयोग करना बेहतर है।
  • भाग 4

    मात्रात्मक लिनोलियम की आवश्यकता का अनुमान
    इन्सटेंट लिनोलियम फ्लोरिंग चरण 17
    1
    एक ऑनलाइन कैलकुलेटर का उपयोग करें हालांकि लिनोलियम और vinyl फर्श काफी सस्ते हैं, लकड़ी की छत और टाइल की तुलना में, आपको अपने से ज्यादा पैसे खर्च करने की ज़रूरत नहीं है अग्रिम राशि की गणना से आपको इंस्टालेशन के लिए आवश्यक सामग्री की मात्रा की मदद से आप बड़े आकार के फुटेज खरीदने के दौरान संसाधनों को बर्बाद नहीं कर सकते हैं और आप स्टोर में वापस जाने की परेशानी को बचा सकते हैं, अगर आपके पास पर्याप्त नहीं है ज्यादातर मामलों में, गणना के साथ आगे बढ़ने का सबसे आसान तरीका एक ऑनलाइन टूल का उपयोग करना है।
    • हालांकि ऑनलाइन कैलकुलेटर एक-दूसरे से बहुत भिन्न हो सकते हैं, यह आम तौर पर एक अनुमान प्राप्त करने के लिए मंजिल खंड (लों) की लंबाई और चौड़ाई टाइप करने के लिए पर्याप्त होता है। अगर सतहें चौकोर या आयताकार होती हैं, तो आपको केवल एक लंबाई और चौड़ाई की आवश्यकता होती है, लेकिन यदि क्षेत्रों में वेरिएबल आकृतियों होते हैं, तो आपको वर्ग को आयताकारों में विभाजित करना होगा और उनमें से प्रत्येक के लिए एक सटीक कुल मूल्य प्राप्त करना होगा।
  • स्थापित लिनोलियम फ़्लोरिंग चरण 18 नामक छवि
    2
    मैन्युअल रूप से मात्रा की गणना करें आपको नहीं करना है बल द्वारा एक ऑनलाइन कैलकुलेटर का उपयोग करके पता लगाएं कि आपको कितनी लिनोलियम की आवश्यकता है - आप पेन और पेपर के साथ मूल्य भी प्राप्त कर सकते हैं। लिलोलियम के प्रकार के आधार पर, परियोजना के लिए सामग्री की आवश्यकताओं को निर्धारित करने के लिए नीचे वर्णित समीकरणों में से एक का उपयोग करें, चाहे वह रोल या टाइल में हों। याद रखें कि, आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले समीकरण की परवाह किए बिना, मंजिल के प्रत्येक आयताकार खंड का क्षेत्रफल चौड़ाई से गुणा करके उसकी लंबाई के बराबर है।
  • लिनोलियम में लुढ़का चादरें: (मील में तल क्षेत्र)2) / 40m2 = खरीदे जाने वाले रोल की संख्या (आमतौर पर, लिनोलियम रोल के पास 2 मीटर की चौड़ाई और 20 मीटर की लंबाई है)।
  • 22 सेमी टाइल: (मील में तल क्षेत्र)2) / 0.0484 मी2 = आपको 22 सेमी टाइल की संख्या चाहिए
  • 30 सेमी टाइल: (मील में तल क्षेत्र2) / 0.0 9 मीटर2 = 30 सेंटीमीटर टाईल्स की ज़रूरत है
  • इन्सटेंट लिनोलियम फ्लोरिंग चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    कुछ और लिनोलियम खरीदें जितना आप की आवश्यकता है। नवीनीकरण के दौरान हमेशा की तरह, यह तुरंत कुछ और सामग्री खरीदने के लिए अधिक कुशल होता है बस जब आप ड्राइववे बनाने के लिए थोड़ा अतिरिक्त सीमेंट खरीदते हैं, तो अतिरिक्त सामग्री आपको छोटी बिछाने की त्रुटियों को ठीक करने और गणना के दौरान आपके द्वारा किए गए कार्यों की भरपाई करने की अनुमति देता है। इसके अतिरिक्त, अतिरिक्त लिनोलियम को अनिश्चित काल तक संग्रहित किया जा सकता है, आप इसे सिंक के नीचे अलमारियाँ के आधार पर, घर में सुधार की विस्तृत श्रृंखला के लिए, छोटी क्षति की मरम्मत के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप लिनोलियम शीट्स का उपयोग कर रहे हैं, तो एक डबल बेवेल ब्लेड चाकू के साथ किनारों को काट लें - इस तरह, विभिन्न खंड एक दूसरे से अधिक आसानी से चिपकते हैं।

    चेतावनी

    • लिनोलियम फर्श चिपकने वाला 72 घंटों की स्थिरता की आवश्यकता है। इस समय के समय से पहले रखी गई सामग्री पर चलना और फर्नीचर न रखें, अन्यथा आप स्थायी डेंट्स छोड़ सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बिर्च प्लाईवुड
    • वायवीय स्टेपलर
    • बढ़ई टीम
    • लिनोलियम
    • गोंद
    • एक हुक ब्लेड के साथ चाकू
    • सीधे किनारे शासक
    • 45 किलो रोलर
    • लिनोलियम फर्श के लिए सीलेंट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com