यह पता कैसे करें कि आप किस समय जन्म लेते हैं

न कि सभी अस्पतालों और सभी देश बच्चों के जन्म के समय रिकॉर्ड करते हैं, लेकिन जब भी संभव हो तो तैयार किए गए एक विस्तृत प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए मूल्य (और लागत) है। इटली में सभी अस्पतालों को एक सटीक चिकित्सा रिकॉर्ड तैयार करने के लिए बाध्य किया गया है (जो उस समय को दिखाता है जब बच्चा प्रकाश में आ गया है), लेकिन अतीत में यह ऐसा नहीं था, और घर पर पैदा हुए बच्चों की संख्या को भी ध्यान में रखते हुए। माता-पिता, दाई या पुराने परिवार के दोस्तों की यादें इस शोध में उपयोगी साबित हो सकती हैं। यदि आप जन्मकुंडली बनाने के लिए अपने जन्म के समय वापस लेने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप स्टार चार्ट समायोजन नामक प्रक्रिया के साथ संभावना रेंज को कम करने की कोशिश कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

जन्म प्रमाणपत्र या अस्पताल के क्लीनिकल रिकॉर्ड से परामर्श करें
छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप किस समय जन्मे थे चरण 1
1
अपने माता-पिता और अन्य लोगों से पूछें जो आपके जन्म के समय उपस्थित थे। माँ और पिताजी को याद हो सकता है कि जब आप जन्म लेते थे या परिवार के अन्य सदस्यों (या दोस्तों) से पूछने के लिए सलाह देते हैं जो उपस्थित थे। वे इन की एक प्रति के कब्जे में भी हो सकते हैं बच्चे के जन्म प्रमाणपत्र.
  • यदि आपके माता-पिता के साथ एक बांधने की मशीन रखे "परिवार का इतिहास", पुरानी डायरी, परिवार बाइबिल और अन्य न्यूज़लेटर्स पर एक नज़र डालें जो आपके जन्म के समय का उल्लेख कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि, पता लगाएं कि आप किस समय जन्मे थे चरण 2
    2
    जन्म प्रमाणपत्र के बारे में नियमों को जानें सभी देशों को जन्म के समय को रिकॉर्ड करने के लिए स्वास्थ्य सुविधा की आवश्यकता नहीं है, और यदि आप घर पर दुनिया में आए तो यह जटिल हो सकता है। यदि आप 1 99 7 से पहले इटली में पैदा हुए थे (जिस वर्ष में जन्म प्रमाण पत्र के बारे में कानून लागू हुआ था), तो समय दर्ज नहीं किया जा सकता है। यदि आप विदेश में पैदा हुए थे, तो इस जानकारी का पता लगाने के लिए यहां कुछ विवरण दिए गए हैं:
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, जन्म का समय प्रमाण पत्र पर ही दर्ज किया जाता है "लंबे समय तक फार्म" (यानी पूर्ण में) भी कहा जाता है "पूर्ण संस्करण"। यह जानकारी 1 9 30 से पहले के सभी दस्तावेज़ों में या 100,000 से कम निवासियों के शहरों के जन्म के लिए अनुपलब्ध है
  • यूनाइटेड किंगडम में, जन्म का समय केवल जुड़वां जन्मों के लिए और कुछ स्कॉटिश अस्पतालों में दर्ज किया जाता है
  • पश्चिमी यूरोपीय राज्यों में से अधिकांश जन्म-समय के एनोटेशन प्रदान करते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, आयरलैंड और भारत इस डेटा के पंजीकरण के लिए प्रदान नहीं करते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता लगाएं कि आप किस समय जन्मे थे चरण 3
    3
    यदि आप 1997 के बाद पैदा हुए थे, तो आप अनुरोध कर सकते हैं जन्म प्रमाण पत्र केवल उस शहर में जहां जन्म हुआ याद रखें कि यह एक साधारण प्रमाण पत्र या जन्म प्रमाण पत्र के अलावा एक दस्तावेज है और यह बेहद विस्तृत है। आपको पहचान का सबूत पेश करने की आवश्यकता होगी, और यदि आप एक नाबालिग थे, तो आपको माता-पिता के साथ होना चाहिए। यदि आप विदेश में पैदा हुए थे, तो यहां कुछ उपयोगी लिंक्स हैं, जिनका आप एक समान दस्तावेज प्राप्त करने के लिए अनुसरण कर सकते हैं:
  • ऑस्ट्रेलिया में पैदा हुए लोगों के लिए.
  • कनाडा में पैदा हुए लोगों के लिए.
  • इंग्लैंड या वेल्स में पैदा हुए लोगों के लिए, स्कॉटलैंड में पैदा हुए लोगों के लिए और अंत में उत्तरी आयरलैंड में पैदा हुए व्यक्तियों.
  • यदि आप संयुक्त राज्य में पैदा हुए थे, तो अनुसरण करें यह लिंक या यात्रा करें इस साइट दस्तावेज़ के अनुरोध के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए
  • शीर्षक वाला छवि खोजें पता करें कि आप किस समय जन्मे थे चरण 4
    4
    अस्पताल जाओ और मेडिकल रिकॉर्ड का अनुरोध करें। अंतिम उपाय के रूप में, आप अपने माता के प्रसूति के रिकॉर्ड (अपनी सहमति के अधीन) को वापस समय के समय के लिए अनुरोध कर सकते हैं। स्त्री-विज्ञान विभाग से फोन, ई-मेल या व्यक्तिगत रूप से पेश किया गया। पूछें कि आप अपने डिलीवरी से संबंधित क्लिनिकल डेटा को ईवेंट के सटीक समय की तलाश में कैसे देख सकते हैं। आपको पहचान का प्रमाण और अपनी मां से लिखित प्राधिकरण प्रस्तुत करना पड़ सकता है
  • विधि 2

    ज्योतिष के साथ जन्म का समय का मूल्यांकन
    शीर्षक वाला छवि, पता लगाएं कि आप किस समय जन्मे थे चरण 5
    1
    पता करें कि आपको ज्योतिष पर भरोसा करने की आवश्यकता है। यदि आपको लगता है कि यह अनुशासन जन्म और समय के आधार पर आपके भविष्य की भविष्यवाणी करने में सक्षम है, तो आपको एक स्टार चार्ट विकसित करना होगा या एक विशेषज्ञ से यह पूछना होगा कि वह आपके लिए क्या करे। अगर आपको पता है कि जन्म के समय केवल आपकी मां की यादों का धन्यवाद है, यदि आपका जन्म प्रमाण पत्र मिनटों में नहीं दिया गया है और मूल्य को निकटतम समय में गोल किया गया है या यदि आपको जन्म नहीं हुआ है, तो पता नहीं आपका सभी मानचित्र गलत जानकारी पर आधारित होगा। नीचे सूचीबद्ध ऑनलाइन कैलकुलेटर (अंग्रेजी में) आपको बताएंगे कि कितने बाधाएं हैं कि एक निश्चित स्टार चार्ट या इसका एक हिस्सा सही है उदाहरण के लिए, जब आपको लगता है कि आप पैदा हुए थे, उस समय का मूल्य दर्ज करें "3", यदि आप इस डेटा को केवल रूपरेखा में या इसके बारे में जानते हैं "12"यदि आपके पास समय का थोड़ी सी भी विचार नहीं है यदि कई संभावनाएं हैं कि स्टार चार्ट भविष्यवाणियों के साथ मेल खाता है, चाहे आपके जन्म के समय की सटीकता की परवाह किए बिना, आप जटिल प्रक्रिया को छोड़ सकते हैं जिसे हम वर्णन करने जा रहे हैं



  • शीर्षक वाला चित्र, पता लगाएं कि आप किस समय जन्मे थे चरण 6
    2
    स्टार मैप को विकसित करने दें "अधिक संभावना". इस प्रकार का कार्ड बहुत विस्तृत होना ही नहीं है क्योंकि यह सिर्फ एक शुरुआती बिंदु है। यदि आपके समय में पैदा हुए समय के थोड़े ही विचार नहीं हैं, तो मान लें कि आप दोपहर में पैदा हुए थे। यदि आप जानते हैं कि घटना 4:00 और 8:30 के बीच हो सकती है, तो एक मानचित्र तैयार करें जैसे कि आप 6:15 पर पैदा हुए थे।
  • यदि आप एक स्टार चार्ट बनाने में असमर्थ हैं, तो आपको एक ज्योतिषी से संपर्क करना होगा या पढ़ना होगा इस अनुच्छेद सीखना आपको इसके लिए एक विशेषज्ञ को भी किराए पर लेना होगा "मानचित्र को सुधारें" और उसके बाद के लंबे काम से बचें।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप किस समय जन्मे थे चरण 7
    3
    अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं की एक सूची बनाओ वह सब कुछ लिखें जो आप याद कर सकते हैं आपको वर्ष, तारीख और, यदि संभव हो तो, उस समय की जानकारी की आवश्यकता होगी, जब एक घटना हुई थी। आघात और दुर्घटना सबसे उपयोगी तत्वों में से एक हैं, लेकिन विवाह, तलाक, एक बच्चे का जन्म, काम बदलना और आपके जीवन में जो भी महत्वपूर्ण था, उसे भी शामिल करना मत भूलना। पहले से तैयार नक्शे की सटीकता का मूल्यांकन करने के लिए इस जानकारी का उपयोग करें, जो हमें याद है, गलत डेटा से विकसित किया गया है।
  • शीर्षक वाला छवि, पता लगाएं कि आप किस समय जन्मे थे चरण 8
    4
    स्टार मानचित्र के आधार पर पूर्वानुमान बनाएं पहले नक्शे के आधार पर भविष्यवाणियों को परिभाषित करने के लिए पारगमन, सौर चक्र और अन्य सभी ज्योतिषीय तकनीकों का उपयोग करें "अधिक संभावना"। यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो गति के आधार पर हैं, जिसके साथ ज्योतिषीय शरीर नक्शे के साथ आगे बढ़ते हैं। एक ज्योतिष वेबसाइट से परामर्श करें यदि आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है:
  • सभी सौर चक्रों पर विचार करें सिवाय जो कि ऊर्ध्वाधर, मेजेसियोेलो और चाँद का
  • बृहस्पति, शनि, यूरेनस, नेपच्यून, प्लूटो और चंद्र नोड्स के लिए पारगमन का मूल्यांकन करें। यदि आप जन्म के बारे में निश्चित हैं, तो सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल ग्रहों को भी जोड़ें।
  • शीर्षक वाला छवि, पता लगाएं कि आप किस समय जन्मे थे चरण 9
    5
    अपने जीवन की वास्तविक घटनाओं के साथ भविष्यवाणियों की तुलना करें ज्योतिषी विभिन्न तकनीकों का इस्तेमाल करते हैं "सुधारने" स्टार मैप, लेकिन मूल विचार यह है कि क्या घटनाओं को भविष्यवाणी के साथ फिट किया जाए और संभवतः इसके होने के कारण जन्म के समय में परिवर्तन हो। यहां सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली तकनीकों में से कुछ हैं:
  • अपने जन्म के ग्रहों के कनेक्शन के लिए धन्यवाद समझाया जा सकने वाले घटनाओं को हटा दें। शेष घटनाओं का निरीक्षण करें और मूल्यांकन करें कि क्या वे ध्यान केंद्रित करते हैं जब खगोलीय पिंडों को उनके गति में निश्चित डिग्री मिलती है। डिग्री आपके प्रत्याशित और मध्य समुद्र के अनुरूप हैं, यदि स्थिति घटनाओं की व्याख्या कर सकती हैं
  • बाहरी ग्रहों (जैसे बृहस्पति या प्लूटो) के हाल के पारगमनों की तुलना जीवन की घटनाओं के साथ करें और ध्यान दें, अगर आप कुछ प्रभाव देखते हैं।
  • टिप्स

    • पासपोर्ट को अक्सर सबसे सुरक्षित और सबसे सच्चा पहचान दस्तावेज माना जाता है, इसके लिए अनुरोध करने के लिए, आपको कई दस्तावेजों के माध्यम से अपनी पहचान साबित करनी होगी।

    चेतावनी

    • स्टार चार्ट का सुधार एक व्यक्तिपरक प्रक्रिया है और यहां तक ​​कि जो लोग लंबे समय से ज्योतिष का अभ्यास कर रहे हैं, वे इसकी उपयोगिता के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, खासकर यदि जन्म का समय अंतराल दो घंटे से अधिक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com