अपना वजन कम करने के लिए सेब के सिरका का उपयोग कैसे करें

साल के लिए लोगों को अतिरिक्त पाउंड खोने और स्वस्थ, पतली और फिट उपस्थिति प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका खोजने की कोशिश कर रहे हैं। कई कारणों से वजन कम करने की सिफारिश की जाती है, खासकर स्वास्थ्य समस्या के लिए। अत्यधिक वसा से त्वचा और वसा वाले बाल, हड्डियों और जोड़ों पर अत्यधिक दबाव, हृदय रोग बढ़ने, मधुमेह और यहां तक ​​कि मौत सहित कई समस्याओं के विकास के लिए नेतृत्व कर सकते हैं। वास्तविकता यह है कि पश्चिमी आबादी की स्वास्थ्य स्थितियों की गुणवत्ता दशकों तक धीरे-धीरे कम हो रही है - जो लोग वजन कम करने का एक त्वरित और आसान तरीका खोजना चाहते हैं, शायद निराश हो जाएंगे, क्योंकि समस्या को हल करने के लिए कोई जादू की छड़ी नहीं है। जो लोग अपने आप को अतिरिक्त पाउंड खो देते हैं, लेकिन फिर भी कुछ मदद पाने की आशा करते हैं जो अपने प्रयासों को अधिक प्रभावी बनाने में मदद करते हैं, यह महसूस हो सकता है कि सेब के सिरका एक बढ़िया विकल्प है।

कदम

वज़न कम करने के चरण 1 के लिए एप्पल विनेगर का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने उद्देश्य के लिए प्रभावी तरीके से काम करने वाली सटीक राशि का निर्धारण करने के लिए सेब के सिरका के पौष्टिक मूल्यों और रासायनिक संरचना के बारे में जानें
  • यह पूरे सेब के किण्वन से प्राप्त अम्लीय तरल है। कई शैक्षिक हलकों ने वजन कम करने के लिए इस उत्पाद की प्रभावशीलता के बारे में संदेह व्यक्त किया है, हालांकि कई पोषण विशेषज्ञ और आहार विशेषज्ञ हैं जो मानते हैं कि यह भूख को कम कर सकती है और वसा ऊतकों में धीरे-धीरे कमी का समर्थन कर सकती है।
  • वज़न कम करने के लिए एप्पल विनेगर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    पता है कि जब खरीदारी करना चाहिए
  • कई सेब के सिरका उत्पादों को कई बार डिस्टिल्ड किया जाता है, लेकिन कोई आसवन या निस्पंदन प्रक्रिया उन्हें आवश्यक पोषक तत्वों और विटामिन से वंचित करती है।
  • आपको सेब के सिरका (खुराक के रूप में भी) पूरे सेब के साथ बनाया जाना चाहिए और आप का उपयोग नहीं करना चाहिए जो आसवन या निस्पंदन प्रक्रिया से गुजर रहा है
  • वज़न कम करने के लिए एप्पल विनेगर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    यह स्वाभाविक खाद्य भंडार पर खरीदें और न सुपरमार्केट में इस तरह, सुनिश्चित करें कि यह अभी भी पूरक के सभी सकारात्मक लक्षण शामिल हैं और यह खाना पकाने के लिए तैयार नहीं है।
  • वज़न घटाने के लिए एप्पल विनेगर का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    प्रत्येक भोजन से पहले एक या दो चम्मच पीयें
  • कुछ लोग इसे 250 मिलीलीटर कांच के पानी या ठंडे चाय में पतला करना पसंद करते हैं।
  • यदि इसका स्वाद आपके लिए बहुत मजबूत है और आप इसे नियमित रूप से नहीं ले सकते हैं, तो आप सेब सिरका की प्रत्येक खुराक के लिए 1 या 2 चम्मच कच्चे शहद जोड़ सकते हैं।
  • वज़न कम करने के लिए एप्पल विनेगर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    जिस डायरी पर आप लेते हैं और अपनी ऊर्जा का स्तर, भूख हमलों, भूख की चोटियों, नींद की आदतों और आप कितना वजन कम करते हैं, यह इंगित करने के लिए एक डायरी रखें।
  • डायरी में आपको खाने से पहले सिरका की मात्रा लिखनी चाहिए, प्रशासन की पद्धति और इसे खाने के बाद क्या खाएं
  • यह निर्धारित करने के लिए अपने डेटा के साथ इस डेटा की तुलना करें कि आपके विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए कौन-सी खुराक सबसे प्रभावी है।



  • वज़न कम करने के लिए एप्पल विनेगर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    याद रखें कि यदि हर दिन आप जला कैलोरी की संख्या आप जो भी लेते हैं उससे कम है, तो आप वास्तव में एक वास्तविक वजन कम नहीं देख सकते हैं। हालांकि सेब के सिरका की मदद से आप अपनी भूख को कम कर सकते हैं और अपनी चयापचय में तेजी ला सकते हैं, ध्यान रखें कि यह शारीरिक गतिविधि की नियमित गतिविधि और स्वस्थ आहार की जगह नहीं ले सकता है - आप केवल समय के साथ वजन कम करने की उम्मीद कर सकते हैं नियमित एरोबिक व्यायाम के साथ मिलकर एक स्वस्थ आहार का सम्मान करें
  • वज़न कम करने के लिए ऐप्पल विनेगर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    वजन पर सेब के सिरका के प्रभावों के बारे में धीरज रखो यह एक चमत्कार दवा नहीं है - वास्तव में अलौकिक गुणों का कोई उत्पाद नहीं है - वजन कम करने का एकमात्र तरीका प्रभावी ढंग से और स्वस्थ धीरे-धीरे आगे बढ़ना है, जिससे वसा कोशिकाओं को बदलने और उनके नए आयामों के अनुकूल होने के समय निकल जाते हैं।
  • यह माना जाता है कि सेब के सिरका प्रति वर्ष लगभग 6-7 किलोग्राम वजन कम करने में सक्षम है - इन शब्दों में एक और वजन घटाने की उपस्थिति और सामान्य स्वास्थ्य में एक बड़ा अंतर हो सकता है। व्यक्ति।
  • वज़न कम करने के लिए ऐप्पल विनेगर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    आदर्श वजन को प्राप्त करने के लिए आपको कितने पाउंड खोने की ज़रूरत है यह निर्धारित करने के लिए अपने बॉडी मास इंडेक्स की गणना करें। विशिष्ट लक्ष्यों का अनुमान लगाएं और सुनिश्चित करें कि वे यथार्थवादी और प्राप्त करने योग्य हैं - यदि आप लक्ष्य रखते हैं "बहुत अधिक", आप निराश महसूस कर सकते हैं और डर सकते हैं कि आप वजन घटाने की योजना को पूरा नहीं कर पाएंगे। इसके बजाय व्यवहार्य लक्ष्यों की स्थापना करें और जब तक आप अपने इच्छित परिणाम प्राप्त न कर लें, तब तक शरीर को बनाए रखने के लिए सेब के सिरका का उपयोग करें।
  • वज़न कम करने के लिए ऐप्पल विनेगर का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    स्वस्थ वजन बनाए रखें, एक बार जब आप लक्ष्य तक पहुंच गए हैं, वसायुक्त खाद्य पदार्थों से बचने और स्वस्थ वजन घटाने को प्रोत्साहित करने के लिए सेब के सिरका का सेवन करने के लिए जारी रखें।
  • टिप्स

    • पानी और सेब के सिरका के मिश्रण के साथ बर्फ घन ट्रे भरें, भोजन खाने से पहले पेय में एक घन जोड़ें - यह प्रत्येक भोजन पर सिरका की सही मात्रा की गारंटी का एक आसान और प्रभावी तरीका है।

    चेतावनी

    • ऐप्पल सिरका कुछ नुस्खे दवाओं के साथ नकारात्मक प्रतिक्रियाओं को ट्रिगर कर सकता है। जो लोग डाऊरेक्टिक्स या इंसुलिन लेते हैं, उन्हें भी इससे बचना चाहिए - यह सिरका शरीर में पोटेशियम के स्तर को खतरनाक तरीके से कम करने में मदद कर सकता है
    • ध्यान रखें कि यह गले, अन्नप्रणाली और पेट के संवेदनशील श्लेष्म झिल्ली को परेशान कर सकता है - यदि आप गले में किसी भी जलन या दर्द या घुटकी या पेट में जलन महसूस करते हैं, तो खपत तुरंत बंद करें
    • ऐप्पल सिरका बहुत अम्लीय होता है, जिसका अर्थ है कि पीएच अपने पेट में कम कर सकता है और कई अप्रिय साइड इफेक्ट पैदा कर सकता है जब इसे अत्यधिक मात्रा में या लंबे समय तक लिया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com