कैसे एक बीवर कब्जा करने के लिए

उत्तर अमेरिका के बीवर (कास्टर कैनेडेंसिस) एक जलीय स्तनपायी है और उत्तरी अमेरिका के सबसे बड़े कृंतक मूल हैं। यह उत्तरी अमेरिका भर में पाया जाता है और अधिकांश भाग के लिए (लेकिन विशेष रूप से नहीं) यह कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका दोनों में व्यापक है। उनकी त्वचा की सराहना करते हुए, बीवर आमतौर पर अनुसंधान उद्देश्यों के लिए कब्जा कर लिया जाता है और वन क्षति या बाढ़ को रोकने के लिए। प्रभावी ढंग से और मानवीय जाल में फंसे कैसे जानने के लिए पहले चरण से पढ़ें

कदम

भाग 1

बीवर ढूंढें
1
अपने क्षेत्र में बीवर के कब्जे को विनियमित करने वाले उपायों के बारे में जानें बीवर पर कब्जा करना कड़ाई से शिकार कानूनों के लिए शायद ही कभी अधीन है, जैसा कि अन्य जानवरों जैसे एल्क और हिरण के मामले में होता है। हालांकि, राज्य पर निर्भर करते हुए, इस मामले पर नियम भिन्न हो सकते हैं और लगभग असमान या खराब वातानुकूलित हो सकते हैं। कुछ राज्यों में, जहां बीवर आबादी बड़ी है और शिकार सीमित है, जॉर्जिया की तरह, बीवर सीजन पूरे वर्ष तक रहता है। अन्य राज्यों में, उत्तरी कैरोलिना जैसे, अच्छी तरह से परिभाषित शिकार मौसम मौजूद हैं जाल खरीदने या शिकार यात्रा की योजना बनाने से पहले, आपको अपने क्षेत्रों में इस पहलू को नियंत्रित करने वाले कानूनों की जांच करनी चाहिए।
  • ध्यान दें कि उन राज्यों में जो एक बीवर पकड़ने का मौसम है, सामान्य में यह अवधि नवंबर-दिसंबर से लेकर मार्च-अप्रैल तक नवीनतम है। बीवर त्वचा सर्दियों के महीनों के दौरान बेहतर है।
  • 2
    बीवर के प्राकृतिक आवास का अध्ययन करें यद्यपि उत्तर अमेरिकी बीवर कनाडा का मूल है, लेकिन अब यह पूरे महाद्वीप में उत्तरी मेक्सिको के दूरदराज के क्षेत्रों से लेकर उत्तरी उत्तरी क्षेत्र तक पाई जाती है, लेकिन कनाडाई मूरों के अक्षांशों में बहुत अधिक है। बीवर जलीय स्तनधारियां हैं, इसलिए वे आम तौर पर झीलों, नदियों और नदियों में रहते हैं। वे अक्सर बांधों और घरों, तथाकथित लोगजीस को पानी के स्थानों में, और जल्दी और मेहनती बिल्डरों का निर्माण करते हैं जो मिट्टी, शाखाओं का उपयोग करते हैं और कुख्यात रूप से पेड़ों को अपनी संरचनाओं के निर्माण के लिए करते हैं। चूंकि वे अपने घरों के निर्माण के लिए उपयुक्त पानी और पत्ते की उपस्थिति पर भरोसा करते हैं, इसका मतलब यह है कि वे शुष्क या रेगिस्तानी वातावरण में नहीं रहते हैं, जैसे कि संयुक्त राज्य अमेरिका के दक्षिण-पश्चिम और मेक्सिको के कुछ हिस्सों में। वे फ्लोरिडा प्रायद्वीप में भी अनुपस्थित हैं
  • यद्यपि यूरोप में वे शिकार के कारण लगभग पूरी तरह से गायब हो गए थे, अब पोलैंड, चेकोस्लोवाकिया और कई अन्य पूर्वी यूरोपीय देशों में उन्हें ढूंढना आसान है।
  • 3
    उसकी उपस्थिति के संकेतों के लिए देखो लॉगजीस और बांधों का निर्माण स्वाभाविक रूप से कई लक्षण छोड़ने की ओर जाता है जो अपनी उपस्थिति को प्रकट करते हैं। एक स्पष्ट रूप से संरचनाओं से बना है, जो अक्सर पहचानने में अपेक्षाकृत आसान होते हैं। बाहर से, लॉज शाखाओं, मिट्टी और नदियों, नदियों, झीलों और इसी तरह के स्थानों के पास पत्तियों के बड़े ढेर के समान है। यहां तक ​​कि बांधों को फटे हुए पेड़ों से बना लिया जा सकता है, और एक कृत्रिम बांध की तरह, एक तरफ पानी इकट्ठा हो जाता है जो पक्षों के साथ या छेद के माध्यम से चलाता है।
  • बीवर की उपस्थिति का एक अन्य चिन्ह फेल्ड पेड़ों का है। उत्तरार्द्ध सपाट के बजाय एक शंकु के आकार में ट्रंक के साथ दिखाई देता है, क्योंकि यह एक चेनसा काटने के बाद होगा या पक्षों पर दांतेदार, जैसे कि यह एक कुल्हाड़ी से कट जाता है
  • यदि आप एक लॉज या बीवर के बांध का पता लगाते हैं, तो अपनी अभ्यस्त यात्रा के स्पष्ट संकेतों को देखें। Beavers एक ही पथ के साथ कई बार अपनी संरचनाओं तक पहुंचने या दूर जाने के लिए कई तरह से स्थानांतरित कर सकते हैं, संरचना या आसपास के क्षेत्र में सटीक निशान छोड़ कर। ये पथ जाल को स्थापित करने के लिए आदर्श स्थान हैं
  • भाग 2

    ट्रैप को तैयार करें

    बॉडीग्रिप जाल

    1
    जाल के लिए उपयुक्त स्थान खोजें इस प्रकार के जाल को ठीक करने के लिए आदर्श जगह है जब आपको पता है कि बीवर को संभवतः एक लॉज के प्रवेश पर, एक बाँध या लॉज के निकट एक संकीर्ण और उथले चैनल में, या एक अच्छी तरह से परिभाषित पथ से गुजरना होगा बीवर से वैकल्पिक रूप से, यह जाल लगाने के लिए सलाह दी जाती है ताकि बीवर आपके अंदर रखा बैट (आमतौर पर ड्रैस्टर) तक पहुंचने के लिए अंदर से गुजरता है।
  • 2
    जमीन पर जाल की थाली रखो। एक बार बसा, शरीर पकड़ जाल (अक्सर ब्रांड नाम के रूप में जाना जाता है "Conibear") एक पैदा करेगा "द्वार" ऊर्ध्वाधर पैर पर वर्ग जब एक बीवर इस अंतरिक्ष में चलता है, तो वसंत के किनारे नीचे, गर्दन से बीवर फँसाने और (उम्मीद है) इसे तुरंत मार दिया। इस प्रकार के जाल को स्थापित करने के लिए, पहले उस जगह पर जमीन पर रखो जहां आप जाल रखना चाहते हैं। इसे शॉट के लिए तैयार न करें, लेकिन इसे अंतिम स्थिति में रखें। इन जाल को नाजुक आंदोलनों से सक्रिय किया जा सकता है, जो उन्हें संभालते हैं उन्हें चोट लगी है।
  • जब आप इसे जमीन पर डालते हैं, तो दो स्प्रिंग्स देखें - प्रत्येक के एक ओर "वर्ग" केन्द्रीय। यदि दो पंख स्प्रिंग्स जाल के अंदर का सामना कर रहे हैं, उन्हें जाल से बाहर निकालना ताकि प्रत्येक के गोल अंत जाल के जबड़े से दूर हो रहा है। "वर्ग" केन्द्रीय।
  • 3
    स्प्रिंग्स में से एक को संकुचित करें यद्यपि आप अपने हाथों से केवल शरीरग्रिप जाल को सेट कर सकते हैं, यह विशेष धातु की छड़ की एक जोड़ी का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है, चिमटे के समान, जिसके साथ आप जाल को लोड करते हैं चोट के जोखिम से बचने के लिए, इन लंबे धातु औजार आपको जाल को स्थापित करने, अपने हाथों और उंगलियों को मुक्त रखने की अनुमति देते हैं। यदि आप उन का उपयोग नहीं करते हैं, तो वसंत लें और इसे संपीड़ित करें, इस जाल के केंद्रीय संयुक्त पर संरेखित करें।
  • वसंत को संकुचित करने के बाद, सुरक्षा उपकरण सेट करें आम तौर पर यह एक छोटा हुक है जो वसंत से जुड़ा होता है, जो वसंत को संकुचित करता है जबकि शेष को पूरा करने के लिए जरूरी कदम उठाते हैं।
  • चेतावनी: वसंत संकुचित होने के बाद, जाल पर विचार करें "सक्रिय", क्योंकि जबड़े पर बल दिया जाता है तो जबड़े जबरदस्त तस्वीर बना सकते हैं। चाहे आप जाल को लोड करने के लिए चिमटे का उपयोग करें या न हो, इस बिंदु से जाल को आगे बढ़ाते समय सावधान रहें।
  • 4
    मुझे संकुचित करें और "हुक" दूसरे वसंत यद्यपि कुछ केवल एक वसंत का उपयोग करते हैं, सबसे सामान्य शरीर की छिपी जाल दो स्प्रिंग्स का उपयोग करते हैं जबड़े को अधिक ताकत देने के लिए। यदि जाल के दो स्प्रिंग्स हैं, तो पहले जैसे किसी दूसरे के साथ दबाएं और उसे सुरक्षा हुक के साथ बंद करो। जब वे दोनों संकुचित हो जाते हैं, तो उन्हें जाल के केंद्रीय जोड़ों पर ध्यान से संरेखित करें।
  • 5
    इस जाल को खड़ी करके घुमाएं कुत्ता (जो कि उद्घाटन को नियंत्रित करता है) और ट्रिगर्स (ट्रिगर) शीर्ष पर बीजेवरों को उनके अंदर चलने की अनुमति देने के लिए बॉडीग्रिप जाल खड़ी हैं, जिससे उन्हें स्नैप बनाते हैं। ध्यान से सावधानी से जाल को व्यवस्थित करें ताकि दो भागों को कॉल करें "कुत्ता" और "ट्रिगर्स" ऊपरी किनारे पर हैं (इस में चौथी छवि देखें पेज दो भागों की पहचान करने के लिए)
  • कुत्ता, यह है कि, पावल, एक खड़ा टुकड़ा है जो एक साथ जाल के जबड़े को ठीक करता है जब यह सेट होता है। असल में, जब तक इसे स्नैप करने का आग्रह नहीं किया जाता है, तब तक यह जाल खुले रखता है।
  • ट्रिगर्स, यही है, ट्रिगर, एक कंद की तरह एक पतली टुकड़ा है जो जाल को ट्रिगर करने के लिए प्रयोग किया जाता है। मूंछें जबड़े के बीच लटकती हैं जब एक बीवर जाल से निकलता है, तो वह ट्रिगर पर खींचता है, पल्स को रिहा करता है और जबड़े बंद करता है।
  • 6
    हिरासत और ट्रिगर सेट करें सावधानी से जाल के जबड़े को दबाएं चुप्पी से वांछित इंडेंटेशन में ट्रिगर सेट करें और पायदान में जाल के जाल को आगे बढ़ाएं। सावधानी से जबड़े के संपीड़न को छोड़ दें - पाल को धीरे-धीरे जाल को खुले रखना चाहिए।
  • 7
    स्प्रिंग्स से सुरक्षा हुक निकालें हमेशा प्रत्येक वसंत के सुरक्षा हुक को ध्यान से हटाएं और स्प्रिंग्स के सर्पिल के अंत में उसे स्लाइड करें। अब जाल को नियंत्रित किया जाता है, इसलिए इसे खतरनाक पर विचार करें। सावधानीपूर्वक सुरक्षा हुक को रीसेट करने के बिना इसे स्थानांतरित या संभाल लें, और फिर, यदि आवश्यक हो तो ऐसा करें।
  • 8
    यदि आवश्यक हो, समर्थन के लिए बवासीर का उपयोग करें अधिकांश शरीरगोल जाल को किसी भी बाहरी समर्थन से स्वतंत्र रूप से सेट किया जा सकता है, लेकिन इस जाल को सुरक्षित रखने के लिए, हम इन माउंटों को वैसे भी उपयोग करने की सलाह देते हैं। स्प्रिंग्स के कुंडली के आकार का कुंडल तय किया - कभी-कभी वर्ग जबड़े के लिए नहीं। हर सर्पिल के माध्यम से तार लूप करें और किसी आस-पास के ऑब्जेक्ट में बाँध लें या प्रत्येक सर्पिल के माध्यम से एक पतली, मजबूत छड़ी डालें। दोनों ही मामलों में, ऐसा करें पहले चोट के जोखिम को कम करने के लिए जाल को सेट करने के लिए
  • Tagliole

    1
    बिन्दु पानी के नीचे खोजें जाल को उस पर चलने के लिए एक जानवर की जरूरत है - जब ऐसा होता है, तो जाल के जबड़े बंद हो जाते हैं, जानवर के पैर को फँसाने या जाल में पंजा चूंकि जानवर तुरंत मारे नहीं जाते हैं, इसलिए यह पानी के नीचे इन जाल को सेट करने के लिए कैस्टर के साथ महत्वपूर्ण है, ताकि जब वे फंस जाते हैं तब वे डूब जाते हैं। यदि जमीन पर स्थापित हो, तो बीवर एक लंबे समय से पीड़ित हो सकता है, जो कि कोयोट या किसी अन्य छोटे शिकारी द्वारा मारने के जोखिम को रोकता है जो बच नहीं सकता
    • एक झील या धारा के किनारे उथले पानी में जाल को सेट करें, जहां बीवर पथ पानी से मिलता है (जिसे बुलाया जाता है "स्लाइड")। भले ही यह उथले पानी में हो, भले ही बीवर में तैराकी के बजाय जाल को जलाना पड़े, पानी को पानी में डुबो देना काफी गहरा होना चाहिए- लगभग 20-25 सेमी पानी ठीक हो जाएगा
    • इसके अलावा, पशु उसे छेड़छाड़ से जाल को ट्रिगर करता है, इसे अपने रास्ते के किनारे (लगभग 15 सेमी) रखता है। यदि आप इसे केंद्र में डालते हैं, तो बीवर इसे शूट करने के लिए सही दबाव के बिना बिना चल सकते हैं।
  • 2
    जाल श्रृंखला सेट करें गोलाई में आमतौर पर एक छोटी सी श्रृंखला संलग्न होती है। इस तरह उन्हें जमीन या किसी आस-पास के ऑब्जेक्ट के साथ संलग्न करना संभव है- अगर वे नहीं हैं, तो फंस, भयभीत और संभवत: घायल जानवर बच सकते हैं, जाल को दूर कर सकते हैं
  • बीवर के लिए स्टिक का इस्तेमाल जमीन पर चेन को चलाने के लिए करते हैं, जहां आप कटर डालते हैं। श्रृंखला को सुरक्षित रखें पानी में, जमीन पर नहीं एक लंबी, मजबूत और मजबूत स्टिक का उपयोग करें आप बीवर को इसे ढीला करने का मौका नहीं देना चाहते हैं और जाल शुरू होने के बाद जमीन पर चले जाते हैं। क्लब की एक गलत स्थिति बीवर को उस बिंदु तक पहुंचने की अनुमति दे सकती है जहां वह साँस ले सकता है, एक बार जब जाल सक्रिय हो जाता है, तो उसकी पीड़ा बढ़ने के बाद।
  • 3



    जाल के स्प्रिंग्स को संकुचित करें विभिन्न प्रकार के मॉडल में स्लैट उपलब्ध हैं, लेकिन ज्यादातर लीवर से जुड़े शक्तिशाली स्प्रिंग्स हैं जो ट्रैप के जबड़े के समानांतर चलाते हैं। इन स्प्रिंग्स को सम्मिलित करने के लिए लीवर का प्रयोग करें और जबड़े खोलें। सावधान रहें कि अपने हाथों को न डालें या जबड़े के बीच एक उंगली पकड़े जाएं।
  • कुछ मॉडलों के लिए आप इसे आसानी से और जमीन पर जाल को सेट करने के लिए सुरक्षित पा सकते हैं, पैरों के नीचे झुकने के द्वारा स्प्रिंग्स को सम्मिलित कर सकते हैं, और पैरों की सहायता से स्प्रिंग्स संकुचित रखने के लिए, शेष चरणों का पालन कर सकते हैं।
  • 4
    पंजा को ताला खोलने के लिए जबड़े रखें। जाल पर लगातार दबाव रखें ताकि यह बंद न हो, हाथ या एक उंगली फैलाए। सावधानी से जबड़े खोलो, शाफ़्ट ऊपर स्विंग और पायदान में जबड़े जगह। शरीर की छेद के रूप में, पाल खुली जबड़े रखती है, जो तब जारी होती है जब जानवर जाल को ट्रिगर करता है।
  • 5
    ध्यान से डिस्क उठाएं "डिस्क" कटर का जाल के बीच स्थित झंझा का परिपत्र हिस्सा है। पशु डिस्क पर कदम के द्वारा जाल को ट्रिगर करता है। पल्स और जबड़े को एक साथ पकड़ने के लिए अपने अंगूठे का उपयोग करें। फिर, अपनी उंगलियों के साथ जाकर अपनी स्थिति में डिस्क को ऊपर उठाएं नीचे जबड़ा मुफ्त और धीरे ऊपर डिस्क उठाने। जाल के नीचे स्पर्श न करें और अपने हाथों को जबड़े के बीच मत डालें, अन्यथा आप अपने आप को एक जाम हाथ से चोट पहुंचाने के जोखिम को चलाते हैं। अब जाल पर चार्ज किया जाता है - इसे अत्यधिक सावधानी से संभालो
  • यह डिस्क के लिए आदर्श है कटर के साथ लाइन और ऊपर की ओर झुकाव नहीं। यदि आपको इसे ठीक करने की आवश्यकता है, तो खारिज करना सुनिश्चित करें ढीला जबड़े के नीचे जाल का कभी भी, एक समायोजन करने के लिए जबड़े के बीच अपना हाथ मत डालें
  • यह भी ध्यान रखें कि कुछ प्रकार की स्लिट्स आपको डिस्क में तनाव को समायोजित करने की अनुमति देते हैं ताकि ट्रिगर केवल कुछ निश्चित वजन के तहत सक्रिय हो सकें। बीवर के साथ 2-2.5 पौंड आदर्श होते हैं, क्योंकि यह सेटिंग ट्रैप संवेदनात्मक रखती है, जिससे छोटे जानवरों के कब्जे की अनुमति मिलती है।
  • लाइव जाल

    1
    एक अच्छी जगह चुनें जब एक लाइव ट्रैप सेट करते हैं, तो उस स्थिति का चयन करना महत्वपूर्ण है जहां जानवर केवल समय के लिए लुप्तप्राय महसूस करेगा, जो अवरुद्ध है Beavers के साथ यह बहुत गहरे पानी में जगह नहीं है, ताकि पशु डूब नहीं है। इसके बजाय, इसे एक झील या एक धारा के किनारे पर रखो, जहां पानी केवल 2 सेंटीमीटर गहरा होता है इस जाल को ठीक से ठीक करें ताकि वह नीचे तक न जाए। यह भी सलाह दी जाती अत्यधिक ठंड या गर्म मौसम से अवगत कराया क्षेत्रों में जाल के इस प्रकार का उपयोग नहीं जोखिम से बचने के कि फंस पशु घायल किया जा सकता है या क्योंकि खराब तापमान के मर जाते हैं।
    • ध्यान दें कि जीवित जाल विभिन्न किस्मों में उपलब्ध हैं। अधिकांश आम धातुएं या बॉक्स दोनों के किनारों के आकार के होते हैं, लेकिन इस प्रकार के अन्य मॉडल का उपयोग भी किया जाता है, जिसमें सूटकेस की तरह दिखाई देने वाला जाल भी शामिल है। इस खंड में दिए गए चरणों का सबसे सामान्य मॉडल है जो बॉक्स-आकार का है।
  • 2
    बॉक्स के एक सिरे को खोलें। आम तौर पर इन जालों को दोनों छोरों पर लॉकबल दरवाजे होते हैं। एक दरवाजे खोलने के लिए, अक्सर, बंद करने के लिए दरवाजे को बंद करने वाले लॉक को ढंकने के लिए पिंजरे के अंदर दो लॉकिंग बार को घुमाने के लिए आवश्यक है। उसके बाद, बॉक्स को एक हाथ से ऊपर से दबाकर रखें, द्वार उठाएं, जब तक यह क्षैतिज स्थिति में अधिक या कम न हो जाए।
  • 3
    चारा सेट करें इस अनुच्छेद में वर्णित अन्य जालों के विपरीत, जो जानवरों को पकड़कर मारकर मारता है, जब यह अकस्मात उन्हें ट्रिगर करता है, तो जीवित जाल सक्रिय होते हैं क्योंकि जानवर जानबूझकर उन्हें प्रवेश करते हैं इसलिए, कैप्चर के सफल होने के लिए चारा महत्वपूर्ण हो सकता है Beavers के लिए आम तौर पर एक तरल इत्र के रूप में आम तौर पर प्रलोभन होता है इस इत्र में एक छोटी सी चीर डुबकी और फांप के अंदर जाल डिवाइस प्लेट के ऊपर रख दीजिये। जब बीवर सूंघ जाता है, यह प्लेट पर कदम रखेगा, जाल को ट्रिगर करेगा, दरवाजा कम करेगा और अंदर फंस पाएगा।
  • फँसाना चाहे के लिए, कई शिकारियों ने अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए स्वाभाविक रूप से बीवर द्वारा उत्पादित एक वाणिज्यिक रूप से उपलब्ध द्रव, कास्टोरियम का उपयोग किया।
  • 4
    पल्स के साथ दरवाजा सुरक्षित करें इस अनुच्छेद में वर्णित अन्य प्रकार के जालों की तरह, अधिकांश जीवित जाल में एक टुकड़ा होता है जो जाल के दरवाज़े को खोलता है और जब जाल खींचता है तब रिलीज होती है। एक बार जब आप दरवाजे को अपने उच्चतम स्थान पर उठाएंगे, तो दरवाजे पर संबंधित इंडेंट में पाल को ठीक करें- यहां पर, व्यक्तिगत जाल के तंत्र भिन्न-भिन्न होते हैं- और इसे ध्यानपूर्वक जारी कर दें यदि सही ढंग से किया जाता है, तो द्वार खुला रहता है, जो कि पावल द्वारा आयोजित होता है।
  • 5
    यदि आवश्यक हो, तो दूसरे द्वार खोलें। ज्यादातर बॉक्स्ड जाल के पास दोनों तरफ एक दरवाजा है यह सलाह दी जाती है कि वे बीवर को दोनों तरफ जाल में प्रवेश करने की अनुमति दें। हालांकि, इस पर निर्भर करता है कि आप जाल को कहाँ चुनते हैं, यह भी आवश्यक नहीं हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि एक झील या एक धारा के किनारे की स्थिति में, शायद दूसरा द्वार आवश्यक नहीं है क्योंकि आप ऊदरी से पानी की दिशा से संपर्क करने की अपेक्षा करते हैं।
  • भाग 3

    जिम्मेदार मोड कैप्चर करें
    1
    प्रत्येक दिन जाल की जांच करें चाहे आप एक जाल का उपयोग करें जो कि मारता है या एक लाइव जाल है, साइट पर वापस जाना और हर दिन की जांच करना महत्वपूर्ण है। एक जीवित फंसे के साथ कारण स्पष्ट है - बीवर, जाल में फंस गया, अगर वह लंबे समय तक अंदर रहता है तो उसे पीड़ित या भूख सकता है। हालांकि, घातक जाल अक्सर जाँच की जानी चाहिए, खासकर अगर आप बीवर फर में रुचि रखते हैं। लंबे समय तक बीवर मरने के लिए छोड़ दिया जाता है, और जितना कम हो जाएगा उतना होगा, स्कैवेनर जानवरों द्वारा शरीर का अधिक सेवन किया जा रहा है।
    • इसके अलावा, दूरस्थ संभावना के बारे में कि एक घातक जाल नहीं तुरंत नामित शिकार को मार डालो, जानवरों को जारी करने या जितनी जल्दी हो सके अपने दुख से इसे छोड़ने के लिए सलाह दी जाती है।
  • 2
    ऐसे क्षेत्रों से बचें जहां पालतू जानवर रोमिंग कर रहे हैं। उन क्षेत्रों में जाल में किसी भी प्रकार के जाल का उपयोग करने से बचें, जिन्हें पालतू जानवरों द्वारा विशेषकर कुत्तों द्वारा अक्सर जाना जाता है। छोटे कुत्ते एक बीवर के आकार में अधिक या कम हो सकते हैं, इसलिए, वे बीवर जाल के द्वारा विकृत या मारे गए हैं। ऐसे इलाकों में जीवित जाल का भी उपयोग न करें जहां पालतू जानवर परिचालित कर रहे हैं, क्योंकि अगर आप गलती से उनमें से एक को पकड़ लेते हैं, तो यह आपकी जिम्मेदारी होगी कि वह मालिक को खोजने और चेतावनी दे सके, इस दौरान जो विश्वास कर सकता है कि वह केवल बच गया है
  • ग्रामीण क्षेत्रों में, लोग कभी-कभी घर से कुछ मील की दूरी पर घूमने के लिए अपने कुत्ते को छोड़ देते हैं जब आप जाल सेट करते हैं तो बहुत सतर्क रहें - सबसे विवेकपूर्ण शिकारी किसी भी घर के कुछ मील के भीतर जाल का उपयोग नहीं करते हैं
  • 3
    ऑटवर ग्रिटर में ले जाने वाले बॉडीग्रिप जाल को समायोजित करें। ओटर अक्सर एक ही प्रकार के बीवर आवास में रहते हैं - जंगली क्षेत्रों में झीलों और झरनों। गुनगुनाहट आसानी से बीवर के लिए डिज़ाइन किए गए बॉडीग्रिप जाल को ट्रिगर कर सकते हैं, इसलिए यदि यह मामला है, तो इस स्थिति पर विचार करें और ट्रिगर को फिसलने से जाल को समायोजित करें जिससे कि यह एक तरफ लटका हुआ हो "वर्ग"बजाय मध्य में चूंकि ग्लेज़र्स बीवर से पतले हैं, इसलिए आप उन्हें बेवफ़ा जाल को पार करने का मौका देंगे, बीवर के कब्जे को रोकने में नहीं।
  • जाहिर है, इन कार्यों जब जाल भरी हुई है मत करो। उन्हें का पालन करें जब आप इसे संचालित करने का निर्णय लेते हैं.
  • 4
    उस जगह के सभी कानूनों का सम्मान करें जो कि शिकार को नियंत्रित करता है और कैप्चर करता है यद्यपि कुछ राज्यों में बीवर सीजन में सभी वर्ष दौर खुले हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि शिकार गतिविधि को नियंत्रित करने के लिए कोई नियम नहीं हैं। अधिकतर न्यायालय में नियमों का उपयोग करने के लिए जाल के प्रकार, स्थानों पर कब्जा करने की अनुमति दी जाती है, बीओवर को पकड़ने के लिए इस्तेमाल होने वाली चीजों और बहुत कुछ यदि आपके पास कोई चिंता है, तो बीवर कब्जा करने से पहले उपयुक्त अधिकारियों से संपर्क करें। इस गतिविधि को विनियमित करने के लिए जिम्मेदार प्राधिकारी की वेबसाइट पर ध्यान देने योग्य है, क्योंकि इस तरह से आप उन लोगों के लिए दी गई जुर्माने का भुगतान नहीं करेंगे जो प्रासंगिक कानूनों को तोड़ते हैं
  • जिन देशों में कानूनी प्रणाली आम कानून आप स्वामी की स्पष्ट सहमति के बिना किसी की निजी संपत्ति में बीवर (या अन्य पशुओं) को नहीं पकड़ सकते के आधार पर किया जाता है।
  • चेतावनी

    • बॉडीग्रिप जाल सेट करते समय सुरक्षा एक महत्वपूर्ण कारक है इन मामलों में अत्यधिक सावधानी बरतने के लिए आवश्यक है, क्योंकि इस प्रकार का जाल 40 किलो से अधिक दबाव के बल से बंद हो जाता है। बॉडीग्रिप जाल आसानी से एक हाथ की हड्डियों को तोड़ सकते हैं, हाथ, पैर या पैर अगर वे गलती से तंत्र में पर्ची कर देते हैं।
    • बीवर की कानूनी सुरक्षा राज्य से भिन्न होती है। कुछ फर जानवरों के लिए शिकार का मौसम, उदाहरण के लिए ओहियो ऊदबिलाव में शिकार का मौसम देर से दिसंबर में शुरू होती है और फरवरी के अंत में समाप्त हो जाती है को छोड़कर बीवर की रक्षा करना। यहां तक ​​कि मौसम राज्य से भिन्न होता है मिनेसोटा में यह मध्य अक्टूबर में शुरू होता है और मध्य अप्रैल में समाप्त होता है। हालांकि, अलबामा सहित अन्य राज्यों में बीवर को परजीवी के रूप में वर्गीकृत किया गया है और वहां, साल भर जब वे नुकसान का कारण बनते हैं, तो बीवर का शिकार करना संभव है। चूंकि वे बांधों का निर्माण करते हैं, जो जलप्रवाह के प्रवास के लिए पानी के पूल बनने की संभावना रखते हैं, इसलिए उन्हें परजीवी माना जाता है, जब आर्थिक नुकसान लाभ से अधिक होता है। उत्तरी अमेरिका के कुछ राज्यों में, जैसे मैने, जलसंचारों के साथ लॉगजीस या बिलो के निकट कब्जा करने के लिए मना किया जाता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कॉनिबर ट्रैप 330
    • Tagliola
    • लाइव ट्रैप
    • जाँघ को समायोजित करने के लिए टोंग
    • मार्टेल
    • छड़ी
    • रस्सी
    • कस्टोरेम या चारा (वैकल्पिक)
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com