बांस फ़्लोरिंग कैसे स्थापित करें

बांस एक प्राकृतिक और पारिस्थितिकी-अनुकूल मंजिल सामग्री है जो हर कमरे में कक्षा और सुंदरता का स्पर्श जोड़ सकता है। इन निर्देशों को ध्यान से बोर्डों को हानि करने से बचें और सुनिश्चित करें कि बांस फर्श हर स्थिति के लिए अच्छा है।

कदम

भाग 1

विधानसभा को तैयार करें
स्थापित बांस फ्लोर्स चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
पहले अन्य आधुनिकीकरण परियोजनाओं को खत्म करें बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको फर्श को स्थापित करने से पहले अन्य निर्माण कार्य को पूरा करना होगा, जिससे उसे नुकसान पहुँचाए जाने से बचा जा सके। अत्यधिक नमी के संपर्क में बांस सपाट विस्तार या गुना कर सकते हैं, और इसे किसी भी "गीले" काम के लिए ध्यान में रखना चाहिए जिसमें सीमेंट या ड्राईवाल शामिल है।
  • इंस्टेंट बांस फ्लोर्स चरण 2 नामक छवि
    2
    कमरे से सभी फर्नीचर निकालें पुरानी मंजिल अभी भी स्थापित है, जबकि फर्नीचर निकालें। आपको फर्नीचर को कम से कम 24 घंटों के लिए रखना होगा यदि आप एक नया सीमेंट आधार डालना चाहते हैं, तो सामान्य स्थापना के लिए जरूरी नहीं है, आपको फर्श बिछाने और फर्नीचर रखने से 60 दिन पहले इंतजार करना पड़ सकता है।
  • इंस्टालेशन बांस फ्लोर्स चरण 3 नामक छवि
    3
    कालीन, झालर और फर्श निकालें कालीनों या कालीनों को हटा दें, और अगर यह मौजूद है तो स्कीटिंग बोर्ड को निकाल दें। यदि एक पुरानी मंजिल है, तो इसे नीचे लकड़ी या ठोस आधार का पर्दाफाश करने के लिए हटा दें जो उसके नीचे है। सावधान रहें, vinyl फर्श या डामर में एस्बेस्टोस हो सकता है, जो टूटने वाला हो और इसे हटा दिया जाना चाहिए सुरक्षा से सुसज्जित और प्रक्रियाओं का पालन करना स्वास्थ्य और सुरक्षा के संरक्षण के लिए
  • यह भी देखें लिनोलियम कैसे निकालें और मंजिल टाइल कैसे निकालें.
  • स्किरटिंग बोर्ड को सावधानी से हटाने से, नई मंजिल रखकर इसे पुन: इकट्ठा करना संभव होगा।
  • भाग 2

    अंडरफ़्लूर का मूल्यांकन करें
    इंस्टालेशन बांस फ्लॉर्स चरण 4 नामक छवि
    1
    उपमहाद्वीप के आर्द्रता के स्तर का परीक्षण करने के लिए एक किट का उपयोग करें। यदि परिणाम एक लकड़ी के सब्सट्रेट में 12% या कंक्रीट में 75% से अधिक है, तो बांस के लिए बुनियाद अच्छा नहीं है। अधिक नमी सहिष्णुता वाली सामग्री स्थापित करने पर विचार करें फर्श सामग्री की नमी सहिष्णुता निर्माता द्वारा घोषित की जानी चाहिए।
    • सीमेंट अंडरले को 60 दिनों के लिए सूखे छोड़ देना चाहिए।
  • इंस्टाल बांस फ्लोर्स चरण 5 नामक छवि
    2
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या ऐसे इलाके हैं जो छोटे होते हैं अगर सबफ्लूर और आसपास के क्षेत्र पूरे वर्ष के दौर में सूखे नहीं होते हैं, तो नमी बांस या चिपकने वाली जगह को बर्बाद कर सकती है। अगर पाइप के साथ बहुत अधिक आर्द्रता या संदिग्ध समस्या है, तो एक पेशेवर कॉल करें।
  • यदि घर और खुले मैदान के बीच सुरंग हैं, तो आप पॉलीथीन शीट के साथ जमीन को कवर करके नमी को कम कर सकते हैं।
  • स्थापित बांस फ्लोर्स चरण 6 नामक छवि
    3
    अंडरफ़्लूर को साफ करें धूल हटाने के लिए नीचे की तरफ वैक्यूम या झाड़ू। यदि आप चिपकने वाले बांस के फर्श को स्थापित करते हैं तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह पूरी तरह से चिपक जाता है, अंडर फ्लोर से दाग और लीक साफ करना सबसे अच्छा है। इस बिंदु पर, यह भी रंग और / या अन्य कोटिंग्स sanding और फिर गठन धूल aspirates।
  • इंस्टालेशन बांस फ्लॉर्स चरण 7 नामक छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि बुनियाद स्तर है। अलग-अलग बिंदुओं और दिशाओं पर फर्श को मापने के लिए, एक लम्बी स्तर या रस्सी से जुड़ी एक का प्रयोग करें। अगर किसी भी रीडिंग से पता चलता है कि 3 मीटर की दूरी पर 5 मिमी से ज्यादा अंतर है, तो आपको बांस को तह करना या चरमराती से रोकने के लिए अंडरलाइट को बदलना पड़ सकता है।
  • लकड़ी के अंडरले में उच्च अंक चिकना हो सकते हैं, लेकिन कम अंक को हटा दिया जाना चाहिए और प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।
  • ठोस अंडरले में, उच्च अंक को एक सैंडर से हटाया जा सकता है, जबकि एक सीमेंट मिश्रण कम अंक को भर सकता है।
  • स्थापित बांस फ्लोर्स चरण 8 नामक छवि
    5
    सतह के आयामों को मापें फर्श आकार को मापने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें और उन वर्ग मीटर की गणना करें जिन्हें आपको कवर करने की आवश्यकता होगी। यह उपाय आपको यह बताने की अनुमति देगा कि आपको खरीदने के लिए कितना बांस चाहिए।
  • इंस्टालेशन बांस फ्लोर्स चरण 9 नामक छवि
    6
    सभी दरवाजे और खिड़कियां बंद करें एक बार धूल को कमरे, दरवाजे और खिड़कियों से हटा दिया जाता है ताकि यह पर्याप्त तापमान तक पहुंच सके। एक बार कमरे में तापमान एक या दो दिन के लिए स्थिर है, तो आप बांस खरीद सकते हैं।
  • आदर्श तापमान 16-21 डिग्री सेल्सियस, जबकि आर्द्रता 40 और 60% के बीच होना चाहिए। इस डेटा को शाब्दिक रूप से नहीं लिया जाना चाहिए, लेकिन अगर कमरे में स्थितियां इन मूल्यों से काफी भिन्न होती हैं तो बांस फर्श की सिफारिश नहीं की जाती है।
  • इंस्टॉल बांस फ्लोर्स चरण 10 नामक छवि
    7
    थोड़ा और बांस खरीदने की जरूरत है यदि यह तालिकाओं में बेचा जाता है तो आपको गणना करना होगा कि एक तालिका की सतह से कुल क्षेत्रफल को विभाजित करके आपको कितने की आवश्यकता होगी। आपको 5% अधिक जरूरत से ज्यादा खरीदना एक अच्छा विचार है, जैसा कि आपको कवर करने के लिए जगह के साथ फिट करने के लिए बोर्डों को काट देना पड़ सकता है
  • कंक्रीट अंडरलेज़ के साथ अन्य कठिनाइयों पर ध्यान दें जो भी बांस फर्श बेचता है वह आपको अपनी विशिष्ट स्थिति के लिए उपयुक्त समाधान देने में सक्षम होना चाहिए।
  • इंस्टालेशन बांस फ्लोर्स स्टेप 11 नामक छवि
    8
    24 घंटे के लिए कमरे में बांस छोड़ दें बोर्ड को अंदर ले आओ और परत को हटा दें। कम से कम एक दिन (अधिकतम तीन) रुको, क्योंकि बांस की मेज कमरे के तापमान के लिए अनुकूल होंगे इस समय सीमा में वे थोड़ा विस्तार या सिकुड़ेंगे और फर्श बेहतर रूप से अनुकूल होगा।
  • बोर्डों को सीधे ठोस या बाहरी दीवारों पर रखने से बचें, क्योंकि यह नमी सामग्री या तापमान को प्रभावित कर सकता है। अंदर एक टेबल लाने के लिए बेहतर है और उस पर बांस की टेबल रखिए।
  • भाग 3

    मंजिल कील
    इंस्टेंट बांस फ्लोर्स स्टेप 12 नामक छवि
    1
    यदि आपके पास एक ठोस बुनियाद है, तो आपके पास पहले विकल्प के बारे में सोचें। आप कंकरीट पर फर्श की नाल नहीं कर सकते हैं, इसलिए इस मामले में यह बेहतर होगा कि लकड़ी की एक परत पहले लाए। एक अधिक स्थिर लेकिन अधिक महंगा समाधान फ्लोटिंग सामग्री खरीदने के लिए हो सकता है: इसका मतलब है फोम या अन्य सामग्री को एक अंतर्निहित परत के रूप में एक परत, और फिर नाखूनों के उपयोग के बिना तय किए जाने वाले पैनल।
  • छवि बांस फ़्लोर्स चरण 13 को स्थापित करें
    2



    मंजिल से छत के फिक्स्चर निकालें यदि आप फर्श के नीचे एक और कमरे में हैं, तो असेंबली के दौरान झाड़ियां, प्रशंसकों और अन्य जुड़नार निकाल दें। नाखून का दबाव उन्हें ज्योतिष से बाहर कर सकता है।
  • इंस्टॉल बांस फ्लोर्स चरण 14 नामक छवि
    3
    बांस बोर्डों की पहली पंक्ति को बढ़ाएं बोर्डों और दीवारों के बीच अंतरिक्ष (लगभग 1 सेमी) छोड़ दें ताकि बोर्डों के विस्तार को अनुमति मिल सके। उन्हें मंजिल के जोजिओं में रखो और बाहर की दीवार से शुरू करें, यदि आप कर सकते हैं, तो एक पंक्ति सेट अप करें स्लॉट्स और टैब का उपयोग करके प्रत्येक बोर्ड को एक साथ रखें
  • यह शिम का उपयोग करने के लिए अनुशंसित है वे सरल पच्चर के आकार के टुकड़े हैं जो उन्हें अलग रखने के लिए मंजिल और दीवार के बीच रखा जाता है।
  • स्थापित बांस फ्लोर्स चरण 15 नामक छवि
    4
    पंक्ति को पूरा करने के लिए अंतिम तालिका को काटें एक मेज देखा या एक परिपत्र देखा सही लंबाई की अंतिम मंजिल तालिका में कटौती। अगली पंक्ति प्रारंभ करने के लिए अतिरिक्त भाग को रखें
  • इंस्टेंट बांस फ्लोर्स चरण 16 नामक छवि
    5
    बोर्डों की पहली पंक्ति के साथ छेद करें रोपण नाखून से पहले छेद बनाने से बोर्ड को झुकने या तोड़ने की संभावना कम हो जाती है। किनारे से 45-50 डिग्री कोण के कोण पर छेद करें, ताकि अगले पंक्ति में नाखून छिप जाए। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग किए गए नाखूनों से छेद छोटा हो।
  • हर बोर्ड को हर छेद से लगभग हर 25 सेमी और 10 सेंटीमीटर छेद दिया जाता है। बोर्डों को तोड़ने से बचने के लिए किनारे से 10 सेंटीमीटर से भी कम छेद न करें।
  • यदि सबफ़्लूर ने छतरियों को उठाया है, तो सुनिश्चित करें कि छेद उन में से एक के ऊपर है, ताकि आप बोर्ड को अच्छी तरह से नाखून दे सकें
  • स्थापित बांस फ्लोर्स चरण 17 नामक छवि
    6
    कील बंदूक के दबाव की कोशिश करो लकड़ी के प्रकार के लिए नाखून और नाखून अच्छे हैं या नहीं, यह देखने के लिए उन्नत या दोषपूर्ण बांस के एक टुकड़े का परीक्षण करें। यदि आप "रिपल्स" देखते हैं, जैसे कि उठाए हुए टांके या दरारें, तो अलग दबाव के साथ फिर से प्रयास करें
  • चेतावनी: नाखून बंदूक का उपयोग करने से पहले सुरक्षात्मक चश्मा पहनें।
  • इंस्टीट्यूट बांस फ्लोर्स स्टेप 18 नामक छवि
    7
    बोर्डों को joists के लिए कील। ड्रिल के साथ बनाए गए छेद के माध्यम से बोर्ड कील करें एक पेशेवर कील बंदूक बोर्ड को तोड़ने की संभावना को कम करेगी। बांस फर्श बोर्डों के फिक्सिंग के लिए 18 नाखूनों का इस्तेमाल करना बेहतर है।
  • इंस्टेंट बांस फ्लोर्स चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    8
    दूसरी पंक्ति के लिए प्रक्रिया को दोहराएं। बोर्ड की दूसरी पंक्ति को एक ही विधि के साथ तय किया जाना चाहिए, छेद बनाकर और फिर फर्श के किनारे के किनारे पर चढ़कर।
  • नाखूनों के साथ तय करने से पहले, रबर पर दस्तक करने के लिए रबर हथौड़ा का उपयोग करें और इसे जगह में रखें।
  • स्थापित बांस फ्लोर्स चरण 20 नामक छवि
    9
    दीवार से दूसरे टेबल को दूर फैलाएं जब आप उन्हें जगह लेते हैं, तो यह फर्शबोर्ड को अपनी चौड़ाई से दो से तीन गुना भर देता है एक समय में कई बांस के बक्से से काम करते हैं, यदि आपके पास एक से अधिक है, ताकि रंग के टन समान रूप से कमरे में फैले हुए हों और एक साथ समूह नहीं किया जाए।
  • छवि बांस फ़्लोर्स चरण 21
    10
    जब आप एक पंक्ति को बढ़ाते हैं, तो इसे जीभ पर नाखूनों से ठीक करें जैसे ही पहली दो पंक्तियों को तय किया जाता है, आप तालिका के केवल टैब का उपयोग करके अन्य कुल्हाड़ी डाल सकते हैं। यह जीभ से सीधे छेद बनाता है, लकड़ी में 45º डिग्री है कील में प्रवेश करने पर ध्यान दें और यदि जरूरी हो तो दबाव को समायोजित करें, ताकि नाखून सिर अगले तालिका के खंभे को फिट करने के लिए पर्याप्त रूप से प्रवेश कर सके।
  • पहले की तरह, उन्हें फिक्स करने से पहले बोर्डों को एक रबर हथौड़ा से हरा दें।
  • इंस्टेंट बांस फ्लोर्स चरण 22
    11
    सही लंबाई और चौड़ाई के अनुसार बोर्डों को देखा। एक मेज देखा या एक परिपत्र देखा सही आकार के बोर्डों में कटौती करने के लिए उन्हें कमरे में फिट बनाने के लिए। यदि आपको बोर्ड की आधी की चौड़ाई से भी कम जगह भरनी होगी, तो एक या दो बोर्ड लें और आधे रास्ते चौड़ाई या अधिक से अधिक काट लें, ताकि कुल में, वे अंतरिक्ष भरें। एक बोर्ड को साढ़े चौथा से कम चौड़ा करने के लिए नाखून लगाए जाने पर टूटने लगने की संभावना है।
  • इंस्टेंट बांस फ्लोर्स चरण 23
    12
    पिछले दो फाइलों को उसी तरह तय किया गया जिस तरह से पहले दो। पिछली दो पंक्तियों को अन्य नखों के साथ सुरक्षित रखें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि मंजिल अच्छी तरह से संलग्न है। एक बार जब आप तैनात होते हैं तो आप तुरंत फर्श का उपयोग कर सकते हैं
  • दीवार से लगभग 1 सेंटीमीटर की जगह छोड़ दें, लकड़ी का विस्तार करने की अनुमति दें। आप इसे स्कीटिंग बोर्ड की जगह ले सकते हैं और यदि आवश्यक हो, तो इसे जोड़कर।
  • टिप्स

    • बांस फर्श में रंग भिन्नता सामान्य है क्योंकि यह एक प्राकृतिक सामग्री है रंग बक्से स्वीकार्य हैं यह सुनिश्चित करने के लिए, उन्हें इकट्ठा करने से पहले सभी बॉक्स खोलें। कवर करने के लिए सतह को अधिक प्राकृतिक रूप देने के लिए स्थापना के दौरान विभिन्न बॉक्स के बोर्डों को मिलाएं।
    • बांस टूटने या तोड़ने से बचने के लिए गुणवत्ता कील बंदूक का उपयोग करें।
    • इसे नीचे डालने से पहले लकड़ी के प्रत्येक टुकड़े की जांच करें। क्षतिग्रस्त या तुला वाले का उपयोग न करें आप क्षतिग्रस्त हिस्सों में कटौती करने और प्रत्येक पंक्ति के अंत में छोटे भागों को भरने के लिए बाकी का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए।
    • यद्यपि इसे बुलाने के बजाय बांस को गोंद करना संभव है, गलतियों को बनाने का अधिक खतरा होता है जो कि सही करने में अधिक मुश्किल होगा। याद रखें कि यहां वर्णित नाखूनों की विधि उन्हें दिखाई नहीं देती है, और यदि आप फर्श को गोंद बनाने का निर्णय लेते हैं, तो एक urethane चिपकने वाला का उपयोग करें

    चेतावनी

    • एक कील बंदूक का उपयोग करते समय सुरक्षात्मक चश्मे पहनें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बांस फर्श
    • सुरक्षा चश्मा
    • टेप उपाय
    • समतल नापने का यंत्र
    • नमी परीक्षण किट
    • मोटाई
    • ड्रिल
    • nailers
    • नाखून (18 से अनुशंसित)
    • रबर और ब्लॉक में हथौड़ा
    • परिपत्र या तालिका देखा
    • झालर
    और पढ़ें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com