कैसे एक गठ हमला ठीक करने के लिए

गाउट हम अनुभव कर सकते हैं सबसे दर्दनाक विकृतियों में से एक है। वर्तमान बहुतायत की वजह से, हमारी गतिहीन जीवन शैली और बढ़ती पौष्टिक और स्वस्थ आहार के कारण, गठिया का हमला बढ़ रहा है उन लोगों द्वारा बेवकूफ़ मत बनो जो अन्यथा कहते हैं, वसायुक्त, चिकना और चीनी समृद्ध खाद्य पदार्थों वाला भोजन, गाउट की उपस्थिति पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है।

कदम

क्योर ए गाउट आक्रमण चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
निर्धारित करें कि क्या आपको गाउट से पीड़ित है। लक्षण लाल, सूजन और बहुत गर्म जोड़ों में शामिल हैं रोग की प्रारंभिक अवस्था में यह कई जोड़ों के साथ गाउट से पीड़ित दुर्लभ है। आम तौर पर सबसे बड़ी प्रतिवादी दिल से सबसे दूर अभिव्यक्ति की गुणवत्ता में बड़ी पैर की अंगुली है। दर्द उन इलाकों में रक्त के निचले तापमान के कारण ऊपरी एसिड या मोनोसोडियम यूरेट के क्रिस्टल के संचय के कारण होता है। संयुक्त गर्म और लाल हो जाएगा, और पूरे भाग सूजन हो जाएगा गठ्ठा अत्यधिक चरम और कमजोर पड़ने वाली दर्द से होता है, जो समान रूप से संयुक्त में डाला जाता है। संदेह के मामले में, शल्योही द्रव के जल निकासी से गुजरने के लिए एक डॉक्टर से संपर्क करें, यह एक अचूक निदान उपकरण है। बिगड़ने से पीड़ित अधिकांश लोग ईमानदारी के साथ अपने पिछले 6 महीने के आहार को देखना चाहिए।
  • क्योर ए गाउट एटैक शीर्षक वाला इमेज
    2
    जैसे ही गाउट के पहले लक्षण दिखाई देते हैं, इस प्रकार आगे बढ़ें। यदि वांछित भोजन के उपयोग के लिए बेकिंग सोडा के 1 चम्मच को जोड़ने के लिए तुरंत बड़ी मात्रा में पानी पीना शुरू करें शराब और कार्बोनेटेड पेय से बचें, आपको पानी से सिंचाई के द्वारा अपने सिस्टम को शुद्ध करना चाहिए। यदि निर्धारित किया जाता है, तो एंटी-इन्फ्लैमेटरीज लें
  • क्योर ए गाउट एटैक शीर्षक वाला इमेज



    3
    दर्दनाक संयुक्त लिफ्ट करें, और गर्मी के साथ इलाज अगर आप इसे सहन कर सकते हैं। क्रिस्टल के भंग करने के पक्ष में भाग लेने के लिए गर्मी की कोशिश करें। पानी की मात्रा को बढ़ाता है। शर्करा और मांस लेने बंद करो वेब पर युक्तियों के लिए खोज करें ताकि आप को सही तरीके से खिलवा सकें जैसे ही गिरावट दिखाई देती है, इन चरणों को पूरा करें, वे महत्वपूर्ण हैं। जितना संभव हो उतना मूत्र के रंग को हल्का करने के लिए अधिक पानी पीना, इसे पारदर्शी तरल में बदलना।
  • क्योर ए गाउट एटैक नामक छवि का शीर्षक चरण 4
    4
    खून को बेअसर करने में मदद करने के लिए जोड़ा गया बिकारबोनिट वाला चेरी खाएं और पानी भरें। चेरी का रस धर्मनिरपेक्ष महत्व का एक उपाय है। नींबू के रस के साथ पानी, हालांकि यह एक अम्लीय घटक है, शरीर को अधिक क्षारीय बनाता है और उपचार में योगदान देता है। छोटी मात्रा में विटामिन सी का सेवन 300 से 400 मिलीग्राम तक होता है, साथ ही अम्लता से लड़ने में मैग्नीशियम और कैल्शियम भी उपयोगी होता है। इन सभी युक्तियों का पालन करके, यदि आप बीमारी के शुरुआती चरणों में हैं, तो आपको कुछ घंटों में सुधार की सूचना मिलनी चाहिए।
  • टिप्स

    • केवल पानी, दूध और कॉफी पीने वसायुक्त खाद्य पदार्थों से बचें, कम से कम कुछ दिनों तक अपना आहार नियंत्रित रखें।
    • रक्त प्लाज्मा स्तर के संतुलन को बढ़ावा देने के लिए सप्ताह के बाकी हिस्सों के लिए नींबू या बाइकार्बोनेट के अलावा पानी पीयें। अधिकांश गाउट समस्याएं शरीर की अक्षमता के कारण अतिरिक्त यूरिक एसिड को खत्म करने के कारण होती हैं, इसलिए गुर्दे की सिंचाई और शरीर के साथ शरीर काफी मदद की है।
    • अपने चिकित्सक द्वारा निर्देशित एंटी-इन्फ्लामेटरीज ले लो

    चेतावनी

    • डॉक्टर गाउट के खिलाफ बहुत प्रभावी दवाओं को लिख सकते हैं, और जितनी जल्दी हो सके किसी भी मामले में परामर्श किया जाना चाहिए। इस आलेख में संकेत दिए गए प्रोटोकॉल में तत्काल उपाय शामिल हैं जो उपचार प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं।
    • यदि लक्षण एक या दो दिन से आगे बढ़ते हैं, तो डॉक्टर से संपर्क करें। गठिया जोड़ों को नुकसान पहुंचा सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com