बाल में जैतून का तेल का एक मुखौटा कैसे बनाएं

जैतून का तेल एक प्राकृतिक संघटक है जो लाभ लेने के बाद दोनों और त्वचा और बालों के लिए लागू होते हैं। जब बालों के लिए एक मुखौटा के रूप में इस्तेमाल किया जाता है और पर्याप्त समय के लिए छोड़ दिया जाता है, जैतून का तेल इसकी उपस्थिति और बनावट को बेहतर बनाता है, जिससे उन्हें अधिक प्रबंधनीय बनाते हैं। इसके गुणों के गुणों के लिए धन्यवाद, बालों को भी अधिक संयोजी और चमकदार हो जाता है और कम आसानी से तोड़ना पड़ता है जैतून का तेल सभी प्रकार के बालों को लाभ देता है, सबसे सुस्त और बेहतरीन से सबसे घुंघराले और मोटी तक। इसे अन्य अवयवों के साथ मिलाकर आप सभी प्रकार के बालों को ताकत देने और चमकने के लिए कई तरह के मुखौटे बना सकते हैं।

कदम

विधि 1

जैतून का तेल और शहद के साथ एक मुखौटा तैयार करें
एक ऑलीव ऑयल हेयर मास्क चरण 1 को बनाएं
1
अपने मुखौटा के आधार को एक उच्च गुणवत्ता वाला अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल चुनने का चयन करें। आपको लगभग 120 मिलीलीटर की आवश्यकता होगी अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल सामान्य जैतून का तेल की तुलना में अधिक महंगा है, लेकिन एक अधिक सुखद खुशबू है और इसमें एंटीऑक्सिडेंट और विटामिन की एक उच्च मात्रा होती है, इस प्रकार बालों को अधिक ताकत और चमक देता है।
  • यदि आप अपने मुखौटा को सुगंध देना चाहते हैं और बालों को अधिक लाभ देना चाहते हैं, तो आप कुछ दिनों पहले ही तेल में जलसेक या सुगंधित सुगंध का तेल डाल सकते हैं। दोनों सुगंध एक सुखद आराम प्रभाव का एहसास होगा
  • एक ऑलीव ऑयल बाल मास्क चरण 2 को बनाओ चित्र
    2
    एक ग्लास कंटेनर में 60 मिलीलीटर शहद डालना शहद एक प्राकृतिक हर्मेंट है (यानी यह बाल के अंदर नमी लगाता है) और इसमें एंटीऑक्सिडेंट और विरोधी भड़काऊ यौगिक शामिल हैं। इसकी संपत्ति उन लोगों के लिए आदर्श है जो शुष्क, क्षतिग्रस्त और विभाजित बाल का इलाज करना चाहते हैं प्रसंस्कृत एक की तुलना में, कच्ची शहद भी उच्च लाभकारी गुणों की गारंटी देता है। शहद जैतून का तेल एक रसोई के झटके का उपयोग करके एम्बेड करें
  • सीलाबल ढक्कन के साथ एक ग्लास जार इस प्रयोग के लिए आदर्श कंटेनर है (और शेष मुखौटा को संचय करने के लिए), फिर भी आप किसी भी साफ ग्लास कंटेनर का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आपका मास्क बहुत चिपचिपा है, तो मिश्रण को जारी रखने के दौरान एक अतिरिक्त छोटी मात्रा में तेल जोड़कर इसे कम करें।
  • एक ऑलीव ऑयल हेयर मास्क स्टेप 3 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    विटामिन ई के तीन कैप्सूल के लिए और मिश्रण में सामग्री निचोड़। आप फार्मेसी में तरल विटामिन ई से भरे कैप्सूल पा सकते हैं। अतिरिक्त विटामिन ई न केवल क्षतिग्रस्त बालों को मरम्मत करने में मदद करेगा, इसके विरोधी भड़काऊ गुणों के कारण, खोपड़ी को राहत लाएगा। जब तक एक चिकनी और प्रबंधनीय स्थिरता प्राप्त नहीं होती है तब तक एक झटके के साथ मिलाएं। सुनिश्चित करें कि मिश्रण भी चिपचिपा नहीं है।
  • एक ऑलीव ऑयल हेयर मास्क चरण 4 के साथ एक छवि बनाएं
    4
    एक रसोई ब्रश लें और नम बाल पर मुखौटा वितरित करें। युक्तियों पर ध्यान दें, या उस हिस्से पर जो सुखा और क्षतिग्रस्त हो जाता है मिश्रण समान रूप से वितरित करना सुनिश्चित करें
  • एक ऑलीव ऑयल हेयर मास्क चरण 5 के साथ शीर्षक वाली छवि
    5
    एक स्नान टोपी में, बैग में या भोजन की फिल्म में बाल लपेटें। यदि आपके पास लंबे बाल हैं, उन्हें लपेटने से पहले, उन्हें अपने सिर पर एक नरम रोटी में ले लें और उन्हें कपड़ेपिन के साथ ठीक करें मुखौटा को 90 मिनट के लिए छोड़ दें ताकि तेल और शहद में बालों में गहरी घुसना हो।
  • प्लास्टिक कवर के अंदर फंसे गर्मी बालों से तेल और शहद के अवशोषण का एहसास करेगी।
  • एक ऑलीव ऑयल बालों का मुखौटा बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    गर्म पानी के साथ अपने बाल कुल्ला। गरम लेकिन उबलते पानी का उपयोग करके सावधानीपूर्वक और गहरा कुल्ला करें। स्पर्श करने के लिए बाल कठिन या चिपचिपा हो जाएंगे, जब तक वे वापस सामान्य न हो जाएं तब तक उन्हें कुल्ला करना जारी रखें। एक हल्के शैम्पू के साथ उन्हें धो लें और कंडीशनर को हमेशा की तरह लागू करें।
  • शैंपू "बिना सल्फेट्स" या "सर्फटेक्टर्स के बिना" वे बाल पर अधिक नाजुक हैं। फोम की एक ही राशि का गठन नहीं करते समय, वे समान प्रभावशीलता से साफ करते हैं।
  • विधि 2

    जैतून का तेल और नारियल के तेल के साथ एक मुखौटा तैयार करें
    एक ऑलीव ऑयल बालों का मुखौटा बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    एक उच्च गुणवत्ता वाले नारियल के तेल का चयन करके अपने मुखौटा के लिए आधार का चयन करें। नारियल का तेल "अतिरिक्त कुंवारी" यह सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन सुगंध, अरोमा या रंग के बिना कोई तेल जोड़ा ठीक होगा। अपने फैटी एसिड की संरचना के लिए धन्यवाद, नारियल का तेल क्षतिग्रस्त बालों के उपचार के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है क्योंकि यह अन्य तेलों की तुलना में अधिक प्रभावी ढंग से स्टेम में प्रवेश कर सकता है। यह रूसी और सूखा, खुजली खोपड़ी के खिलाफ भी एक उत्कृष्ट इलाज है, और प्राकृतिक एंटिफंगल गुण हैं।
    • यदि आपका बजट इसकी अनुमति देता है, तो आप कच्चे कार्बनिक नारियल का तेल पसंद करते हैं, यह बिल्कुल बालों पर सबसे प्रभावी होता है। कच्ची शहद की तरह, कम तापमान पर कच्चे नारियल का तेल, कंटेनर में जम जाता है, इस मामले में यह 10-20 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में गर्मी के लिए पर्याप्त होगा, जब तक कि द्रवीकरण न हो जाए।
    • इस मुखौटा की हल्की यह ठीक या पतले बालों के लिए आदर्श बनाती है।
  • एक ऑलीव ऑयल बाल मास्क चरण 8 के साथ शीर्षक वाली छवि
    2
    नारियल तेल के 2 भागों को 1 हिस्सा अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल मिलाएं। एक सील ग्लास कंटेनर में उन्हें मिलाएं यदि आपके पास छोटे बाल हैं, नारियल के तेल के 2 बड़े चम्मच और जैतून का 1 बड़ा चमचा पर्याप्त होना चाहिए। किसी भी मामले में आप अपने बालों की लंबाई और मोटाई के आधार पर मात्रा समायोजित कर सकते हैं।
  • एक ऑलिव ऑयल हेयर मास्क चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने बालों के लिए तेल का मिश्रण लागू करें अपने हाथों का उपयोग करें और अपने बालों पर तेल मालिश करें। युक्तियों पर ध्यान दें क्योंकि वे सबसे सूखा और क्षतिग्रस्त भागों होते हैं। उंगलियों या चौड़े दांतेदार कंघी का उपयोग करके ताले के बीच समान रूप से इसे वितरित करें
  • एक ऑलीव ऑयल बालों का मुखौटा बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    अपने बाल लपेटें यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो उन्हें पूंछ या नरम रोटी में लें, फिर उन्हें एक शॉवर टोपी, प्लास्टिक की थैली या भोजन की चादर में लपेटें।
  • एक ऑलीव ऑयल बालों का मुखौटा बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    पूरी रात के लिए मुखौटा छोड़ दें रात के घंटों के दौरान, नारियल के तेल में बालों में गहरा घुसना करने का समय होगा, जिनमें सबसे अधिक क्षतिग्रस्त स्टेम भी शामिल है। अगली सुबह, अपने बालों को गर्म पानी से धो लें और हल्के शैम्पू से धो लें, फिर कंडीशनर को हमेशा की तरह लागू करें
  • विधि 3

    जैतून का तेल और केला के साथ एक मुखौटा तैयार करें
    एक ऑलीव ऑयल हेयर मास्क चरण 12 के साथ शीर्षक वाली छवि
    1
    एक मध्यम आकार के ट्यूरेन में पका हुआ केले पील करें और उसे कुचल दें। केले पोषक तत्व समृद्ध फल हैं, जिनमें विटामिन ए, ई और एंटीऑक्सिडेंट शामिल हैं, जो बाल स्वास्थ्य सुधार सकते हैं। इसके अलावा, केले में चीनी और पेक्टिन भी आपके बालों में नमी मुहर में मदद करता है। यह मुखौटा उन सभी बालों के लिए एकदम सही है जो अत्यधिक रंगों और उपचारों के कारण सूखे हुए हैं।
  • एक ऑलीव ऑयल हेयर मास्क चरण 13 को बनाएं
    2
    60 मिलीलीटर अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल जोड़ें। जब तक मिश्रण काफी चिकनी नहीं हो जाता है तब तक एक रसोई का उपयोग करके सख्ती से जलाएं। इसमें केले के कुछ गांठ हो सकते हैं, यह सामान्य है, बस बड़े टुकड़ों को तोड़ने का प्रयास करें।
  • यदि आपके पास ब्लेंडर है, तो आप इसे काजू पुरी बनाने और तेल के साथ मिश्रण करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इस मामले में आपको चिकनी और पायसीकारी मिश्रण मिलेगा।



  • मेक ए ऑलिव ऑयल हेयर मास्क स्टेप 14 नामक छवि
    3
    शहद का 1 चम्मच एम्बेड करें एंटीऑक्सिडेंट की बड़ी मात्रा के लिए धन्यवाद, कार्बनिक कच्ची शहद इस तैयारी के लिए आदर्श है, फिर भी किसी प्रकार का शहद ठीक हो जाएगा। सुनिश्चित करें कि मिश्रण पूरी तरह मिश्रित है।
  • एक ऑलीव ऑयल बाल मास्क चरण 15 को बनाएं
    4
    बालों के मिश्रण को मालिश करें युक्तियों पर ध्यान दें, या उन हिस्सों पर जो आमतौर पर सबसे अधिक क्षतिग्रस्त होते हैं। सुनिश्चित करें कि मुखौटा समान रूप से ताले के बीच वितरित किया जाता है, और यह कि आपके बाल में फल के बड़े टुकड़े नहीं हैं
  • एक ऑलीव ऑयल हेयर मास्क चरण 16 को बनाओ
    5
    एक स्नान टोपी, प्लास्टिक की थैली या भोजन की चादर में अपने बाल लपेटें यदि आपके पास लंबे बाल हैं, उन्हें कवर करने से पहले, उन्हें पूंछ में या नरम रोटी में लें या उन्हें कपड़ेपिन के साथ ठीक करें मुखौटा को 30 मिनट के लिए छोड़ दें
  • एक ऑलीव ऑयल बाल मास्क चरण 17 को बनाएं
    6
    गर्म पानी से अच्छी तरह से बाल कुल्ला। यह मुखौटा चिपचिपा होता है, इसलिए अपने सभी भागों को निकालना सुनिश्चित करें! एक हल्के शैम्पू के साथ उन्हें धो लें और कंडीशनर को हमेशा की तरह लागू करें।
  • विधि 4

    जैतून का तेल, एवोकैडो और शहद के साथ एक मुखौटा तैयार करें
    एक ऑलिव ऑयल हेयर मास्क स्टेप 18 नामक छवि का शीर्षक
    1
    एक पका हुआ avocado चुनें हल्के ढंग से अधिक गोल अंत पसीना, पेटी की, अगर आपको लगता है कि यह थोड़ा रास्ता दे, इसका मतलब है कि फल पके हुए है Avocados विटामिन ए और ई और monounsaturated वसा, पदार्थ है कि चमक और बालों को नमी देने में समृद्ध हैं। एवोकैडो में निहित तेल बहुत ही स्वाभाविक रूप से हमारी त्वचा में और हमारे बालों में मौजूद होते हैं, जो इस मुखौटा को शुष्क या झुर्रीदार बाल के लिए आदर्श बनाता है।
    • मोनोअनसैचुरेटेड फैटी एसिड के उच्च स्तर के लिए धन्यवाद, विशेष रूप से प्राकृतिक बालों के लिए एवोकैडो की सिफारिश की जाती है जिसके लिए अतिरिक्त नमी की आवश्यकता होती है। यह मुखौटा बहुत मोटी, घुंघराले या अनियमित आकार के बाल बहुत सुन्दर या पतले बालों के लिए यह बहुत भारी हो सकता है।
  • एक ऑलीव ऑयल बालों का मुखौटा बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    2
    एक चम्मच के साथ avocado pulp निकालें। कटोरे में कटोरे को कांटा का उपयोग करके इसे एक समान सजावट में बदल दें। एक जार इस तैयारी के लिए उपयुक्त नहीं है क्योंकि फलों को ठीक से दबाएं क्योंकि आपको पैंतरेबाजी के लिए अधिक जगह की आवश्यकता होगी।
  • एक ऑलीव ऑयल बाल मास्क चरण 20 को बनाएं
    3
    अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल के 2 बड़े चम्मच और शहद के 2 बड़े चम्मच शामिल हैं। समान रूप से सामग्री मिश्रण करने के लिए हलचल मुखौटा हल्का हरा होना चाहिए और इसकी स्थिरता संभव के रूप में चिकनी होनी चाहिए।
  • यदि आपके पास ब्लेंडर या मैनुअल मिक्सर है, तो आप इसे आसानी से मिश्रण मिश्रण और पायसी करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। परिणाम बिल्कुल चिकनी और हवादार होगा
  • एक ऑलीव ऑयल हेयर मास्क चरण 21 को बनाएं
    4
    नम बाल पर मुखौटा वितरित करें विशेष रूप से युक्तियों पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, आमतौर पर वह हिस्सा जो सबसे अधिक क्षतिग्रस्त हो। यदि आपके पास वसा की जड़ें हैं, तो बस युक्तियों पर और लंबाई पर मुखौटा लागू करें। आप एक रसोई ब्रश या उंगलियों का उपयोग करके बाल पर मिश्रण वितरित कर सकते हैं।
  • एक ऑलीव ऑयल बाल मास्क चरण 22 को बनाएं
    5
    अपने बाल को ठीक करें उन्हें एक स्नान टोपी, प्लास्टिक बैग या भोजन पन्नी में लपेटें यदि आपके पास लंबे बाल हैं, उन्हें कवर करने से पहले, उन्हें पूंछ में या नरम रोटी में लें या उन्हें कपड़ेपिन के साथ ठीक करें
  • एक ऑलीव ऑयल हेयर मास्क स्टेप 23 को बनाएं
    6
    गर्मी का उपयोग करें यह मुखौटा गर्मी के उपयोग के साथ मिलकर सबसे अच्छे परिणाम की गारंटी देता है, लेकिन बाल पर प्लास्टिक पिघलने के जोखिम से सावधान नहीं रहना चाहिए! न्यूनतम गति के लिए एक हेयर ड्रायर सेट करें और लगभग 15-20 मिनट के लिए बाल के लिए हवाई जेट को निर्देशित करें। वैकल्पिक रूप से, 30-45 मिनट के लिए अपने आप को गर्म धूप में उजागर करें
  • एक ऑलीव ऑयल हेयर मास्क चरण 24 के साथ एक छवि बनाएं
    7
    गर्म पानी से सावधानी से कुल्ला। क्योंकि यह मुखौटा काफी मोटी और चिपचिपा है, यह संभवतः rinsing के दौरान बाल मालिश करने के लिए आवश्यक हो सकता है। एक हल्के शैम्पू के साथ धोने से उपचार पूरा करें और हमेशा की तरह कंडीशनर को लागू करें।
  • टिप्स

    • आप किसी भी बचे हुए मुखौटा का उपयोग उन्हें हाथों पर और कटनील पर मालिश कर सकते हैं और फिर उन्हें कुल्ला कर सकते हैं और त्वचा को सुंदरता और चिकित्सा का उत्कृष्ट उपचार सुनिश्चित कर सकते हैं।
    • यदि आप इनमें से किसी भी मुखौटा को सुगंध देना चाहते हैं, तो आवश्यक तेलों की कुछ बूंदों को शामिल करें। एक सहज प्रभाव के लिए लैवेंडर का प्रयास करें या एक आत्मविश्वासपूर्ण कार्रवाई के लिए दिमाग का प्रयास करें

    चेतावनी

    • कुछ लोग जैतून का तेल मास्क को अंडे जोड़ने का सुझाव देते हैं। इस अभ्यास को बचा जाना चाहिए क्योंकि अंडे में हानिकारक रोगजनकों को शामिल किया जा सकता है जो कि राइनिंग के दौरान किया जा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल
    • शहद
    • नारियल का तेल
    • केला
    • एवोकैडो
    • रोज़मिरी या सूखे लैवेंडर (वैकल्पिक)
    • आवश्यक तेल (वैकल्पिक)
    • ग्लास कंटेनर
    • रसोई झटके
    • शावर टोपी, खाद्य फिल्म या प्लास्टिक बैग
    • नाजुक शैम्पू
    • Balsamo
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com