कैसे प्राकृतिक त्वचा irritations उपचार के लिए

त्वचा आमतौर पर चिढ़ होती है जब यह शरीर, कपड़े या अन्य सामग्रियों के अन्य भागों के साथ घर्षण के अधीन होती है ज्यादातर मामलों में, जांघों के भीतर जलन होती है, पेट में और निपल्स के नीचे, बगल में, गले में। यदि उपचार रहित छोड़ दिया जाता है, तो त्वचा को प्रज्वलित करना शुरू होता है और, दुर्लभ मामलों में भी, संक्रमित होने के लिए भी। जो लोग आसानी से जलन के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं वे खिलाड़ी होते हैं, क्योंकि आमतौर पर वे कपड़े पहनते हैं जो लम्बे समय तक त्वचा के खिलाफ बहते हैं, और अधिक वजन वाले लोग, क्योंकि उनके मामले में त्वचा अक्सर स्वयं के खिलाफ की जाती है कुछ उपाय हैं, सरल और प्राकृतिक, जलन से राहत देने के लिए, कुछ विज्ञान द्वारा समर्थित हैं, जबकि दूसरों के लिए केवल वास्तविक अनुमान हैं। आप अपनी जीवनशैली में बदलाव करके भी इस कष्टप्रद विकार से बच सकते हैं।

कदम

भाग 1
सत्यापित घरेलू उपचार

ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
साफ चिढ़ त्वचा जाँच करें कि प्रभावित क्षेत्र साफ-सफाई से बिना किसी तटस्थ साबुन के साथ धोने से साफ है, फिर इसे अच्छी तरह से कुल्ला। वनस्पति तेल आधारित साबुन का उपयोग करने की कोशिश करें
  • ट्रीट चफिंग प्राकृतिक रूप से चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपनी त्वचा को शुष्क रखें शावर के बाद आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि शरीर के किसी भी चिड़चिड़ा हिस्सा, या जो आसानी से परेशान हो जाते हैं, पूरी तरह सूखी है एक साफ कपास तौलिया और त्वचा को टैंपन का उपयोग करें - इसे रगड़ना न करें, अन्यथा आप स्थिति को भी बदतर बना सकते हैं
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप परेशान क्षेत्रों को अच्छी तरह से सूखते हैं, तो आप इसे कम तापमान पर सेट करके हेयरड्रीयर भी चालू कर सकते हैं। अत्यधिक गर्मी का उपयोग न करें, क्योंकि आप अपनी त्वचा को और भी सूखते हैं और परिणामस्वरूप जलन बढ़ जाती है।
  • ट्रीट चफिंग ने स्वाभाविक रूप से चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    हाइड्रेट संवेदनशील क्षेत्रों अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए एक प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करें, जैसे बादाम या अरंडी का तेल, लैनोलिन, कैलेंडुला तेल या अन्य से बना। बस सावधान रहें कि वे सुगंध नहीं रखते - यदि आपके पास इत्र-संवेदनशील त्वचा है तो आपको इस विस्तार पर ध्यान देना होगा।
  • एक स्नेहक को दिन में कम से कम दो बार साफ, सूखी त्वचा पर लागू करें। यह भी कई बार डालें, अगर परेशान इलाके कपड़े या शरीर के अन्य भागों के खिलाफ लगातार रगड़ते हैं।
  • स्नेहक लगाने के बाद, साफ धुंध लेना और इसे धीरे-धीरे चिड़चिड़त क्षेत्र पर रख सकते हैं। इस तरह से त्वचा या कपड़े के अन्य क्षेत्रों के साथ अधिक संपर्क से त्वचा की रक्षा करते हैं, जबकि पसीने की अनुमति देते हैं।
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 4 नामक छवि
    4
    मुसब्बर वेरा लागू करें यह सनबर्न के खिलाफ एक प्रसिद्ध घर उपाय है, लेकिन इसके असंख्य चिकित्सकीय गुणों के कारण यह जलन के विरुद्ध प्राकृतिक राहत भी प्रदान करता है। वास्तव में, इसमें पोषक तत्व होते हैं जो त्वचा की क्षति को सुधारते हैं, जलन और खुजली को कम करते हैं।
  • आप जलन और लालिमा से लगभग तत्काल राहत प्राप्त करने के लिए चिड़चिड़े हुए त्वचा के सीधे संयंत्र जेल को लागू कर सकते हैं। यदि आपके घर में मुसब्बर वेरा संयंत्र है, तो एक पत्ता तोड़ो और हर बार जब आप आसानी से समस्या को संभाल करने की आवश्यकता होती है लसीका को लागू करें।
  • आखिरकार, आप फार्मेसियों या प्रमुख सुपरमार्केट में जेल भी खरीद सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि यह 100% शुद्ध मुसब्बर वेरा जेल है।
  • ट्रीट चफिंग ने स्वाभाविक रूप से चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    दलिया के साथ एक स्नान ले लो त्वचा शुष्क हो जाती है और जब शरीर के अन्य भागों या सामग्री के साथ संपर्क में आता है, तब यह मालिश करता है। समय के साथ, लगातार घर्षण एपिडर्मिस की ऊपरी परतों को हटा सकते हैं और इसे भी खून कर सकते हैं। ओटमील में विभिन्न औषधीय गुण होते हैं जो सूक्ष्मता, शुद्ध और विरोधी भड़काऊ के रूप में कार्य करते हैं - इसके अलावा, यह त्वचा को शांत करने और संरक्षण करने में सक्षम है। एक दलिया स्नान आप घर पर जलन आराम और इलाज कर सकते हैं ले रहा है।
  • ऐसा करने के लिए, गर्म पानी से टैंक भरें और कटा हुआ जई का आटा के बारे में 100-150 ग्राम जोड़ें। स्नान में प्रवेश करने से पहले उन्हें कुछ मिनटों के लिए भिगो दें। फिर 20-25 मिनट के लिए पानी में रहें, जबकि जई त्वचा का पालन करते हैं और जलन से राहत मिलती है। दिन में एक बार दोहराएं।
  • त्वचा को खरोंच या रगड़ने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। इसके बजाय, यह अन्य दलिया और पानी के साथ सबसे खुजली वाले क्षेत्रों के इलाज के लिए दबाए।
  • दलिया अवशेषों को हटाने के लिए गुनगुने पानी के साथ शरीर को कुल्ला। त्वचा को डब करके खुद को साफ करने के लिए एक साफ तौलिया का प्रयोग करें।
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    चिढ़ क्षेत्रों पर जैतून का तेल डालो। यह मॉइस्चराइजिंग गुणों के कारण इस विकार के लिए उत्कृष्ट उपचार है। स्नान के बाद इसे सीधे प्रभावित क्षेत्रों में लागू करें।
  • आप जैतून के तेल और दलिया के संयोजन से त्वचा की जलन के खिलाफ एक प्रभावी प्राकृतिक उपाय प्राप्त करने के लिए एक सरल आटा तैयार कर सकते हैं। प्रभावित क्षेत्रों पर इसे भरपूर मात्रा में फैलाएं और दिन में 20-30 मिनट के लिए कार्य करें। यह मिश्रण त्वचा को शांत करने में मदद करता है और साथ ही यह जलन को ठीक करने के लिए आवश्यक नमी प्रदान करता है।
  • इसके गुणों के लिए धन्यवाद, जो आपको लंबे समय तक जलयोजन बनाए रखने की इजाजत देता है, जैतून का तेल एक उत्कृष्ट बाम है, भले ही त्वचा को परेशान किया जाए या नहीं।
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    विटामिन ई तेल की कोशिश करो पीड़ित क्षेत्रों पर लागू होने पर, यह खुजली और जलन से तत्काल राहत प्रदान करता है। आप विटामिन ई युक्त लोशन या क्रीम की कोशिश भी कर सकते हैं जो त्वचीय सूजन से चिकित्सा का प्रचार करते हैं।
  • आप तेल या क्रीम लागू कर सकते हैं और फिर नमी बनाए रखने के लिए धुंध का एक टुकड़ा रख सकते हैं और लंबे समय तक प्रभाव को लम्बा खींच सकते हैं। हालांकि, आपको त्वचा को सांस लेने की अनुमति देने के लिए हर 6 घंटे में धुंध बदलने की आवश्यकता है।
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    कैमोमाइल की कोशिश करो इसके सुखदायक गुण सूजन और खुजली को कम करते हैं - वे त्वचा की चिकित्सा को बढ़ावा देते हैं और बैक्टीरिया संक्रमण को रोकते हैं। आप इसे लोशन, तेल या फूलों के रूप में उपयोग कर सकते हैं यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • पानी की एक बड़ी कटोरा लें, कुछ कैमोमाइल फूलों को जोड़ने और कुछ मिनट के लिए उबाल लें। ठंडा करने के लिए पानी की प्रतीक्षा करें और फिर कुछ बर्फ cubes जोड़ें। इस बिंदु पर शरीर के प्रभावित हिस्सों को ठंडे समाधान में 10-15 मिनट के लिए विसर्जित कर दें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप कैमोमाइल लोशन का उपयोग भी कर सकते हैं। चिड़चिड़े इलाकों पर इसे आसानी से फैलाएं और त्वचा पर काम करें।
  • एक और उपाय कैमोमाइल तेल या जलसेक को ठंडा पानी के स्नान में जोड़ना है। अपने स्नान अनुभव को प्रभावी, आराम और सुखदायक उपचार करने के लिए तेल या कुछ कैमोमाइल चाय की थैलियों में कुछ बूंदें जोड़ें।
  • इमेज शीर्षक से चेल्फ़िंग नेचुरल स्टेप 9
    9
    टिंचर, गोलियां या जलसेक के रूप में एक्चेंसेआ लो। जब एक मरहम के रूप में त्वचा पर लगाया जाता है, तो यह हर्बल उपाय त्वचीय उत्तेजनाओं से मुकाबला करता है और घावों को भर देता है। इसमें थोड़ा एंटीबायोटिक, एंटीवायरल और एंटिफंगल प्रभाव भी हैं। आंतरिक उपयोग के लिए, टिंचर या हर्बल चाय के रूप में, इससे संक्रमणों को रोकने में मदद मिलती है, जो चिड़चिड़ापन त्वचा से उत्पन्न हो सकती है
  • इचिनासेआ एक जलसेक के रूप में अच्छा स्वाद नहीं है। इस कारण से इसे डाई या टेबलेट के रूप में अधिक बार प्रयोग किया जाता है। हालांकि, गोलियां में डाला पाउडर घास की तुलना में सुई लेनी और रंजक अधिक प्रभावी लगते हैं।
  • के बाद से वह भी प्रतिरक्षा प्रणाली प्रेरित, इस संयंत्र जो लोग इस तरह के foruncoli- अतिरिक्त के रूप में त्वचा के घावों के आवर्तक एपिसोड, राशि की सिफारिश की है, यह जिगर समारोह में सुधार और पर्यावरण विषाक्त पदार्थों के प्रभाव को कम करने के लिए एक उत्कृष्ट टॉनिक है।
  • ट्रीट चैफिंग प्राकृतिक रूप से चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अपने अगले कप चाय में थायम तेल जोड़ें। थ्यूमस में थाइमोल, एंटीसेप्टिक गुणों वाला एक तेल होता है जिसे प्राकृतिक एंटीबायोटिक और एंटिफंगल के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। अजवायन के फूल का एक प्रेरणा बैक्टीरिया को पीछे हटाना और खत्म करने में सक्षम है और वायरस - इसलिए आपकी जलन इन रोगजनकों या मलाई के कारण होने के कारण बहुत मददगार है। तो चिड़चिड़ापन त्वचा की वजह से संक्रमण से छुटकारा पाने के लिए इसे चाय में जोड़ने के लिए याद रखना
  • अजवायन के फूल के आवश्यक तेल घाव और संक्रमण से घाव, विशेष रूप से इस तरह के β-caryophyllene और camphene के रूप में घटक है, जो अंदर और शरीर के बाहर बैक्टीरियल वृद्धि को बाधित की उपस्थिति के लिए धन्यवाद सुरक्षा करता है।
  • ट्रीट चैफिंग स्वाभाविक रूप से स्टेप 11 नाम वाली छवि
    11
    एक अर्निका मरहम की कोशिश करो यह संयंत्र अक्सर क्रीम, मलहम और मलहमों में उपस्थित होता है जो हेमेटोमा, आघात और सूजन का इलाज करने के लिए त्वचा पर लागू होते हैं। यह अक्सर घाव भरने को बढ़ावा देने के लिए भी उपयोग किया जाता है - यदि आप गंभीर चिड़चिड़ापन का अनुभव कर रहे हैं तो यह एक उत्कृष्ट समाधान है, क्योंकि यह सूजन और असुविधा से तेज़ी से राहत प्रदान करता है।
  • जब भी आप की जरूरत महसूस करते हैं प्रभावित क्षेत्रों को कवक या तेल में अर्निका को लागू करें आप पूरी तरह से पूरी सुरक्षा में इसका उपयोग कर सकते हैं, यह व्यावहारिक और फैलाना आसान है और सीधे त्वचा द्वारा अवशोषित कर लेता है।
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    नीम तेल की कोशिश करो त्वचीय विकारों के उपचार के लिए कार्बनिक सल्फर यौगिक अपनी पत्तियों में मौजूद है। नीम तेल विरोधी भड़काऊ गुण है, घावों का इलाज करने में सक्षम है और उन बच्चों पर अध्ययन किया गया है जो जलने लगे हैं। जलन का मुकाबला करने के लिए इसका उपयोग करने के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं:
  • एक मुट्ठी भर पत्तियां और ट्रिटियम सावधानीपूर्वक लें
  • मध्यम आकार के नींबू का रस जोड़ें
  • मिश्रण को आटा बनाने के लिए मिश्रण से मिश्रण करें और इसे लाभ से पीड़ित त्वचा पर लागू करें।



  • ट्रीट चफिंग ने स्वाभाविक रूप से चरण 13 का शीर्षक चित्र
    13
    मैरगॉल्ड तेल, बादाम, यारो मिल्लेफ्यूइल या लैवेंडर की कोशिश करें। चिकनाई उत्पाद के 4 tablespoons में इनमें से एक तेल के एक या दो बूंदों को जोड़ें। यदि आप स्नेहक के रूप में बाम या मलहम का उपयोग करते हैं, तो आपके द्वारा चुने गए उत्पाद में सीधे आवश्यक तेल की बूंदों को मिलाएं। पूरे दिन जड़ी-बूटियों का मिश्रण (लगभग तीन या चार बार) का प्रयोग करें, जिससे पीड़ित क्षेत्रों को अच्छी तरह से कवर करना सुनिश्चित हो। इसे स्वस्थ त्वचा पर लागू न करें, अगर आपको यकीन न हो कि यह कुछ प्रतिक्रिया पैदा कर सकता है और आप नहीं जानते कि आप कुछ भी एलर्जी है इन हर्बल मिश्रणों में से कुछ पहले झुर्री सनसनी पैदा कर सकते हैं
  • कैलेंडुला तेल जीवाणुरोधी, विरोधी भड़काऊ और एंटिफंगल है - यह जलन से तुरंत त्वचा को ठीक करने में सक्षम है।
  • बादाम तेल त्वचा moisturizes और जलन से बचाता है। इसके सुखदायक प्रभाव से पीड़ित क्षेत्रों पर मालिश - यह विटामिन ई में समृद्ध है और एंटीऑक्सिडेंट गुण हैं। यह भी माना जाता है कि तेल में ओमेगा -3 फैटी एसिड त्वचा को उज्ज्वल और उज्जवल बनाने में सक्षम हैं। इसे धीरे-धीरे कुछ मिनट के लिए परेशानी पर मालिश करें और उसे कार्य करें।
  • लैवेंडर तेल एक और त्वचा सुखदायक एजेंट है - संवेदनशील क्षेत्रों में सूजन और खुजली को कम करने में मदद करता है।
  • यरो मिल्लेफेयूले तेल नेता एचेली के प्राचीन ग्रीक पौराणिक कथा से अपना नाम लेता है और युद्धक्षेत्रों पर योद्धाओं का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया जाता था। आजकल यह अपने विरोधी भड़काऊ और चिकित्सा गुणों के लिए जाना जाता है
  • भाग 2
    अनुपचारित घरेलू उपचार

    ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 14 का शीर्षक चित्र
    1
    हल्दी का मिश्रण तैयार करें। सुगंधित हल्म, हल्दी का मुख्य घटक, त्वचाविज्ञान संबंधी विकारों के विरूद्ध परिपूर्ण है। इसकी मौजूदगी इस मसाला को विषाणुओं के उपचार के लिए एक आदर्श एंटिफंगल बनाता है। इसका उपयोग कैसे करें:
    • हल्दी पाउडर के 3 चम्मच पानी को जोड़ें और अच्छी तरह से मिश्रण करें जब तक आप आटा नहीं बनाते हैं
    • पीड़ित त्वचा पर मिश्रण फैलाएं और इसे एक सूती कपड़े के साथ कवर करें
    • पानी से धोने से पहले आधे घंटे तक काम करने के लिए मिश्रण को छोड़ दें।
  • ट्रीट चफिंग प्राकृतिक रूप से चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    लहसुन का मिश्रण लागू करें पौधे की जीवाणुरोधी और एंटीसेप्टिक गुण त्वचा को साफ और ठीक करने में मदद करते हैं। एलिकिन, सक्रिय संघटक, त्वचा को सूखा रखने में मदद करता है, ताकि जलन के कारण सूजन और लाली को कम किया जा सके।
  • एक नरम आटा बनाने के लिए लहसुन के 10 लौंग को पीस लें। इस पेस्ट के साथ एक कपास की गेंद भिगोएँ और धीरे-धीरे प्रभावित त्वचा को लागू करें। अगर आप तेजी से राहत प्राप्त करना चाहते हैं, तो दिन में तीन बार दोहराएं।
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 16 का शीर्षक चित्र
    3
    नींबू बाम नींबू का उपयोग करें यह घने नींबू-आधारित जिलेटिनस पदार्थ नहीं है: यह एक वास्तविक पौधा है यह प्रभावित क्षेत्रों के लिए टॉनिक के रूप में लागू किया जा सकता है ताकि उष्णकटिबंधीय क्षेत्र की गर्मी और झुनझुने को राहत मिल सके। इस कुल्ला तैयार, नींबू बाम उबलते पानी जोड़ें और 10-15 मिनट-इंतज़ार कर यह एक साफ कपड़े से त्वचा के लिए लागू करने से पहले शांत करने के लिए के लिए के लिए डालने के लिए छोड़ने के लिए।
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    मेलेगलुका, नारियल या चंदन तेल का उपयोग करने पर विचार करें पहले से वर्णित उन लोगों के अलावा, ये तीन भी बहुत प्रभावी हैं।
  • यह माना जाता है कि melaleuca तेल की terpinene-4-ol सामग्री एंटीसेप्टिक गुण है, जो रोगाणुओं को नष्ट करने और बैक्टीरिया की वजह से त्वचा संक्रमण के इलाज के लिए मदद है। गीले कपास ऊन का एक टुकड़ा लें, इस तेल के कुछ बूंदों को जोड़ें और पीड़ा वाले क्षेत्रों पर धीरे से दबाएं। दिन में दो बार दोहराएं जब तक जलन कम हो जाती है।
  • नारियल तेल में जीवाणुरोधी और एंटिफंगल गुण होते हैं, जो कि कवक और खमीर को मारते हैं जो संक्रमण का कारण बनते हैं, इस प्रकार जलन और त्वचा पर चकत्ते कम होती हैं। सोने से पहले प्रभावित क्षेत्रों पर इसे लागू करें त्वचा को सूखता है और जलन से इलाज आता है। आप सुबह भी इसे लागू कर सकते हैं।
  • चंदन का तेल एक विरोधी भड़काऊ, जीवाणुरोधी और एंटीसेप्टिक के रूप में कार्य करता है तेल के मुख्य घटक सांतालोलो, त्वचा को राहत देता है और सूजन का इलाज करता है, इस प्रकार खरोंच की तत्काल आवश्यकता को कम करता है। दिन के दो या तीन बार शरीर के विशेष रूप से संवेदनशील क्षेत्रों पर तेल को लागू करें।
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से स्टेप 18 नामक छवि
    5
    आम सेंटोकिओ का एक मलम फैलाओ ऐसा माना जाता है कि यह छोटा सा सुखदायक पौधा पहले संपर्क से त्वचा को ठीक करना शुरू कर देता है। जलन, खरोंच और अन्य छोटी त्वचा विकारों का इलाज करने के लिए आप इसे हर्बल मलहमों में जोड़ सकते हैं।
  • 30 मिनट तक प्रभावित क्षेत्र पर मरहम छोड़ दें। हीलिंग प्रभाव को बढ़ाने के लिए, इसे जल रखने के लिए गुलाब के पानी के साथ त्वचा को कुल्ला करना और अंत में डबिंग से इसे सूखा।
  • भाग 3
    जलन को रोकना

    ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से स्टेप 1 में शीर्षक वाली छवि
    1
    आरामदायक कपड़े पहनो यदि वे बहुत तंग हैं तो वे जलन पैदा कर सकते हैं। अगर आप अधिक आरामदायक महसूस करना चाहते हैं, तो आपको तंग कपड़े पहनना नहीं पड़ता है। घर्षण और छिलके को रोकने के लिए काफी बड़े कपड़े रखकर त्वचा को साँस लेने की अनुमति दें आपको सुविधा के पक्ष में शैली छोड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए - जब त्वचा को परेशान किया जाता है, यह सूजन और सूजन के कारण आंदोलन की स्वतंत्रता को सीमित करता है। जब आपको शैली महत्वपूर्ण होती है तो यह आपको कपड़े की बात करते समय बहुत मांग लेती है।
    • बेल्ट मत डालें, अंडरवियर बहुत तंग या कपड़े जो पसीने का कारण बनता है ये सभी तत्व त्वचा को ठीक से श्वास से रोकते हैं, इससे असहजता बढ़ने की संभावना बढ़ जाती है।
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 20 नामक छवि
    2
    उचित कपड़े कपड़े पहनें यदि आप कर सकते हैं, तो कपास के कपड़े डालने की कोशिश करें। आपको मूल या विलक्षण शर्ट और पतलून पहनने का मोहक हो सकता है, लेकिन सबसे पहले ये मूल्यांकन करें कि क्या वे आपके संवेदनशील त्वचा के लिए उपयुक्त हैं। महिलाओं को सूती कपड़े जितना संभव हो जाना चाहिए, जबकि पुरुष, आरामदायक कपास शर्ट और शॉर्ट्स आदर्श हैं। यह कपड़े का प्रकार है जो त्वचा के सर्वश्रेष्ठ पसीना की अनुमति देता है। जलन की उपस्थिति के बावजूद या नहीं, आपको जितना संभव हो सके उतना साँस लेने की कोशिश करनी चाहिए।
  • शारीरिक गतिविधि के दौरान, कुछ लोग सांस सिंथेटिक फाइबर पहनना पसंद करते हैं जो नमी को छोड़ देते हैं। ये कपड़े प्राकृतिक फाइबर की तुलना में पसीना आना और सूखी को कम करने में मदद करते हैं।
  • आमतौर पर, आपको हमेशा उस सामग्री का चयन करना चाहिए जो त्वचा पर एक सुखद अनुभूति व्यक्त करते हैं। आपको ऊन या त्वचा जैसे कपड़े से बचना चाहिए, जो नमी, परेशान और नमी बनाए रखे हैं।
  • ट्रीट चैफिंग प्राकृतिक रूप से चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी त्वचा शुष्क रखो, लेकिन हाइड्रेटेड। स्वस्थ त्वचा को बनाए रखने की चाबी यह बहुत शुष्क या बहुत नम नहीं रखती है। दोनों मामलों में जलन होती है और कुछ बिंदु पर खुजली हो सकती है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि त्वचा को हाइड्रेटेड किया गया है, लेकिन एक ही समय में बहुत नम नहीं है
  • यदि आप देखते हैं कि यह सूखा हो जाता है, तो मॉइस्चराइजिंग क्रीम या लोशन लागू करें यदि यह बहुत तेज़ है, तो इसे हल्के डिटर्जेंट से धो लें, इसे डब्ब करके सूखा और नमी को बनाए रखने से रोकने के लिए इसे कवर किए बिना हवा में उजागर करें।
  • पसीने से जलन बढ़ सकती है, क्योंकि यह विशेष रूप से खनिजों से समृद्ध है और स्थिति को भी बदतर बना सकता है। पसीने के बाद, अपने कपड़े ले लो, एक शॉवर में कुल्ला और सावधानी से आपकी त्वचा को सूखा।
  • अपनी त्वचा को अच्छी तरह से सूखने के लिए आप इत्र के बिना बच्चों के लिए एक तालक भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 22 नामक छवि
    4
    आप अतिरिक्त वजन खो देते हैं. यदि आप अधिक वजन वाले हैं, तो अधिक संभावनाएं हैं जो आपकी त्वचा को परेशान करती हैं, खासकर आंतरिक जांघों में। जैसे मोटापा जलन पैदा कर सकता है, आपको रोकथाम के उपाय के रूप में पोषण का अभ्यास करना और सही करना चाहिए। अपना वजन कम करने का सबसे अच्छा तरीका अधिक कैलोरी जलाने की तुलना में आपके द्वारा खाया जाता है। प्रभावी समाधान खोजने के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें या एक आहार विशेषज्ञ वजन कम करने के लिए कोई सार्वभौमिक वैध विधि नहीं है लेकिन एक समाधान ढूंढना महत्वपूर्ण है जिसे आप पसंद करते हैं और आप समय के साथ सम्मान कर सकते हैं, ताकि आप प्रेरित और खुश रह सकें।
  • एक स्वस्थ और संतुलित आहार का पालन करना सुनिश्चित करें, बहुत सारे ताजे फल और सब्जियां खाने, जटिल कार्बोहाइड्रेट (जैसे रोटी, पास्ता और चावल) और प्रोटीन।
  • आपके वजन घटाने की योजना में, आप कैलोरी को कम करने के बजाय शारीरिक गतिविधि भी शामिल करते हैं। स्वस्थ वयस्कों के लिए, यह मध्यम एरोबिक गतिविधि के एक सप्ताह के कम से कम 150 मिनट करना आदर्श है - यदि यह अधिक तीव्र है तो आप समय को कम कर सकते हैं। आपके व्यायाम की अवधि में आपको कम से कम दो बार हफ्ते में सेना की गतिविधियों को शामिल करना चाहिए।
  • ट्रीट चैफ़िंग स्वाभाविक रूप से चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    आहार में कुछ बदलाव करें विटामिन ए और सी, जस्ता और बीटा कैरोटीन से समृद्ध पदार्थों को शामिल करने की कोशिश करें। विटामिन ए और बीटा कैरोटीन में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो शरीर की रक्षा करते हैं और विशेष रूप से त्वचा। विटामिन सी, दूसरी तरफ, प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करती है और त्वचा को बरकरार और स्वस्थ रखती है।
  • पीले और नारंगी में फल और सब्जी विशेष रूप से विटामिन ए और बीटा कैरोटीन से भरपूर हैं। इसके अलावा पालक, पशु वसा और अंडे की जर्दी विटामिन ए के उत्कृष्ट स्रोत हैं
  • संतरे, अंगूर और नींबू जैसे खट्टे फल में उच्च विटामिन सी सामग्री होती है
  • अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए आपको वसा, संसाधित और पैक किए गए खाद्य पदार्थों से भी बचा जाना चाहिए। ऐसा करने से, आप वजन कम कर सकते हैं और त्वचा की चीजों को कम कर सकते हैं जो जलन पैदा कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • ज्यादातर मामलों में, त्वचा की जलन घर पर ठीक हो सकती है। उपचार इस ट्यूटोरियल में वर्णित चार या पांच दिनों में असुविधा को राहत देने नहीं होता है, या जलन बिगड़ जाती है और यदि आप चिंतित हैं कि यह एक संक्रमण हो सकता है कर रहे हैं, तो अपने चिकित्सक फोन और एक नियुक्ति करते हैं।
    • एक और सिफारिश की विधि यह है कि मक्का स्टार्च के साथ हालांकि, ध्यान रखें कि यह एक अच्छा माहौल हो सकता है जहां बैक्टीरिया और कवक पैदा हो सकता है, जिससे त्वचा में संक्रमण हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com