हिचकी कैसे खारिज करें

छाती के आधार पर डायाफ्राम फेफड़ों को श्वास के दौरान संकुचन या विस्तारित करने के लिए कार्य करता है। कभी-कभी, जो कारण अभी तक पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हैं, यह असामान्य रूप से व्यवहार करता है, जिससे ऐंठन होता है जिससे गले के पीछे बंद हो जाता है और विशेषता ध्वनि को ट्रिगर किया जाता है यहाँ

. क्योंकि आपको इस लेख को पढ़ना है, किसी को भी, आप को छोड़कर शोक करना पसंद है।

कदम

विधि 1

हिचकी खाने या पीने के लिए कारण
छवि शीर्षक से हिचकी पाएं चरण 1
1
स्पार्कलिंग कुछ पीना स्पार्कलिंग पानी, सोडा या अन्य कार्बोनेटेड पेय हिचकी पैदा कर सकते हैं जल्दी से पीने के बाधाओं को बढ़ा सकते हैं "सफलता", खासकर अगर आपको थोड़ा दर्दनाक झुनझुनी सनसनी महसूस होती है
  • छवि शीर्षक शीर्षक से हिचकी 2 चरण प्राप्त करें
    2
    मसालेदार खाना खाओ यदि आप मसालेदार भोजन को जितना अधिक करते हैं, आप निगलते हैं, आप अपने गले और पेट में नसों को परेशान कर सकते हैं और अपने हिचकी का कारण बन सकते हैं। मसालेदार सॉस में शामिल बेस्ड् भोजन के दो या तीन चम्मच खाने की कोशिश करें, फिर अपनी उंगलियों को पार करें अतिरंजित मसालेदार मात्रा के कारण एक महत्वपूर्ण पेट दर्द सकता है भी आप को रोना कारण, लेकिन पता है कि आप शायद भी सफलता नहीं होने का खतरा है और इसलिए शायद "खेल मोमबत्ती के लायक नहीं है"
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक हिटस्प्प्स चरण 3
    3
    एक ही समय में गर्म और ठंडा पेय पीते हैं। एक गर्म पेय पी लो और इसे तुरंत आइस्ड के बाद किया गया। पेट में अचानक तापमान में बदलाव कभी-कभी हिचकी भी पड़ते हैं यह विधि तेजी से उत्तराधिकार में खाए गए गर्म और ठंडे खाद्य पदार्थों के साथ भी काम कर सकती है।
  • पता है कि ऐसा करने से उत्तेजक होने की संभावना है दांतों को स्थायी क्षति, के रूप में तामचीनी तोड़ सकते हैं इस पद्धति को लागू करने की आदत न लें, और अगर आप एक चीनी मिट्टी के बरतन दंत प्रत्यारोपण या यदि आपके पास संवेदनशील दांत हैं जो दर्द से गर्मी या ठंड के लिए प्रतिक्रिया करते हैं तो यह पूरी तरह से प्रयास न करें।
  • विधि 2

    अन्य विधियां
    हिचकाइट चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    हवा की एक बड़ी सांस निगलना हवा की सांस पीएं, अपना मुंह बंद करें और निगल लें यह शोधकर्ताओं के एक समूह द्वारा सफलतापूर्वक उपयोग किए जाने वाले कुछ तरीकों में से एक है जो मानते हैं कि अशांति से भोजन के बड़े हिस्से को निकालने के लिए हिचकोड़े शरीर की एक सहज प्रतिक्रिया हो सकती है।
    • आप रोटी के बजाए बड़े कटे हुए चबाये और निगलने की कोशिश भी कर सकते हैं। हालांकि, यह अन्य खाद्य पदार्थों के साथ इस विधि की कोशिश करने की सिफारिश नहीं है, खासकर गैर-चबाने वाली खाद्य पदार्थों के साथ, क्योंकि आप दम घुट सकती हैं।
    • इस प्रक्रिया को अधिक मत करना - यदि आप इसे अभ्यास करते हैं तो अक्सर आप एक अप्रिय सूजन सनसनी का सामना कर रहे हैं।



  • हिचकाइट चरण 5 के नाम से प्राप्त चित्र
    2
    बर्प की कोशिश करो. यदि आपको पता है कि कमांड पर कैसे बर्ट करना है, तो कई बार कोशिश करें जब तक कि आप हिचकी शुरू न करें। यदि आप नहीं कर सकते, तो अपने गले के पीछे हवा को जल्दी से चूसने की कोशिश करें। गलती पर ध्यान केंद्रित करें या गले के पीछे बार-बार हिलाएं, इसे बंद करके और तेजी से उत्तराधिकार में इसे फिर से खोलना। यह वह आंदोलन है जो तब होता है जब आप आग्रह करते हैं, इसलिए यदि आप जानबूझ कर इसे उत्तेजित करते हैं तो आप स्वतः रिफ्लेक्स को ट्रिगर कर सकते हैं।
  • हिचकाइट्स चरण 6 के नाम से प्राप्त छवि
    3
    तापमान में अचानक परिवर्तन के साथ एक शॉवर ले लो अचानक तापमान में परिवर्तन कुछ तंत्रिकाओं को उत्तेजित कर सकते हैं और सब्स के अनुक्रम को ट्रिगर कर सकते हैं। यदि आप सख्त आग लगने के लिए रास्ते की तलाश कर रहे हैं, तो ठंडे शावर से शुरू करें और 10 सेकंड के तुरंत बाद गर्म पानी में जाएं।
  • या, अगर घर का इंटीरियर और बाहरी तापमान काफी अलग है, तो बाहर चलने का प्रयास करें और बार-बार
  • हालांकि, सावधान रहें, क्योंकि तापमान परिवर्तन से छीज या सूजन और खुजली भी हो सकती है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक हिचकूप चरण 7
    4
    अचानक भावनाओं को उजागर करें घबराहट और उत्तेजना शायद ऐसी भावनाएं हैं जो हिचकी को अधिक आसानी से ट्रिगर करती हैं। और फिर भी, यह शायद कम से कम विश्वसनीय पद्धति है, क्योंकि अधिकांश लोगों को केवल मौसमी बदलावों के बावजूद, कभी-कभार ही हिचकी होती है। हालांकि, अगर कोई मूवी, एक वीडियो गेम, एक खेल या अन्य गतिविधियां जो आपको उत्तेजित, डरे हुए या घबराहट करती हैं, तो आप पिछले तरीकों की कोशिश करने के बाद घबरा सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप हिचकी सफलतापूर्वक प्राप्त कर लेते हैं लेकिन अब आप पर खेद है, इस लेख को पढ़ें इसे ठीक करने के लिए उपचार खोजने के लिए।

    चेतावनी

    • इस ट्यूटोरियल में वर्णित कई तरीकों से अप्रिय संवेदनाएं होती हैं, यदि आप बार-बार उन्हें कोशिश करते हैं यदि आप पेट में दर्द, एसिड भाटा या अगर आपके सामान्य बीमारी से पीड़ित हैं, तो आपको उनका पालन नहीं करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com