कैसे जांघों पर सेल्युलाईट से छुटकारा पाने के लिए

वर्षों से, वसा ऊतक अक्सर अनियमित और रिप्ले हुए स्थिरता पर ले जाता है। यह अपूर्णता, जो बाहों, पेट, नितंबों और विशेष रूप से, जांघों पर होती है, को सामान्यतः कहा जाता है "सेल्युलाईट"। यह अक्सर यौवन के बाद खुद को प्रकट करने के लिए शुरू होता है यह देखते हुए कि यह भविष्यवाणी करना या रोकना मुश्किल है, थक्के और डिप्लल्स का गठन काफी निराशाजनक हो सकता है। सौभाग्य से, यह एक नियोजित आहार से नियमित रूप से लड़ने, संभवतया नियमित शारीरिक गतिविधि और एक की जीवनशैली में सुधार करने के लिए अधिक जागरूक विकल्प बना सकता है। अपनी दैनिक आदतों में थोड़ा बदलाव करके, थोड़ा धैर्य और अनुशासन के साथ आप गर्व बिकनी और शॉर्ट्स के साथ दिखावा करना शुरू कर सकते हैं

कदम

विधि 1

अतिरिक्त वसा जलन के लिए व्यायाम
जांघ पर स्टेप 1 पर सेल रिलायंस का शीर्षक चित्र
1
शक्ति प्रशिक्षण करो भार उठाने, योग का अभ्यास करना या नियमित रूप से वजन उठाना शुरू करना। इस प्रकार का व्यायाम मांसपेशियों को मजबूत और टोन करता है, जिससे आप अपने कूल्हों और जांघों की त्वचा की टोन को चिकनी और बेहतर बना सकते हैं। अन्य प्रकार के ऊतकों की तुलना में, मांसपेशियों को आराम से अधिक कैलोरी जलाने में मदद मिलती है, जिससे आमतौर पर शरीर में वसा की मात्रा कम हो जाती है।
  • इस प्रकार के प्रशिक्षण के लिए अपने आप को एक सप्ताह में कुल 3-4 घंटे समर्पित करने का प्रयास करें
  • जांघों की मांसपेशियों के लिए लक्षित स्क्वेट्स, लेग लिफ्टों और फेफड़ों जैसे आंदोलनों पर ध्यान केंद्रित करें
  • जांघ पर कदम उठाने के लिए सेल्युलाईट के जाओ रिज ऑफ इमेज
    2
    हर हफ्ते कार्डियोवास्कुलर ट्रेनिंग के कुछ घंटों का समय लगता है। वजन उठाने के अलावा, एक ट्रेडमिल, एक व्यायाम लें या एक अण्डाकार ट्रेनर का उपयोग कर ट्रेन। जब एक मध्यम और स्थिर तीव्रता पर अभ्यास किया जाता है, स्थिर-राज्य एरोबिक अभ्यास आपको स्थानीय रूप से वसा को सीमित करके कैलोरी को जलाने की अनुमति देता है जो आपकी त्वचा को स्पष्ट रूप से लगाया जाता है और झुर्रीदार करता है। शारीरिक गतिविधि को तुरंत सेल्युलाईट से लड़ना शुरू करने के लिए सबसे अच्छा उपाय है।
  • छोटे और धीरे धीरे शुरू करें workouts की तीव्रता में वृद्धि। पहले कुछ समय अंतर बनाने के लिए भी काफी लंबा चलना है।
  • सप्ताह में हृदय या व्यायाम करने की कोशिश करो (एक खाली पेट पर या एक छोटे से नाश्ते के बाद)। चूंकि मांसपेशियों में कोई ग्लाइकोजन जमा नहीं किया गया है, इसलिए शरीर ऊर्जा के लिए सीधे वसा का निपटान करेगा।
  • जांघ पर कदम निकालने के लिए सेल्युलाईट का गिटिट रिट करें
    3
    एक गतिशील शौक के लिए समर्पित यद्यपि आपके पास व्यायाम या जिम जाने के लिए प्रेरणा नहीं है, लेकिन गति में रहने के लिए और अतिरिक्त वसा से छुटकारा पाने के अन्य तरीके हैं। जब भी आपको मौका मिलता है तो पैदल चलना, तैरना या सवारी के लिए जाएं। योग कक्षा में शामिल हों, कयाकिंग पर जाएं या पार्क में फ्रिसबी खेलें। अपने आप को एक खेल या शगल को समर्पित करना जो आपको उत्तेजक लगता है वह आपको आगे बढ़ने और स्थिर रहने के लिए प्रेरणा देगा
  • आपको कंपनी रखने के लिए तैयार एक मित्र ढूंढना, सब कुछ ज्यादा मज़ेदार बना सकता है
  • चूंकि आप जांघों पर स्थानीय सेल्युलाईट से लड़ने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए अपने आप को ऐसी गतिविधियों में समर्पित करें जिससे पैरों के गहन उपयोग की आवश्यकता हो।
  • जांघों पर चरण 4 के बारे में जाओ सेल्युलाईट का शीर्षक
    4
    आसीन व्यवहार से लड़ें यदि आप सारा दिन बैठे हैं, तो एक स्थायी जीवन शैली के परिणामों को ऊपर उठाने के लिए समय व्यतीत करके उपाय करें। यह काम पर अधिक बार उठना शुरू करने के लिए पर्याप्त भी हो सकता है। अपने पैरों को फैलाने, संचलन को उत्तेजित करने और स्क्वैट या फेफड़ों के कुछ पुनरावृत्तियों के लिए लगातार विराम लेना। लिफ्ट के बजाय सीढ़ियां ले लो टीवी के सामने सोफे पर धुंधला होने के बजाय घर पर, जटिल योग पदों को खींचना या परीक्षण करना। संक्षेप में, अधिक बार जाने की कोशिश करें सब कुछ की जरूरत है, यहां तक ​​कि एक न्यूनतम आंदोलन।
  • सप्ताह के दौरान आप टीवी को देखना जैसे गतिहीन गतिविधियों में समर्पित समय को सीमित करते हैं।
  • जब भी आप इसे नहीं करना चाहते हैं तब भी स्थानांतरित करने के लिए प्रेरित उदाहरण के लिए, जब आप कार के सामने चलते हैं तो उसे चेक करने के बजाय मेलबॉक्स तक चलिए जब आप काम पर हों या फोन पर बात करें तो अधिक बार उठें।
  • विधि 2

    बिजली की आपूर्ति बदलें
    जांघ पर सेल्युलाईट के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    ऐसे खाद्य पदार्थ खाने से अधिक फाइबर लें, जो समृद्ध हैं, जैसे कि पत्तेदार सब्जियां, जई और पूरी मील की रोटी पाचन प्रक्रिया के दौरान, वे शरीर से वसा, विषाक्त पदार्थों और अन्य अपशिष्ट पदार्थों को निकालने के लिए उपयोग किया जाता है। अधिक कुशल पाचन में फाइबर परिणाम की बड़ी मात्रा का परिचय, जिससे भविष्य में अधिक कैलोरी को चयापचय करने और वसा का भंडारण कम करने में मदद मिल सकती है।
    • जई और सब्ज़ेल वाली रोटी के साथ मिलकर, ब्रोकोली, ब्रसेल्स स्प्राउट्स, गाजर, केले और रास्पबेरी आहार आहार के सभी उत्कृष्ट स्रोत हैं।
    • शक्कर नाश्ते के अनाज और पटाखे जैसे मीठा औद्योगिक खाद्य पदार्थों से बचें, हालांकि वे पूरे अनाज का दावा करते हैं
  • जांघ पर सेल्युलाईट के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    बहुत सारे प्रोटीन लें उन्हें अपने आहार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाना चाहिए आप बिना चिकन चिकन की तरह दुबला मांस पसंद करते हैं त्वचा, स्टेक्स और मछली इसके अलावा स्वस्थ वसा युक्त प्रोटीन स्रोत चुनें, जैसे अंडे, सूखे फल और फलियां। प्रोटीन शरीर को दुबला मांसपेशियों को विकसित और बनाए रखने की अनुमति देता है। यह आपको कैलोरी जला देगा, आप भी मजबूत और ऊर्जा से भरा महसूस करेंगे, सामान्य रूप में आपके शारीरिक रूप में एक उल्लेखनीय सुधार का ध्यान रखें।
  • औसतन, वयस्कों को प्रति दिन प्रोटीन 50-70 ग्राम की जरूरत होती है। अधिकांश को प्राकृतिक खाद्य स्रोतों के माध्यम से लिया जाना चाहिए
  • अगर नियमित आहार के अलावा, आप पर्याप्त प्रोटीन नहीं प्राप्त कर रहे हैं, तो एक ठग या बार के रूप में एक पूरक ले लो
  • जांघ पर सेल्युलाईट के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3



    जंक फूड को हटा दें सच्चे पोषण मूल्यों के बिना उच्च कैलोरी खाद्य पदार्थ सेल्युलाईट के बिगड़ती को प्रभावित करते हैं। फास्ट फूड का सेवन करना, शक्कर (मिठाई, कार्बोनेटेड पेय, एनर्जी ड्रिंक्स इत्यादि) से भरा औद्योगिक उत्पाद और कार्बोहाइड्रेट (जैसे रोटी, पास्ता और आलू) अतिरिक्त में बंद करें। आप संतुलित खुराकों में प्राकृतिक खाद्य पदार्थ पसंद करते हैं, अर्थात् दुबला मांस, फल, सब्जियां और साबुत अनाज अच्छी तरह से भोजन, आप तुरंत नारंगी छील में सुधार नोटिस जाएगा
  • भोजन को अग्रिम में तैयार करना और उन्हें फ्रिज में जमा करना व्यावहारिक है, इसलिए आपको यह तय करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी कि क्या खाएं।
  • किसी उत्पाद को खरीदने से पहले, लेबल को ध्यान से पढ़ें यहां तक ​​कि जो खाद्य पदार्थों को प्राकृतिक या जैविक घोषित किया गया है उनमें बहुत अधिक मात्रा में चीनी, नमक और ट्रांस वसा शामिल हो सकते हैं।
  • जांघ पर स्टेप 8 पर सेल रिले ऑफ द सेल्युलाइट शीर्षक वाला इमेज
    4
    हाइड्रेटेड। हम अक्सर यह भूल जाते हैं कि अच्छे भौतिक फिटनेस का आनंद लेने के लिए उचित जलयोजन आवश्यक है। शरीर में हर एक कोशिका का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होने के अलावा, पानी शरीर के कामकाज में सुधार करता है, जिससे आप अधिक उपयुक्त और स्पष्ट महसूस कर सकते हैं। यह विषाक्त पदार्थों को उजागर करता है, क्षतिग्रस्त मांसपेशियों की मरम्मत करता है और जब इसे संसाधित किया जाता है तो यह आपको छोटी मात्रा में कैलोरी का निपटान करने की भी अनुमति देता है। यदि आप गहन शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करते हैं, तो कम से कम 8-10 गिलास एक दिन में पियें।
  • पूरे दिन मूत्र के रंग को नियंत्रित करना एक प्रभावी तरीका है यदि आप पर्याप्त पानी ले रहे हैं यदि यह अपेक्षाकृत स्पष्ट है, तो शरीर पर्याप्त मात्रा में पानी प्राप्त कर रहा है। अगर यह बादल या पीला है, तो अधिक तरल पदार्थों को पीने के लिए आवश्यक है
  • यदि आप केवल पानी पीने से थक चुके हैं, तो हरी चाय या अदम्य कॉफी के साथ वैकल्पिक महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि आप पर्याप्त तरल पदार्थ प्राप्त कर रहे हैं मूत्रवर्धक होने के नाते, कैफीन-आधारित पेय अधिक बार पेशाब का कारण होते हैं।
  • विधि 3

    स्वस्थ आदतें अपनाना
    जांघ पर सेल्युलाईट की गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 9
    1
    क्रीम और एंटी-सेल्युलाईट लोशन की कोशिश करें कई महिलाओं ने सामयिक उपचार के उपयोग के माध्यम से अच्छे परिणाम प्राप्त किए हैं। ये उत्पाद नारंगी छील को कम दिखाई देने के लिए त्वचा को पोषण और फर्म करते हैं, जिससे एक निश्चित टॉनिकिटी की वसूली सुनिश्चित होती है। वे चमत्कार नहीं करते हैं और स्थिति को स्थायी रूप से हल नहीं करते हैं, लेकिन वे उचित पोषण और लगातार शारीरिक गतिविधि जैसे स्वस्थ आदतों को एकीकृत करने के लिए प्रभावी हो सकते हैं।
    • प्रति दिन एक एंटी-सेल्युलेट सीरम लगाने के लिए उपयोग किया जाता है
    • अपने त्वचाविज्ञानी से पूछें कि एंटी-सेल्युलाईट उत्पादों को बेहतर, जैसे कि बायोटेर्म सेल्युली इरेज़र यद्यपि वे उच्च लागतें रखते हैं, वे जांघों जैसे समस्या क्षेत्रों में नारंगी छील को प्रभावी ढंग से काउंटर करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • जांघ पर सेल्युलाईट के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    एक लसीका मालिश से गुजरना या गहरे ऊतकों को उत्तेजित करना। अपने क्षेत्र में एक सौंदर्य केंद्र से संपर्क करें विशिष्ट लसीका बिंदुओं पर प्रदर्शन की गई मालिश एक मर्मज्ञ दबाव डालती है जो संयोजी ऊतक के नीचे तरल को चिकना कर सकती है और परिसंचरण को बढ़ावा दे सकती है, जिससे त्वचा को अधिक समानतापूर्ण बना दिया जा सकता है। यह उपचार आराम भी हो सकता है, जो आपको सेल्युलाईट के कारणों से लड़ने में मदद करने के लिए आश्चर्यजनक तरीके से काम कर सकता है।
  • यदि आप एक पेशेवर मालिश से गुजर नहीं सकते हैं, तो आप मैन्युअल मालिश के साथ भी इसी तरह लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
  • जांघ पर कदम सेल पर 11 सेलुलित जाओ जाओ शीर्षक छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास सामान्य हार्मोन का स्तर है। अपने चिकित्सक से उनको परीक्षण करने के लिए पूछें हार्मोन की एकाग्रता अक्सर साल के उत्तीर्ण होने पर, विशेष रूप से यौवन के नीचे और रजोनिवृत्ति की अवधि में परिवर्तन होती है। क्या उन्हें अनपैक होना चाहिए, वे विशेष रूप से अवांछनीय दुष्प्रभावों जैसे इंसुलिन प्रतिरोध और बढ़े हुए वसा वाले भंडारण के कारण हो सकते हैं। आपका डॉक्टर सामान्य के उच्च या निम्न हार्मोन के स्तर को पुन: संतुलन के लिए प्रभावी दवाइयों का सुझाव दे सकता है।
  • रजोनिवृत्ति में महिलाओं को विशेष रूप से सावधान रहना चाहिए हार्मोनल खुराकों के नियमन के संबंध में। कई लोग 40 से 50 साल के बीच खुराक ले रहे हैं
  • अन्य कारक जिन्हें आप खुद को नियंत्रित कर सकते हैं, जैसे कि पोषण, शारीरिक गतिविधि और तनाव प्रबंधन, हार्मोन असंतुलन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
  • जांघ पर स्टेप 12 पर सेल रिले ऑफ द सेल्युलाईट शीर्षक वाला इमेज
    4
    रिलैक्स। यदि आपको पुराने तनाव से पीड़ित हैं, तो आपके हार्मोन पागल हो जाएंगे, जिनमें परिणामस्वरूप वजन, उन्नत उम्र बढ़ने और अन्य संबंधित शारीरिक समस्याओं शामिल हो सकते हैं। यदि आप चिड़चिड़े या चिंतित हैं, तो अपने जीवन में शांति प्राप्त करने का प्रयास करें। गहरी साँस लेने के साथ अपने आप को शांत करें, लंबे समय तक गर्म स्नान करें या अपने चार पैर वाले दोस्तों के साथ खेलें। जैसा कि आप तनाव पर प्रतिक्रिया करने के तरीके को नियंत्रित करने के लिए सीखते हैं, आप अपने आप को बेहतर आकार में महसूस करना और देखना शुरू करेंगे।
  • तनाव सबसे हानिकारक मनोवैज्ञानिक प्रतिक्रियाओं में से एक है। यह मोटापा, अवसाद, यहां तक ​​कि स्ट्रोक और हृदय रोग से जुड़ा हुआ है
  • जैसे ही यह होता है यह से छुटकारा पाने के लिए, इस सरल साँस लेने में अभ्यास का प्रयास करें: अपनी आँखें बंद और उसे 5 के गिनती के लिए में सांस लेते हैं, 10 की गिनती के लिए अपनी सांस पकड़ो, तो 5. दोहराएँ श्रृंखला के एक गिनती के लिए फिर से साँस छोड़ते चिंताओं से अपने मन को मुक्त कराने, नकारात्मक निर्णय और विचार
  • टिप्स

    • सेल्युलाईट शर्म की बात नहीं होनी चाहिए। कुछ अध्ययनों के अनुसार, 80-90% महिलाओं में एक स्पष्ट नारंगी छील है, एक समस्या जो उम्र के साथ खराब हो जाती है। यह बहुत आम है, इसलिए शर्मिंदा महसूस न करें या इसके बारे में बहुत अच्छा न करें।
    • सेल्युलाईट से छुटकारा पाना समय, प्रयास और धैर्य लेता है। अगर आपको तुरंत परिणाम न मिलें तो सचेतक न करें। पोषण, शारीरिक गतिविधि और अन्य स्वस्थ आदतों के माध्यम से सामान्य रूप से एक के स्वास्थ्य में दीर्घकालिक सुधार एक ठोस अंतर देखना शुरू करने का एकमात्र सिद्ध तरीका है।
    • डार्क स्किन सेल्युलाईट छिपा सकते हैं इसे कम ध्यान देने योग्य बनाने के लिए सनबाथिंग या स्वयं-टान्नर लगाने का प्रयास करें।
    • एक हल्का संपीड़न, जैसे जीन्स और स्नीकर्स द्वारा पहना जाता है, रिप्लेटेड क्षेत्रों को मालिश करने में मदद कर सकता है।

    चेतावनी

    • उत्पादों और सेवाओं से बेवकूफ़ मत बनो, जो सेल्युलाईट को कम करने या खत्म करने का वादा करता है। कई कंपनियां कुछ भी नहीं करती हैं, लेकिन एक बहुत ही आम महिला समस्या पर पैसे कमाते हैं, अक्सर गरीब परिणाम नोट के लायक होते हैं
    • क्रीम और फर्मिंग गुणों के साथ सेल्युलाईट के लिए सीरम परिसंचरण समस्याओं के साथ उन लोगों के लिए खतरनाक हो सकता है।
    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com