MSQRD का उपयोग कैसे करें

एमएसक्यूआरडी (मास्करेड के लिए शॉर्ट) एक सुप्रसिद्ध कार्यक्रम है जो पूरे विश्व के उपयोगकर्ताओं द्वारा अपने स्वयं के फोटो को संपादित करने के लिए उन्हें विचित्र और असाधारण बनाने में उपयोग किया जाता है। MSQRD एक निशुल्क ऐप है, जिसका उपयोग किसी भी खाते के निर्माण की आवश्यकता नहीं है। जब आप MSQRD के साथ एक सेफ़ी लेते हैं, तो प्राप्त की गई छवि स्वचालित रूप से डिवाइस के मल्टीमीडिया गैलरी में सहेज ली जाती है, जिससे आपको यह आवश्यकता होने पर हमेशा उपलब्ध रहती है। शुरू करने के लिए, बस एप्लिकेशन को डाउनलोड और इंस्टॉल करें, फिर आपको बस अपनी रचनात्मकता को मुफ्त लगा देना होगा।

कदम

भाग 1
MSQRD को स्थापित और कॉन्फ़िगर करें

छवि शीर्षक का उपयोग करें MSQRD चरण 1
1
डाउनलोड करें और MSQRD ऐप इंस्टॉल करें आप उपयोग में डिवाइस के ऑपरेटिंग सिस्टम से संबंधित ऐप स्टोर का उपयोग करके इसे मुफ्त में निःशुल्क कर सकते हैं।
  • एंड्रॉइड के लिए MSQRD का संस्करण डिवाइस को एंड्रॉइड 4.3 या बाद के संस्करण का उपयोग करने की आवश्यकता है।
  • IPhone और iPad के लिए MSQRD का संस्करण iOS 8.4 या बाद के संस्करण के उपयोग की आवश्यकता है।
  • छवि का शीर्षक MSQRD चरण 2 का उपयोग करें
    2
    जब स्थापना पूर्ण हो जाए, तो MSQRD प्रारंभ करें रिश्तेदार आइकन होम पेज के अंदर या पैनल के अंदर स्थित है "आवेदन"।
  • छवि का शीर्षक MSQRD चरण 3 का उपयोग करें
    3
    डिवाइस के कैमरे का उपयोग करने के लिए MSQRD अधिकृत करें पहली बार जब आप MSQRD शुरू करते हैं, ऑपरेटिंग सिस्टम आपको ऐप को आपके स्मार्टफ़ोन या टैबलेट के कैमरे का उपयोग करने की अनुमति देने के लिए कहेंगे। इस एहतियात के बिना, MSQRD ठीक से काम नहीं कर सकता।
  • छवि का उपयोग करें MSQRD चरण 4 का उपयोग करें
    4
    एक्सपोजर बदलने के लिए स्क्रीन को स्पर्श करें फिर आप परिणामी छवि की चमक (एक हल्का या गहरा चित्र प्राप्त करने के लिए) बदल सकेंगे।
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें MSQRD चरण 5
    5
    कैमरा बदलने के लिए बटन टैप करें यह स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है और आपको सामने वाले की बजाय डिवाइस के मुख्य कैमरा का उपयोग करने की अनुमति देता है, ताकि आप अपने आसपास के लोगों की तस्वीर ले सकें। यह सुविधा तब उपलब्ध नहीं हो सकती है जब एक ग्राफिक प्रभाव का उपयोग करते हुए जो दो विषयों पर एक साथ लागू होता है
  • छवि शीर्षक का प्रयोग करें MSQRD चरण 6
    6
    वीडियो और फ़ोटो कैप्चर मोड के बीच स्विच करने के लिए स्क्रीन के निचले दाएं कोने में कैमरा बटन स्पर्श करें। डिफ़ॉल्ट रूप से, एक वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए MSQRD कॉन्फ़िगर किया गया है। यदि आपको स्नैपशॉट लेने की आवश्यकता है, तो सवाल में बटन दबाएं।
  • चित्र का उपयोग करें MSQRD चरण 7 का उपयोग करें
    7
    नए प्रभावों के बारे में सूचनाओं के रिसेप्शन को सक्षम करता है (केवल आईओएस उपकरणों के लिए) यदि आप किसी आईफ़ोन या आईपैड का उपयोग कर रहे हैं, तो आप MSQRD सूचनाओं को अपने सेल्फियस के लिए नए ग्राफ़िक प्रभावों के रिलीज के तुरंत सूचित कर सकते हैं।
  • बटन दबाएं "मेन्यू" (☰) स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है।
  • कर्सर सक्रिय करें "मुझे नए प्रभावों के संबंध में सूचना भेजें"।
  • डिवाइस द्वारा संकेत दिए जाने पर, बटन दबाएं "ठीक" अधिसूचना रिसेप्शन को सक्षम करने के लिए
  • भाग 2
    MSQRD के दृश्य प्रभावों को लागू करें

    छवि शीर्षक का उपयोग करें MSQRD चरण 8



    1
    स्क्रीन पर सफेद आकृति के साथ चेहरे को ऊपर उठाएं। यह एक चेहरे की स्टाइलिश रूपरेखा है जो कि मुख्य एमएसक्यूआरडी स्क्रीन के अंदर दिखाया गया है, जब ऐप किसी भी मानव चेहरे की पहचान नहीं करता है। जब आपका चेहरा आकार के साथ सही ढंग से गठबंधन किया जाता है, तो पहला चयनित प्रभाव स्वचालित रूप से लागू होगा।
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें MSQRD चरण 9
    2
    विभिन्न परिणाम प्राप्त करने के लिए दाएं या बाएं प्रभाव बार स्क्रॉल करें। बड़े उपकरणों पर आप स्क्रीन के निचले भाग में सूचीबद्ध प्रत्येक उपलब्ध विकल्प देखेंगे, जबकि छोटे डिवाइसों पर केवल वर्तमान में चयनित ग्राफ़िक प्रभाव मौजूद होगा। सीरीज में वर्तमान में सभी उपलब्ध प्रभावों को देखने के लिए प्रभाव पट्टी पर अपनी अंगुली फ़्लिक करें
  • MSQRD द्वारा स्वचालित रूप से प्रस्तावित ग्राफ़िक फ़िल्टर का चयन अक्सर बदल जाता है। आम तौर पर आपके पास 20 प्रभावों का चयन होता है
  • चित्र का उपयोग करें MSQRD चरण 10 का उपयोग करें
    3
    स्क्रीन पर दर्शाए गए सभी कार्यों या आंदोलनों को पूरा करें कुछ विशेष प्रभाव भी एनिमेटेड हैं, और इस एनीमेशन को देखने के लिए, यह आवश्यक है, उदाहरण के लिए, सिर को स्थानांतरित करने या मुंह खोलने के लिए किसी भी स्थिति में प्रदर्शनों के बारे में दिए गए निर्देश स्पष्ट रूप से स्क्रीन के निचले हिस्से पर दर्शाए गए हैं।
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें MSQRD चरण 11
    4
    फ्रेम के भीतर अपना चेहरा रखें चुने गए ग्राफिक प्रभाव स्वचालित रूप से तब तक लागू हो जाएगा जब तक कि ऐप कैमरे के फ्रेम के भीतर एक मानवीय चेहरे को पहचान नहीं लेता। सिर और चेहरे के छोटे-मोटे काम करके आप दृश्य प्रभाव को तदनुसार देखेंगे।
  • भाग 3
    प्राप्त करें और चित्र और वीडियो साझा करें

    चित्र का उपयोग करें MSQRD चरण 12 का उपयोग करें
    1
    किसी वीडियो को रिकॉर्ड करने या चित्र लेने के लिए चुनें। ऐसा करने के लिए, स्क्रीन के नीचे दाईं ओर कैमरा या वीडियो कैमरा बटन दबाएं।
  • छवि शीर्षक का प्रयोग करें MSQRD चरण 13
    2
    स्नैपशॉट लेने के लिए कैप्चर बटन दबाएं या कोई वीडियो रिकॉर्ड करना प्रारंभ करें। यदि आपने कोई तस्वीर लेने के लिए ऐप को कॉन्फ़िगर किया है, तो प्रोग्राम उस फंसाया विषय की एक छवि उत्पन्न करेगा जिसके लिए चयनित प्रभाव लागू किया जाएगा। अगर आपने कोई वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए चुना है, तो फ़्रेमयुक्त विषय की रिकॉर्डिंग और उसके चुने हुए ग्राफ़िक प्रभाव तुरंत शुरू हो जाएंगे।
  • वीडियो रिकॉर्डिंग बंद करने के लिए कैप्चर बटन को फिर से दबाएं। आप अधिकतम 30 सेकंड की अवधि के साथ फिल्मों को रिकॉर्ड कर सकते हैं।
  • कैद की गई छवियों और वीडियो को उपकरण की मल्टीमीडिया गैलरी में स्वचालित रूप से सहेज लिया जाएगा।
  • चित्र का उपयोग करें MSQRD चरण 14 का उपयोग करें
    3
    कार्यक्रम गैलरी तक पहुंचने की अनुमति दें पहली तस्वीर लेने या पहले वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद, MSQRD आपको आपके स्मार्टफ़ोन या टैबलेट के मल्टीमीडिया गैलरी तक पहुंचने की अनुमति के लिए कहेंगे। इस तरह आप अपने डिवाइस पर MSQRD के साथ बनाए गए छवियों और वीडियो को रख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक का उपयोग करें MSQRD चरण 15
    4
    फ़ोटो और वीडियो साझा करें (वैकल्पिक चरण)। फ़ोटो लेने या वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद, आपके पास सामग्री साझा करने के लिए कई विकल्प होंगे। नव निर्मित छवि या वीडियो को पहले से ही डिवाइस की आंतरिक मेमोरी में सहेजा जा चुका है, ताकि आप फ़ोटो या गैलरी ऐप का उपयोग करके इसे पुनः प्राप्त कर सकें। साझाकरण विकल्प का उपयोग करें जो Instagram, Twitter और Facebook पर नई बनाई गई छवि या वीडियो साझा करने के लिए प्रकट हुए। वैकल्पिक रूप से, बटन दबाएं "शेयर" उपकरण (ई-मेल, एसएमएस, स्काइप, व्हाट्सएप इत्यादि) पर स्थापित शेयिंग टूल या सेवाओं में से एक का उपयोग करने के लिए।
  • पहली बार जब आप किसी सामाजिक नेटवर्क पर सामग्री साझा करते हैं, तो आपको संबंधित खाते को MSQRD से लिंक करने के लिए कहा जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com