कैसे आसानी से एक निंजा बनने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए

सामंती जापान में निंजा, जिसे शिनोबी भी कहा जाता था, गुप्तचर एजेंटों में बहुत ही ख़तरे में था, जासूसी, घुसपैठ और अगर आवश्यक हो, हत्या और युद्ध जबकि सामुराई आचरण, नैतिकता और युद्ध के कड़े नियमों का पालन करते थे, निंजा छाया में लड़े, अपने दुश्मनों का ध्यान आकर्षित किए बिना सामरिक स्थानों में घुस गए थे। स्वयं की तरह बनने के लिए खुद को प्रशिक्षित करने के लिए, आपको ताकत और चपलता से लड़ना सीखना होगा, दुश्मन के लिए अदृश्य रहेगा।

कदम

भाग 1

एक निंजा की तरह चलें
1
रात में चलें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपको नहीं देखा जाता है, निंजा हमेशा रात में कार्य करते हैं उनके चालाक जासूस और गुरिल्ला रणनीति एक पारंपरिक योद्धा की क्षमताओं से अधिक है। निंजा की कला सीखने के लिए, आपको सूर्य के नीचे जाने के बाद अभिनय करने के लिए इस्तेमाल करना होगा। कुल अंधेरे में जाने और आसपास के विश्व को देखने के लिए पर्यावरण का फायदा उठाना सीखें
  • जब आप रात में जाते हैं, तो आपको कृत्रिम प्रकाश के सभी स्रोतों से बचना चाहिए, जैसे कि सड़क लैंप
  • अंधेरे में अपनी आंखों का आविष्कार निंजा के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण गुण है। आप को सीखना होगा "स्थैतिक दृष्टि", या अंधेरे में है जो कुछ हासिल करने में सक्षम हो "गतिशील दृष्टि", या रात में चलने वाली चीज़ को समझने में सक्षम हो। इन दोनों कौशल का अभ्यास करें वे आंखों को अंधेरे में लगाने की सेवा करेंगे।
  • 2
    पेड़ों को स्केल करें चुपके के मालिक होने के अलावा, एक निंजा चुस्त होनी चाहिए। कोई भी दीवार चढ़ाई नहीं की जा सकती है और आप अपने रास्ते को अवरुद्ध करने वाली सभी बाधाओं को दूर कर सकते हैं। सीखना कैसे पेड़ों पर चढ़ने का सबसे अच्छा तरीका है और अधिक चुस्त हो। निंजा अक्सर महल की दीवारों में प्रवेश करती थी, पेड़ों पर चढ़ाई करती थीं और एक से दूसरे तक कूद रही थी।
  • आपको हाथों और पैरों के लिए पंजे की एक जोड़ी में निवेश करना चाहिए और पेड़ों पर चढ़ने के लिए उनका उपयोग करना चाहिए। आप उन उपकरणों के लिए पेड़ की छाल पर बेहतर पकड़ेगा।
  • एक पेड़ के शीर्ष पर पहुंचने से आपको केवल दुश्मनों से बचने की इजाजत नहीं मिलेगी, बल्कि आप के चारों ओर के आस-पास के बेहतर दृश्य भी देखेंगे। उस ऊंचाई से आप अपनी जासूसी रणनीति की बेहतर योजना बना सकते हैं और आप अपनी वर्तमान स्थिति को स्पष्ट रूप से देख सकते हैं।
  • 3
    प्रकृति का शोषण करके छिपी छिपाने के लिए बुनियादी आसन के साथ आरंभ करें, उज़ुरा-गाकुर के नाम से जाना जाता है इस स्थिति को पकड़ने के लिए आपको सिर और अंग को शरीर की ओर ले जाना होगा, जितना संभव हो उतना छोटा बनना। यदि आप पूरी तरह से स्थिर रहते हैं, तो आप प्राकृतिक चट्टानों के बीच छिपा सकते हैं आप अपने आप को छिपाने के लिए पेड़ों का भी उपयोग कर सकते हैं
  • आप कन्नन-गाकुर तकनीक की भी कोशिश कर सकते हैं, जिसका मतलब है कि आपके चेहरे को कवर करने और एक पेड़ के सामने खड़ा है। चेहरे की सफेद छिपाने से, आप पेड़ के साथ छलावरण करेंगे और मानवीय आँख के अंधा स्थान का फायदा उठा लेंगे।
  • निंजा अक्सर पेड़ों के पीछे छिपाते हैं Uzura-Gakure के लिए, आप पूरी तरह से अभी भी रहना होगा, हवा से चले गए पत्तियों की तुलना में भी अधिक है यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो दुश्मन केवल पत्तियों के आंदोलनों की सूचना देंगे, और आपका शरीर पूरी तरह से ध्यान न पाएगा।
  • 4
    संदिग्ध दुश्मनों को उठाने से बचें सच निंजा अभ्यास "अदृश्यता की कला", दुश्मनों को अपनी स्थिति ज्ञात किए बिना चलती है आधुनिक निंजा को कई कृत्रिम रोशनी पर ध्यान देना चाहिए, लेकिन सामंती जापान में इस्तेमाल की जाने वाली कुछ रणनीति आज भी मान्य है।
  • चुपके चलना सरल तरीका है यदि आप अपने पैरों के बाहर से चलते हैं, तो आपके कदम बहुत कम शोर उत्पन्न करेंगे। बजरी या रेत पर अभ्यास करें, जहां आप कदम की आवाज और पैरों के निशान का मूल्यांकन कर सकते हैं जो आप छोड़ देंगे।
  • व्याकुलता और दुराचार भी आप अपने दुश्मनों में संदेह बढ़ाने से बचने में मदद करेंगे। आप अपने रास्ते से एक पत्थर दूर फेंक सकते हैं, या जिस व्यक्ति पर आप को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं, उसे फोन पर कॉल करें। आपका ध्यान आपके मोबाइल फोन द्वारा कैप्चर किया जाएगा और आपके पास बिना देखे जाने के पास बहुत समय होगा।
  • आप अन्य आम आवाज़ों का उपयोग भी कर सकते हैं, जैसे कि पानी की बूँदें गिरना या एयर कंडीशनर की चर्चा, अपनी चाल की आवाज़ को कवर करने के लिए।
  • 5
    तेजी से भागो दीवारों की चढ़ाई तेजी से आपके प्रशिक्षण में आवश्यक है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास उत्कृष्ट प्रतिरोध भी है। आपका लक्ष्य दुश्मनों द्वारा पहचाने जाने से बचने के लिए है, लेकिन संघर्ष के मामले में आपको बचने की भी आवश्यकता होगी। यदि आप एक दुश्मन द्वारा पीछा किया गया था, तो जासूसी रणनीति शुद्ध गति के रूप में उपयोगी नहीं होगा।
  • तीस-साठ गति प्रशिक्षण हृदय-शक्ति और आपके शॉट की गति को सुधारने के लिए एक सरल तरीका है। स्टॉपवॉच प्राप्त करें और बाधाओं के बिना चलाने के लिए एक जगह ढूंढें। 60 सेकंड के लिए मध्यम तीव्रता पर चलना शुरू करें। फिर, 30 सेकंड के लिए शूट करें और 60 के लिए फिर से शुरू करें। आपको इस चक्र को दो बार दोहराएं, ठीक से सात मिनट के लिए।
  • सुनिश्चित करें कि आप मध्यम तीव्रता चलाने के दौरान पूरी तरह से आराम नहीं करते हैं। आप उस स्तर पर ठीक हो जाएंगे, लेकिन दिल की धड़कन को बहुत ज्यादा गिरने की अनुमति न दें अगर आपको किसी दुश्मन से बचना है, तो आपको 30 सेकंड से अधिक समय के लिए शूट करना होगा, इसलिए सबसे खराब स्थिति के लिए तैयार रहें।
  • भाग 2

    एक निंजा की तरह लड़ो
    1
    अभ्यास जंपिंग। निंजा में बड़ी कूद ताकत होनी चाहिए, क्योंकि उन्हें दीवारों पर चढ़ने और विभिन्न सतहों के बीच कूदना होगा। यदि आप अच्छा कूद और चलने वाले कौशल को जोड़ते हैं, तो आप युद्ध के मामले में दुश्मन के हमलों से बचने में सक्षम होंगे। आपको अपने पैरों को भी मजबूत करना चाहिए, क्योंकि आपकी शारीरिक शक्ति का एक बड़ा हिस्सा उनके साथ शुरू होता है। यहाँ कुछ अभ्यास आप अपने पैरों को मजबूत करने और बेहतर कूद कर सकते हैं:
    • Lunges प्रदर्शन ये व्यायाम क्वैड्रिसप को मजबूत करता है
    • बछड़ों को मजबूत करने के लिए युक्तियों पर चलना ऐसा करने में, आप चुपचाप ले जाने के लिए खुद को प्रशिक्षित करेंगे
    • फ्लैट जमीन पर पूरी ऊंचाई पर कूदो जब तक आप जारी रखने के लिए बहुत थका रहे हैं।
    • सवारी की स्थिति में बैठो, घुटनों को झुकाव और अपने पैरों को कंधे के स्तर पर यथासंभव लंबे समय तक रखना। यह फूहड़ आप अपने पैरों को मजबूत करने की अनुमति देगा। आप फूहड़ से कूदने में सक्षम होंगे।
    • कमर को अपने पैर लाओ और उसे जगह में रखें यह आंदोलन पक्ष किक के रूप में जाना जाता है स्थिति यथासंभव लंबे समय तक रखें।
    • यदि आप जिम में जाते हैं, तो अपने पैरों को वज़न के साथ स्क्वेट कर या पैर प्रेस मशीन का उपयोग करके अपने पैरों को प्रशिक्षित करें। आपके पैर मजबूत होंगे, जितनी अधिक शक्ति आप अपने कूद में डाल सकते हैं।
  • 2
    शरीर के वजन के साथ अभ्यास के साथ कोर को मजबूत बनाता है निंजा रास्ते पर चलना, विशेष रूप से आधुनिक समय में, आपको सीखना होगा कि ताकत बढ़ाने के लिए शरीर के वजन का कैसे उपयोग करें। इन अभ्यासों को अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम में एकीकृत करना बहुत आसान है क्योंकि उन्हें किसी महंगे उपकरण की आवश्यकता नहीं है।
  • याद रखें कि इन अभ्यासों को माहिर करना समय लगता है क्योंकि कुल शरीर की भागीदारी की आवश्यकता नहीं है, न सिर्फ एक अलग मांसपेशी।
  • 3



    तायक्वोंडो जानें आप अपनी निंजा मुकाबला रणनीतियों में कई मार्शल आर्ट्स को शामिल कर सकते हैं, लेकिन रात के इन योद्धाओं द्वारा तायक्वोंडो सबसे पुराना और सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला स्कूलों में से एक है। इस कला के प्रमुख लाभों में से एक पैरों के उपयोग का प्रचलन है। अपने दुश्मनों, खासकर अगर वे मुकाबला में प्रशिक्षित नहीं हैं, तो उनकी मुट्ठी के साथ सबसे ज्यादा संभावना होगी।
  • बहुत शुरुआत से, तायक्वोंडो माहिर करना आपको प्रत्येक संघर्ष को आगे बढ़ाने की अनुमति देगा। वास्तव में, अपने पैरों से आप अपने हथियारों के मुकाबले ज्यादा तेज़ हो सकते हैं और आप सभी दिशाओं से हमलों से अपना बचाव कर सकते हैं।
  • गति, सटीकता और शक्ति में सुधार के लिए बोर्ड को तोड़ें लकड़ी के बोर्ड को तोड़ने के लिए आपको काफी एकाग्रता लेनी पड़ती है, क्योंकि आपको टूटने के सटीक बिंदु पर हिट करना होगा। याद रखें कि आपको बोर्ड पर अपने पैर हिलाने के बारे में सोचना होगा, इसके खिलाफ नहीं। बोर्ड से परे एक बिंदु के लिए जाएं और आपका फुटबॉल अधिक शक्तिशाली होगा
  • सुनिश्चित करें कि जो कोई भी तालिका धारण करता है वह एक दृढ़ पकड़ है, क्योंकि अन्यथा आप इसे तोड़ने में सक्षम नहीं होंगे।
  • 4
    लाठी के साथ ट्रेन निंजा भी छड़ी के साथ लड़ सकता है वे बहुत अच्छे दुश्मनों से निपटने के लिए बहुत उपयोगी हैं, जो आप पर अन्य हथियारों के साथ हमला कर सकते हैं।
  • साथ में प्रशिक्षित होने वाली सबसे अच्छी छड़ी बो है, आमतौर पर लाल या सफेद ओक से बना एक लंबा छड़ी। सामंत जापान के समय से बो उपयोग में है अक्सर माना जाता है "उनके अंगों का विस्तार", एक बो के आंदोलन को मार्शल आर्ट्स के हाथों की नकल करना चाहिए।
  • जब आप बो के साथ लड़ते हैं, तो आपके आसन का प्रभाव शक्ति पर बहुत अच्छा होता है पैरों की स्थिति ऊपरी शरीर की ताकत को निर्धारित करती है और आप अपने दुश्मनों पर चोट लग सकती है।
  • कई प्रकार के अलग-अलग स्ट्रोक जानें यह आपको हमेशा विरोधियों के कमजोर बिंदुओं का फायदा उठाने की अनुमति देगा। एक चुस्त पद के साथ इन रणनीतियों के संयोजन से, आप बो के साथ अपनी निपुणता में सुधार होगा। एक सुरक्षित और खुली जगह में अभ्यास करना याद रखें, जो आपके पास हैं और उन वस्तुओं को नुकसान नहीं पहुंचाएं, उन्हें चोट न दें।
  • भाग 3

    एक निंजा की तरह लाइव
    1
    आसपास के वातावरण के अनुसार कपड़े चुनें एक सच्चे निंजा बनने के लिए, आपको पर्यावरण में पूरी तरह से मिश्रण करना होगा, चाहे वह एक व्यस्त शहर वर्ग या एक निर्जन वन है चूंकि एक निंजा हमेशा अपने बारे में संदेह को आकर्षित करने से बचने के लिए हमेशा से ही रहना चाहिए, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि उसके कपड़े वातावरण के लिए उपयुक्त हैं।
    • सबसे आम निंजा पोशाक एक पारंपरिक हेडबैंड और ट्यूनिक से बना है, जिसे ज़ुकिन और शोजोकु के रूप में जाना जाता है। लोकप्रिय धारणा के विपरीत, उन्हें बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला कपड़े काला नहीं है, लेकिन गहरा नीला है। रात में चलते हुए, अंधेरे में नीली स्वर को अंधेरे में और चांद की रोशनी के नीचे छिपी जाता है, निन्जा की दृश्यता को कम करके। निंजा लड़ाकू सैंडल, हल्के और तेजी से आंदोलनों के दौरान पैर का समर्थन करने में सक्षम भी पहनता है।
    • पारंपरिक निंजा गियर का उपयोग करने के अलावा, आप को छलावरण सीखना चाहिए और दिन के दौरान भी ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए। प्राचीन काल में निंजा अक्सर खुद को भिक्षुओं, व्यापारियों और अभिनेताओं के रूप में प्रच्छन्न करते थे। आज सबसे अच्छा विकल्प एक पर्यटक के रूप में तैयार करना है उस कपड़ों के लिए धन्यवाद आप किसी भी शहर में एक अजनबी की तरह लग सकता है, अपनी अपरिचित उपस्थिति सामान्य बना रही है
  • 2
    मास्टर निंजा साँस लेने की तकनीक शिनबी के लिए श्वास नियंत्रित करना आवश्यक है आपको लंबी अवधि के लिए छिपे रहना होगा, फिर भी और चुप्पी में रहना होगा, इसलिए आपको शोर किए बिना शोर कैसे सीखना होगा। निम्नलिखित रणनीतियों का अभ्यास करें, जो आपको ध्यान आकर्षित करने और अपनी जागरुकता में सुधार करने की अनुमति नहीं देगा:
  • जब आप कदम उठाते हैं तब प्रेरित होते हैं आप आंदोलनों के प्रवाह में प्रवेश करने और शरीर को ऑक्सीजन की निरंतर आपूर्ति की गारंटी दे पाएंगे। जब आप भागते हैं, तो हर तीन चरणों में साँस लेने की कोशिश करें और हर दो को श्वास छोड़ दो। जब आप चलते हैं, तो आप एक शांत 4: 2 अनुपात का उपयोग कर सकते हैं।
  • गहरी साँस लेने का अभ्यास करें उचित श्वास सभी छाती फैलता है: यह एक आदत बन जाता है जब तक पेट सांस लेने का अभ्यास करता है।
  • चलते समय, नाक से श्वास और मुँह से श्वास छोड़ना। रनिंग के लिए अधिक ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है, इसलिए इस मामले में आपको एक ही समय में अपने नाक और मुंह से श्वास करना होगा।
  • 3
    एक निंजा के भोजन के लिए अनुकूलित कुशल और त्वरित शरीर के लिए, निंजा कठोर और कम वसा वाले आहार का पालन करें। आपको मांस, डेयरी उत्पाद और शर्करा का सेवन कम करना होगा, खाद्य पदार्थ जो ऊर्जा में बदल जाने में बहुत अधिक समय लगेगा। आप पाइन पागल जैसे प्रोटीन में समृद्ध प्रकाश पदार्थ पसंद करते हैं। पाइन पागल को भी संवेदी धारणाओं में सुधार लाने और उम्र बढ़ने में देरी होने का अनुमान है।
  • आप उन खाद्य पदार्थों को नहीं खा सकते हैं जो शरीर की गंध का उत्पादन करते हैं। यदि आपके दुश्मनों ने आपको गंध का धन्यवाद किया है, तो आप उनके संदेह को आकर्षित करेंगे। यह देखने या सुनने के लिए पर्याप्त नहीं होगा: आपको किसी भी तरह से पहचान नहीं करनी चाहिए।
  • 4
    गुप्त में अभ्यास करें निंजा की मौजूदगी की पहचान नहीं की जा रही है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा कि संभावित दुश्मनों की उपस्थिति में प्रशिक्षित न करें। एक अलग जगह खोजें, खासकर जब आप अपनी पहचान गुप्त रखने के लिए लड़ने या बचने का अभ्यास करते हैं
  • 5
    एक सरल और न्यूनतर अस्तित्व जीते निन्जा मार्ग का पालन करना बहुत कठिन है यदि आपके पास बहुत सी चीजें हैं या किसी जगह के लिए मजबूत संबंध हैं। आपको हमेशा कदम उठाने की आवश्यकता होगी और किसी भी वातावरण के अनुकूल होने में सक्षम होना चाहिए। इस कारण से, वस्तुओं के लिए बहुत ज्यादा लगाव न करना बेहतर है वे आपकी निरंतर यात्राओं पर आपको धीमा कर देंगे आपको हमेशा पर्यावरण और पर्यावरण के बारे में जागरूक होना चाहिए, जिसमें आप हैं, यह आकलन करें कि आप खुले और निशुल्क मानसिकता के साथ क्या घेरे हैं।
  • अपनी रोजमर्रा की जिंदगी से ज़रूरत से ज़्यादा ज़रूरत से ज़्यादा ज़रूरत नहीं दूर करके एक न्यूनतम जीवनशैली को गले लगाओ।
  • टिप्स

    • पढ़ना युद्ध की कला सन तुू का निंजा द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली तकनीक पर जानकारी से भरा यह किताब है यह युद्ध रणनीतियों, रणनीति, युद्धाभ्यास, युद्ध मैदान, जासूस और इतने अधिक के बारे में है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com