सिगार को कैसे रोल करें

यदि आप निर्दोष सिगार तैयार करना चाहते हैं और फिर उन्हें बेचते हैं, तो यह आलेख आपके लिए नहीं है। लेकिन अगर आप अपने दम पर कुछ अच्छे सिगर सिगर को रोल करना चाहते हैं, तो आप सही जगह पर हैं!

सामग्री

कदम

1
तम्बाकू के कुछ पत्ते लें और उन्हें प्लास्टिक बैग में रखें। पानी स्प्रे के साथ हल्के से गीला हो और बैग को तोड़ने से रोकने के लिए ध्यान से बंद करें। एक घंटे के बाद पत्तियां एक बंडल बनाने के लिए पर्याप्त लचीला होनी चाहिए, इस बिंदु पर लिफाफे को कसने के लिए उन्हें और अधिक सुंदर और ट्यूबल बनाने और एक और घंटे की प्रतीक्षा करें। पत्तियों की केंद्रीय रिब निकालें उन्हें खुले लिफाफे में एक तरफ रख दें और उन्हें सूखा दें। प्रक्रिया के अंत में वे अधिक प्रतिरोधी होनी चाहिए और बहुत नम नहीं।
  • 2
    पत्तियों को नरम कर लें और लगभग 90 सेंटीमीटर की एक रेखा बना लें। विभिन्न पत्तियों का मिश्रण चुनें परतों के लिए व्यवस्थित करें जब तक कि आप लाइन के एक हिस्से को लेने और थोड़ा सेक करने में सक्षम होते हैं - यह सिगार का आकार होगा जो आप कर रहे हैं। एक बार लुढ़का, सिगार आपके आकार के आकार की तुलना में थोड़ा छोटा हो जाएगा, इसलिए यह थोड़ी कम हो। सही व्यास का सिगार प्राप्त करने के लिए थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता है
  • 3
    एक मुट्ठी भर पत्थरों को ले लो और मुट्ठी के किनारों के चारों ओर एक इंच के इंच पर टिक लगाएं, फिर मेटाईल को एक तरफ। दूसरी पट्टियों के साथ प्रक्रिया को दोहराएं जब तक आप पूरी पंक्ति को समाप्त न करें। अब आपके पास अपना भराई है
  • 4
    अंडरपैड के लिए, एक बड़ा पत्ता ले लो और इसे ट्यूबल करने योग्य बनाएं अपने बीच के बीच की रिब के साथ आधा लंबाई में इसे मोड़ो। "आकार" कैंची के साथ शिरा के माध्यम से अब आपको एक उत्कृष्ट पत्ती के दो हिस्सों को उपलब्ध होना चाहिए (सबसे अच्छा कभी नहीं, लेकिन अभी भी अच्छा)। सबसे अच्छे पत्ते, दोष के बिना एक, बैंड के लिए रखा जाना चाहिए। दो हिस्सों को आधा में काट लें ताकि चार चौथाई पत्तियों को 10 x 10 सेमी प्रत्येक के रूप में बनाएं। दो क्वार्टर, जो पत्ती की नोक से बने होते हैं, त्रिकोणीय आकार में होंगे, दूसरे दो `अधिक स्क्वायर` अब आपके पास चार सबफ्रेम हैं
  • 5



    सबसे अच्छे पत्ते के साथ एक ही बात करें और बैंड तैयार है।
  • 6
    एक साथ 0.6 ग्राम आटा और 30-45 मिलीलीटर पानी मिलाएं। आप विभिन्न आकारों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन संभवतया कम से कम आटे का उपयोग करने की कोशिश करें। यह समाधान करने के लिए सलाह दी जाती है कि माइक्रोवेव में 15 सेकंड के लिए, 10 सेकंड के लिए हलचल करें और इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि मिश्रण अच्छी तरह से मिश्रित पेस्ट नहीं बन जाता। आम तौर पर यह प्रक्रिया तीन से चार बार दोहराने के लिए आवश्यक है। एक बार शांत करने के लिए, मिश्रण थोड़ा जमना चाहिए यह बहुत मोटी नहीं होना चाहिए, लेकिन मेपल सिरप के समान लगभग समानता है, उदाहरण के लिए।
  • 7
    सबफ़ैक्स के लिए एक पत्ता ले लो और इसे एक सपाट सतह पर रखकर आप नीचे का सामना कर रहे हैं। जब आप सिगार को रोल करते हैं तो बहुत ज्यादा कसने नहीं होते हैं या आप मसौदा का समझौता करेंगे, दूसरी तरफ, कसने के लिए पर्याप्त न होने के कारण परिणामों में कम से कम संदिग्ध होगा। यह अभ्यास का एक सा लगता है अपने सभी सिगारों को उप-कार्ड लागू करें और उन्हें एक तरफ सेट करें, फिर बैंड के साथ ऐसा करें
  • 8
    छोरों को मोड़ो, फिर उनसे काट कर या एक सिगार सिर में से एक को परिपत्र के पत्ते पर लागू करें तथा तथाकथित टोपी बनाने के लिए (असली पेशेवरों के रूप में!) यह तुम्हारा सिगार है, इसे पसंद करें!
  • 9
    यह सब है!
  • टिप्स

    • मसलली चादरें (गंभीर उत्पादकों के रूप में) के तहत तंबाकू के बढ़ने के अलावा, बैंड के लिए अच्छे पत्ते पाने के कई तरीके हैं। आप अपना पत्ता ले सकते हैं, और जब यह पूरी तरह से सूख जाता है (इससे पहले कि यह सूखा और कुरकुरा हो जाता है), इसे दो अलमारियों के बीच रखें यह इसे समतल कर देगा, साथ ही पसलियों को कम स्पष्ट किया जाएगा। एक तरह से `धीमी और थकाऊ थोड़ा आगे बढ़ने के लिए, लेकिन यह उत्कृष्ट बैंड और wraps महसूस करने के लिए अनुमति देता है, एक विशेष रूप से व्यापक त्यागा ले रहे हैं और अच्छे के लिए यह नम, एक काटने बोर्ड पर डाल दिया और पसलियों के बीच में कटौती में होते हैं। यह प्रक्रिया 2.5 सेमी चौड़ाई और 7.5-12.5 सेमी लंबाई वाली पतली स्ट्रिप्स का उत्पादन करती है जिसके साथ तम्बाकू को रोल करना संभव है। इस पद्धति का उपयोग करने से पहले यह बुनियादी अनुभव आप कुछ अच्छी सिगार, मोल्ड के लिए तैयार हो सकता है के साथ उदाहरण चरणों में विस्तार से बताया के साथ एक सा `व्यायाम करने के लिए सलाह दी जाती है।
    • इस आलेख में प्रस्तुत रोलिंग तकनीक वास्तव में मूल है - यह एक अच्छा सिगर सिगर का उत्पादन करेगा, लेकिन इसे अभ्यास के साथ परिष्कृत करना होगा विचार करने के लिए अन्य पहलुओं भी हैं, जैसे मोल्ड की पसंद।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com