इंटरनेट के माध्यम से दूसरे कंप्यूटर पर बड़ी फ़ाइलों को कैसे भेजें

पिछले कुछ सालों में कंप्यूटर और पोर्टेबल डिवाइसेज़ पर संग्रहीत फाइलों का आकार बढ़ता जा रहा है, दुर्भाग्य से, हालांकि, अधिकांश ई-मेल वेब सेवाओं ने कुछ एमबी की सीमा को फाइलों के आकार में लगाया है जो कि जुड़ा जा सकता है। हर संदेश के लिए यदि आपको किसी बड़ी फ़ाइल या संलग्नक का एक समूह भेजने की आवश्यकता है, तो आपको अन्य तरीकों का उपयोग करने की आवश्यकता है। सौभाग्य से, वेब पर सेवाओं को साझा करने और साझा करने की अनुमति, बड़ी फ़ाइलों को भेजने और साझा करने की अनुमति देती है, बस, जल्दी और मज़बूती से, अक्सर परंपरागत ई-मेल संदेशों से बेहतर परिणाम होता है।

कदम

विधि 1

एक बादल सेवा का उपयोग करें
इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपनी ज़रूरतों को पूरा करने वाला मंच चुनें क्लाउड सेवाएं वेब से उपलब्ध सर्वरों से ज्यादा कुछ नहीं हैं, जहां आप अपनी फ़ाइलों को दुनिया भर में कहीं से भी उपलब्ध करा सकते हैं। इन सेवाओं का उपयोग करके, आप अपनी फ़ाइलों के लिंक को अपनी इच्छानुसार किसी के साथ साझा कर सकते हैं: जो भी इस लिंक का मालिक है, वह क्लाउडिंग प्लेटफ़ॉर्म से सीधे अपने डिवाइस पर प्रश्न में आइटम डाउनलोड करने में सक्षम होगा।
  • अधिकांश क्लाउडिंग सेवाएं 5 जीबी का मुफ्त भंडारण स्थान प्रदान करती हैं, जबकि अन्य प्लेटफार्म एक बहुत बड़े आकार की पेशकश करते हैं।
  • क्लाउडिंग सेवा का उपयोग करना, फाइल के आकार में लगभग कोई सीमा नहीं है, जिसे आप अन्य लोगों के साथ साझा कर सकते हैं।
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    आप जिस क्लाउडिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करना चाहते हैं उसे चुनें। कई क्लाउड स्टोरेज सेवाएं ऑनलाइन उपलब्ध हैं और सभी फ़ाइल ट्रांसफर से संबंधित समान सुविधाएं प्रदान करते हैं। आपको इस प्रकार की सेवा के लिए पहले से ही एक खाता हो सकता है भले ही आप इसे नहीं जानते हों
  • Google ड्राइव: यह Google की निःशुल्क क्लाउडिंग सेवा है किसी भी जीमेल खाते के पास Google सर्वर पर 15 जीबी रिक्त स्थान का उपयोग करने के लिए उपयोग करने के लिए के रूप में वे फिट देख आप इस संसाधन को यूआरएल के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं drive.google.com और आपका जीमेल अकाउंट
  • वनड्राइव: माइक्रोसॉफ्ट द्वारा दी गई क्लाउडिंग सेवा है और यहां तक ​​कि इस मामले में भी माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट (हॉटमेल, आउटलुक डॉट कॉम) के पास 15 जीबी का फ्री स्टोरेज स्पेस है। आप यूआरएल के माध्यम से सेवा का उपयोग कर सकते हैं onedrive.live.com और आपके माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट।
  • ड्रॉपबॉक्स: यह एक स्वतंत्र ऑनलाइन क्लाउड स्टोरेज सेवा है नि: शुल्क खातों में 2 जीबी का भंडारण स्थान है, जो कि भुगतान योजनाओं में से किसी एक के लिए सदस्यता लेने के द्वारा विस्तारित किया जा सकता है। आप आधिकारिक वेबसाइट से सेवा का उपयोग कर सकते हैं dropbox.com.
  • बॉक्स: यह एक और स्वतंत्र क्लाउडिंग सेवा है इस मामले में, मुफ्त खातों में 10 जीबी का भंडारण स्थान होता है, लेकिन उन फ़ाइलों के आकार की अधिकतम सीमा होती है जिन्हें 250 एमबी के बराबर स्थानांतरित किया जा सकता है। आप यूआरएल तक पहुंचने से इस सेवा के लिए एक खाता बना सकते हैं box.com/personal.
  • मीडियाफ़ायर: एक फ़ाइल-साझाकरण सेवा के रूप में पैदा हुआ, यह एक वास्तविक बादल मंच में विकसित हुआ है। वर्णित अन्य सेवाओं के विपरीत, मीडियाफ़ायर भंडारण के बजाय डेटा साझाकरण के प्रति अधिक उन्मुख है। नि: शुल्क खाते 10 जीबी की कुल अंतरिक्ष पर भरोसा कर सकते हैं। फ़ाइलों के डाउनलोड से संबंधित सभी लिंक, जिन्हें आप इस सेवा के माध्यम से साझा करना चाहते हैं, विज्ञापन के साथ हैं मुफ्त खातों के पास अधिकतम फ़ाइल आकार की एक सीमा होती है जिसे 200 MB तक साझा किया जा सकता है। इस सेवा का उपयोग करने के लिए, वेबसाइट पर लॉग इन करें mediafire.com
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक छवि
    3
    उन फ़ाइलों को अपलोड करें जिन्हें आप साझा करना चाहते हैं। उस व्यक्ति को फाइल भेजने से पहले जिसे आप उन्हें साझा करना चाहते हैं, आपको उन्हें चुने हुए क्लाउडिंग प्लेटफॉर्म पर अपलोड करना होगा। उपयोग की जाने वाली सेवा के आधार पर सटीक प्रक्रिया अलग-अलग होती है, लेकिन आमतौर पर एक इंटरनेट ब्राउज़र और आपके खाते का उपयोग करने के लिए बस लॉग इन करने की आवश्यकता होती है, और फिर आइटम को ब्राउज़र विंडो में लोड करने के लिए खींचें।
  • कई ऑनलाइन भंडारण सेवाओं के पास अपना मोबाइल एप्लिकेशन भी है, जो स्मार्टफोन या टेबलेट से डेटा अपलोड करने की अनुमति देता है।
  • कुछ क्लाउड सेवाओं, जैसे कि Google ड्राइव और ड्रॉपबॉक्स, आपके कंप्यूटर पर स्थानीय रूप से एक फ़ोल्डर बनाने की संभावना प्रदान करते हैं, जो डेटा सिंक्रनाइज़ेशन के लिए उपयोग किया जाता है। व्यवहार में, यह टूल स्वचालित रूप से अपनी सभी सामग्री को आपके खाते से जुड़ा ऑनलाइन स्टोरेज प्लेटफ़ॉर्म पर लोड करता है।
  • डेटा लोड करने के लिए आवश्यक समय फाइलों के आकार और इंटरनेट कनेक्शन की गति पर निर्भर करता है। 1 जीबी या अधिक के आकार वाली फाइलें ऑनलाइन अपलोड होने में एक घंटा तक लग सकती हैं
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़ी फ़ाइलों को भेजें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    अपनी फ़ाइल साझा करने के लिए लिंक उत्पन्न करें क्लाउडिंग प्लेटफॉर्म पर प्रश्न में संग्रह को अपलोड करने के बाद, आपको उस लिंक को उत्पन्न करने के लिए आगे बढ़ना होगा जो आपको उस आइटम को साझा करने की अनुमति देगा, जिसे आप चाहते हैं इसके अलावा इस मामले में, अनुसरण करने के लिए सटीक प्रक्रिया चुना गया सेवा के आधार पर भिन्न होती है, लेकिन आम तौर पर आपको बस साझा करने के लिए आइटम को चुनने और बटन दबाए जाने की ज़रूरत है "शेयर" या "लिंक प्राप्त करें"।
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक ई-मेल में लिंक कॉपी और पेस्ट करें आपके द्वारा जनरेट किया गया लिंक वाला कोई भी फाइल को एक्सेस कर सकता है और इसे आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड कर सकता है। एक ईमेल के शरीर के अंदर लिंक पेस्ट करें, फिर उन सभी लोगों को भेज दें जिन्हें आप फ़ाइल से साझा करना चाहते हैं।
  • आपकी ई-मेल सेवा को क्लाउड सेवाओं के लिंक आसानी से प्रबंधित करने में सक्षम होना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक नया जीमेल संदेश बनाते समय, आप पाठ में Google डिस्क पर संग्रहीत अपनी फ़ाइलों के लिए आसानी से लिंक जोड़ सकते हैं। इसी तरह, हॉटमेल का उपयोग करते हुए एक ई-मेल संदेश बनाते समय, आप पाठ के भीतर OneDrive प्लेटफ़ॉर्म पर संग्रहीत अपनी फ़ाइलों का एक लिंक सम्मिलित कर सकते हैं।
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    ई-मेल प्राप्तकर्ता को बताएं कि फाइल कैसे डाउनलोड करें। जब आप जिस व्यक्ति को ई-मेल भेजते हैं, उसमें लिंक का चयन करेंगे, आम तौर पर फ़ाइल को क्लाउडिंग सेवा के विशेष वेब पेज के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा। उदाहरण के लिए, यदि आप OneDrive के माध्यम से एक वीडियो फ़ाइल साझा कर रहे हैं, जब आपके संदेश का प्राप्तकर्ता प्रश्न में फाइल के लिए लिंक का चयन करता है, तो फिल्म OneDrive मीडिया प्लेयर के माध्यम से खेलेंगे। आपके संदेश का प्राप्तकर्ता बटन को दबाकर अपने कंप्यूटर पर फ़ाइल डाउनलोड करने में सक्षम होगा "डाउनलोड"।
  • विधि 2

    एक फाइल साझा सेवा का उपयोग करें
    इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    अगर इस प्रकार की सेवा आपके लिए सही है तो विचार करें फ़ाइल साझाकरण सेवाओं को प्लेटफार्मों को ढेर करने के समान ही तरीके से काम करना, उन्हें अंतर रखने की बजाए सामग्री साझा करने के लिए डिज़ाइन किया गया और उन्मुख है। इसके अलावा, आपको उस फ़ाइल को अपलोड करना होगा जिसे आप चुने गए सेवा के वेब सर्वर पर साझा करना चाहते हैं और उस फ़ाइल को डाउनलोड करने के लिए लिंक भेज सकते हैं जिसे आप चाहते हैं। आम तौर पर, इस मामले में यह खाता बनाने के लिए आवश्यक नहीं है और प्रश्न में आइटम अधिक लोगों के साथ साझा किया जा सकता है
    • चूंकि आप किसी दूरस्थ सर्वर पर एक फ़ाइल अपलोड कर रहे हैं, जिसे आप नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, व्यक्तिगत जानकारी या संवेदनशील सामग्री को साझा करने के लिए इस प्रकार की सेवा का उपयोग करने से बचने के लिए सबसे बेहतर है।
    • फाइल सेवाओं को भेजने के लिए (अर्थात बड़ी फाइलें भेजने के लिए) आदर्श हैं यदि आपको किसी विशेष आइटम के एकल हस्तांतरण की आवश्यकता होती है और कोई क्लाउडिंग सेवा का उपयोग नहीं करना चाहते हैं
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    एकल संग्रह में एकाधिक फ़ाइलों को संपीड़ित करें अधिकांश फ़ाइल साझाकरण सेवाएं एक समय में एक फ़ाइल अपलोड करने की अनुमति देती हैं और अक्सर फ़ोल्डरों के उपयोग का समर्थन नहीं करती हैं। यदि आपको एकाधिक आइटम साझा करने की आवश्यकता है, तो एक ज़िप संग्रह बनायें ताकि यह एक एकल फ़ाइल हो। ज़िप प्रारूप एक सार्वभौमिक रूप से समर्थित और दत्तक संपीड़न प्रारूप है, इसलिए आपको इस तथ्य के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि आपकी जानकारी प्राप्त करने वाले इसे संपीड़ित फ़ाइल से निकालने में सक्षम नहीं है।
  • इस लिंक का चयन करें एक ज़िप फ़ाइल कैसे तैयार करें, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • यदि आपको डर है कि आपका डेटा गलत हाथों में पड़ सकता है, तो फ़ाइल संपीड़न कार्यक्रमों को पासवर्ड बनाकर संपीड़ित संग्रह में पहुंच की रक्षा कर सकते हैं।
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक से छवि चरण 9
    3
    अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप फ़ाइल साझा करने वाली सेवा ढूंढें फाइल साझा करने और वेब पर फाइल भेजने के लिए हजारों सेवाएं हैं, इसलिए आपको अपनी जरूरतों को पूरा करने वाला सबसे अच्छा विकल्प चुनना होगा। नीचे आपको सर्वाधिक उपयोग की जाने वाली सेवाओं और लाभों की एक छोटी सूची मिलेगी।
  • WeTransfer (wetransfer.com): बड़ी फाइलें भेजने के लिए एक सेवा है (फाइल भेजना) बहुत ही इस्तेमाल किया जाता है और ज्ञात है, जिसके माध्यम से आप तुरंत जनरेट कर सकते हैं और जिसे आप ई-मेल में भेज सकते हैं, जिसमें फ़ाइल का लिंक है जिसे साझा करना है अगर आप चाहें, तो आप डेटा साझा करने के लिए लिंक को सृजित करने के लिए स्वयं को सीमित कर सकते हैं। कोई खाता बनाने के बिना आप अभी भी 2 जीबी के अधिकतम आकार के साथ फाइल अपलोड कर सकते हैं
  • MailBigFile (free.mailbigfile.com/): यह एक ऐसी सेवा है जो कि वेट्रांस्फर के समान है नि: शुल्क खाते के लिए साइन अप करके, आप 2 जीबी आकार तक फाइल अपलोड और साझा कर सकते हैं, और आपकी फ़ाइलें 10 दिनों या 20 डाउनलोड्स के लिए उपलब्ध होगी।
  • मेगा (mega.co.nz): यह न्यूज़ीलैंड में आधारित एक प्रसिद्ध फ़ाइल साझाकरण सेवा है मुफ्त खातों में 50 जीबी भंडारण स्थान है और फ़ाइल साझाकरण लिंक बनाने की प्रक्रिया बहुत सरल है। मेगा आपके डेटा को एन्क्रिप्ट करने की संभावना भी प्रदान करता है।
  • DropSend (dropsend.com): यह एक अन्य फाइल भेजने सेवा है, जैसे कि WeTransfer या MailBigFile DropSend 4 जीबी (मुफ्त खाते के लिए) की फ़ाइलों को भेजने का समर्थन करता है और भेजे जाने वाली सभी फाइलें पहले एन्क्रिप्ट की गई हैं। आपके डेटा के प्राप्तकर्ताओं को हटाए जाने के पहले उन्हें उचित लिंक के माध्यम से डाउनलोड करने के लिए 7 दिन का समय है।
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए एक और कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    उस फाइल को अपलोड करें जिसे आप साझा करना चाहते हैं। अधिकांश फ़ाइल साझाकरण सेवाएं आपको ब्राउज़र विंडो में खींचकर बस डेटा लोड करने की अनुमति देती हैं, हालांकि अपलोड करने के लिए फ़ाइल को खोजने के लिए आपको अपने कंप्यूटर की सामग्री ब्राउज़ करने की आवश्यकता हो सकती है
  • आपके द्वारा चुने जाने वाली सेवा के आधार पर, आप एक संपूर्ण फ़ोल्डर को अपलोड और साझा करने में सक्षम या सक्षम नहीं हो सकते हैं।
  • इंटरनेट का उपयोग करते हुए एक और कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 11



    5
    साझा करने के लिए फाइल को एक्सेस करने के लिए लिंक उत्पन्न करें सेवा प्लेटफार्म पर डेटा अपलोड करने के बाद, आपको उस लिंक के साथ प्रदान किया जाएगा जो आप उन सभी लोगों को वितरित कर सकते हैं जिन्हें आप उन्हें साझा करना चाहते हैं। आप अतिरिक्त कॉन्फ़िगरेशन विकल्प सेट करने में सक्षम हो सकते हैं, जैसे सुरक्षित डेटा एक्सेस के लिए उपयोगकर्ता और पासवर्ड बनाना
  • इंटरनेट का उपयोग करते हुए एक और कंप्यूटर पर बड़ी फ़ाइलों को भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 12
    6
    लिंक साझा करें आप ऐसा ईमेल या किसी अन्य संदेश उपकरण द्वारा कर सकते हैं, जिसे आप अपनी फ़ाइलों तक पहुंच प्राप्त करना चाहते हैं। उपयोग किए जाने वाले खाते के प्रकार के आधार पर चयनित सेवा सेटिंग्स द्वारा निर्दिष्ट समय के लिए लिंक सक्रिय रहेगा।
  • विधि 3

    बिटटॉरेंट का उपयोग करें
    इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक वाला चित्र 13
    1
    विचार करें कि बिटटॉरेंट एक समाधान है जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है बिटटोरेंट एक बड़े फाइलों को स्थानांतरित करने, सार्वजनिक इंटरनेट नेटवर्क का शोषण करने में सक्षम एक प्रोग्राम है। यह एक सामान्य क्लाउडिंग सेवा से अलग है, क्योंकि जिन लोगों के साथ आप अपनी फ़ाइलें साझा करते हैं उन्हें सीधे अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करते हैं, इसका मतलब यह है कि डेटा पहले वेब से उपलब्ध दूरस्थ सर्वर पर अपलोड नहीं किया जाएगा। बिटटोरेंट भी क्लाउडिंग सेवा की तुलना में बहुत अधिक डेटा ट्रांसफर गति की गारंटी देने में सक्षम है।
    • यदि आप अपनी फ़ाइलों को जितनी अधिक लोगों के साथ साझा करना चाहते हैं, तो बिटटॉरेंट आपके लिए आदर्श समाधान है। दिए गए फ़ाइल के किसी मान्य स्निपेट वाला कोई भी इसे उस डेटा के उस टुकड़े को पाने की कोशिश करने वाले सभी उपयोगकर्ताओं के साथ साझा करने में सक्षम होगा। यह प्रणाली उपयोगकर्ताओं की बड़ी संख्या में जानकारी साझा करने की अनुमति देती है, बिना उन्हें जो स्टोर करने के लिए केंद्रीकृत सर्वर का उपयोग करने की आवश्यकता होती है जब तक कोई विशिष्ट फाइल वाला उपयोगकर्ता बिटटॉरेंट क्लाइंट चल रहा रहता है, उस फाइल में रूचि रखने वाले किसी भी व्यक्ति को अपने कंप्यूटर पर इसे डाउनलोड करने में सक्षम हो जाएगा।
    • क्योंकि सभी लोगों आंकड़ा अंतरण की प्रक्रिया में शामिल उचित ग्राहक स्थापित करने और की एक न्यूनतम ज्ञान होगा BitTorrent जैसे प्रोग्राम का उपयोग करना, एक सेवा धुंधलापन या फ़ाइल साझा करने की तुलना में थोड़ा और अधिक काम की आवश्यकता है धार संचालन इसके अलावा, किसी विशेष फ़ाइल को सफलतापूर्वक डाउनलोड करने के लिए, कम से कम एक उपयोगकर्ता को पूरी फाइल के साथ ही आवश्यक रूप से लंबे समय तक नेटवर्क से जुड़ा होना चाहिए।
  • इंटरनेट का उपयोग करते हुए एक और कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक छवि 14
    2
    कंप्यूटर पर एक धार प्रबंधन क्लाइंट स्थापित करें (बिटटॉरेंट, यूटॉरेंट, क्विटोरेंट, आदि)। यह एक ऐसा प्रोग्राम है जो आपको उन सभी लोगों के साथ जुड़ने की अनुमति देता है जो आपकी रुचि वाली फ़ाइल साझा करते हैं।
  • qBittorrent सबसे व्यापक और प्रदर्शनशील ग्राहकों में से एक है आप वेबसाइट से स्थापना फ़ाइल डाउनलोड कर सकते हैं qbittorrent.org.
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक से छवि चरण 15
    3
    अपनी फ़ाइल का धार संस्करण बनाएं ऐसा करने के लिए, क्लाइंट के अंदर स्थित उचित निर्माण उपकरण शुरू करें। नई धार निर्माण विज़ार्ड शुरू करने के लिए, आप हॉटकी संयोजन का उपयोग कर सकते हैं +
  • वह फ़ाइल चुनें जिसे आप अन्य लोगों के साथ साझा करना चाहते हैं यदि आप एक से अधिक फ़ाइलों का एक साथ साझा करना चाहते हैं, तो उन्हें एक फ़ोल्डर में जोड़ने और इसे साझा करने पर विचार करें।
  • कुछ का वेब पता पेस्ट करें "ट्रैकर"क्षेत्र के भीतर "ट्रैकर्स का यूआरएल"। ये वेब सर्वर हैं जो वर्तमान में सभी सक्रिय कनेक्शनों का ट्रैक रखते हैं। जब एक नई धार पैदा होती है, तो इन सर्वरों के उपयोग के लिए नए कनेक्शन बनाने की आवश्यकता होती है। कई हैं "ट्रैकर" उपयोग करने और एक से अधिक का लाभ लेने के लिए स्वतंत्र एक ही समय में आप अपनी धार सक्रिय रह सकते हैं:
  • यूडीपी: //open.demonii.com 1337
  • यूडीपी: //exodus.desync.com: 6969
  • यूडीपी: //tracker.leechers-paradise.org: 6969
  • यूडीपी: //tracker.pomf.se
  • यूडीपी: //tracker.blackunicorn.xyz: 6969
  • यूडीपी: //tracker.coppersurfer.tk: 6969
  • अपनी नई धार फ़ाइल सहेजें आपको इसे सहेजने के लिए अपने कंप्यूटर पर एक नाम देने और एक बिंदु चुनने के लिए कहा जाएगा।
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए एक और कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक से छवि चरण 16
    4
    धार फ़ाइल वितरित करें एक बार टोरेंट फ़ाइल बनाई जाती है, इसे उन सभी लोगों को भेजें, जिनके बारे में आप इसे साझा करना चाहते हैं। याद रखें कि इन लोगों में से प्रत्येक को अपने कंप्यूटर पर फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए उपयुक्त ग्राहक का उपयोग करना होगा।
  • टोरेंट फ़ाइलें छोटी पाठ फ़ाइलें होती हैं जो ई-मेल के संलग्नक के रूप में बहुत आसानी से भेजी जा सकती हैं
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक से छवि चरण 17
    5
    कम्प्यूटर चलते रहें, धार क्लाइंट चल रहा है और जिस फ़ाइल को आप साझा कर रहे हैं उसे नहीं चलाना। जिन लोगों को आप फ़ाइल साझा करना चाहते हैं, उनको धारण करने के बाद इसे संदर्भित किया जाता है, आपको इसे डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध रखना होगा। इसका मतलब यह है कि आपके कंप्यूटर को ट्रॉन्टन क्लाइंट के चलते चलना होगा।
  • अगर फ़ाइल के साझाकरण के दौरान मुझे फ़ोल्डर को संशोधित करना था, तो कोई इसे डाउनलोड करने में सक्षम नहीं होगा। इसका कारण यह है कि फाइल सीधे आपके कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव से डाउनलोड की जाती है और विशेष रूप से प्रासंगिक टोरेंट फ़ाइल में निर्दिष्ट स्थान से।
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक से छवि चरण 18
    6
    फ़ाइल को हटाने या साझाकरण में दखल देने से पहले, प्रतीक्षा करें जब तक अन्य लोगों ने इसे पूरी तरह से डाउनलोड नहीं किया हो। उन लोगों की संख्या के आधार पर जिनके साथ आपने फ़ाइल साझा की है, आपको कम से कम एक उपयोगकर्ता के लिए सभी डेटा डाउनलोड पूरा करने के लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं करना चाहिए। जब ऐसा होता है, यदि आप चाहें, तो आप अपनी फ़ाइल साझा करना बंद कर सकते हैं (तकनीकी शब्दावली में आप एक होने से रोक सकते हैं "बोने की मशीन" इस तत्व का) जाहिर है, अगर आप अन्य उपयोगकर्ताओं को इस जानकारी की उपलब्धता की गारंटी देना चाहते हैं, तो आप उन्हें साझा करना जारी रख सकते हैं।
  • जब बड़ी संख्या में लोगों के साथ एक धार साझा की जाती है, तो डेटा ट्रांसफर की गति तेजी से बढ़ जाती है, ठीक है क्योंकि सभी भागों जहां फाइल खंडित होती थी, वे बड़ी संख्या में विभिन्न स्रोतों से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हैं (i "बीज", अर्थात् किसी उपयोगकर्ता द्वारा दी गई धार की पूरी प्रतिलिपि के कब्जे में)। यह मुख्य कारण है कि केंद्रों के सर्वरों का उपयोग करने के लिए न तोड़ें साझा किए जा सकते हैं
  • कैसे एक धारा बनाने और साझा करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए, इस लेख को देखें.
  • विधि 4

    अन्य विकल्प
    छवि का शीर्षक, बड़ी फ़ाइलों को इंटरनेट से दूसरे कंप्यूटर पर भेजें, चरण 1 9
    1
    एक FTP सर्वर पर साझा करने के लिए फ़ाइल अपलोड करें. आप और लोगों को आप आप एक FTP (फ़ाइल स्थानांतरण प्रोटोकॉल) की पहुंच है आपकी जानकारी साझा करना चाहते हैं, आप अपनी फ़ाइलों को, जो तब अपने ब्राउज़र की एफ़टीपी ग्राहक के उपयोग के माध्यम अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा डाउनलोड किया जा सकता लोड करने के लिए एक और उपयोग कर सकते हैं इंटरनेट।
  • इंटरनेट का उपयोग करते हुए एक और कंप्यूटर पर बड़ी फ़ाइलों को भेजें शीर्षक से छवि चरण 20
    2
    छोटे भागों में साझा करने के लिए फाइल को विभाजित करें। ऐसा करने के लिए, आप तृतीय पक्षों द्वारा बनाई गई विशेष डेटा संपीड़न कार्यक्रमों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे WinRAR या 7-Zip आपके डेटा के प्राप्तकर्ताओं को उन सभी भागों को डाउनलोड करना होगा जिनमें संपीड़ित संग्रह को सही ढंग से पुन: इकट्ठा करने के लिए और निहित डेटा तक पहुंचने के लिए विभाजित किया गया है। इस विधि के मुख्य दोष यह है कि, संकुचित संग्रह को पुनः एकत्रित करने के लिए, आप अनिवार्य कार्यक्रम में यह बनाया गया था का उपयोग करें और कैसे संकुचित अभिलेखागार मल्टीवॉल्यूम पुनः एकत्रित करने का बुनियादी ज्ञान होना आवश्यक है।
  • चेतावनी

    • दुनिया भर में सक्षम संस्थान ऑडियो और वीडियो सामग्री की चोरी के खिलाफ सख्ती से लड़ते हैं। इस गाइड में बताए गए टूल का इस्तेमाल केवल वैध प्रयोजनों के लिए याद रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com