कैसे एक उप मुखौटा गायब करने के लिए

डाइविंग मुखौटा समय-समय पर फीका करने के लिए किस्मत में है - यह कई गोताखोरों के लिए एक कष्टप्रद और बहुत निराशाजनक घटना है। लेकिन आप टूथपेस्ट, एक विरोधी कोहरे उत्पाद या लार का उपयोग करके विसर्जन से पहले मुखौटा तैयार करके इसे से बच सकते हैं। पानी भरने से पहले आपको इसे साफ करने की जरूरत है, तो आप अनुभव की बेहतर सराहना कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

लार के साथ
Defog एक डाइविंग मास्क चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
नकाब निकालें यह विधि प्रभावी होती है जब आप पानी के नीचे नहीं होते हैं और आपके पास कोई अन्य उपाय उपलब्ध नहीं है - अगर आप देखते हैं कि आप खराब हैं, तो समस्या को हल करने के लिए जब आप सतह पर हैं
  • Defog एक डाइविंग मास्क चरण 2 नामक छवि
    2
    मुखौटा में थूक जितना संभव हो उतना लार इकट्ठा करने की कोशिश करें और इसे आंतरिक ग्लास पर थूक दें। यह थोड़ा घृणित लग सकता है, लेकिन अनुभवी गोताखोरों ने शपथ ली है कि यह विधि बिल्कुल प्रभावी है। लार एक सर्फ़ैक्टेंट के रूप में कार्य करता है जो पानी को सतह पर आने से रोकता है - इसे आंतरिक ग्लास पर रगड़ता है।
  • यह समाधान शुष्क मुखौटा के साथ अधिक प्रभावी है - यदि संभव हो, तो आपको आगे बढ़ने से पहले नमी निकालना चाहिए। सबसे अच्छी बात यह है कि एक कपड़े का इस्तेमाल करना जो वह आपको नाव से दे दिया जाता है जिससे आप पानी में गिराए जाते हैं।
  • Defog एक डाइविंग मास्क चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    मुखौटा कुल्ला अन्य विधियों की तरह, आपको लार अवशेषों को समाप्त करना है बस पानी में मुखौटा डुबकी और इसे थोड़ा हिला - पानी डालना और फिर मुखौटा पहनना
  • विधि 2

    एक स्प्रे या एंटिफोग तरल के साथ
    Defog एक डाइविंग मास्क चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    मुखौटा ग्लास पर थोड़ा उत्पाद लागू करें शुष्क और साफ सतह पर तरल की एक बूंद ड्रॉप - एक न्यूनतम मात्रा पर्याप्त है। आप एक वाणिज्यिक उत्पाद के बजाय एक बच्चे शैंपू का उपयोग कर सकते हैं
    • आप किसी भी गोताखोर उपकरणों की दुकान में विरोधी कोहरे तरल खरीद सकते हैं - कुछ छिड़काव कर रहे हैं
  • Defog एक गोताखोर मास्क चरण 5 शीर्षक छवि
    2
    ग्लास पर पदार्थ फैलाएं सतह पर इसे फैलाने के लिए स्वच्छ उंगलियों का उपयोग करें - यदि आपके हाथ गंदे हैं, तो आप लेंस को ग्रीस को स्थानांतरित कर सकते हैं। जांच लें कि उत्पाद अच्छी तरह से लिप्त है।



  • Defog एक डाइविंग मास्क चरण 6 नामक छवि
    3
    मुखौटा कुल्ला धीरे से मुखौटा के अंदर पानी को हिलाएं और इसे फेंक दो। आप मिठाई और नमकीन साफ ​​पानी दोनों का उपयोग कर सकते हैं - हालांकि, उत्पाद को लागू करने के बाद अपनी उंगलियों के साथ लेंस को स्पर्श न करें।
  • विधि 3

    स्वच्छ और टूथपेस्ट के साथ मास्क का इलाज
    Defog एक गोताखोरी मास्क चरण 7 शीर्षक छवि
    1
    अपने हाथों को धो लें यदि वे गंदे हैं, तो कुछ भी नहीं बल्कि मास्क स्थितियां खराब करें - उन्हें साबुन और पानी के साथ अच्छी तरह से धोएं और उन्हें कम से कम 20 सेकंड तक रगड़कर धोएं।
  • Defog एक डाइविंग मास्क चरण 8 नामक छवि
    2
    केवल ग्लास लेंस पर टूथपेस्ट का उपयोग करें प्लास्टिक के उपायों के साथ इस उपाय का प्रयास न करें, क्योंकि टूथपेस्ट एक अपघर्षक उत्पाद है जो सामग्री को खरोंच कर सकता है - केवल ग्लास लेंस पर लागू करें और पॉली कार्बोनेट के मामले में, दूसरे समाधान के लिए विकल्प चुनें।
  • Defog एक गोताखोर मास्क चरण 9 शीर्षक छवि
    3
    सतह पर टूथपेस्ट को दबाएं। एक क्लासिक सफेद पेस्ट (जेल नहीं) का प्रयोग करें और लेंस के अंदर आपको जो भी पसंद है उसे लागू करें। जैसा कि आप रगड़ते हैं, काँच को चिकना करना शुरू करना चाहिए, जो वास्तव में आप क्या चाहते हैं - आपको सतह स्थिरता के भिन्नता को समझने में सक्षम होना चाहिए।
  • यदि यह पहली बार है कि आप मास्क को साफ और इलाज करते हैं, तो बाहरी सतह को भी रगड़ें उपचार खरीद के बाद वस्तु की पहली सफाई से ज्यादा कुछ नहीं है, जो तेल और उत्पादन अवशेषों को खत्म करने के लिए विशेष रूप से सटीक होना चाहिए।
  • Defog एक गोताखोर मास्क चरण 10 शीर्षक छवि
    4
    Risciacquala। टूथपेस्ट हटाने के लिए ताजा और साफ पानी का उपयोग करें सभी डिटर्जेंट से छुटकारा पाने के लिए एक जोरदार कार्रवाई की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन अंत में आप ऐसा करेंगे - एक बार जब आप इसे अच्छी तरह से धोते हैं, तो लेंस सूखें। उन्हें देखने के लिए श्वास लेने की कोशिश करें कि क्या वे कलंकित हैं - अगर ऐसा हो, तो पूरी प्रक्रिया दोहराएं।
  • यदि आप खरीद के बाद पहली बार मुखौटा का इलाज कर रहे हैं, तो आपको इसे सूखा और लगभग 5 गुना के लिए प्रक्रिया दोहराए जाने चाहिए।
  • और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com