FL स्टूडियो में VST प्लगइन कैसे आयात करें

यह मार्गदर्शिका यह दर्शाती है कि FL स्टूडियो में `वर्चुअल स्टूडियो टेक्नोलॉजी` (वीएसटी) ऐड-ऑन कैसे स्थापित करें। आप यह भी दिखाएंगे कि FL स्टूडियो पर्यावरण के भीतर इन प्लगिन का उपयोग कैसे करें

कदम

फ्लोर स्टूडियो चरण 1 में आयात VSTs शीर्षक वाली छवि
1
`VST` नामक फ़ोल्डर बनाएँ (उद्धरण रहित)
  • फ्लोरिडा स्टूडियो चरण 2 में आयात VSTs शीर्षक वाली छवि
    2
    आप चाहते हैं कि VST प्लगइन स्थापना फ़ाइल की स्थिति जानें और डाउनलोड करें। पिछले परिदृश्य में निर्मित `वीएसटी` फ़ोल्डर में सवाल में फ़ाइल को सहेजें डाउनलोड संवाद में `सहेजें` बटन को दबाएं और `भागो` जगह न रखें।
  • FL Studio के चरण 3 में आयात VSTs शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आवश्यक हो तो प्लगइन को स्थापित करने के लिए आगे बढ़ें कुछ अतिरिक्त घटक संकुचित प्रारूप में उपलब्ध कराए जाते हैं, इसलिए उन्हें स्थापना फ़ाइल की सामग्री के निष्कर्षण की आवश्यकता होती है। यदि यह आपका मामला है, तो फ़ाइल की सामग्री को वीएसटी फ़ोल्डर में निकालने और गाइड में दिए गए कदमों के साथ जारी रखें। कुछ मामलों में आपको इंस्टॉलेशन प्रकार चुनने का अवसर दिया जाएगा: `प्लगइन VST` या `Stand Alone` यदि हां, तो हमेशा `VST प्लगइन` विकल्प चुनें।
  • फ्लोर स्टूडियो चरण 4 में आयात VSTs शीर्षक वाली छवि
    4
    ऊपर बनाए गए `VST` फ़ोल्डर में स्थापना फ़ाइल को सहेजें
  • फ्लोरिडा स्टूडियो चरण 5 में आयात VSTs शीर्षक वाली छवि
    5
    VST फ़ोल्डर के भीतर, प्रश्न में प्लगइन से संबंधित `VST.dll_name` फ़ाइल की स्थिति जानें। कॉपी करने के लिए आइटम का चयन करने के बाद शॉर्टकट `Ctrl + C` का उपयोग करके एक कॉपी बनाएं
  • फ्लोरिडा स्टूडियो चरण 6 में आयात VSTs शीर्षक वाली छवि
    6
    कॉपी किए गए फ़ाइल को FL Studio फ़ोल्डर में पेस्ट करें ऐसा करने के लिए, पथ `प्रोग्राम / इमेगलिन / फ्लू स्टूडियो 10 / प्लगइन्स / वीएसटी` को एक्सेस करें और शॉर्टकट `Ctrl + V` का उपयोग करके फ़ाइल पेस्ट करें।
  • फ्लोरिडा स्टूडियो में आयात VSTs शीर्षक वाली छवि 7
    7
    `फल लोप्स स्टूडियो` शुरू करें यह चरण उस फ़ोल्डर के आधार पर अलग-अलग होता है जिसमें मिक्सर द्वारा उपयोग किए गए प्रभाव (उदाहरण के लिए `ऑटोट्यून`) या ऑडियो प्रभाव (उदाहरण के लिए `मिनिमोॉग सिन्थ`) उत्पन्न करने वाला प्रोग्राम। इस गाइड में वर्णित प्रक्रिया मानती है कि इफेक्ट जेनरेटर प्रोग्राम आपके कंप्यूटर पर पहले से इंस्टॉल है।



  • फ्लोरिडा स्टूडियो चरण 8 में आयात VSTs शीर्षक वाली छवि
    8
    FL Studio मुख्य स्क्रीन से, `चैनल` टैब पर जाएं, फिर `जोड़ें` मेनू में `अधिक` विकल्प चुनें।
  • फ्लोर स्टूडियो चरण 9 में आयात करें VSTs शीर्षक वाली छवि
    9
    दिखाई देने वाले पैनल से, नीचे `ताज़ा करें` आइटम का चयन करें, फिर प्रदर्शित मेनू से `फास्ट स्कैन` विकल्प चुनें।
  • FL Studio के चरण 10 में आयात VSTs शीर्षक वाली छवि
    10
    सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें जो तब तक प्रकट होता है जब तक कि आप पिछले चरणों में स्थापित VST फ़ाइल का नाम नहीं पाते। फ़ाइल का नाम लाल रंग में लिखा होना चाहिए
  • फ्लोरिडा स्टूडियो चरण 11 में आयात VSTs शीर्षक वाली छवि
    11
    फ़ाइल नाम के बाईं ओर चेकबॉक्स चुनें। एक छोटा `एफ` इसके अंदर दिखाई देगा
  • फ्लोरिडा स्टूडियो चरण 12 में आयात VSTs शीर्षक वाली छवि
    12
    `चैनल` टैब का चयन करें और `एक जोड़ें` मेनू में स्थापित प्लग इन की स्थिति जानें। इसे `चरण Sequencer` में डालने के लिए इसे चुनें
  • फ्लोरिडा स्टूडियो 13 में आयात करें VSTs शीर्षक वाली छवि
    13
    एक नया ध्वनि प्रभाव स्थापित करने के लिए, ठीक उसी प्रक्रिया का पालन करें इस मामले में आपको `मिक्सर-मास्टर` क्षेत्र से शुरू करना होगा और ड्रॉप-डाउन मेनू को सही दिशा में इंगित करने वाला तीर वाला स्थान ढूंढना होगा, फिर आपको ऊपर वर्णित चरणों को दोहराना होगा।
  • टिप्स

    • जब आप कोई वीएसटी प्लगइन फाइल डाउनलोड करते हैं, तो `सेव` का चयन सुनिश्चित करें और `रन` न करें, इस तरह जब आप कंप्यूटर को पुनरारंभ करने के लिए जाते हैं तो यह आपके सभी VST ऐड-ऑन की स्थापना फाइलों को ढूंढना बहुत आसान होगा।

    चेतावनी

    • कुछ मुफ्त VST प्लग इन में संभावित विनाशकारी वायरस शामिल हो सकते हैं, जो पूरी तरह से आपके प्लेटफ़ॉर्म को ब्लॉक कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com