एक पॉकेट फाउंड आमंत्रण कैसे बनाएं

पॉकेटफ़ोल्ड निमंत्रण अधिक व्यावहारिक, उनकी व्यावहारिकता, बहुमुखी प्रतिभा और आधुनिक शैली के कारण होता है जो कि उनकी विशेषता है। इनमें एक लिफाफे में आमंत्रण, प्रतिक्रिया कार्ड, दिशा-निर्देश और अन्य आवश्यक जानकारी शामिल हैं। इस अनुच्छेद के साथ आप सीखेंगे कि एक अच्छा पॉकेट गुम आमंत्रण कैसे इकठ्ठा किया जाए और आप इसे अपने ईवेंट के लिए कस्टमाइज़ कर सकते हैं।

कदम

1
बनाने के लिए पॉकेटफ़ोल्ड का प्रकार चुनें घटना के लिए उपयुक्त अपने जेब के आकार, रंग और बनावट को तय करें।
  • 2
    भागीदारी के प्रकार चुनें: रंग, बनावट और निमंत्रण का ब्योरा तय करें। 15 सेंटीमीटर आयताकार पॉकेटफाल्ड के लिए आपको एक छोटा 12 सेंमी निमंत्रण कार्ड की आवश्यकता होगी। 16 सेमी चौकोर पॉकेटफाल्ड के लिए आपको 15 सेंमी या उससे कम के एक निमंत्रण कार्ड की आवश्यकता होगी
  • 3
    कार्ड और उत्तर लिफाफा चुनें पॉकेट फाउंड के आकार के बावजूद, प्रतिक्रिया कार्ड उनके मानक आकार लिफाफे के साथ ठीक होंगे।



  • 4
    बाहरी लिफाफे चुनें कुछ लोग बाहरी लिफाफा के साथ प्रतिक्रिया लिफाफा समन्वय करना पसंद करते हैं, लेकिन यह केवल स्वाद का ही मामला है। यदि आप 13 सेमी से 18 सेंटीमीटर तक आयताकार जेब का उपयोग करते हैं, तो आपको 13.5 सेमी से 18.5 सेमी तक एक बाहरी लिफाफे की आवश्यकता होगी। 16 सेमी चौकोर पॉकेट फोल्ड के लिए, एक 16.5 सेमी चौकोर बाहरी लिफाफे चुनें।
  • 5
    निमंत्रण, प्रतिक्रिया कार्ड और लिफाफे प्रिंट करें आप आमंत्रण के पाठ सामग्री और मुद्रण निर्देशों के लिए दिए गए लिंक पर एक नज़र डाल सकते हैं। अब आप अपनी जेब इकट्ठा करने के लिए तैयार हैं!
  • 6
    निमंत्रण कार्ड पेस्ट करें कार्ड आसानी से एक क्लासिक गोंद छड़ी या डबल पक्षीय चिपकने वाला टेप के साथ पॉकेटफ़ोल्ड से चिपका सकते हैं। जैसा कि आप पसंद करते हैं, आप दोनों क्षैतिज और अनुलंब रूप से कार्ड सम्मिलित कर सकते हैं
  • 7
    पॉकेटफोल्ड को पूरा करें जवाब कार्ड, उत्तर लिफ़ाफ़ा, दिशाएं, और अपनी जेब में अन्य उपयोगी जानकारी डालें। यहाँ यह है! बिना किसी समय आप एक आधुनिक पॉकेटफोल्ड इकट्ठा किए हैं, आपकी इवेंट के लिए आकर्षक और व्यक्तिगत!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com