कैसे एक बाल मास्क बनाने के लिए

क्या आप अपने बालों की समस्याओं में कटौती करना चाहते हैं? चाहे आपके बाल बहुत शुष्क, तेलयुक्त, बुझ गए या क्षतिग्रस्त हो गए हैं मरम्मत सामग्री

कि आप अपने घर के रसोई घर में पा सकते हैं एक ऐसा-यह-अपने आप मुखौटा है आर्थिक और अनुकूलन योग्य और, उन लोगों के विपरीत, जिन्हें उचित दुकानों में खरीदा जा सकता है, इसमें हानिकारक रासायनिक एजेंट नहीं होते हैं. क्या आप जानते हैं, उदाहरण के लिए, कि सबसे शुष्क और निर्जलित बाल मुखौटे में अल्कोहल है और शराब के बाल पर एक भक्षण प्रभाव पड़ता है? चलो देखते हैं कि कैसे अपने बाल मुखौटा तैयार करने के लिए

कदम

मेक ए हेयर मास्क स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
तय करें कि समस्या क्या है जिसे आप हल करना चाहते हैं निर्णय लेने के बाद, आप उन सामग्रियों का चयन कर सकते हैं जो आपके लिए सही हैं। स्पष्ट विचार प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित सूची देखें और पता करें कि आपके बाल किस श्रेणी से संबंधित हैं
  • बाल्टी: वे विभाजन की समाप्ति के साथ बंद होने लगते हैं, और आसानी से टूट या बर्बाद हो जाते हैं यह स्थिति तेल या बाहरी क्षति के कम प्राकृतिक उत्पादन के कारण हो सकती है।
  • ग्रासी: वे चिकना हो जाते हैं, अगर वे हर दिन धो नहीं करते हैं, और घंटों के गुजरने के साथ उनकी रोशनी और चमक को खो देते हैं
  • misti: दो पहलुओं का संयोजन जो मोटा जड़ों और शुष्क और क्षतिग्रस्त लंबाई प्रदान करता है। यह घटना अक्सर स्टाइलिंग उत्पादों (बाल सुखाने वाले और प्लेटों सहित) के अत्यधिक उपयोग के कारण होती है।
  • साधारण: उनके पास कई समस्याएं नहीं हैं और आम तौर पर उज्ज्वल दिखती हैं, विभाजन समाप्त नहीं होते हैं और कंघी करने में आसान होते हैं इस मामले में बालों को एक मुखौटा के साथ इलाज की आवश्यकता नहीं हो सकती है
  • मेक ए हेयर मास्क स्टेप 2 नामक छवि
    2
    आवश्यक तत्वों का चयन करें, निम्न सुझावों के साथ स्वयं को सहायता करें और फिर अपना मुखौटा बनाएं। तैयार होने के बाद, हमेशा की तरह अपने बालों को धो लें, लेकिन कंडीशनर का उपयोग न करें अतिरिक्त पानी और कंघी हटाने के लिए उन्हें निचोड़ शावर में प्रवेश करने से पहले मुखौटा लें, जिसे आपने एक कटोरे में डाल दिया है, और इसे अपने बालों को समान रूप से लागू करें इसे 10-20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गर्म पानी के साथ बाल कुल्ला। बालों के रोम को बंद करने के लिए ताज़ा (न ठंड) पानी के साथ पिछले कुल्ला करें इन दिशानिर्देशों का पालन करें जब तक कि निम्नलिखित सामग्री में से कोई एक अलग निर्देश न हो।
  • मेक ए हेयर मास्क स्टेप 3 नामक छवि
    3
    सूखी और क्षतिग्रस्त बाल ये अवयव आपके बालों से तेल और जलयोजन लाएगा जिससे कि उन्हें और नुकसान को रोकने में और उनके प्राकृतिक चमक को बहाल किया जा सके। आवश्यक उत्पादों को मिलाएं और मिश्रण करें, आपके पास उपलब्ध सामग्री चुनें और अपनी विशिष्ट जरूरतों पर विचार करें।
  • एवोकैडो: avocado सबसे अच्छा प्राकृतिक moisturizers में से एक है, जिसमें कई विटामिन (जैसे ई और बी) और पोषक तत्व शामिल हैं, इसके प्राकृतिक तेल आपके बाल को आवश्यक जलयोजन देगा। एक आवेदक का आधा हिस्सा लें, इसे कुचल दें और इसे अकेले उपयोग करें या अन्य अवयवों के साथ मिलाएं।
  • केला: विटामिन और तेलों में समृद्ध, यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है जो अपने बालों को लोच बहाल करना चाहते हैं। यह विभाजन समाप्त होने और रूसी को रोकने में भी मदद करता है, और टूटने से बालों को बचाता है। एक केले का आधा हिस्सा लें, इसे कुचल दें और इसे अकेले उपयोग करें या अन्य अवयवों के साथ मिलाएं।
  • शुद्ध शहद: शहद मॉइस्चराइजिंग है और, इसकी प्राप्ति गुणों के लिए धन्यवाद, यह सूखे बालों पर इस्तेमाल किया जा सकता है। यह जानना ज़रूरी है कि शहद के बाल पर गुणों को हल्का भी होता है। आवश्यक राशि का उपयोग करें (चिपचिपा बाल के साथ खुद को खोजने से बचने के लिए बहुत ज्यादा नहीं) और इसे मिश्रण करें, यदि आप चाहते हैं, एवाकाडो या केला बालों को नम करने के लिए इसे लागू करें
  • मेयोनेज़: यद्यपि घृणित मेयोनेज़ लग सकता है अंडे, सिरका और तेल और इन सामग्रियों में से प्रत्येक का उपयोग किया जाता है, कई वर्षों से बालों को मात्रा, चमक और जलयोजन देने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यदि आपके बालों को सूखी और क्षतिग्रस्त है तो यह एक और भी प्रभावी परिणाम के लिए एवोकैडो के साथ मिलाएं।
  • जैतून का तेल: बेहतर अगर अतिरिक्त कुंवारी गुणवत्ता के लिए, तेल का इस्तेमाल त्वचा और बालों के एक मॉइस्चराइजिंग और प्राकृतिक रूप से मजबूत सदियों से किया जाता है और क्षतिग्रस्त बालों पर इस्तेमाल किया जाता है। यह अकेले इस्तेमाल किया या इस तरह के केले के रूप में या avocado-, बाल और गर्म नम टिप को जड़ से यह मालिश, लेकिन मात्रा अति न करें या कुल्ला करने के लिए मुश्किल हो जाएगा करने के लिए इसे लागू अन्य सामग्री के साथ मिलाया जा सकता है। एक गर्म तौलिया में बाल लपेटें, या एक प्लास्टिक की टोपी में, और रगड़ने से पहले 20 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • अंडे: आमतौर पर उनके उच्च प्रोटीन और पौष्टिक शक्ति के लिए इस्तेमाल किया जाता है, अंडे बाल और उनके रोम को मजबूत करने के लिए उत्कृष्ट हैं और इसलिए बाधित बाल पर आवेदन के लिए आदर्श हैं। वे अकेले या अन्य सामग्री के साथ संयुक्त हो सकते हैं, खासकर तेल (एक सुपर मॉइस्चराइजिंग मुखौटा के लिए)
  • जेली: यदि आप इसे अपने बाल के माध्यम से पारित करने के लिए तैयार हैं, तो एक तटस्थ जेली एक प्रोटीन प्रदान कर सकती है जो सुरक्षा की एक परत विकसित कर सकती है। इसे पानी, सिरका के साथ मिला लें और फिर बेहतर परिणाम के लिए एक मॉइस्चराइजिंग उपचार करें।
  • ग्लिसरीन: शहद की तरह शक्तिशाली मॉइस्चराइज़र, लेकिन इसकी चमकदार गुणों के बिना उपयोग करने से पहले हमेशा इसे पानी से मिलाएं।
  • मेक ए हेयर मास्क स्टेप 4 नामक छवि



    4
    फैट बालों: इस प्रकार के बालों को विशेष रूप से डू-इट-मैट-मुखोस्क से लाभ होता है क्योंकि उन्हें भारी सामग्री पसंद नहीं है, जैसे कि सिलिकॉन, सुगंधी उत्पादों में निहित। इसके विपरीत, इन प्राकृतिक अवयवों में से हर कोई बिना किसी मतभेद के बावजूद आपके बाल को नई शक्ति देगा।
  • ऐप्पल सिरका: यह थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन सेब के सिरका में पोषक तत्व होते हैं जो आपके बाल को उज्ज्वल और स्वस्थ बनाते हुए मजबूत कर सकते हैं। इसके अलावा, सेब सिरका कॉस्मेटिक उत्पादों के सभी अवशेषों (जो आपके बालों की भारीता का कारण हो सकता है) को हटाने में सक्षम है, यह एक प्राकृतिक रूप दे रही है। ऐप्पल सिरका भी सिर की पीएच को नियंत्रित करता है और रूसी समस्याओं के साथ उन लोगों के लिए उपयुक्त है। अपनी पसंद के एक या एक से अधिक तत्वों में चार चम्मच जोड़ दें, या इसे थोड़ा पानी में पतला करके अकेले उपयोग करें: सिरका के 1 भाग और पानी के 2/3 भाग।
  • स्ट्रॉबेरी: स्ट्रॉबेरी त्वचा से खोपड़ी में सीबम के प्राकृतिक उत्पादन को विनियमित करने और किसी भी शेष वसा को खत्म करने के लिए अच्छे हैं और यह भी बाल विटामिन सी से भरपूर, स्वस्थ बालों के लिए आवश्यक हैं। कुछ स्ट्रॉबेरी निचोड़ें और इसे अपने बाल अकेले या अन्य अवयवों के साथ मिलाएं। बालों की अत्यधिक सूखापन को रोकने के लिए आप मेयोनेज़ जैसे मॉइस्चराइजिंग उत्पाद के साथ स्ट्रॉबेरी को गठबंधन करने का निर्णय ले सकते हैं। 10 मिनट के लिए छोड़ दें
  • बिकारबोनिट: यह घटक कॉस्मेटिक उत्पादों, तेल और गंदगी के अवशेषों को हटाने में प्रभावी है। 1 बड़ा चमचा का उपयोग करें एक मामूली मॉइस्चराइजिंग घटक (जैसे मेयोनेज़ या दही) में जोड़ा जाता है, या पानी के साथ मिश्रण करें और इसके बजाय शैम्पू का उपयोग करें।
  • नींबू का रस: इसकी कसैले गुणों के कारण इसे सेबम / तेल के उत्पादन को कम करने वाले खोपड़ी के छिद्र को बंद करने की क्षमता है। हालांकि सावधान रहें, यदि नियमित रूप से इस्तेमाल किया जाता है, तो वास्तव में, नींबू का रस, आपके बाल पर एक चमकदार शक्ति हो सकती है, खासकर यदि आप इसे लागू करने के बाद सूरज तक उन्हें उजागर करेंगे। यह अकेले या बाल का एक कुल्ला के लिए पतला (250 मिलीलीटर पानी में 1 नींबू का रस) इस्तेमाल किया जा सकता है, या इसे मुखौटा में अन्य अवयवों में जोड़ा जा सकता है।
  • इन सामग्रियों में आपके बाल से तेल या गंदगी के किसी भी निशान को अवशोषित करने और नष्ट करने का कार्य है। जब तक अपने बालों को बहुत मोटा है, उन्हें, कोई एक महीने में एक बार से अधिक उपयोग खोपड़ी से अधिक उत्पादन सीबम के बाद (जो स्थिति और खराब हो जाएगा), वैकल्पिक रूप से उपयोग उन लोगों के साथ संयुक्त गति प्रदान करने की धमकी से बहुत ज्यादा तेल निकालने के लिए नहीं क्रम में मॉइस्चराइजिंग अवयव (अत्यधिक बाष्पीकरण से बचने के लिए बालों को शुष्क करने के लिए समर्पित अनुभाग या मिश्रित बालों को समर्पित) देखें।
  • मेक ए हेयर मास्क स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    5
    मिश्रित बालों: मिश्रित बाल क्षतिग्रस्त बालों के साथ चिकना बाल की समस्याओं को जोड़ती है, सामग्री को प्रभावी ढंग से कैसे मिलाएं, इस प्रकार दोनों समस्याओं को सुलझाने के तरीके जानने के लिए निम्न सूची देखें।
  • दही: प्रोबायोटिक या प्राकृतिक पौष्टिक और मॉइस्चराइजिंग गुण होते हैं और प्रोटीन होते हैं, बालों के पुनर्निर्माण में एक महत्वपूर्ण तत्व। दही बाल विकास और मरम्मत को बढ़ावा देता है और वसा के किसी भी अवशेष और निशान को दूर करने में मदद करता है। इसे अन्य अवयवों जैसे एवाकाडो (यदि आप अतिरिक्त हाइड्रेशन चाहते हैं) या स्ट्रॉबेरी (यदि आप अधिक सेबम को विनियमन प्रभाव चाहते हैं) के साथ मिलाएं।
  • मेयोनेज़ और स्ट्रॉबेरी: मेयोनेज़ पोषक तत्वों और जलयोजन पदार्थ है, जो पुनर्निर्माण और बालों के निर्जलित क्षेत्रों को संतुलित करने के लिए है, जबकि स्ट्रॉबेरी अच्छा विनियमन सीबम कर रहे हैं और होते हैं विटामिन सी की बड़ी मात्रा में मैश्ड स्ट्रॉबेरी उपयोग करने का प्रयास और सहायक हो सकता है 3 2 में मिश्रित लाता है / 3 चम्मच मेयोनेज़
  • अंडे और सेब के सिरका: अंडे बालों के क्षतिग्रस्त क्षेत्रों पर प्रभावी ढंग से हस्तक्षेप करने के लिए आवश्यक प्रोटीन ले आते हैं, और बालों के लिए `भारी` होने के बिना मॉइस्चराइजिंग और पौष्टिक गुण हैं। सिरका भी रूसी के लापता होने के पक्ष में, नम्रता, खोपड़ी के पीएच के साथ सभी अशुद्धियों और सौंदर्य प्रसाधन, या अतिरिक्त सीबम के सभी निशान, और नियम को हटा। 2 पीटा अंडे के साथ सेब के सिरका के 1 या 2 चम्मच को मिलाकर देखें
  • बाइकार्बोनेट और दही: बाइकार्बोनेट बाल और खोपड़ी से अवशेषों और गंदगी को खत्म करने में मदद करता है, जबकि दही सही मात्रा में पोषक तत्वों और मॉइस्चराइजर्स को सुनिश्चित करता है। दही के 2 चम्मच में 1 चम्मच बिकारबोनिट मिश्रण करने का प्रयास करें।
  • मेक ए हेयर मास्क चरण 6 के शीर्षक वाला इमेज
    6
    अनुभव। क्या अपने बालों के लिए सबसे अच्छा संयोजन जानने के लिए, और जो नहीं है, कुछ परीक्षण करते हैं, भी आवेदन का समय बदलने की कोशिश करता है (आमतौर पर एक समय में 10 से 20 मिनट से लेकर आदर्श है) और उपयोग की जाने वाली सामग्री की मात्रा बालों में एक दूसरे से अलग है, इसलिए अपने निजी नुस्खा के लिए देखो।
  • अपने बाल स्वस्थ, विशाल, उज्ज्वल और स्वच्छ का आनंद लें!
  • टिप्स

    • एक महीने में दो या तीन बार एक मुखौटा बनाने की कोशिश करें ताकि आपके बालों के प्राकृतिक संतुलन को बदलने में जोखिम न हो, इससे अधिक सूखा या वसा हो। आप अपने बाल एक लत विकसित करने के लिए नहीं चाहते
    • आप अलग-अलग तरीकों से सुझाए गए तत्वों को गठबंधन करने का विकल्प चुन सकते हैं, एक समय में 3 या उससे अधिक सामग्री एक साथ मिश्रण करने का प्रयास कर सकते हैं।
    • आप को डर है कि अपने बालों को भोजन odorino रात के दौरान और सुबह में अपने मास्क लागू, कपड़े धोने के बाद, ब्रश जिसके साथ आप कंघी करने जा रहे हैं पर एक सुगंधित स्प्रे छिड़काव हैं (, राशि अति न करें याद रखें कि इत्र शराब होता है और शराब डीहाइड्रेट बाल और त्वचा)।
    • चेहरे की देखभाल, शैंपू, मॉइस्चराइज़र, आदि जैसे अन्य क्षेत्रों में गैर-प्राकृतिक उत्पादों के इस्तेमाल को समाप्त करने की कोशिश करें। इन उत्पादों में अक्सर रासायनिक एजेंट होते हैं जो हमारे शरीर के प्राकृतिक संतुलन को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं और जो अत्यधिक मात्रा में उपयोग किए जाते हैं, हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपकी खोपड़ी चिढ़ या चराई है, तो एक मुखौटा पहनने से बचें और आपकी त्वचा की समस्या का ख्याल रखने के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
    • यदि आपके पास कुछ तत्वों के लिए कोई एलर्जी है तो उन्हें अपने बाल मुखौटा में नहीं डालें, वे त्वचा की जलन और एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकते हैं।
    • यदि, मुखौटा लगाने के बाद, आप में जलन के लक्षण हैं, तुरंत अपने बाल कुल्ला, और अगली बार, सामग्री का एक अलग संयोजन का प्रयास करें
    • यदि आप एक घटक का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं जिसे कुचल दिया जाना चाहिए, तो उसे खाना प्रोसेसर का उपयोग करें और अपने मुखौटा की तरलता को समायोजित करें ताकि पूरे बाथरूम को गंदे न लगे!
    • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो परेशान उत्पादों का उपयोग करने से बचें। जैतून का तेल, सामान्य रूप से, नाजुक त्वचा वाले लोगों के लिए उपयुक्त है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com