किक मेसेंजर के साथ मल्टीमीडिया कंटेंट कैसे भेजें

किक मेसेंजर एक तत्काल मैसेजिंग ऐप है जो आपको मित्रों और अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ संवाद करने की अनुमति देता है न कि केवल टेक्स्ट मैसेजिंग द्वारा। किक (जीआईएफ और वीडियो गैलरी) में एकीकृत उपकरणों के उपयोग से जीआईएफ चित्रों और वायरल वीडियो को साझा करना वास्तव में संभव है। आप किक में अंतर्निहित मेम जनरेटर का उपयोग करके किसी भी संदेश को अपने खुद के कस्टम मैम्स बना सकते हैं और जोड़ सकते हैं। यद्यपि दस्तावेज़ और एप्लिकेशन भेजना वर्तमान में समर्थित नहीं है, किक द्वारा दिए गए विकल्प मल्टीमीडिया सामग्री को आपके संदेश में संलग्न करने के लिए अभी भी घंटों और आनन्द का मनोरंजन प्रदान करते हैं

कदम

विधि 1

अपनी मल्टीमीडिया गैलरी से चित्र और वीडियो संलग्न करना
किक मेसेंजर चरण 1 पर संलग्नक भेजें छवि शीर्षक
1
किक शुरू करें और मुख्य एप्लिकेशन स्क्रीन का उपयोग करके वांछित चैट का चयन करें। जब आप किक शुरू करते हैं, तो आपको स्वचालित रूप से मुख्य एप्लिकेशन स्क्रीन पर रीडायरेक्ट किया जाता है, जहां आपको अपने संपर्कों के साथ हाल ही की सभी बातचीत की सूची मिल जाएगी।
  • इस समय, आप अपने डिवाइस पर अन्य फ़ाइल प्रारूपों का उपयोग नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप अपने संदेशों में किक में निर्मित मल्टीमीडिया दीर्घाओं से एक एनिमेटेड जीआईएफ, एक यूट्यूब व्हायरल वीडियो या एक चुने हुए मेम को सीधे जोड़ सकते हैं।
  • किक मेसेंजर चरण 2 पर संलग्नक भेजें शीर्षक वाली छवि
    2
    संबंधित चैट तक पहुंचने के लिए इच्छित संपर्क के नाम को स्पर्श करें
  • किक मैसेन्जर चरण 3 पर संलग्नक भेजें शीर्षक वाली छवि
    3
    आइकन के आकार में स्पर्श करें "+" पाठ क्षेत्र के बाईं ओर स्थित यह आपको उपकरण की मीडिया गैलरी तक पहुंच देगा, जहां केवल नवीनतम छवियां और वीडियो प्रदर्शित किए जाएंगे। प्रकट सामग्री की सूची के माध्यम से स्क्रॉल करने के लिए, आप प्रमुख हाथ की तर्जनी का उपयोग कर सकते हैं
  • किक मेसेंजर चरण 4 पर संलग्नक भेजें छवि शीर्षक
    4
    दिखाई देने वाली सामग्री की सूची को विस्तृत करने के लिए उपकरण गैलरी बॉक्स के शीर्ष दाईं ओर स्थित आइकन को स्पर्श करें यदि आपको सूची में वांछित सामग्री नहीं मिली है जिसमें हाल ही की छवियां और वीडियो हैं, तो आइकन स्पर्श करें "विस्तृत करें" एक व्यापक प्रदर्शन मोड तक पहुंचने के लिए और स्क्रीन के दाहिनी ओर स्थित एक ड्रॉप-डाउन मेनू का चयन करने के लिए तीर आइकन को इंगित करना। उत्तरार्द्ध आइकन का चयन डिवाइस में संग्रहीत फ़ोल्डर की एक सूची प्रदर्शित करेगा, जिसमें किक द्वारा समर्थित सामग्री शामिल है
  • किक मेसेंजर पर संलग्नक भेजें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    उस चित्र या वीडियो का चयन करें जिसे आप चैट कर रहे व्यक्ति को भेजना चाहते हैं चुनी गई छवि (या चयनित वीडियो) चैट स्क्रीन के निचले भाग में प्रदर्शित की जाएगी, भेजी जाने की प्रतीक्षा में।
  • किक मेसेंजर के चरण 6 पर संलग्नक भेजें छवि शीर्षक
    6
    यदि आप चाहें, तो उस संदेश को लिखें, जो चयनित फोटो या वीडियो के साथ आएंगे। यह एक वैकल्पिक कदम है, लेकिन आपके द्वारा संलग्न की गई छवि या वीडियो का सर्वश्रेष्ठ वर्णन करने वाला छोटा संदेश जोड़ने में सहायक हो सकता है। संदेश टेक्स्ट को लिखना शुरू करने के लिए, फ़ील्ड स्पर्श करें "एक संदेश लिखें ..."।
  • किक मेसेंजर 7 पर अनुलग्नक भेजें शीर्षक वाली छवि
    7
    चयनित फ़ाइल भेजने के लिए, नीला गुब्बारा बटन टैप करें। चुने हुए छवि या वीडियो (और इसी टेक्स्ट मैसेज, अगर आपने इसे जोड़ने का फैसला किया है) आपको वांछित प्राप्तकर्ता को भेजा जाएगा जिसे आप चैट कर रहे हैं।
  • विधि 2

    किक के एनिमेटेड गिफ्स संलग्न करें
    किक मेसेंजर चरण 8 पर संलग्नक भेजें छवि शीर्षक
    1
    किक शुरू करें और मुख्य एप्लिकेशन स्क्रीन का उपयोग करके वांछित चैट का चयन करें। किक जीआईएफ़ चित्रों की एक बड़ी गैलरी (प्रत्यक्ष वीडियो के बिना, कुछ फ़्रेमों से बना है, जो अक्सर बहुत ही अजीब दृश्य पेश करता है) की एक बड़ी गैलरी तक सीधी पहुंच प्रदान करता है जो कि आप जो चाहें भेज सकते हैं
  • किक मेसेंजर पर संलग्नक भेजें छवि 9 शीर्षक
    2
    उस संपर्क के लिए चैट खोलें जिसे आप GIF को भेजना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए, चुने हुए व्यक्ति के नाम को बस स्पर्श करें
  • किक मेसेंजर पर संलग्नक भेजें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    3
    आइकन के आकार में स्पर्श करें "+" पाठ क्षेत्र के बाईं ओर स्थित यह आपको किक टूलबार और डिवाइस की मीडिया गैलरी तक पहुंच देगा, जो स्क्रीन के निचले भाग में प्रदर्शित होगा।
  • किक मैसेंजर पर संलग्नक भेजें छवि शीर्षक 11
    4
    आइकन स्पर्श करें "GIF" उपकरण पट्टी पर स्थित दिखाई दिया पाठ फ़ील्ड प्रदर्शित की जाएगी "जीआईएफ के लिए खोजें" और उन इमोजियों की एक श्रृंखला है जो आप सामान्य रूप से आपके संदेशों में उपयोग करते हैं
  • किक मेसेंजर चरण 12 पर संलग्नक भेजें शीर्षक वाली छवि
    5



    उपयोग करने के लिए इच्छित जीआईएफ़ के प्रकार से संबंधित कीवर्ड का उपयोग करके खोज करें (या प्रस्तावित इमोजी में से कोई एक चुनें) यदि आप एक जीआईएफ भेजना चाहते हैं जो उत्साह को प्रसारित करता है, तो कीवर्ड का उपयोग करके खोज करें "सरगर्म" या एक विस्तृत मुस्कान के साथ एक इमोजी का चयन करें। जीआईएफ की एक नई श्रृंखला प्रदर्शित की जाएगी जो दर्शाए गए खोज मानदंडों को पूरा करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपने मेंढक के आकार का इमोजी चुना है (या आपने कीवर्ड के साथ खोज की है "मेढक"), तो आप देखेंगे कि एनिमेटेड जीआईएफ की एक श्रृंखला किसी तरह से मेंढक को संबंधित दिखाई देती है। इस बिंदु पर आप चित्रों की सूची के माध्यम से स्क्रॉल कर सकते हैं, जैसा कि आप डिवाइस की मल्टीमीडिया गैलरी के साथ करते हैं, जो आप चाहते हैं GIF की पहचान और चयन करें।
  • किक मेसेंजर पर 13 अनुलग्नक भेजें शीर्षक छवि छवि 13
    6
    उन लोगों के बीच किसी भी जीआईएफ को स्पर्श करें, जो इसे बढ़े हुए देखने के लिए सक्षम हो गए। आपकी रुचि की छवि को चुनने के बाद, आप देखेंगे कि यह बढ़े हुए दिखाई देगा। आप देखेंगे कि दो बटन भी दिखाई देंगे: एक स्क्रीन पर बाईं तरफ, सूची में लौटने के लिए, और एक नीली गुब्बारे के रूप में दाईं तरफ, चयनित सामग्री भेजने के लिए।
  • बटन का उपयोग करें "वापस" उपलब्ध GIF की सूची पर वापस लौटने के लिए
  • किक मेसेंजर पर 14 अनुलग्नक भेजें शीर्षक छवि
    7
    प्रेस बटन (नीला रंग) दबाएं। यह स्क्रीन के निचले दाएं कोने में स्थित है, जिसमें चयनित GIF चित्र का विस्तृत पूर्वावलोकन दिखाया गया है। उत्तरार्द्ध को चैट बॉक्स में भेजा जाएगा, भेजने के लिए तैयार।
  • किक मैसेन्जर चरण 15 पर अनुलग्नक भेजें शीर्षक वाली छवि
    8
    एक टेक्स्ट संदेश लिखें यदि आप चाहें, तो आप एक संक्षिप्त संदेश लिख सकते हैं जो चुने गए GIF का सर्वश्रेष्ठ वर्णन करता है। ऐसा करने के लिए, टेक्स्ट फ़ील्ड का उपयोग करें "एक संदेश लिखें ..."।
  • किक मेसेंजर के चरण 16 पर संलग्नक भेजें छवि शीर्षक
    9
    चयनित GIF भेजने के लिए, स्क्रीन के दाहिने हिस्से पर गुब्बारे बटन दबाएं। चुने हुए छवि (और इसी टेक्स्ट मैसेज, अगर आपने इसे जोड़ने का फैसला किया है) आपको वांछित प्राप्तकर्ता को भेजा जाएगा जिसे आप चैट कर रहे हैं।
  • विधि 3

    वायरल वीडियो और मेक ऑफ किक अटैच करें
    किक मेसेंजर चरण 17 पर संलग्नक भेजें छवि शीर्षक
    1
    किक शुरू करें और मुख्य एप्लिकेशन स्क्रीन का उपयोग करके वांछित चैट का चयन करें। तथाकथित "मेम" वे आम तौर पर छवियों से बने होते हैं (अक्सर प्रसिद्ध मशहूर हस्तियों के, लेकिन न केवल), जिसमें एक बहुत मनोरंजक लघु नारा डाली गई है। वीडियो "वायरल" इसके बजाए वे मज़ेदार, नाटकीय, मोटे या अश्लील फिल्में दिखाते हैं, जो बहुत ही कम समय में बड़ी संख्या में विज़ुअलाइज़ेशन रखते थे। इन सामग्रियों में से एक किक संपर्क को भेजने के लिए, चैट का उपयोग करने के लिए प्राप्तकर्ता का नाम चुनें।
    • हालांकि किक की यह सुविधा वायरल वीडियो से संबंधित है, लेकिन आप इसे आपकी रुचि के विषय से संबंधित YouTube पर पोस्ट की गई किसी भी फिल्म के लिए खोज कर सकते हैं।
  • किक मेसेंजर स्टेप 18 पर संलग्नक भेजें छवि शीर्षक
    2
    आइकन के आकार में स्पर्श करें "+" पाठ क्षेत्र के बाईं ओर स्थित यह आपको किक टूलबार और डिवाइस की मीडिया गैलरी तक पहुंच देगा, जो स्क्रीन के निचले भाग में प्रदर्शित होगा।
  • किक मेसेंजर चरण 1 9 पर संलग्नक भेजें छवि शीर्षक
    3
    6 छोटे बिंदुओं वाला वर्ग आइकन स्पर्श करें यह किक टूलबार के बाईं ओर स्थित है (यह अंतिम आइकन होना चाहिए)।
  • किक मेसेंजर चरण 20 पर संलग्नक भेजें शीर्षक वाली छवि
    4
    चिह्न का चयन करें "वायरल वीडियो" चैट प्राप्तकर्ता को वेब पर वर्तमान वायरल वीडियो में से एक भेजने के लिए आपको स्क्रीन पर निर्देशित किया जाएगा "वायरल वीडियो", जिससे आप फ़ील्ड का उपयोग करके खोज कर सकते हैं "खोज" और आपके हित के विषय से संबंधित कीवर्ड या वायरल वीडियो की सूची में स्क्रॉल करें जो वर्तमान में वेब पर लोकप्रिय हैं।
  • जब आपको अपनी आवश्यकताओं के आधार पर सही वीडियो मिल जाए, तो उसे चैट में शामिल करने के लिए इसका चयन करें।
  • किक मेसेंजर चरण 21 पर संलग्नक भेजें छवि शीर्षक
    5
    यदि आप व्यक्तिगत मेमे बनाने की इच्छा रखते हैं, तो विकल्प चुनें "memes" किक टूलबार के बाईं ओर 6 छोटे अंक वाले वर्ग आइकन का चयन करने के बाद आप अजीब छवियों की एक गैलरी देखेंगे, जिसे आप वांछित संदेश दर्ज करके वांछित के रूप में अनुकूलित कर सकते हैं (इस मामले में खोज फ़ंक्शन लागू नहीं किया गया है)।
  • छवियों की सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें, जो आपके उद्देश्यों के लिए सही छवि का पता लगाने और चयन करें। यह पूर्ण स्क्रीन में प्रदर्शित होगा।
  • टेक्स्ट फ़ील्ड को स्पर्श करें "टेक्स्ट जोड़ने के लिए टैप करें" एक मजेदार संदेश जोड़ने के लिए, फिर बटन दबाएं "डन" जब आप अपना मेम बनाना समाप्त कर लेंगे
  • चैट में नए बनाए गए मेमे को दर्ज करने के लिए बटन दबाएं "⋮" या "...", तो विकल्प चुनें "केक द्वारा साझा करें" संदर्भ मेनू से दिखाई दिया
  • किक मेसेंजर चरण 22 पर संलग्नक भेजें छवि शीर्षक
    6
    एक टेक्स्ट संदेश लिखें यदि आप चाहें, तो आप एक छोटा संदेश लिख सकते हैं जो संलग्न वीडियो या मेम का सर्वश्रेष्ठ वर्णन करता है। ऐसा करने के लिए, टेक्स्ट फ़ील्ड को स्पर्श करें "एक संदेश लिखें ...", फिर संदेश को लिखना शुरू करें।
  • किक मेसेंजर स्टेप 23 पर संलग्नक भेजें छवि शीर्षक
    7
    प्रश्न में वीडियो या मेम भेजने के लिए, स्क्रीन के दाईं ओर स्थित बबल-आकार बटन दबाएं। चयनित सामग्री चैट में प्रदर्शित की जाएगी
  • एनिमेटेड जीआईएफ के विपरीत, जिसका प्रजनन स्वचालित रूप से शुरू होता है, वीडियो के मामले में प्राप्तकर्ता को सामग्री के प्रजनन को सक्रिय करने के लिए रिश्तेदार लिंक का चयन करना होगा।
  • टिप्स

    • किक के पिछले संस्करण GIF चित्र दिखाते हैं जैसे कि वे वीडियो थे। इसका मतलब यह है कि आपको उन्हें खेलने के लिए चुनना होगा।
    • उस उपयोगकर्ता से प्राप्त लिंक खोलने से पहले सावधान रहें जिसे आप नहीं जानते हैं या आपको यकीन नहीं है कि विश्वसनीय है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com