कैसे जहर एडर और ओक से बचें

त्वचा विशेषज्ञों का अनुमान है कि लगभग 15% आबादी uriplea से एलर्जी नहीं है, आईवी, ओक और जहरीली सूकाक से निकल विषाक्त तेल। हम सभी के लिए, हालांकि, उन झाड़ियों के साथ एक साधारण संपर्क का अर्थ है जबरदस्त परिणाम जिसमें बुलबुले, सूजन और चकत्ते शामिल हैं जो तीन सप्ताह तक रह सकते हैं। यहां कुछ मीटिंगों से कैसे बचाव किया गया है

कदम

छवि का शीर्षक छिद्रण हो रही ज़हर आइवी या विष ओक चरण 1
1
आइवी, ओक और सुमाक की पहचान करने का तरीका जानें, इसलिए जब आप उन्हें देख लेंगे, तो आपको पता चल जाएगा कि उनसे कैसे बचें। वे सभी झाड़ियों या लकड़ी के कटोरे होते हैं जो स्वतंत्र रूप से उगते हैं या पेड़ों, फाटक और अन्य वस्तुओं को चढ़ते हैं या जमीन पर क्रॉल करते हैं।
  • एडारा वेलेनोसा:
  • छोड़ देता है। जहरीला आईवी पतली, अक्सर चमकदार और उज्ज्वल हरी पत्तियों होती है किनारों को आमतौर पर अनियमित अंतराल पर दांतेदार होते हैं पत्तियां स्टेम के अंत में एक के साथ तीन के समूह में हैं और दो विपरीत स्थितियों में हैं। इसलिए कह, "यदि यह तीन है, तो इसे छोड़ दें जहां यह है।" छोटे पत्ते नारंगी हो सकते हैं और शरद ऋतु में वे लाल हो जाते हैं
  • शरीर। स्टेम जंगली है और इसके क्षेत्र में यह हवाई जड़ों के साथ एकमात्र लता है जड़ें छोटी सी excrescences कि स्टेम से निकाले जाते हैं और पकड़ करने के लिए उपयोग किया जाता है। इंग्लिश आईवी में हवाई जड़ों की बारी है, हालांकि यह एक मूल पौधे नहीं है और इसके पत्ते ज़हर आइवी से अलग हैं। पुराने पौधों में हवा की जड़ें सामान्य होती हैं जो गैर-मिट्टी की सतहों (कंकड़, पेड़, फाटक, आदि) पर बढ़ी हैं। वे अक्सर लाल रंग के होते हैं हवाई जड़ें बालों वाले स्टेम बनाते हैं, इसलिए कह रही है, "बालों वाली स्टेम, भयानक क्षति"
  • फूल और जामुन अवधि के आधार पर, संयंत्र में छोटे हरे-पीले फूल (आमतौर पर जून में) या सफेद-हरी बेरीज (शरद ऋतु) के समूह हो सकते हैं। हिरण और पक्षियां, जामुनों को खिलाती हैं, बीज बिखराते हैं, जो विभिन्न स्थानों पर नई शूटिंग के विकास की ओर बढ़ती हैं।
  • जहरीला ओक: यह सूखा क्षेत्रों में मुख्य रूप से बढ़ता है और तीन पत्तियों के बदले समूहों में हो सकता है, हालांकि ये प्रामाणिक ओक के समान नहीं हो सकते हैं या नहीं। आमतौर पर वे वसंत और गर्मियों में हरे, देर से गर्मियों और शरद ऋतु में लाल होते हैं। फूल और जामुन पीले-हरे रंग की तरह सफेद होते हैं जैसे ज़हर आइवी (इसलिए कह रहे हैं, "सफेद बाहर, पेट के लिए दर्द हैं")।


  • जहरीला सूमोक: 7-13 पत्ते के समूह हैं और छोटे सफेद और ग्रे बेरीज पैदा करता है - यह दलदल और रिपियर क्षेत्रों में पाया जाता है। यहां, यह लेख केवल सुविधा के लिए ज़हर आइवी को संदर्भित करता है, लेकिन मार्ग ओक और सुमाक पर भी लागू होता है।


  • चित्रा का शीर्षक जिसमें विष जलन आइवी या विष ओक चरण 2 प्राप्त करना है
    2
    लंबी आस्तीन वाली पैंट और टी-शर्ट पहनें, जब आप ज़हर आइवी द्वारा जहर वाले इलाकों में चलते हैं तो जूते बढ़ते हैं। न केवल आपको आईवी के खिलाफ कवर किया जाएगा बल्कि मच्छरों द्वारा भी किया जाएगा।
  • छवि का शीर्षक, पॉवर आईवी या पॉयोन ओक के चरण 3 प्राप्त करना
    3
    दस्तों पहनें यदि आप काम करते हैं, जहां जहरीली आइवी हो सकती है, उदाहरण के लिए आपको जंगल, वृक्षारोपण, झाड़ आदि में पेड़ों को काट दिया है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप कपास के दस्ताने पर प्लास्टिक वाले पहनते हैं क्योंकि यूआरएस (एलर्जी के लिए जिम्मेदार जहरीला ओवी तेल) साधारण कपास द्वारा अवशोषित किया जा सकता है। आईवी आपके हाथों में दर्द का कारण नहीं बल्कि एलर्जी पूरी तरह से पूरे शरीर में फैल सकेगी, इसलिए दस्ताने रक्षा का एक महत्वपूर्ण रूप है। लंबे पैंट पहनना और बुनना शरीर के बाकी हिस्सों से संपर्क करना अधिक कठिन हो सकता है।
  • आइवी के संपर्क में आने वाले अपने हाथों या दस्ताने के साथ अपना चेहरा और आँखें (या अन्य उजागर भागों) को छूने न दें, सावधान रहें
  • छवि का शीर्षक प्रतिरक्षण पॉइजन आइवी या पॉयोन ओक चरण 4 प्राप्त करना
    4
    सुरक्षात्मक क्रीम लागू करें यदि आप जानते हैं कि आपके पास ज़हर आइवी के संपर्क में आने का मौका है। कोई भी टीके या योग नहीं हैं जो कि आइवी को प्रतिक्रियाओं को रोकते हैं, जबकि एक बाधा बनाने वाली क्रीम में बैंट्राक्टाम होता है, त्वचा द्वारा सोचा के अवशोषण को धीमा करने में जाहिरा तौर पर प्रभावी होता है। संभावित प्रदर्शन से लगभग एक घंटे पहले क्रीम को लागू करें और चार घंटे के भीतर ध्यान से धोएं, यदि आवश्यक हो तो इसे जोड़ना।
  • छवि का शीर्षक, पॉइवन आईवी या पॉयोन ओक चरण 5 प्राप्त करना
    5
    जानवरों से जुड़ी हुई तेल के लिए देखो यहां तक ​​कि अगर आप सीधे आइवी से बचें, तो आपका पालतू सावधान नहीं हो सकता है, खासकर यदि यह बगीचे में या जंगल में रहने के लिए स्वतंत्र है। मूत्र भेड़िया जानवरों के फर को जोड़ता है, लेकिन आमतौर पर उन्हें परेशान नहीं करता है, इसलिए वे आपको बता नहीं पा रहे हैं कि उनके पास उनके पास क्या है। कुत्तों को एक पट्टा पर रखें और पालतू या खेत पर नज़र डालें, यदि आप उस क्षेत्र में हैं जहां ज़हर आइवी है। अगर आपको लगता है कि आपके पालतू जानवरों का खुलासा होने का कोई मौका है, तो इसे अच्छी तरह से एक अच्छा शैम्पू के साथ धो लें। प्लास्टिक के दस्ताने पहनें, उजागर त्वचा कवर और सुरक्षात्मक चश्मा पहनें। पहले साबुन पर अपने जानवर को मिलाते रहने से बचने की कोशिश करें (मुश्किल, यही कारण है कि चश्मा)। इसे धो लें और इसे साफ-सफाई करके शैम्पू और गरम पानी से तीन बार सुनिश्चित करें कि मूत्र खत्म हो गया है। इसे एक तौलिया से पोंछकर वॉशिंग मशीन में तुरंत धो लें। जानवर के फर को नंगे हाथों से छूने से पहले पूरी तरह से सूखने दें।
  • छवि का शीर्षक, पॉवर आईवी या पॉयोन ओक चरण 6 प्राप्त करना
    6
    नदियों और तालाबों के लिए बाहर देखो यदि पौधों को पानी पर आराम मिलता है, तो तेल फैलता है और आप इसे जानने के बिना उजागर किया जा सकता है। यदि आप दूषित पानी में स्नान करते हैं तो यह गंभीर हो सकता है
  • छवि का शीर्षक, पॉवर आइवी या पॉयोन ओक चरण 7 प्राप्त करना
    7
    गुप्त राल से सावधान रहना यूरुसिओलॉ राल लंबे समय तक सक्रिय रह सकता है - एक बार सूखी - इस प्रकार देखभाल के साथ संभवतया उजागर वस्तुओं को संभालने। लोग अंत बागवानी उपकरण है कि बगीचे में या फाटक है जहाँ से आइवी लता सिर्फ मंजूरी दे दी है या यहां तक ​​कि कपड़े कि urusciolo छुआ लेकिन जो है उन के समक्ष प्रस्तुत किया गया है साथ साथ बने हुए हैं के साथ संपर्क में आने से एक प्रतिक्रिया हो रही वह उन्हें तेल के संपर्क में आने के लिए लाया। ध्यान से कपड़े, उपकरण और अन्य मदों को धो लें जो आइवी के संपर्क में आते हैं और सूखे आईवी पौधों या पौधों के कुछ हिस्सों को संभालने के लिए एक ही सावधानी का उपयोग करते हैं जो जीवित थे। धोने के लिए, साबुन पानी का उपयोग करें और इसे कुछ दिनों के लिए सूरज में सूखा दें।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक पॉइजन आइवी या पॉइजन ओक चरण 8 प्राप्त करना
    8
    जहर आईवी को मैन्युअल रूप से जांचें। इसे राउंडअप या ओर्थो पॉइज़न जैसे उत्पादों के साथ स्प्रे करें Ivy Killer पर्यावरण की दृष्टि से पसंद नहीं है, खासकर क्योंकि उत्पाद आमतौर पर पास के पौधों को मारते हैं। यदि आप हाथ से जहर आईवी को हटाना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप क्रीम सहित सही बाधाएं पहनें और सभी उचित सावधानी बरतें। मैन्युअल हटाने से परेशान हो सकता है क्योंकि आपको पौधे के हर एक भाग को हटा देना है - उपजी, पत्तियों और जड़ों - या यह वापस बढ़ सकता है
  • छवि को शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए ज़हर आइवी या जहर ओक चरण 9 प्राप्त करना
    9



    आइवी फेंकें और सभी जो संपर्क में आए। प्रासंगिक कानून क्या हैं, यह जानने के लिए नगरपालिका से जांच करें। आम तौर पर जहरीले आइवी को बायोडिग्रेडेबल प्लास्टिक बैग में डाल दिया जाता है, जो यह दर्शाता है कि कचरा इकट्ठा करने वाले लोगों में क्या शामिल है। आप बचे हुए बचा सकते हैं, एक बेहतर विकल्प, लेकिन फिर से विकास को रोकने के लिए गहरी (कम से कम 25 सेमी सुरक्षा के लिए) खदान करना सुनिश्चित करें।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक पॉइजन आइवी या पॉयोन ओक चरण 10 प्राप्त करना
    10
    उजागर त्वचा को तुरंत धो लें त्वचा को प्रभावित करने के लिए मूत्र के संपर्क के बारे में 10-30 मिनट लगते हैं, इसलिए शीघ्र सफाई प्रतिक्रिया को रोकती है। यदि आपको लगता है कि आपकी त्वचा आइवी से अवगत कराई गई है, तो शराब के साथ क्षेत्र को साफ करें और फिर ठंडे पानी से धो लें। यदि संभव हो तो इसे बाहर कर दें और जब आप समाप्त कर लें, तो बहुत सारे साबुन के साथ एक गर्म स्नान पर जाएं अपने आप को बाल के नीचे से साफ करें और राल अवशेषों को दूर करें।
  • यदि आप ज़हर आइवी के संपर्क में हैं तो आप टेक्नू एक्सट्रीम या ज़नफेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। वे यूआरएस हटाने के लिए बहुत प्रभावी हैं, जो कि महत्वपूर्ण है। यहां तक ​​कि अगर आप इसे खुजली या त्वचा की जलन के पहले संकेत पर उपयोग करते हैं, तो एलर्जी प्रभाव कम करें।
  • राय जहरीला आइवी या जहरीला ओक के जोखिम का इलाज अधिक जानकारी के लिए
  • 11
    सुनिश्चित करें कि आप जहर आईवी की पहचान करने में सक्षम हैं। हमारा फोटो क्विज आज़माएं!
  • चित्रा 1 ज़हर आइवी या नहीं? जवाब खोजने के लिए दाईं ओर दिए लिंक पर क्लिक करें। चित्रा 1 चित्रा 1. यह विष Ivy है। का समूह ध्यान दें "तीन पत्ते" और किनारों जो अनियमित हैं (और कभी कभी गोल)।
  • चित्रा 2 ज़हर आइवी या नहीं? जवाब खोजने के लिए दाईं ओर दिए लिंक पर क्लिक करें। चित्रा 2. यह विष Ivy नहीं है। पत्तियों के किनारों में नियमित और पतली दूरी होती है
  • चित्रा 3 ज़हर आइवी या नहीं? जवाब खोजने के लिए दाईं ओर दिए लिंक पर क्लिक करें। चित्रा 3. यह जहर आइवी है। पत्तियां तीन होते हैं एक के साथ स्टेम की नोक में और दो युग्मित। किनारों अनियमित रूप से दांतेदार हैं
  • चित्रा 4 ज़हर आइवी या नहीं? जवाब खोजने के लिए दाईं ओर दिए लिंक पर क्लिक करें। चित्रा 4. यह पौधों का एक विशिष्ट मिश्रण है: कनाडा की बेल और जहर आईवी। कनाडा की बेल में स्टेम के एक ही बिंदु से बाहर आने वाले पांच पत्थरों के समूह हैं आइवी में तीन, उनमें से एक स्टेम के शीर्ष पर है और दूसरे दो पक्षों में रखा गया है, थोड़ा पीछे सेट है।
  • चित्रा 5 ज़हर आइवी या नहीं? जवाब खोजने के लिए दाईं ओर दिए लिंक पर क्लिक करें। चित्रा 5 चित्रा 5. यह एक विशिष्ट मिश्रण है जो खेती वाले क्षेत्रों के करीब बढ़ता है। और हाँ, बीच में भी आइवी है
  • चित्रा 6 ज़हर आइवी या नहीं? जवाब खोजने के लिए दाईं ओर दिए लिंक पर क्लिक करें। चित्रा 6. यह विष आईवी है। आईवी विभिन्न स्थितियों में बढ़ती है यदि वे आदर्श नहीं हैं, तो यह तब भी बढ़ेगा जब छोटे और अलग हो जाएंगे।
  • चित्रा 7 ज़हर आइवी या नहीं? जवाब खोजने के लिए दाईं ओर दिए लिंक पर क्लिक करें। चित्रा 7. यह विष Ivy नहीं है। ये ब्लूबेरी पौधे हैं जो बदले में तीन पत्ते हैं जब वे युवा होते हैं। नोट्स किनारों पर बारीक रूप से दाँतेदार आईवी ने उन्हें विस्तृत और अनियमित बताया है
  • चित्रा 8 ज़हर आइवी या नहीं? जवाब खोजने के लिए दाईं ओर दिए लिंक पर क्लिक करें। चित्रा 8. कनाडा के बेल, जहर आईवी और अन्य पौधों के साथ एक और मिश्रण।
  • 9 चित्र ज़हर आइवी या नहीं? जवाब खोजने के लिए दाईं ओर दिए लिंक पर क्लिक करें। 9 चित्रा। यह नहीं है जहरीला आइवी। इस पौधे के तीन पत्ते हैं, यह सच है, लेकिन किनारों दागदार के रूप में आइवी के उन लोगों के विपरीत हैं।
  • चित्रा 10 ज़हर आइवी या नहीं? जवाब खोजने के लिए दाईं ओर दिए लिंक पर क्लिक करें। चित्रा 10. यह ज़हर आइवी है। आइवी होने के नाते, यह फुटपाथ पर भी बढ़ता है सावधान रहें!
  • चित्रा 11 ज़हर आइवी या नहीं? जवाब खोजने के लिए दाईं ओर दिए लिंक पर क्लिक करें। चित्रा 11. यह विष Ivy नहीं है, लेकिन एक युवा चेस्टनट। पत्तियां सूक्ष्मता से दाँतेदार होती हैं
  • चित्रा 12 ज़हर आइवी या नहीं? जवाब खोजने के लिए दाईं ओर दिए लिंक पर क्लिक करें। चित्रा 12. यह ज़हर आइवी है यह सूखी दीवारों और द्वार पर भी चढ़ता है। शरद ऋतु में पत्तियां एक सुंदर लाल / नारंगी / पीला हो जाती हैं
  • चित्रा 13 ज़हर आइवी या नहीं? जवाब खोजने के लिए दाईं ओर दिए लिंक पर क्लिक करें। चित्रा 13. इनमें से कोई भी विष विषाणु नहीं है। पांच पत्तों वाले संयंत्र कनाडा की एक बेल है। तीन और नोकदार किनारों वाला एक ब्लूबेरी है।
  • चित्रा 14 ज़हर आइवी या नहीं? जवाब खोजने के लिए दाईं ओर दिए लिंक पर क्लिक करें। चित्रा 14. हाँ और नहीं परिपक्व आईवी पौधों में एक बालों वाले स्टेम होता है और पेड़ों और अन्य समर्थनों पर अक्सर बढ़ता रहता है। कभी-कभी यह जानना मुश्किल हो सकता है कि पत्ते कहाँ समाप्त हो जाते हैं और आईवी शुरू होती है। दाईं ओर के पेड़ में आइवी चढ़ाई है बाईं तरफ वाला एक आइवी और कनाडाई जीवन का मिश्रण है।
  • चित्रा 15 ज़हर आइवी या नहीं? जवाब खोजने के लिए दाईं ओर दिए लिंक पर क्लिक करें। चित्रा 15. यह विष नहीं है Ivy। तीन पत्तियों और चिकनी किनारों के साथ संयंत्र Arisaema एक देशी संयंत्र है दूसरी ओर आइवी के विपरीत पतली दाँतेदार किनारों हैं
  • चित्रा 16 ज़हर आइवी या नहीं? जवाब खोजने के लिए दाईं ओर दिए लिंक पर क्लिक करें। चित्रा 16. यह विष आइवी नहीं है, लेकिन एक अन्य चेस्टनट। शाहबलूत के पेड़ के तीन पत्ते जब वे युवा होते हैं और पाँच परिपक्व होते हैं।
  • टिप्स

    • एक ज़हर आइवी लता प्रतिक्रिया आमतौर पर कुछ दिन लगते हैं में अभिव्यक्त किया, भले ही अन्यथा कुछ ही घंटों के रूप में छोटे रूप ले जा सकते हैं या 7 से 10 दिनों से,। अगर आपको लगता है कि आपको पता चला है, तो आप जितना तेजी से धो लेंगे और बेहतर संभावनाएं हैं, उतनी ही आपके पास कोई प्रतिक्रिया नहीं होगी।
    • ज़हर आइवी, ओक और सुमाक को उपाय से पहचाना जाता है। युवा पौधे स्पष्ट रूप से छोटे होते हैं जबकि बड़े लोग 150, 300 सेमी के पेड़ बन सकते हैं। पौधों की वैश्विक उपस्थिति धोखा दे सकती है: वे एक बेल या झाड़ी की तरह लग सकते हैं। कई जंगली पौधों को आइवी, ओक या सुमाक के लिए गलत माना जा सकता है लेकिन संदेह में, संपर्क से बचें
    • यदि संदेह है, तो यह आइवी, ओक या सुमाक है। माफी के मुकाबले सुरक्षित होना बेहतर है
    • सिरका एक और सफाई एजेंट है जिसे आप आइवी (उरुसियोओलो) के संपर्क में आने के बाद उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आप जहां जाते हैं, तो शीर्ष पर रहें आम तौर पर, उन इलाकों से पहले से ही ज़हर आइवी को हटा दिया गया है, लेकिन जाहिर है यह एक तथ्य नहीं है।
    • यदि आपको मदद की ज़रूरत है, याद रखें कि क्या आइवी है और क्या नहीं, गाया जाता है के बारे में सोचें: "यदि तीन हैं, तो इसे छोड़ दें - बालों वाले स्टेम, दिखावटी नुकसान!"
    • यदि आपके पास डिटर्जेंट उपलब्ध नहीं है तो डिश साबुन से धोने की कोशिश करें (यदि यह डिश से तेल निकालता है तो यूआरएस के साथ भी त्वचा होती है)।
    • नदी पर, पीडमॉन्ट और तटीय क्षेत्रों में, आईवी अक्सर बड़े क्षेत्रों को कवर करती है अगर आपको एक आइवी वनस्पति के माध्यम से काटा जाना पड़ता है, तो फिर वापस पानी पीते हैं जहां पानी निकलता है और वापस रग और कुल्ला।
    • यदि आप डेरा डाले हुए हैं या जहर आईवी या अन्य अति-काउंटर उपचार पर साबुन का उपयोग करने में असमर्थ हैं, तो अपने गाइड पर इंपैतियांस नामक पौधे की तलाश करें। यह नम, जलोढ़ क्षेत्रों और सड़ जो टूटी हुई स्टेम से निकलता है, को पसंद करता है, यह ज़हर आइवी के जोखिम के विरुद्ध एक ज्ञात उपाय है। यह, कई अन्य पारंपरिक उपचारों की तरह, स्प्रिंग्स से लिया जाना चाहिए।
    • यदि आप आइवी को छूते हैं और आप पानी से दूर हैं, तो स्टिक दुर्गन्ध का उपयोग करें तेल फैल जाएगा प्रबल होगा
    • कुछ लोग पहली बार से जहर आईवी के संपर्क में प्रतिक्रिया करते हैं, लेकिन आमतौर पर नकारात्मक प्रभावों को विकसित करने से पहले यह अधिक जोखिम लेता है। तो, मत सोचो कि आप प्रतिरक्षा सिर्फ इसलिए कि आपके पास पहले कभी भी कोई समस्या नहीं थी।
    • इन पौधों को उत्तरी अमेरिका में बहुत आम हैं: आइवी लता और स्यूमक कनाडा के कई हिस्सों में के रूप में राज्यों मध्य और पूर्वी यूरोप में बड़े पैमाने पर कर रहे हैं, जहर ओक कैलिफोर्निया और पश्चिमी संयुक्त राज्य अमेरिका के अन्य भागों में आम है।
    • यदि आपके पास जोखिम के कारण एक जलन होती है, तो प्रभावित क्षेत्रों पर लिस्टरिन का उपयोग करें - तुरंत सूखा
    • ज़हर आइवी पर्यावरण का एक अभिन्न हिस्सा है, हिरण और अन्य जानवरों ने इसे नियमित रूप से खिलाया है। इन कारणों के लिए, एक सह-अस्तित्व पर विचार करें यदि आपकी संपत्ति में आईवी है
    • तीन पत्तों के समूह अधिक सामान्य होते हैं लेकिन आईवी कभी-कभी कम या ज्यादा होती है

    चेतावनी

    • कभी जहर आइवीन को जला नहीं. तेल को हवा में जला दें - ताकि आप इसे सांस ले सकें या यह आपकी आंखों में जा सकता है। आइवी धुआं आपको फेफड़ों के समान प्रतिक्रिया देगा जिससे आप आमतौर पर आपकी त्वचा पर होते हैं इस प्रकार के जोखिम के लिए प्रतिक्रिया सामयिक संपर्क से ज्यादा गंभीर हो सकती है। धुआं साँस लेने से मौत हो सकती है
    • आम उस आईवी के एक करीबी रिश्तेदार है जिसमें यूरुसियाओलो का निशान होता है। यदि आपके पास आइवी की एक मजबूत प्रतिक्रिया है तो आप पेड़ों और आम के फल से सावधान रहना चाहिए।
    • साबुन से स्नान करने से पहले शराब या सिरका के साथ पहले रगड़ना और ताजे पानी से कुल्ला करना महत्वपूर्ण है। गर्म पानी छिद्र को खोलता है और त्वचा के लिए हेयूरस की पहुंच में तेजी ला सकता है। इसे हटाने के बजाय, साबुन शरीर के बाकी हिस्सों में ले जाएगा वापस आइवी पर न जाएं जहां आइवी एक बार शराब से मूस गया है क्योंकि आपके पास सूखी त्वचा होगी।
    • एक herbicide का उपयोग करते समय विस्तृत निर्देशों का पालन करें ये उत्पाद जानवरों के लिए हानिकारक हैं, लेकिन पौधों के लिए स्वयं भी।
    • किसी भी अन्य एलर्जी की प्रतिक्रिया की तरह, आईवी को गंभीर हो सकता है अपने चिकित्सक से संपर्क करें या 118 कॉल करें यदि आपके पास अत्यधिक लक्षण हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पायजामा और लंबी बाजू की शर्ट
    • मोज़े और जूते!
    • दस्ताने (कपास पर प्लास्टिक)
    • सुरक्षा क्रीम
    • घर्षण द्वारा शराब
    • सिरका
    • पानी और साबुन-आप केवल शराब, सिरका या टेक्नू जैसी उत्पाद के साथ घिस गए हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com