कैसे एक GPX फ़ाइल को GP5 में बदलने के लिए Tuxguitar 1.2 का उपयोग कर

क्या आप सीखना चाहते हैं कि एक नया गीत कैसे खेलें? आपने गीत के तालल डाउनलोड किया है, आपने इसे अपने पसंदीदा कार्यक्रम (शायद गिटार प्रो 5 या टक्स गिटार) में आयात किया था, लेकिन कुछ काम नहीं कर रहा था? क्या आपने देखा है कि डाउनलोड की गई फ़ाइल `.GPX` प्रारूप में है, जो आपके प्रोग्राम के साथ संगत नहीं है? कोई समस्या नहीं है, कई वेबसाइटें हैं जो `जीपीएक्स` फ़ाइल को `जीपीएक्स` या अन्य प्रारूपों में परिवर्तित करने की अपनी क्षमता प्रायोजित करती हैं, हालांकि अधिकांश समय उनका लिंक काम नहीं करता है या वांछित परिणाम नहीं लेता है। यह ट्यूटोरियल एक ऐसी विधि को दिखाता है जो वास्तव में एक उपयोगी प्रारूप में इन फ़ाइलों को परिवर्तित करने में सक्षम है।

सामग्री

कदम

1
सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर पर टक्स गिटार 1.2 प्रोग्राम इंस्टॉल है। यदि नहीं, तो एक साइट का उपयोग करके इसे वेब से डाउनलोड करें Sourceforge. सुनिश्चित करें कि यह `जेट` संस्करण नहीं है, क्योंकि प्रोग्राम के इस संस्करण में प्लग-इन्स को संभालने के लिए एक अलग विधि का उपयोग किया जाता है
  • 2
    अपने कंप्यूटर पर TuxGuitar स्थापना फ़ोल्डर की स्थिति जानें। सबसे अधिक संभावना है, यह `C: Program Files (x86)` नामक एक फ़ोल्डर के अंदर स्थित है, या समान। `Tuxguitar` फ़ोल्डर में प्रवेश करें।
  • 3
    `टक्सगुटर` फ़ोल्डर में, एक `साझा` कॉल सहित तीन और अधिक फ़ोल्डर उपलब्ध होने चाहिए। आम तौर पर यह सूची में अंतिम एक है। सवाल में फ़ोल्डर तक पहुंचें अंदर आप अधिकतर 5 अधिक फ़ोल्डर देखेंगे। `प्लगइन्स` नामक फ़ोल्डर में प्रवेश करें `.jar` एक्सटेंशन वाले फाइलों की एक सूची प्रदर्शित की जाएगी।



  • 4
    निम्न लिंक तक पहुंचने के लिए अपने वेब ब्राउजर का उपयोग करें, फिर सूची की पहली फाइल को डाउनलोड करें, जिसे `टक्सगुएटर-जीपीएक्स। जेर` कहा जाता है। यह प्लगइन आपको `जीपीएक्स` फ़ाइल को टक्स गिटार में आयात करने की अनुमति देता है।
  • https://sourceforge.net/projects/tuxguitar-fork/files/plugins/
  • 5
    टक्सगुएटर के `प्लगइन्स` फ़ोल्डर में `टक्सगुएटर-जीपीएक्स.जर` फ़ाइल को सहेजें। आपने अभी एक नया टक्सगुएटर प्लगइन जोड़ा है जो आपको गिटारप्रो 6 या गिटारप्रोक्स कार्यक्रमों के लिए बनाई गई फ़ाइलों का प्रबंधन करने की अनुमति देता है।
  • 6
    टक्सग्यूटर शुरू करें अब आप टक्सगुएटर के जरिए `जीपीएक्स` फ़ाइल खोलने में सक्षम होंगे। अगर आप गिटारप्रो 5 के साथ `जीपीएक्स` फ़ाइल का उपयोग करना चाहते हैं, तो बस इसे टक्सग्यूटर के साथ खोलें, `फाइल` मेनू का चयन करें, `ऐज़ ऑप्शन` विकल्प चुनें और इसे `GP5` प्रारूप में सहेजें। तो आप इसे गिटारप्रो 5 का उपयोग कर खोल सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आपने अभी तक टक्स गिटार का उपयोग नहीं किया है, और इसके बजाय गिटारप्रो के किसी भी संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, तो आप टक्सग्यूतार द्वारा उपलब्ध कराए गए कई महान अनुकूलन सुविधाओं पर याद नहीं कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com