अपनी सच्ची पहचान कैसे प्राप्त करें

शब्द "सच्ची पहचान" का मतलब अलग-अलग लोगों के लिए कई अलग-अलग चीज़ें हैं। आप अपनाया चाहे किया गया है और यह है कि आप फंस और जीवन है कि आप खुद के लिए बनाया गया है और पता लगाने के लिए क्या आप वास्तव में चाहते हैं चाहते हैं से निराश महसूस, अपनी जैविक परिवार के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रहा है, या आपको लगे कि आपकी असली पहचान है कि मानसिक या आध्यात्मिक स्तर पर रहते हैं और अपने सामान्य जीवन के अर्थ के बारे में अधिक जानने का प्रयास करें, अगले चरण आपको आरंभ करने में सहायता करेंगे।

कदम

विधि 1
अपने मूल को प्रकाश में लाएं

एक शोध विषय चरण 2 की स्थापना शीर्षक वाली छवि
1
गैर पहचानकर्ता रजिस्टरों से परामर्श करें। वस्तुतः प्रत्येक यूएस स्टेट अपनाने वाले को उनके जन्म और अपनाने के संबंध में गैर-पहचान वाले रजिस्टरों को देखने की अनुमति देती है। इनमें बच्चे की अपनाने के लिए जन्म के समय, जन्म के समय, सामान्य भौतिक विशेषताओं और माता-पिता की उम्र जैसी जानकारी शामिल है, और अधिक। उनके पास कोई ऐसी जानकारी नहीं है जो प्राकृतिक माता-पिता को जल्दी या आसानी से ढूंढने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन इसी तरह के रिकॉर्ड अनुसंधान को कम कर सकते हैं और एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु प्रदान कर सकते हैं।
  • एक रिसर्च टॉपिक स्टेप 9 की स्थापना शीर्षक वाली छवि
    2
    पहचान रजिस्टर से परामर्श करें। जहां पैदा हुए थे के आधार पर आपका पहचान करने गोद लेने के रिकॉर्ड (यानी रिकॉर्ड नाम और पते शामिल हैं) खोला जा सकता है, इस प्रकार आप दृष्टि की आवश्यकता होती है और अपने मूल बारे में अधिक पता करने के लिए अनुमति देता है। हालांकि, अपनाने वाले और जैविक माता-पिता दोनों को बचाने के लिए, कुछ राज्यों ने अपनी पहचान पहचान रजिस्टर को लॉक कर दिया है। फिर भी अन्य राज्य एक "परस्पर सहमति" सिद्धांत के अनुसार काम करते हैं, जिसका अर्थ है कि आपके जैविक माता-पिता को उन पहचान रजिस्टरों तक आपकी पहुंच के लिए सहमति होनी चाहिए।
  • आप अपनाने वाले लोगों द्वारा अभिलेखों के लिए अभिगम विकल्पों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं: https://adoptions.com/access_to_adoption_records.html.
  • बंधक ऋण संशोधन चरण 13 के लिए एक कठिनाई पत्र लिखें शीर्षक वाला छवि
    3
    मीटिंग लॉग्स के लिए खोजें इन रजिस्टरों का उद्देश्य उन माता-पिता के संपर्क में डालकर सीलबंद गोद लेने के रजिस्ट्रियों की समस्या को दूर करना है, जिन्होंने उन्हें गोद लेने के लिए दिया जब वे छोटे थे लोग उनके बारे में विवरण प्रकाशित करते हैं और संभव संयोजनों की तलाश में दूसरों की प्रोफाइल की जांच करते हैं। बैठक लॉग्स काम और कार्य कर सकते हैं - हालांकि, वे केवल तब प्रभावी होते हैं जब दोनों पक्ष जानते हैं और उनका उपयोग करने के लिए तैयार हैं।
  • मीटिंग रजिस्टरों का सबसे प्रसिद्ध संग्रह यहां है: https://reunion-registries.adoption.com/.
  • ध्यान देने योग्य डेफिसिट सक्रियता विकार चरण 5 के लिए एक दवा चुनें
    4
    अपने कानूनी विकल्पों को जानें कुछ मामलों में, अगर अन्य भागों या सरकार से बहुत प्रतिरोध है, और आप विशेष रूप से अपने अतीत, कानूनी कार्यों और सक्रियता को खोजने के लिए निर्धारित हैं, उपयोगी उपकरण हो सकते हैं। ऐसे कई संगठन हैं जो वफादारी से उनके आनुवंशिक इतिहास को जानने के लिए दत्तक के अधिकार के लिए लड़ रहे हैं, और उन अधिकारियों को संसाधन और अनुभव प्रदान करते हैं जो कि सही होने के लिए लड़ाई में लगे हुए हैं। इनमें से सबसे बड़ी बास्र्ड राष्ट्र, "दत्त के अधिकारों का संघ" है बास्केट राष्ट्र अपनाने के अधिकारों के लिए संघर्ष करता है और प्रत्येक राज्य में अपनाए गए कानूनी अधिकारों के गहन ज्ञान तक पहुंच प्रदान करता है। उनकी साइट है: https://bastards.org/.
  • आपके प्रेमी में एक मूवी की तिथि पर एक्ट ऑन इमेज शीर्षक` class=
    5
    जोखिमों से अवगत रहें कठिन सच्चाई यह है कि सभी जैविक माता-पिता बच्चों को अपनाने के लिए छोड़ दिए गए बच्चों के साथ संपर्क का स्वागत करते हैं। इस तरह के संपर्क को आक्रामक या परेशान करने के रूप में देखा जा सकता है, विशेष रूप से उन मामलों में जहां गोद लेने का तथ्य परिवार या मित्रों के समय से छिपे रखा गया था। कुछ राज्यों को यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे इस तथ्य को समझते हैं, पहचान रजिस्ट्रियों तक पहुंच प्रदान करने से पहले प्रभावी परामर्श की आवश्यकता है। जो कुछ भी आप करते हैं, धीरे-धीरे आगे बढ़ें और एक त्वरित बैठक या फोन कॉल में गोताखोरी से पहले सावधानी के साथ खुद को उजागर करें।
  • छवि जिसका शीर्षक मुश्किल कठोर अरबी अक्षरों में है 9
    6
    खोजी सेवाओं से बचें लगभग सभी मामलों में, एक निजी अन्वेषक की भर्ती के लायक नहीं होगा जो आप खर्च करते हैं। मुफ्त में उपलब्ध ज्ञान और संसाधन आमतौर पर आपको एक निजी अन्वेषक के रूप में ले जाएगा, इस तरह के काम में, करेंगे। उसने कहा, ऐसी कुछ स्थितियां हो सकती हैं जहां बाहरी सहायता की आवश्यकता हो सकती है - उन मामलों में, बहुत सावधान रहें और किसी को काम पर रखने से पहले अपना होमवर्क करें सुनिश्चित करें कि आपकी शर्तें स्पष्ट हैं, और जांचकर्ता के पास एक मजबूत सकारात्मक प्रतिष्ठा है, ताकि आप रपट न करें।
  • किसी भी सेवा अनुबंध के साथ, सुनिश्चित करें कि आपको अपने खोजी अनुबंध की एक लिखित प्रति प्राप्त हो, और इसे हस्ताक्षर करने से पहले एक वकील के साथ इसका विश्लेषण करें।
  • विधि 2
    खुद को खोजें

    एक डायरीज़ चरण 5 से स्वस्थ हो जाओ का शीर्षक चित्र
    1
    सूचियां बनाएं और उन्हें रखें। एक सूची बनाना आपके विचारों को व्यवस्थित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है यहां तक ​​कि जब "मुझे कौन है" जैसे नशीली प्रश्न का सामना करना पड़ता है या "मुझे जीवन से वास्तव में क्या चाहिए?", एक सूची असाधारण रूप से उपयोगी हो सकती है एक बार सूची बढ़ी है, इसे आसान रखें और अतिरिक्त, विलोपन या संशोधन करें जैसा कि आप फिट देख रहे हैं। समय के साथ, आपकी प्राथमिकताओं की एक स्पष्ट तस्वीर उभरने शुरू हो जाएगी।
    • अपने शुरुआती प्रश्न को पुनः परिभाषित करके प्रारंभ करें अपने आप को निष्पक्षता के साथ सोचना मुश्किल है, इसलिए जितना अधिक आपका प्रश्न खुला होगा, आपको एक व्यापक जवाब खोजने में अधिक परेशानी होगी। बस पूछने के बजाय, "मेरी वास्तविक पहचान क्या है?" पूछो, "पूछो किस तरह का व्यक्तित्व मैं प्रशंसा करता हूं और दोबारा तैयार करने की कोशिश करता हूं?" या "दोस्त में मुझे क्या पसंद है?" आप अपने आप सभी प्रश्न पूछ सकते हैं, लेकिन हर एक के लिए एक विशिष्ट सूची रख सकते हैं।
    • सुविधाजनक उत्तरों का सहारा न करें यदि आप अपने दोस्तों में उन चीजों को सूचीबद्ध कर रहे हैं, जो "वफादारी" और "भरोसेमंदता" जैसे शब्द निश्चित रूप से पहले दिये जाएंगे यह ठीक है, लेकिन शब्द, इसका अर्थ से परे जाने की कोशिश - रहस्य का खुलासा तुम सच में दोस्तों के लिए वफादारी पर भरोसा करते हैं, और वहाँ हमेशा आप के लिए आप के लिए इंतजार कर रहे हैं, या वहाँ कुछ और भी अधिक महत्वपूर्ण है कि आप के लिए है? शायद आप महसूस करेंगे कि आप और अधिक असामाजिक मित्रों की तलाश में हैं, ताकि जब आप एक साथ समय व्यतीत करते हैं तो आप पार्टी की आत्मा महसूस कर सकते हैं। इसी तरह के रहस्योद्घाटन आपको बेहतर तरीके से जानने के लिए शुरू करने में आपकी सहायता करेगा।
    • नकारात्मक चीजों की सूची दें, लेकिन उन पर ध्यान न दें। वास्तव में आपको समझने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी कमजोरियों, डर, निराशाओं और यहां तक ​​कि जो आपको अपने जीवन के अधिक सकारात्मक पहलुओं की तरह पसंद नहीं करते हैं, जानते हैं। हालांकि, इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको इस तरह की चीज़ों पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए। यदि आपको लगता है कि आप जितना पसंद नहीं करते उससे बहुत अधिक है, कुछ विशेषताओं की मंशा पर विचार प्राप्त करने का प्रयास करें, और आप उन्हें कैसे बदल सकते हैं। यदि आपकी सूचियां "मुझे अपना काम नफरत" से शुरू होने लगती हैं, तो अधिक सकारात्मक सूचियां ढूँढ़ने की कोशिश करें: सपने की नौकरी, या आप अपने मौजूदा नौकरी से बदलना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक नाराज होने के बिना लड़कियों को आकर्षित 10



    2
    खुद को और दूसरों को पढ़ें जैसा कि आपकी सूचियां समय के साथ बढ़ती जाती हैं और बदलती हैं, आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण तत्वों को जानने के लिए समय-समय पर उन्हें ऊपर से नीचे तक पुनः पढ़ना उपयोगी होता है। हालांकि, आत्म-केंद्रित अभ्यास केवल आपको निश्चित बिंदु तक ले जाएगा सचमुच अपने आप को समझने के लिए, आपको दार्शनिक, आध्यात्मिक और कलात्मक कार्यों का पता लगाना चाहिए।
  • आपको सब कुछ पढ़ने नहीं है प्रत्येक व्यक्ति को प्लेटो या सरत्र उत्तेजक पढ़ने का विचार नहीं मिलता है। हालांकि यह समान लेखकों gettandocisi पहले सिर के और अंत करने के लिए शुरुआत से महत्वपूर्ण कार्यों को पढ़ने के बाद सबसे अच्छा बनाने के लिए प्रबंधन करता है, तो आप भी सिर्फ अपने दर्शन के साथ कम स्पष्टीकरण पढ़ने का एक ठोस और उपयोगी अवलोकन प्राप्त कर सकते हैं। आर्थर स्कोपनहाउर के पूरा संग्रह के बजाय विकिपीडिया और बिलीनी पर एक लेख पढ़ने में कुछ भी गलत नहीं है, जब तक कि आप जो पढ़ते हैं वह आपको अपने बारे में अपनी समझ बढ़ाने में मदद करता है
  • इसके बजाय, कल्पना की कोशिश करो प्रायः, महान साहित्यिक काम बदले में दार्शनिक विचार प्रणाली को प्रतिबिंबित करते हैं, और इसी तरह के कामों को पढ़ना शास्त्रीय कांटों से निपटने की तुलना में बहुत कम भयावह परिप्रेक्ष्य हो सकता है। उदाहरण के लिए, प्रसिद्ध रूसी लेखक फ्योदोर डोस्तोवस्की, अस्तित्व दर्शन में समस्त कथाएँ लिखीं।
  • आध्यात्मिक प्रकार की उपेक्षा मत करो क्या तुमने कभी बहुत ही आध्यात्मिक महसूस किया गया है, वॉल्ट व्हिटमैन या प्राचीन चीनी दार्शनिक लाओजी (लाओ जू) के आध्यात्मिक लेखन की कविताओं को पढ़ने के मदद कर सकते हैं तर्कसंगत विश्लेषण करने के लिए असंभव तरीके के साथ आप समझते हैं कि आप ऐसा नहीं करते हैं। बहुत बार, आप रोचक और उपयोगी विचारों कि आपकी व्यक्तिगत मूल्य प्रणाली के लिए कोई खतरा पैदा मिलेगा - आप हमेशा बहुत सख्त धार्मिक विश्वासों हुआ है, तो अन्य धर्मों के भी हल्के या दार्शनिक काम करता है पढ़ने के लिए डर नहीं है।
  • छवि शीर्षक से बचें ओवररेक्टिंग चरण 4
    3
    अपनी जटिलता को स्वीकार करें एक इंसान के रूप में, आप असाधारण रूप से जटिल हैं, जिस तरह से आपको गर्भ धारण करने के लिए कभी नहीं मिल सकता है। अपने आप को पूरी तरह से समझना अनिवार्य रूप से असंभव है, क्योंकि आप हमेशा नई जानकारी और नए विचारों को बदलते हुए, विचार-विमर्श, विश्लेषण और विश्लेषण कर रहे हैं। हालांकि, आप आत्म-समझ के व्यावहारिक और उपयोगी स्तर तक पहुंच सकते हैं। अपने आप से धैर्य रखें, और नए विचारों और उपलब्धियों के लिए खुला रहें। जितना अधिक आप जानते हैं, जितना अधिक प्रभावी आप खुद को और अपने जीवन की सामान्य दिशा को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • आपकी भारी जटिलता को स्वीकार करने का हिस्सा दूसरों की जटिलता की समझ है। कभी-कभी, चीजें आपके नियंत्रण से बाहर होती हैं - इसी तरह प्रकृति और समाज दोनों में ही दुनिया जाती है। सिर्फ इसलिए कि जिस तरह से आप उन्हें जाने की कोशिश में नहीं जाते, इसका अर्थ यह नहीं है कि आप कुछ गलत कर रहे हैं।
  • इमेज का शीर्षक, दूसरों के लिए एक बेहतर व्यक्ति बनें चरण 11
    4
    बाह्य स्रोतों का निरीक्षण करें मनुष्य सामाजिक प्राणी हैं, और कुछ भी ऐसा नहीं है जो आपको वास्तव में अपने आप को समझने में मदद करने के लिए आमने-सामने बातचीत को बदल सकता है। आप अपने आप से यह कह सकते हैं कि आप एक निश्चित तरीके से हैं, या या फिर किसी विशेष स्थिति में आप प्रतिक्रिया करेंगे, लेकिन अक्सर आप यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते हैं कि आप वास्तव में कैसा महसूस करेंगे जब तक ऐसा नहीं होता। किसी भी ऐसे व्यक्ति के लिए महान मूल्य दें जिनके साथ आप एक खुले दिल से बात कर सकते हैं और / या आप एक जीवंत चर्चा कर सकते हैं
  • आप कई जगहों में समान लोगों को ढूंढ सकते हैं - एक सच्चे दोस्त, सहायक परिवार के सदस्य या एक साधारण परिचित, जिन्हें आप रुचि रखते हैं, उसी चीजों के बारे में बात करना पसंद करते हैं। आप विशेषज्ञों या मनोचिकित्सक भी किराए पर ले सकते हैं, यदि आपको अपने विचारों के लिए अपेक्षाकृत निष्पक्ष अनुनाद बॉक्स की आवश्यकता हो।
  • विधि 3
    आध्यात्मिक दृष्टिकोण

    अपने माता-पिता को दूसरे संस्कृतियों से अपने दोस्तों को स्वीकार करने के लिए शीर्षक से छवि चरण 7
    1
    अपने अतीत में खोजें सांस्कृतिक विरासत किसी व्यक्ति के जीवन के लिए एक बहुत बड़ा संदर्भ प्रदान कर सकती है संयुक्त राज्य अमेरिका में, कुछ जातीय पृष्ठभूमि दूसरों की तुलना में अधिक से मनाया जाता है - यह, आयरिश मूल के हैं उदाहरण के लिए, आम तौर पर और अधिक रोमांचक से अंग्रेजी मूल के होने के लिए के रूप में देखा जाता है - लेकिन तथ्य यह है कि हर संस्कृति और पृथ्वी पर देश एक आकर्षक इतिहास है और वह यह है कि अपने अद्वितीय मूल्यों और दृष्टिकोण का अपना सेट यह एक व्यक्ति के रूप में आपके "जड़ों" पर कई संकेत प्रदान कर सकता है
    • सबसे हाल के इतिहास पर विचार करने के लिए मत भूलना अपने जन्मस्थान की संस्कृति को समझने से आपको अपने आप में अधिक अंतर्दृष्टि प्राप्त करने में मदद मिल सकती है, जैसे कि दूर के अतीत की शोध
  • छवि शीर्षक सेलिब्रेट लॉस्ट लज्ड वन
    2
    अपने परिवार के इतिहास का अन्वेषण करें कुछ मायनों में, अपने परिवार के इतिहास को सीखना, और कितने अलग-अलग लाइनें आपको मिलती हैं, एक प्राचीन सांस्कृतिक पहचान को सुनने के मुकाबले खुद को और अधिक शक्तिशाली समझने की भावना दे सकते हैं। प्रभाव इतनी शक्तिशाली है कि मृतक पूर्वजों का श्रद्धा या घमंडी पूजा आइसलैंड और चीन जैसे बहुत दूर के स्थानों में पारंपरिक धार्मिक प्रणालियों का एक केंद्रीय तत्व था। अपने मूल को समझकर, आप इतिहास की यात्रा पर अपने स्थान के बारे में अधिक महसूस करना शुरू कर सकते हैं, जो वर्तमान में आपके कार्यों को मार्गदर्शन करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • किसी के पूर्वजों का अध्ययन वंशावली के रूप में जाना जाता है, और अंतराल को भरने में आपकी मदद करने के लिए कई संसाधन उपलब्ध हैं। पुस्तकालयों, स्थानीय सरकारी रजिस्टरों, कब्रिस्तान, डाटाबेस और ऑनलाइन सेवाओं से परामर्श करें (कुछ का भुगतान किया जाता है, अन्य निशुल्क)। इस के साथ शुरू करने के लिए सबसे अच्छा संसाधनों में से एक है: https://familysearch.org/, आखिरी दिन के संतों के यीशु मसीह के चर्च (मॉर्मन) द्वारा संचालित वे मुफ़्त में देखने के लिए सार्वजनिक रिकॉर्ड की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं (न सिर्फ मॉर्मन रजिस्टरों)
  • आपके परिवार के इतिहास के बारे में कुछ विचार होने के बाद, पुराने रिश्तेदारों से बात करें वे हो सकता है (या नहीं) अभी तक नहीं है कि कई तथ्य हैं, लेकिन वे अपने पूर्वजों, कहानियों की कहानियों उन्हें पुनर्जीवित करने के लिए मदद और आप एक तरह से अपने विरासत साथ जोड़ने में मदद मिलेगी होगा जीवन रिकॉर्ड और मौत के लिए की है जो सभी में दुनिया नहीं कर सकती
  • छवि का शीर्षक फॉबिया पर काबू पाने के चरण 5
    3
    ध्यान। ध्यान आपके मन को साफ करने के लिए एक उपयोगी तकनीक है और आपके सच्चे स्व के अंदर देखने के लिए है। ध्यान तकनीकों में बहुत भिन्नता है, लेकिन मूल बातें लगभग हमेशा एक ही हैं: आराम से जाओ और मन को मुक्त करने पर ध्यान केंद्रित करें, फिर आप जो कुछ भी ध्यान देना चाहते हैं, उसके लिए अपना ध्यान बदलें। एक विशेष रूप से गहन ध्यान भी शरीर की अनुपस्थिति या भावनाओं की भावना के रूप में चेतना के बदलते राज्यों को प्रेरित कर सकता है, जैसे कि बाहर से देखा गया है।
  • शामियों द्वारा बाहरी दुनिया में यात्रा करने के लिए बाहरी चेहरे का उपयोग किया जाता है, जो कि उनके अनुसार अन्यथा अप्राप्य वास्तविकता के एक विमान के रूप में मौजूद है। समान यात्रा का उपयोग मूलभूत शक्तियों और आत्माओं के संपर्क में दर्ज करने के लिए किया जाता है, भौतिक दुनिया में मध्यस्थों को दृष्टि और दिशा देने वाले सहयोगी और मार्गदर्शक खोजने के उद्देश्य से। बहुत से लोग पाते हैं कि एक समान "मार्गदर्शक आत्मा" होने से उन्हें स्वयं के साथ तालमेल में अधिक महसूस करने में मदद मिलती है।
  • इन-सेंटर में ध्यान आपके मन और आत्मा में बहुत शक्तिशाली अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकता है, और वे कैसे काम करते हैं भौतिक दुनिया और सभी बाहरी प्रभावों को अवरुद्ध करके, आप अपने व्यक्तित्व को एक पारदर्शी लेंस के माध्यम से देखकर अपने आप पर तीव्रता से ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। इस तरह के ध्यान से छद्म-सपने के राज्य भी हो सकते हैं, हालांकि इस तरह से प्रेरित दृष्टान्तों में ध्यानी के व्यक्तित्व को शोमनात्मक ध्यान से प्रेरित करने वालों की तुलना में अधिक प्रतिबिंबित होता है।
  • कई लोग भी ध्यान की एक रूप के रूप में गहन प्रार्थना पर विचार करते हैं, आंतरिक भावना से या बाहरी ब्रह्मांड पर ध्यान देने योग्य नहीं बल्कि परमात्मा पर ध्यान केंद्रित करते हैं। यदि आप प्रार्थना करने के लिए प्रवण हैं, तो आप अनुरोध करते हैं और धन्यवाद भेजने के लिए न केवल अपनी ताकत के साथ अपने संबंध को समझने में आपकी सहायता करने के लिए इसका उपयोग करें।
  • बाइबिल चरण 5 के अध्ययन का शीर्षक चित्र
    4
    आध्यात्मिक ग्रंथों की व्याख्या करें संदर्भ की अपनी पवित्र पुस्तकों को पढ़ने के अलावा, यह कदम उन बुद्धि के चिंतन से जुड़ा होता है, जो वे आपको प्रस्तुत करते हैं और अपने सभी सूक्ष्मता और गहराई में उस ज्ञान को पूरी तरह से अवशोषित करने का प्रयास करते हैं। इस तरह के एक "से पढ़ने से" चीजों में से एक जीवन भर की तुलना में अधिक उत्पादन कर सकते हैं इस तरह के "द वे और सदाचार की क्लासिक" के रूप में पवित्र Bible- और भी अधिक दुर्लभ काम करता है के रूप में एक विशाल टोम मनन के लाओजी (दाव डी जिंग) आसानी से पैदा कर सकता है एक पंक्ति में क्रमिक खुलासे के महीनों या वर्षों।
  • कभी-कभी यह कहा जाता है कि आध्यात्मिक का सार समझना इसके साधारण तर्कसंगत समझ से परे है, या इससे भावनात्मक प्रतिक्रिया भी है। पढ़ना और पुनः पढ़ना, अपने आप को धीरे-धीरे शब्दों और उनके पीछे के अर्थ को अवशोषित करने के लिए बाध्य करें। एक पवित्र पाठ पढ़ने की गलती मत करो और सोचें कि एक बार आप इसे समझा सकते हैं, तो आप इसे समझेंगे।
  • एक डायरीज़ चरण 3 के उपयोग से स्वस्थ हो जाओ
    5
    रिकॉर्ड रखें जैसा कि आप अपने आप को अन्वेषित करते हैं और अपने प्राथमिक सार से जुड़ने की कोशिश करते हैं, ध्यान से अपने विचारों और भावनाओं को रिकॉर्ड करें। आप उन्हें किसी के साथ साझा नहीं करना है अगर आप नहीं चाहते हैं, लेकिन अपनी यात्रा का लॉग होने से आपको इसे परिभाषित करने में मदद मिलेगी, भले ही आप कितनी दूर जा सकें
  • आपको जो कुछ भी विचार करना है उसे लिखने में शर्मिंदा या शर्मिंदा न होना उल्लेखनीय है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक अवलोकन है जो आपको लगता है कि संदर्भ से पूरी तरह से हास्यास्पद लगता है, अगर आपको लगता है कि यह किसी तरह सार्थक है, तो इसे नीचे लिखें ताकि आप हमेशा वापस देख सकें और इसे भविष्य में मनन कर सकें। अंततः, आपकी असली पहचान आपके अलावा अन्य नहीं है
  • ">
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com