अपने रिकॉर्डिंग स्टूडियो के लिए एक कंप्यूटर कैसे चुनें

अधिकांश पंजीकरण गतिविधियां पंजीकरण सॉफ्टवेयर द्वारा शासित हैं। यह सॉफ्टवेयर है जो आप रिकॉर्डिंग और प्लेबैक, विभिन्न प्रभावों के साथ ऑडियो रिकॉर्डिंग में हेरफेर करने, अपने खुद के गाने मिश्रण और बहुत कुछ करने के लिए उपयोग करते हैं। इसलिए यह पहले से ही आवश्यक है कि आप अपने संगीत का प्रबंधन करने के लिए प्रोग्राम (ओं) का उपयोग करें, और फिर किसी भी समस्या के बिना इन सॉफ्टवेयर को चलाने के लिए एक उपयुक्त कंप्यूटर खरीद लें। इस लेख में हम आपको अपने घर स्टूडियो के लिए कंप्यूटर को चुनने के लिए सबसे महत्वपूर्ण मानदंड दिखाते हैं।

कदम

आपकी रिकॉर्डिंग स्टूडियो चरण 1 के लिए एक कंप्यूटर चुनें
1
विभिन्न आवश्यकताओं पर विचार करें पहली बात पर विचार करना है: क्या आप एक बड़े ऑर्केस्ट्रा या छोटे संगीत प्रदर्शन को रिकॉर्ड करने का इरादा रखते हैं? इस विकल्प से उस संख्या की संख्या पर निर्भर करता है जो कार्यक्रम को प्रबंधित करने में सक्षम होना चाहिए। कुछ कार्यक्रम, जैसे स्टाइनेस के क्यूबेस के नवीनतम संस्करण, ट्रैक की संख्या को सीमित नहीं करते हैं।
  • आपकी रिकॉर्डिंग स्टूडियो चरण 2 के लिए एक कंप्यूटर चुनें
    2
    क्या आप उपकरणों और आवाज़ों पर लागू होने के कई प्रभाव (जैसे reverb, गूंज, विकृति) चाहते हैं? याद रखें कि सबसे अधिक परिष्कृत और / या सर्वोत्तम गुणवत्ता प्रभाव अक्सर अधिक महंगी कार्यक्रमों द्वारा समर्थित हैं।
  • आपकी रिकॉर्डिंग स्टूडियो चरण 3 के लिए एक कंप्यूटर चुनें
    3
    आप सॉफ्टवेयर जोड़ना चाहते हैं (जैसे विशेष प्रभाव, प्लगिन, मिक्सर, आदि)) तृतीय पक्षों द्वारा विकसित? इसके लिए चुना गया सॉफ़्टवेयर VST (वर्चुअल स्टूडियो टेक्नोलॉजी) मानक के लिए समर्थन होना चाहिए।
  • आपकी रिकॉर्डिंग स्टूडियो के चरण 4 के लिए एक कंप्यूटर चुनें
    4
    कीमत पर विचार करें आप कितना खर्च कर सकते हैं? यदि आप शुरू कर रहे हैं और आप कुछ समय के बाद ऑडियो रिकॉर्डिंग में दिलचस्पी खोने से डरते हैं, तो यह अभी के लिए रिकॉर्डिंग सॉफ़्टवेयर का केवल मूल संस्करण खरीदने के लिए बुरा विचार नहीं होगा (उदाहरण के लिए, Cubase)। या बेहतर अभी तक, आप कुछ खुले स्रोत सॉफ़्टवेयर की कोशिश कर सकते हैं जैसे धृष्टता, लावक या क्रिस्टल ओपन सोर्स सॉफ़्टवेयर बहुत अधिक खर्च किए बिना संगीत उत्पादन तकनीकों के साथ अपने आप को परिचित करने के लिए एक बेहतरीन शुरुआती बिंदु हो सकता है
  • आपकी रिकॉर्डिंग स्टूडियो के लिए एक कंप्यूटर चुनें



    5
    रिकॉर्डिंग सॉफ़्टवेयर चुने जाने के बाद, यह मूल्यांकन करने का समय है कि किस ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करना है आपके द्वारा चुने गए सॉफ़्टवेयर को विशिष्ट ऑपरेटिंग सिस्टम की आवश्यकता हो सकती है यदि ऐसा नहीं है, तो आपकी पसंद आपकी परिचित या आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं पर निर्भर हो सकती है।
  • पेशेवर रिकॉर्डिंग की दुनिया में, मैक को आमतौर पर उनकी विश्वसनीयता और स्थिरता के संदर्भ मानक माना जाता है। दुर्भाग्य से, मैक उच्च अंत की कीमतों में रखा जाता है यदि आप बहुत अधिक पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो आप तुलनीय प्रदर्शन के एक पीसी पर अपनी पसंद को केंद्रित कर सकते हैं।
  • आपकी रिकॉर्डिंग स्टूडियो के लिए चरण चुनें
    6
    सुनिश्चित करें कि सीपीयू एक तेजी से बहु-कोर है शौकिया रिकॉर्डिंग गतिविधियों के लिए लगभग सभी प्रसंस्करण कंप्यूटर पर निर्भर करता है। प्रोसेसर कभी भी तेज़ नहीं होता है समानांतर में कई प्रक्रियाओं को चलाने के लिए प्रसंस्करण शक्ति की बहुत आवश्यकता होती है।
  • आपकी रिकॉर्डिंग स्टूडियो के लिए एक कंप्यूटर चुनें
    7
    सभी को जोड़ें रैम कि आप कर सकते हैं रैम की उपलब्धता एक ऐसा कारक है जो कंप्यूटर को अतिरिक्त प्लगइन्स, प्रभाव, और इसी तरह प्रबंधित करने की क्षमता को प्रभावित करता है। इसके अलावा, अधिक रैम आपके कंप्यूटर के समग्र प्रदर्शन को बढ़ाएगा, जिनके विवरण इस आलेख के दायरे से परे हैं (कंप्यूटर पर तकनीकी लेखों की तलाश करें यदि आप इस विषय के बारे में अधिक जानना चाहते हैं)। यह भी याद रखें कि 32 बीट ऑपरेटिंग सिस्टम 4 जीबी रैम से अधिक का उपयोग नहीं कर सकते। यह एक 64 बिट का चयन करने का एक अच्छा कारण है।
  • आपकी रिकॉर्डिंग स्टूडियो के लिए एक कंप्यूटर चुनें
    8
    अधिक स्थापित करें हार्ड ड्राइव बहुत विशाल यह एक और महत्वपूर्ण कारक है संगीत रिकॉर्डिंग बहुत सारे स्थान लेती हैं: एक गीत डिस्क स्थान के कई गीगाबाइट ले सकता है इसलिए अपने कंप्यूटर में सबसे विशाल हार्ड डिस्क स्थापित करें, जो आप अपनी खर्च सीमाओं के साथ संगत रूप से कर सकते हैं। यदि आपको अधिक स्थान की आवश्यकता है तो आप बाहरी हार्ड ड्राइव का उपयोग भी कर सकते हैं। रिकार्डिंग और प्लेबैक के दौरान कष्टप्रद शोर और खामियों को सीमित करने के लिए काम डिस्क तेज होनी चाहिए - अन्य बातों के अलावा, एक तेज़ हार्ड डिस्क आपके कंप्यूटर के समग्र प्रदर्शन को बेहतर बनाने में मदद करेगी। 32 एमबी कैश के साथ कम से कम 7200 आरपीएम डिस्क होने की सिफारिश की गई है। एसएसडी ड्राइव आदर्श होंगे, लेकिन वे बहुत महंगा हो सकते हैं।
  • टिप्स

    • नॉयफाई के उत्साह से दूर होने के बावजूद, अपने बजट को अपनी वास्तविक व्यय क्षमता को ध्यान में रखते हुए स्थापित करें
    • जब आप अपनी रिकॉर्डिंग को उन सभी कार्यक्रमों को बंद करते हैं जो उस समय आवश्यक नहीं हैं (उदाहरण के लिए ब्राउज़र, स्काइप आदि), शायद एंटीवायरस और इंटरनेट कनेक्शन भी। इस तरह से ऑडियो सॉफ्टवेयर अपने निपटान में अधिकतम RAM और कंप्यूटर की प्रसंस्करण क्षमता होगी।
    • याद रखें कि कंप्यूटर का उपयोग करने के लिए चुने गए सॉफ़्टवेयर पर निर्भर करता है।
    • क्या आप कंप्यूटर मतलब है? क्या आप हार्डवेयर के साथ अच्छी तरह से मिलता है? आप अपने रिकॉर्डिंग स्टूडियो के लिए एक कंप्यूटर को इकट्ठा करने पर विचार कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप कंप्यूटर को इकट्ठा करने का निर्णय लेते हैं, तो स्थिर बिजली की सावधानी बरतें और उपयुक्त एंटिस्टेटिक कंगन डालना याद रखें।
    • यदि आप किसी पीसी के लिए विकल्प चुनते हैं, तो 64 बिट का चयन करें। माइक्रोसॉफ्ट 64 बिट ऑपरेटिंग सिस्टम (Vista, 7, 8) बड़ी मात्रा में राम को संभालने में सक्षम हैं, जबकि 32 बिट ऑपरेटिंग सिस्टम अधिकतम 4 जीबी तक आते हैं, जिनमें से एक हिस्सा ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए आरक्षित है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com