ट्री हाउस कैसे बनाएं

एक पेड़ का घर एक जादुई आश्रय, लगभग हर बच्चे के लिए एक किला या जुआ गंतव्य हो सकता है, साथ ही हर वयस्क के लिए मजेदार परियोजना भी हो सकता है। एक पेड़ के घर का निर्माण सावधानीपूर्वक योजना और निर्माण की आवश्यकता है, लेकिन आपकी कड़ी मेहनत के परिणाम पुरस्कृत होंगे। यदि आप अपने सपनों के पेड़ के घर को देखभाल और ध्यान देने योग्य हैं, तो संभव है कि आप एक वास्तविक लकड़ी के अभयारण्य का निर्माण कर सकें जो कि आप वर्षों तक आनंद ले सकते हैं।

कदम

भाग 1

अपने ट्री हाउस को तैयार करने के लिए तैयार करें
1
सही पेड़ चुनें अपने कुटीर की नींव बनाने के लिए आपके द्वारा चुना गया पेड़ का स्वास्थ्य बिल्कुल महत्वपूर्ण है यदि पेड़ बहुत बूढ़ा या बहुत छोटा है, तो आपको अपने पेड़ के घर के लिए जरूरी समर्थन नहीं मिलेगा और आप खतरे में खुद को और किसी को खतरे में डाल देंगे। आपका वृक्ष मजबूत, स्वस्थ, परिपक्व और जीवित होना चाहिए। आपके लक्ष्य के लिए आदर्श पेड़ ओक, मेपल, प्राथमिकी और सेब हैं। निर्माण शुरू करने से पहले एक arborist द्वारा निरीक्षण अपने पेड़ है यह एक अच्छा विचार है एक आदर्श वृक्ष में निम्न गुण हैं:
  • शाखाओं के साथ एक मजबूत, मजबूत ट्रंक
  • गहरी और समेकित जड़ों
  • रोग या परजीवी का कोई प्रमाण नहीं है जो वृक्ष की संरचना को कमजोर कर सकता है
  • 2
    अपने स्थानीय भवन नियंत्रण कार्यालय से जांच करें। स्थानीय नियमों या अध्यादेशों के बारे में जानने के लिए समय निकालें जो आपकी परियोजना के लिए प्रासंगिक हो सकते हैं, जैसे ऊंचाई सीमाएं एक इमारत परमिट भी आवश्यक हो सकता है। यदि आपने अपनी संपत्ति में पेड़ों को सुरक्षित रखा है, तो उन पर भवन बनाने पर प्रतिबंध हो सकता है।
  • 3
    अपने पड़ोसियों से बात करें सौजन्य के तौर पर, अपने पड़ोसियों से बात करने और उन्हें अपनी योजनाओं के बारे में जानने के लिए यह एक अच्छा विचार है अगर आपका पेड़ घर किसी पड़ोसी की संपत्ति से दिखाई देगा या वह इसे देखेगा, तो वे खुश होंगे कि आप उनकी राय भी देखेंगे। यह आसान कदम भविष्य के दावों और कानूनी कार्यों को भी संभावित लोगों को रोका जा सकता है। यद्यपि आपके पड़ोसियों की सबसे अधिक संभावना अनुरूप होगी, इससे उन्हें आपकी परियोजना में अधिक रुचि मिल जाएगी।
  • 4
    अपने बीमा एजेंट से बात करें अपने बीमा एजेंट को एक त्वरित कॉल करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि एक पेड़ के घर में पॉलिसी द्वारा कवर किया गया है जो आपके घर को कवर भी करता है। यदि ऐसा नहीं है, तो पेड़ के घर की वजह से होने वाली संभावित क्षति आपके बीमा द्वारा कवर नहीं की जा सकती है।
  • भाग 2

    एक विस्तृत योजना बनाएं
    1
    अपने पेड़ को चुनें यदि आप अपने बगीचे में एक पेड़ के घर का निर्माण कर रहे हैं, तो आप चुनने के लिए बहुत से पेड़ कर सकते हैं। एक बार जब आप एक स्वस्थ वृक्ष चुनते हैं, तो आप उस घर के डिजाइन के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं या आप विपरीत दिशा ले सकते हैं: प्रोजेक्ट के बारे में पहले सोचें और फिर सुनिश्चित करें कि आपके पास एक ऐसा पेड़ है जो आपके मामले को फिट बैठता है। इस बात को ध्यान में रखने के लिए कुछ चीजें हैं कि आप अपने पेड़ के घर के लिए पेड़ कैसे चुनते हैं:
    • मानक 250 x 250 सेमी वाले घर के लिए, पेड़ को कम से कम 360 सेमी व्यास के ट्रंक के साथ चुनें।
    • अपने पेड़ के व्यास की गणना करने के लिए, एक तराजू के आसपास रस्सी या रिबन लपेटकर परिधि को मापें, जहां आप छोटे घर बैठना चाहते हैं। व्यास प्राप्त करने के लिए उस संख्या को पीआई द्वारा विभाजित करें, अर्थात् 3.14।
  • 2
    अपना प्रोजेक्ट चुनें पहले नाखून लगाने से पहले अपने घर के डिजाइन के बारे में एक स्पष्ट विचार करना महत्वपूर्ण है। आप ट्रीहाउस के ऑनलाइन चित्र ढूंढ सकते हैं या यदि आप विशेषज्ञों का निर्माण कर रहे हैं, तो आप अपना स्वयं का बना सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए आपको सटीक माप लेने होंगे कि आपका डिज़ाइन आपके द्वारा चयनित पेड़ के साथ काम करता है
  • किसी भी समस्या वाले क्षेत्रों की पहचान करने के लिए आपके पेड़ और कुटीर का एक छोटा कार्डबोर्ड मॉडल बनाना उपयोगी हो सकता है।
  • अपने डिजाइन बनाने में, संयंत्र के विकास के बारे में सोचने के लिए मत भूलना पेड़ ट्रंक के चारों ओर पर्याप्त जगह की अनुमति दें। विकास दर को निर्धारित करने के लिए आपके विशिष्ट वृक्ष प्रजातियों पर कुछ शोध करने योग्य है।
  • 3
    अपना समर्थन विधि तय करें आपके पेड़ के घर का समर्थन करने के कई तरीके हैं। जो भी विधि आप चुनते हैं, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि वृक्ष हवा से आगे बढ़ते हैं। स्लाइडिंग joists या कोष्ठक यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक हैं कि आपके पेड़ और केबिन हवा से क्षतिग्रस्त नहीं हैं। अपने पेड़ का समर्थन करने के तीन मुख्य उपाय यहां दिए गए हैं:
  • पोल विधि इस विधि को पेड़ के पास जमीन में लगाए जाने के लिए एक समर्थन पोल की आवश्यकता होती है, पेड़ से कुछ भी संलग्न करने के बजाय यह पेड़ के लिए सबसे कम हानिकारक है
  • बोल्ट विधि बोल्ट के साथ मस्तूल में सीधे समर्थन बीम या फर्श योजना को फिक्स करना एक पेड़ के घर का प्रस्ताव देने के लिए सबसे पारंपरिक तरीका है। हालांकि यह विधि पेड़ के लिए सबसे हानिकारक है। उपयुक्त सामग्री का उपयोग करके नुकसान कम किया जा सकता है
  • निलंबन विधि इस पद्धति के अनुसार, आपको घरों को मजबूत, उच्च शाखाओं के साथ केबल, रस्सियों या जंजीरों से जोड़ना चाहिए। यह पद्धति हर डिजाइन के लिए काम नहीं करती है और वृक्ष गृहों के लिए आदर्श नहीं है जो कि किसी भी महत्वपूर्ण वजन को ले जाने के लिए होती हैं।
  • 4
    अपनी एक्सेस विधि तय करें पेड़ के घर का निर्माण करने से पहले, एक सीढ़ी के रूप में पहुंच विधि तय करना आवश्यक है, जो आसानी से एक व्यक्ति को इमारत में प्रवेश करने की अनुमति देता है। आपकी पद्धति सुरक्षित और मजबूत होनी चाहिए, इसलिए इसमें चढ़ाई करने वाली पारंपरिक सीढ़ी को शामिल नहीं किया जाता है, जो वृक्ष के ट्रंक से फंसे बोर्डों से बना है। यहां ट्रीहाउस तक पहुंचने के लिए सबसे सुरक्षित तरीके हैं:
  • मानक पैमाने आप अपने छोटे से घर पर चढ़ने के लिए एक नियमित सीढ़ी खरीद या निर्माण कर सकते हैं। यहां तक ​​कि चारपाई बेड या मेजेनाइन के लिए एक सीढ़ी भी काम कर सकती है।
  • रस्सी सीढ़ी यह एक रस्सी सीढ़ी और लघु बोर्ड है, जो मंच से नीचे आता है।
  • लकड़ी की सीढ़ी यदि एक पेड़ के घर की बाहरी धारणा के साथ संगत है, तो एक छोटे पैमाने पर प्रवेश का सबसे सुरक्षित तरीका है। यदि आप इस विधि का चयन करते हैं, तो अपनी सुरक्षा के लिए एक रेलिंग का निर्माण सुनिश्चित करें।
  • 5
    कल्पना कीजिए कि आप उन शाखाओं के साथ क्या करेंगे जो आपके पेड़ के घर में हस्तक्षेप करते हैं। आप कष्टप्रद शाखाओं के आसपास कैसे निर्माण करेंगे? क्या आप उन्हें अपने पैरों से दूर ले जाएंगे या उन्हें पेड़ घर परियोजनाओं में शामिल करेंगे? यदि आप पेड़ के घर में शाखाओं को शामिल करने का फैसला करते हैं, तो क्या आप उन्हें चारों ओर बना सकते हैं या उन्हें खिड़की में बना सकते हैं? निर्माण शुरू करने से पहले अपने आप से ये प्रश्न पूछें इस तरह से आपका पेड़ घर, एक बार खत्म हो गया, उसके निर्माता की देखभाल और तैयारी को प्रतिबिंबित करेगा।
  • भाग 3

    एक मंच बनाएँ और सुरक्षित करें
    1
    सुरक्षा याद रखें इससे पहले कि आप अपने पेड़ के घर का निर्माण शुरू करें, आपको सुरक्षा याद रखना चाहिए और इसे ध्यान में रखना चाहिए। गिरने वाला पेड़ के घर के सबसे बड़े खतरों में से एक है। कुछ सावधानियां हैं जो आप यह सुनिश्चित करने के लिए ले सकते हैं कि जो लोग पेड़ के घर का निर्माण करते हैं वे सुरक्षित रहेंगे।
    • बहुत अधिक का निर्माण न करें अपने छोटे से घर का निर्माण भी खतरनाक हो सकता है। यदि आपकी इमारत मुख्य रूप से बच्चों द्वारा उपयोग की जा रही है, तो प्लेटफ़ॉर्म 2 मीटर, 2 मीटर और आधा से अधिक नहीं होना चाहिए।
    • एक सुरक्षित रेलिंग बनाएं आपकी रेलिंग का लक्ष्य निश्चित रूप से यह सुनिश्चित करना है कि वृक्षारोपण वाले लोग गिरते नहीं हैं सुनिश्चित करें कि प्लेटफॉर्म के चारों ओर रेलिंग कम से कम एक मीटर ऊंची है, साथ में 10 सेमी से अधिक के बिना बैलस्ट्रैड नहीं।
    • सुस्त एक गिरावट लकड़ी के तलछट जैसे प्राकृतिक और नरम सामग्री के साथ पेड़ के घर के नीचे के क्षेत्र का पता लगाएं। यह चोटों को पूरी तरह से रोका नहीं जाएगा, लेकिन गिरावट की तकिया की सेवा करेगा
  • 2
    एक मजबूत वृक्ष खोजें जहां दो शाखाएं वी के आकार में अलग होती हैं। आप अपने पेड़ के घर को लैस करने के लिए इस पेड़ का उपयोग करेंगे। वी-आकृति अतिरिक्त शक्ति और समर्थन जोड़ देगा, केवल दो स्थानों की जगह चार जगहों में लंगर अंक प्रदान करेगा।
  • 3
    वी के हर तरफ चार अलग-अलग स्थानों में पेड़ के छेद को तैयार करें। वी के प्रत्येक शूल में 1 सेमी ड्रिल करें, यह सुनिश्चित करें कि छेद सभी स्तर हैं। यदि वे एक-दूसरे के साथ स्तर नहीं रखते हैं, तो संरचना को झुकाया जा सकता है और समर्थन से समझौता किया जा सकता है।
  • 4
    वी के प्रत्येक तरफ छेद के बीच की दूरी को मापें। शाफ्ट के आधार पर, छेद अधिक या कम दूरी पर रखा जा सकता है
  • 5
    25 सेंटीमीटर लें, उपाय को घटाएं, परिणाम निकालें और 5 सेमी x 25 सेमी के एक छोर से दूरी को चिह्नित करें। शाफ्ट के दो छेदों के बीच मूल माप का उपयोग करते हुए दूसरे छोर पर एक चिह्न बनाएं। यह सुनिश्चित करेगा कि 5 सेमी x 25 सेमी के टुकड़े पूरी तरह से केंद्रित होंगे और वे संतुलित भार उठाएंगे, जब वी पर फहराया जाएगा।
  • 6
    प्रत्येक 5 सेंटीमीटर x 25 सेमी के टुकड़े पर प्रत्येक निशान से 10 सेमी स्लॉट बनाएं। यह सुनिश्चित करना है कि पेड़ हवा में बोलने और पेड़ के घर की संरचनात्मक अखंडता को नुकसान पहुंचाए बिना स्थानांतरित कर सकते हैं। इस उद्देश्य के लिए, अपने हस्ताक्षर के संबंध में दो 16 मिमी के छेदों को प्रत्येक दिशा से प्रत्येक 5 सेमी बनायें। फिर छेद के माध्यम से कट करने के लिए एक आकृति का उपयोग करें, एक 10 सेंटीमीटर स्लॉट बनाकर, आपके निशान को केंद्र में बिल्कुल।
  • अब जब वृक्ष को हवा में झुकाया जाता है, तो प्लेटफॉर्म वास्तव में दोलन को शामिल करता है। अगर प्लेटफॉर्म को बस पेड़ पर बोल्ट किया गया था, तो यह पेड़ के साथ आगे बढ़ जाएगा। यह मंच के लिए अनुकूल नहीं है, जो धीरे-धीरे या अचानक अलग-अलग दिशाओं में धकेल दिया जा सकता है और कर्कश शुरू कर सकता है।
  • 7
    उपयुक्त ऊंचाई पर दो मुख्य शाफ्ट का समर्थन करें दो मजबूत 5 x 25 सेमी टुकड़े (5 x 30 सेंटीमीटर भी ठीक हो जाए) चुनें और उन्हें अपने पेड़ के खिलाफ फ्लश करें। एक समायोज्य रिंच का उपयोग करके, 10 x 25 सेमी बीम में चार 10 सेमी स्लॉट में चार वर्ग या हेक्सागोनल शिकंजा, जस्ती, 15 या 20 सेमी लंबा और 15 मिमी व्यास की मार्गदर्शिका बनाएं। पेंच और लकड़ी के बोर्ड के बीच वाशर रखें। ट्रंक के विपरीत दिशा में अन्य बोर्ड के साथ दोहराएं, यह सुनिश्चित करें कि दोनों एक ही ऊंचाई पर हैं और एक-दूसरे के साथ स्लाइड करें
  • शिकंजा की स्थापना के समय को कम करने और बोर्डों के संभावित क्रैकिंग को कम करने के लिए दोनों पेड़ और 10 x 25 सेमी टेबल ड्रिल करें।
  • प्रत्येक के सौंदर्य खत्म करने के लिए दोनों समर्थनों के नीचे कट करें बेशक, अपने शिकंजा के साथ ट्रंक को समर्थन देने से पहले ऐसा करें
  • अपने समर्थन को बढ़ाने के लिए प्रत्येक 5 x 25 सेमी के साथ प्रत्येक समर्थन को दोहरा कर देखें। यह मूल रूप से ट्रंक के प्रत्येक तरफ उन मापों की लकड़ी के दो टुकड़े का उपयोग करता है, एक दूसरे के खिलाफ। इस तरह से समर्थन अधिक भार रखता है। यदि आप अपने समर्थन को दोहराते हैं, तो बड़ा वर्ग या हेक्सागोनल शिकंजा (कम से कम 20 सेमी लंबाई और 25 मिमी व्यास) का उपयोग करें।
  • 8



    मुख्य समर्थन के बीच चार 5 x 15 सेमी के टुकड़े, समानांतर और लंबवत रखें। मुख्य समर्थन के बीच उन्हें फ्लैट रखने के बजाय, उन्हें अपने पक्ष में रखें ताकि वे 60 सेमी तक फैल जाएं। 75 मिमी लकड़ी के शिकंजे के साथ चढ़ाई
  • 9
    एक ही आकार में दो 5 x 15 सेमी टुकड़े संलग्न करें, पहले नील। वह सभी को दूसरों के चार छोरों पर रखता है और वहां उन्हें खंगाल करता है। मंच अब मुख्य समर्थन से संलग्न स्क्वायर होना चाहिए। जांच लें कि बोर्ड केंद्रित हैं और एक टीम में हैं।
  • 10
    Joist fixators के साथ मुख्य समर्थन के लिए प्लेटफ़ॉर्म संलग्न करें मुख्य समर्थन के लिए लंबवत सभी चार बोर्डों को जोड़ने के लिए यह आठ जस्ती फिक्सेटर का उपयोग करता है।
  • 11
    Joists के लिए हुक के साथ अपने पक्ष के लिए मंच का केंद्र संलग्न करें यह आठ जस्ती हुकों का उपयोग करता है जो 5 x 15 सेंटीमीटर बीम के छोरों को सटे वाले को सीधा जोड़ते हैं, हमेशा एक ही उपाय के होते हैं।
  • 12
    5 x 10 सेमी के टुकड़े के साथ मंच का समर्थन करें जैसा कि अब है, मंच अभी भी थोड़ा अस्थिर है। मंच को अधिक मजबूत बनाने के लिए, कम से कम दो स्तंभों को जोड़ना आवश्यक है। इन्हें पेड़ के निचले हिस्से से जोड़ दिया जाएगा और फिर प्लेटफार्म के दोनों किनारों पर फिर से जोड़ा जाएगा।
  • प्रत्येक 5 x 10 सेमी बीम के ऊपर से निकलने के लिए 45 डिग्री के कोण पर काटें। यह आपको मंच के अंदर 5 x 10 सेमी लकड़ी के सलाखों को जोड़ने की अनुमति देनी चाहिए।
  • यह इस माप के लकड़ी की सलाखों के साथ एक वी बनाता है, ताकि वे पेड़ के सीधे हिस्से को ओवरलैप कर सकें, लेकिन यह भी कि वे प्लेटफॉर्म के अंदर अच्छी तरह से बैठें।
  • प्लेटफ़ॉर्म के नीचे और अंदर से सुदृढीकरण के ऊपरी भाग को ठीक करें। सुनिश्चित करें कि दोनों reinforcements पूरी तरह से उन्हें बाहर निकलने से पहले फ्लश हैं।
  • पेड़ के एक बिंदु पर दो अतिव्यापी तालिकाओं के माध्यम से एक 20 सेमी पेंच का प्रयोग करें। बेहतर परिणाम के लिए तालिका और स्क्रू के बीच वॉशर का उपयोग करें।
  • भाग 4

    मंच और रेलिंग माउंट
    1
    इस बारे में सोचें कि पेड़ों को फर्श को अनुकूलित करने के लिए आपको चारों ओर काटने के लिए क्या करना होगा। उपाय जहां पेड़ फुटपाथ के माध्यम से गुजरता है और चड्डी के चारों ओर एक आरा के साथ काटता है, 25 से 50 मिमी छोड़कर।
  • 2
    किनारे के प्रत्येक छोर पर कम से कम 10 सेमी, दो लकड़ी शिकंजा रखें एक बार लकड़ी के तख़्ते अपने पेड़ की चड्डी को समायोजित करने के लिए काट दिया गया है, यह उन्हें जगह देने के लिए समय है। मंच पर आने के लिए एक सीढ़ी का उपयोग करें और एक ड्रिल के साथ नीचे पंगा लेना शुरू करें। प्रत्येक पट्टी के बीच 6 से 12 मिमी की थोड़ी दूरी छोड़ दें
  • 3
    प्लेटफॉर्म से परे जाने वाले मुख्य समर्थन से एक प्रविष्टि बनाएं। एक आयताकार बनाने के लिए मंच पर एक कवर और ऊर्ध्वाधर पद जोड़ें। अब बोझिल भाग जो पहले प्लेटफॉर्म से बाहर निकल आया था, प्रवेश में बदल गया था: यह एक हवा थी!
  • 4
    रेलिंग शुरू करने के लिए प्रत्येक कोने में दो 5 x 10 सेमी लकड़ी के बक्से का उपयोग करें। दो 5 x 10 टुकड़े (वे कम से कम 120 सेमी ऊँचाई होनी चाहिए) को एक साथ रख दें और उन्हें प्रत्येक कोने में प्लेटफॉर्म पर स्क्रू करें।
  • 5
    ऊंचाइयों को रेलिंग संलग्न करें इसके अलावा 5 x 10 सेमी के दो लकड़ी के पट्टियों का उपयोग करें, और यदि आप चाहते हैं, रेलिंग के किनारों पर 45 डिग्री कोण बनायें। उसके बाद, ऊपरी तक पहुंचें इसके बाद, स्क्वायर कोनों के माध्यम से एक-दूसरे को रेलिंग पेंच।
  • 6
    मंच के निचले भाग में और हाथों के नीचे फिटिंग संलग्न करें। प्लेटों के निचले हिस्से के संपर्क में - लकड़ी या प्लाइवुड ठीक हैं - उपलब्ध किसी भी लकड़ी की खाल। फिर एक काम द्वार बनाने के लिए रेलिंग के शीर्ष पर इसे सभी कील।
  • क्या आप पक्ष की परत के लिए चाहते हैं का उपयोग करें। यदि आप चाहें, तो आप रस्सी और नेट के साथ सफलतापूर्वक उपयोग कर सकते हैं, इसलिए छोटे बच्चे बीच में पर्ची नहीं कर सकते। सुरक्षा एक प्राथमिकता होनी चाहिए, खासकर जब छोटे बच्चों के साथ काम करना
  • भाग 5

    फिनिशिंग
    1
    अपने आप को एक सीढ़ी बनाओ और मंच पर इसे ऊपर उठाएं। कई तरीके हैं जिनमें यह किया जा सकता है। इस परियोजना के इस भाग के साथ मज़े करो!
    • एक रस्सी सीढ़ी का निर्माण
    • दो 5 x 10 x 360 सेमी के टुकड़े और दो 5 x 7.5 x 240 सेमी टुकड़े का उपयोग करके एक सीढ़ी का निर्माण करें। सही समरूपता में दो सबसे लंबे टुकड़े के किनारे रखें, अंकन जहां प्रत्येक चरण जाना चाहिए। सबसे लंबा टुकड़ों के दोनों किनारों पर 50 x 75 मिमी गहरा 27 मिमी की कटौती करें। खंभे के लिए उचित लंबाई के छोटे टुकड़े को काट लें और उन्हें लकड़ी के गोंद के साथ अपने छिद्रों में गोंद करें। लकड़ी के शिकंजे के साथ अपने खंभे को सुरक्षित रखें और गोंद को शुष्क करने के लिए प्रतीक्षा करें। अपनी सीढ़ी को पेंट करने के लिए इसे एक अच्छी छाया दें और इसे तत्वों से बचाएं।
  • 2
    अपने पेड़ के घर में एक सरल छत जोड़ें। इस छत में एक साधारण कपड़ा होता है, हालांकि यह भी समझना संभव है कि अधिक विस्तृत डिजाइन और निर्मित किया जा सके। मंच के निचले हिस्से से 240 इंच के ऊपर दोनों लॉग में एक हुक गाइड करें। दो हुक के बीच एक लोचदार कॉर्ड खींचें और उस पर एक उठाए गए कैनवास स्लाइड करें।
  • अंत में, ऊंचाई में कई सेंटीमीटर के चार स्टेबलाइजर्स बनाएं और उन्हें अपनी रेलिंग के चारों कोनों में जोड़ दें। स्टेबलाइजर्स के चारों कोनों में कपड़ा कील करें, इसे वॉशर के साथ सुरक्षित रखें अब आपके छत की एक विस्तृत कगार चाहिए
  • 3
    इलाज या रंग लकड़ी यदि आप चाहते हैं कि घर खराब हो या यदि आप इसे अधिक आकर्षक लगाना चाहते हैं, तो अब यह इलाज करने या इसे रंग देने का समय है। एक टिंट या पेंट पर विचार करें जो आपके घर में फिट बैठता है
  • टिप्स

    • संरचना यथासंभव प्रकाश रखें। भारी होगा घर, अधिक इसे समर्थन की जरूरत है और अधिक यह पेड़ को नुकसान पहुंचा सकता है। यदि आप अपने पेड़ के घर में फर्नीचर डालते हैं, तो इसे यथासंभव प्रकाश के रूप में खरीद लें।
    • यदि आप बोल्ट सीधे अपने पेड़ में डालते हैं, तो छोटे बड़े टुकड़ों के बजाय, कम बड़े फिक्सिंग का उपयोग करें। अन्यथा, पेड़ का अधिकतर व्यापक क्षेत्र में इलाज किया जाएगा जहां आप हमला करते हैं, जैसे कि यह घाव था और पूरे क्षेत्र बीमार हो जाएगा।
    • अधिकांश हार्डवेयर स्टोरों में वृक्ष गृह परियोजना के लिए बड़े पर्याप्त प्रबलित बोल्ट नहीं होंगे। इस हार्डवेयर को एक विशेष पेड़हाउस बिल्डर से ऑनलाइन देखें

    चेतावनी

    • कभी पेड़ के घर की छत पर चढ़ाई न करें
    • पुनः प्राप्त लकड़ी पर्यावरण के अनुकूल है, लेकिन नई लकड़ी के रूप में प्रतिरोधी नहीं हो सकती। पुनर्नवीनीकरण की लकड़ी का चयन करते समय सावधान रहें और अपने पेड़ के किसी भी सहायक भाग के लिए इसका इस्तेमाल न करें।
    • कभी पेड़ के घर से जमीन पर न जाएं। हमेशा सीढ़ी या सीढ़ियों का उपयोग करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • माप के लिए टेप उपाय
    • ड्रिल और ड्रिल बिट्स
    • तालिका देखा
    • मार्टेल
    • सीढ़ियाँ
    • कुंजी और सॉकेट वेनें
    • सुरक्षा चश्मा
    • कील बंदूक
    • कंप्रेसर
    • ड्रिल
    • क्राउन देखा
    • परिपत्र देखा
    • तालिका देखा
    • 10 x 15 सेमी के लकड़ी के सलाखों / स्तंभों का समर्थन करें
    • फ्रेम और प्लेटफॉर्म निर्माण के लिए 5 x 20 सेमी लकड़ी के टुकड़े
    • बाहरी खत्म या अन्य मंजिल सामग्री के लिए प्लाईवुड चादरें
    • Balusters के लिए 10 x 10 सेमी की लकड़ी
    • क्षैतिज रेलिंग के लिए 5 x 15 सेमी लकड़ी के टुकड़े
    • स्तंभों के लिए 5 x 5 सेमी लकड़ी के टुकड़े
    • जोड़ों और स्लाइडिंग कोष्ठक, बोल्ट, लकड़ी के शिकंजा और किसी भी अन्य हार्डवेयर की जरूरत है
    • संपीडित प्लाईवुड
    • नाखून या दबाव बोल्ट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com