संधिशोथ द्वारा सुबह की कठोरता का प्रबंधन कैसे करें

गठिया की वजह से सुबह कठोरता एक शारीरिक और मानसिक परेशानी है। अपने लक्षणों को बर्बाद करने से इस लक्षण को रोकने के लिए, अपने लिए सबसे प्रभावी और आरामदायक उपचार तकनीकों की पहचान करें - सुनिश्चित करें कि आप गर्म होते हैं और अपने जोड़ों को ताज़ा करते हैं और दर्द का प्रबंधन करने के लिए दवा लेते हैं। इसके अलावा, आप रोज़ाना शारीरिक गतिविधि करते हैं और लंबे समय तक इस विकार को कम करने के लिए स्वस्थ खाने की आदतों में डाल देते हैं।

कदम

विधि 1

तापमान के साथ कठोरता से राहत
छवि के साथ डील के साथ सुबह कठोरता संधिशोथ चरण 1
1
कठोर जोड़ों पर गर्मी लागू करें गर्मी इस लक्षण को कम करने के लिए एक त्वरित और आसान समाधान है मांसपेशियों को आराम करने के लिए और प्रभावित जोड़ों में परिसंचरण बढ़ाने के लिए, प्रभावित क्षेत्र में पानी का निर्देशन करके गर्म गर्म पानी का उपयोग करें, एक इलेक्ट्रिक गर्म या बहुत गर्म स्नान करें।
  • गर्म पैक या गरम का उपयोग करते समय, इसे सूखे, पतले कपड़े में लपेटकर 20 मिनट से ज्यादा समय तक त्वचा पर रखें।
  • यहां तक ​​कि एक शॉवर की गर्मी आराम की पेशकश कर सकती है - गर्म टब विशेष रूप से चिकित्सीय हो सकता है जिससे कठोरता को दूर किया जा सके और आप इसे सुबह में पहली बार उपयोग कर सकते हैं।
  • किसी भी सामयिक दवा को लागू करने से पहले त्वचा के कमरे के तापमान पर लौटने तक प्रतीक्षा करें।
  • छवि के शीर्षक से डील विद मॉर्निंग कफनेस ऑफ़ द आर्थ्राइटिस स्टेप 2
    2
    ठंडे संकोचन भी देखें मानो या न मानो, यहां तक ​​कि, पीड़ित यह जोड़ों पीड़ा कम कठोरता में मदद करता है पर कुछ ठंड लागू के रूप में यह सूजन कम कर देता है और दर्द को सुन्न कर सकते हैं विशेष रूप से fastidioso- या तो एक आइस पैक, बर्फ के टुकड़े या यहां तक ​​कि एक बैग का उपयोग कर सकते जमे हुए सब्जियां
  • अलग-अलग दिनों पर गर्म और ठंडे संकोचनों का उपयोग करने की कोशिश करें ताकि यह पता चले कि कौन से विधि सबसे प्रभावी है और फिर सबसे अच्छा काम करने के लिए चिपकाएं
  • यदि दोनों उपाय बहुत ज्यादा असुविधा पैदा करते हैं, तो उनका उपयोग करना बंद करें - दर्द को नियंत्रित करने की कोशिश करते समय आपका आराम एक महत्वपूर्ण कारक है
  • ठंडे पैक आप एपिडर्मिस की रक्षा के लिए है और यह 20 से अधिक के लिए त्वचा पर नहीं रख एक सूखी तौलिया में चुना है लपेटें किसी भी सामयिक दवा को लागू करने के मिनट पहले सामान्य तापमान के लिए त्वचा रिटर्न की उम्मीद है।
  • छवि के साथ डील के साथ सुबह की कठोरता से आर्थ्राइटिस चरण 3
    3
    गर्म पानी के साथ व्यंजन धोएं अगर सुबह की कठोरता से ग्रस्त पहले जोड़ों के हाथ हैं, तो आपको उन्हें गर्म पानी में या कम से कम गुनगुने पानी में विसर्जित करना होगा - यदि आप दर्द से खुद को विचलित करना चाहते हैं, तो गर्म पानी से भरा सिंक में कुछ व्यंजन डालना प्रयास करें।
  • अपने हाथों को पूरी तरह से डूबने से पहले हमेशा अपनी उंगली को डुबकी से पानी के तापमान की जांच करें
  • विधि 2

    दवाओं के साथ
    छवि के साथ डील के साथ सुबह की कठोरता से गठिया कदम 4
    1
    पेरासिटामोल लें गठिया के लक्षणों का इलाज करने के लिए एसिटालसलिसिसिक एसिड के बिना इस एनाल्जेसिक की सलाह दी जाती है, जैसे सुबह की कड़ाही हालांकि यह सूजन से लड़ने में सक्षम नहीं है, यह दर्द कम करने में मदद करता है और अन्य दर्द निवारकों की तुलना में अधिक बार लेने के लिए एक सुरक्षित दवा है।
    • तचीपिरिना एक पेरासिटामोल-आधारित दवा है जो आप बिना किसी दवा के फार्मेसियों में खरीद सकते हैं।
    • खुराक के बारे में डायरी से दिए गए निर्देशों का पालन करें - न्यूनतम प्रभावी राशि लेते हैं और प्रति दिन 3 ग्राम से अधिक नहीं होनी चाहिए।
    • यदि आप यकृत की बीमारी या अल्कोहल से पीड़ित हैं, तो आपको इस दवा लेने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए।
  • संधिशोथ से सुबह की कठोरता के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    गैर-स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ दवाओं (एनएसएआईडीएस) के बारे में जानें। वे अपने विकार के लिए उपयोगी दवाओं के एक और वर्ग का प्रतिनिधित्व करते हैं नाम से स्पष्ट है, सूजन से लड़ने और फिर भी जोड़ों में सूजन, disagio- के सिर, अगर आप बहुत ज्यादा में लेते हैं, आप दुष्प्रभाव प्रकट हो सकता है कम करने में मदद।
  • प्रमुख एनएसएड्स में एस्पिरिन, इबुप्रोफेन (ब्रुफेन) और नैप्रोक्सेन सोडियम (मोमेंडोल) को लेने से पहले, जांच लें कि वे अन्य सक्रिय सामग्रियों के साथ नकारात्मक तरीके से बातचीत नहीं कर रहे हैं।
  • आप इन दवाओं और अधिक के लिए, दो सप्ताह से अधिक के लिए तेजी से कई बार की तुलना में लेने के लिए एक सप्ताह या क्योंकि लंबे समय तक इस्तेमाल से जुड़े दुष्प्रभावों के, अपने डॉक्टर से संपर्क की जरूरत महसूस करते हैं, तो हृदय जटिलताओं, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल असुविधा और गुर्दे की क्षति है।
  • वैकल्पिक रूप से, आप डिक्लोफेनाक सोडियम पर आधारित सामयिक दवाएं ले सकते हैं, जैसे वोल्टेरेन इम्यूजल
  • संधिशोथ से मॉर्निंग कड़ेपन के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    सुबह में एक टैबलेट पहली चीज लें। यह अलार्म आधा घंटे तक उठने से पहले बिस्तर पर एक छोटे से पानी (एक सील कंटेनर में) के साथ बिस्तर पर बैठने से पहले लायक है - जब अलार्म बजता है, तो दवा ले लो और वापस सो जाओ जब तक कि समय नहीं आता उठो
  • यहां तक ​​कि अगर आप वापस नहीं सो जा सकते हैं,, वैकल्पिक रूप से के लिए लगभग 15 मिनट मदद के किया जा सकता है बिस्तर में रह, इस तरह के कॉफी बनाने के रूप में बुनियादी गतिविधियों, प्रदर्शन करने के लिए उठना एक दर्द निवारक दवा लेने के लिए और फिर अपने जोड़ों थोड़ा ढीला करने की अनुमति वापस बिस्तर पर जाना `दिन शुरू करने से पहले
  • 4
    एक कैप्सैसिइन क्रीम लागू करें यह मिर्च में एक रासायनिक अवयव मौजूद है जो न्यूरोट्रांसमीटर (पदार्थ पी) की मात्रा को कम कर सकता है जो मस्तिष्क को दर्द सिग्नल भेजता है। कठोर और दर्दनाक जोड़ों पर एक पतली परत लागू करें - ताकि यह प्रभावी और चिकित्सीय हो, आप दिन के दो से चार बार उपचार दोहरा सकते हैं, आपको आवेदन के अंत में अपने हाथ धोने की याद दिलाता है।
  • आप पदार्थ के स्तर को कम रखने के लिए लगातार कैप्सैसिइन का उपयोग कर सकते हैं।
  • क्रीम थोड़ी तेज़ हो सकती है या आवेदन के पहले हफ्तों में जलन हो सकती है।
  • छवि के साथ डील के साथ सुबह की कठोरता संधिशोथ चरण 7



    5
    दवाओं के निरंतर उपयोग के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें उन्हें किसी भी दवा के बारे में बताएं आप prendendo- बेंच आप के साथ artrite- इस तरह संशोधित रिलीज प्रेडनिसोन, जो विशेष रूप से विकसित किया गया के रूप में कुछ कर रहे हैं से निपटने के लिए सबसे मजबूत NSAID या अन्य विशिष्ट सक्रिय सामग्री लिख करने के लिए अवसर पर विचार कर सकते हैं सुबह कठोरता का इलाज करने के लिए भले ही आज बाजार में वे इतने सामान्य नहीं हैं, तो आप शाम को इन प्रकार की दवाएं ले सकते हैं, ताकि अगले सुबह असुविधा को रोकने के लिए
  • विधि 3

    शारीरिक गतिविधि के साथ
    छवि के साथ डील के साथ सुबह कठोरता संधिशोथ चरण 8
    1
    गति की सीमा को सुधारने के लिए हिस्सों को बनाएं कुछ नाजुक अभ्यास करने के लिए कठोर जोड़ों को ढीला करने का एक और अच्छा तरीका है। आप कुछ देर कर सकते हैं, जबकि आप अभी भी बिस्तर में हैं - उदाहरण के लिए, धीमी, परिपत्र आंदोलन करके या अपने सिर के ऊपर जितनी दूर हो, अपने हथेलियों को बढ़ाकर अपने एंकल या कंधे को घुमाएं।
    • एक बार बिस्तर से उठा लिया, पैर के साथ एक खडी स्थिति एक साथ आप के सामने हथियार मान,, अच्छी तरह से पीठ सीधी और की ओर से धीरे-धीरे बदल गया इस एक शरीर के मुख्य जोड़ों को शामिल व्यायाम all`altro-, के परिसंचरण में सुधार रक्त।
  • छवि के साथ डील के साथ सुबह कठोरता संधिशोथ कदम 9
    2
    एक निश्चित आवृत्ति के साथ ट्रेन शारीरिक गतिविधि बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि मजबूत मांसपेशियों को जोड़ों का समर्थन करने में सहायता मिलती है - यह आपको बेहतर सोता, स्वस्थ वजन बनाए रखने या स्वस्थ वजन हासिल करने में मदद करता है, साथ ही साथ आपके मनोदशा और पूर्ति की भावना को बेहतर बनाता है। हफ्ते में पांच बार कम से कम आधे घंटे की मध्यम शारीरिक गतिविधि करने की योजना बनाएं
  • योग, ताई ची और अन्य निम्न-प्रभाव अभ्यास जैसे स्विमिंग या अंडाकार बाइक की कोशिश करें
  • गठिया से ग्रस्त लोगों के लिए तैराकी सर्वश्रेष्ठ शारीरिक व्यायाम है जितनी बार आप कर सकते हैं, सुबह में थोड़ी जल्दी तैरना चाहिए, ताकि सुबह की कठोरता के किसी भी प्रकार के पिघलना हो।
  • स्थिति को बढ़ाना उन गतिविधियों को खत्म करना या कम करना, जैसे सीढ़ियों पर चढ़ना, बहुत बैठे और जॉगिंग तीव्र
  • छवि के साथ डील के साथ सुबह कठोरता संधिशोथ 10 कदम
    3
    शारीरिक गतिविधि और बाकी के बीच एक अच्छा संतुलन खोजें हालांकि व्यायाम की मांसपेशियों और जोड़ों को शामिल चिकना करने के लिए आवश्यक है आप delicatezza- साथ कठोरता और संयुक्त सूजन के इलाज के लिए है, तो आप भी सूजन दूर नहीं हो पाती जाने के लिए है। यदि आप नियमित रूप से शारीरिक गतिविधि के लिए उपयोग नहीं किए जाते हैं, तो थोड़ी देर या कभी कभी तैर के साथ धीरे-धीरे शुरू करें
  • यदि आप ध्यान दें कि इन अभ्यासों के साथ जोड़ों को गर्मी या तेज हो जाते हैं, तो प्रशिक्षण सत्रों को रोकें- इसके अलावा, ऐसी गतिविधियों को जारी नहीं रखिए जो विशिष्ट बिंदुओं पर दर्द का कारण बनती हैं।
  • पुनरावृत्तियों की संख्या को कम करने के लिए अलग-अलग अभ्यासों को वैकल्पिक रूप से जोड़ें और जोड़ों पर ज्यादा जोर न डालें।
  • आप के लिए एक प्रभावी कसरत आहार स्थापित करने में मदद करने के लिए एक फिजियोथेरेपिस्ट से पूछें
  • विधि 4

    सुबह की कठोरता को कम करें
    छवि के साथ डील के साथ सुबह कठोरता संधिश्रेष्ठ कदम 11
    1
    भोजन के साथ लक्षण कम करें यह तथ्य यह है कि क्या आप खाने में मदद मिलेगी आवृत्ति और लक्षणों की गंभीरता को रोकने सहित कई कारणों से, के लिए एक स्वस्थ, अच्छी तरह से संतुलित आहार का पालन करने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • बहुत सारे ओमेगा 3 फैटी एसिड और साबुत अनाज खाएं, खासकर बहुत रंगीन फल और सब्जियों पर आधारित भोजन और स्नैक्स सुनिश्चित करना।
  • छवि के साथ डील के साथ सुबह कठोरता संधिशोथ कदम 12
    2
    एक आरामदायक नींद सुनिश्चित करें पोषण के अलावा, आपकी नींद कम करने के लिए अच्छी नींद स्वच्छता का भी सम्मान करना आवश्यक है, खासकर सुबह की कठोरता के संबंध में सुनिश्चित करें कि बेडरूम अंधेरा, चुप और शांत है- यह किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का उपयोग करने से पहले एक घंटे में बिस्तर पर जाकर और ऐसी गतिविधियों को करने से बचा जाता है जो आपकी मदद करते हैं, जैसे पढ़ना या कोमल योग
  • जब आप सोते हैं, तो आराम से स्थिति ढूंढें, जो जोड़ों पर तनाव कम कर देता है - उदाहरण के लिए, यह आपके घुटनों के बीच एक तकिया के साथ एक तरफ सोता है। चूंकि आदर्श नींद की स्थिति एक व्यक्ति से अलग होती है, इसलिए ध्यान दें कि नींद के दौरान जो कुछ भी आप लेते हैं वह सुबह में आपको कठोरता का कारण नहीं देता है।
  • आप यह मुश्किल, झपकी लेना अपने आहार से कैफीन को खत्म करने, विशेष रूप से दोपहर या serali- अलावा दौरान, अगर आप अभी भी परेशानी हो रही है सो करने के लिए मिल जाए, क्षेत्र में एक विशेषज्ञ से संपर्क करने में संकोच नहीं करते।
  • छवि के साथ डील के साथ सुबह की कठोरता संधिशोथ चरण 13
    3
    दिन से पहले रात को तैयार करें नींद के लिए आराम करने का एक और अच्छा तरीका है - और किसी भी संयुक्त तनाव को दूर करने के लिए - बिस्तर पर जाने से पहले एक गर्म स्नान या शॉवर लेना है यह आपको दिन शुरू करने में भी मदद करता है यदि आपको जल्दी से तैयार हो जाना चाहिए इसके अलावा, अगर आप जानते हैं कि सुबह में आप कड़े जोड़ ढीला, कपड़े और अग्रिम इस तरह से दोपहर के भोजन की व्यवस्था समय का एक सा `की जरूरत है, यह आसान सुबह कठोरता से निपटने और दिन का आनंद लेने के संगठित होने के लिए है।
  • टिप्स

    • तुम भी, इस तरह के glucosamine और chondroitin जो स्वतंत्र रूप से बेच रहे हैं के रूप में पूरक पोषण, ले जा सकते हैं, हालांकि बहुत कम सबूत उनके प्रभाव साबित करने के लिए है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com