एक बीआईसी लाइटर का उपयोग कैसे करें

त्वरित निष्पादन के साथ एक बिट लाइटर चालू करना एक बार जब आप सही निष्पादन सीखते हैं तो बहुत आसान है। लाल अंगूठे की दिशा में दांतेदार पहिया को जल्दी से बारी करने के लिए अपने अंगूठे का उपयोग करें, फिर गैस को रिलीज करने के लिए इसे दबाकर रखें। जब आप पहिया को ट्रिगर करते हैं तो आप बहुत सारे स्पार्क्स प्राप्त करते हैं, कि ईंधन के संपर्क में, लौ को ट्रिगर करें। इसका लक्ष्य तेजी से और तरल पदार्थ आंदोलन के साथ तुरन्त है, इसलिए इसे दबाए रखने के लिए बटन दबाएं।

कदम

भाग 1
शॉट करें

फ़्लिक ए बिस्क लाइटर चरण 1 नामक छवि
1
मुख्य हाथ से लाइटर पकड़ो, इसे खड़ी पकड़कर। शाफ्ट के चारों ओर उंगलियों को मोड़ो, इसे मजबूती से कस कर - फिर अपने अंगूठे को लाल बटन पर रख दें ताकि अंगूठे की नोक धातु के पहिये को छू सके। आपको इष्टतम एक खोजने से पहले अंगूठे के विभिन्न कोणों को आज़माएं।
  • लाल बटन एक ऐसा आदेश है जो टैंक से गैस से बचने को नियंत्रित करता है।
  • धातु के हिस्से के नीचे एक सेंटीमीटर की तुलना में हल्का थोड़ा सा पकड़ो: यह बहुत गर्म हो जाएगी जब लौ कम हो और अगर आपकी उंगली बहुत करीब है तो आप खुद को जला सकते हैं
  • 2
    पावर बटन की दिशा में अपनी उंगली को ले जाने के लिए, जल्दी से नीचे पहिया को चालू करें अपने अंगूठे का उपयोग करें और चक्कर का निर्माण करने के लिए, जैसा कि आप इसे ले जाते हैं, उसमें कुछ बल लागू करें यदि आप काफी तेजी से और निर्णायक आंदोलन करते हैं, तो आप शॉट के विशिष्ट शोर को सुनेंगे और हल्का हल्के रंग के ऊपर लौ को अमल में लाना होगा।
  • स्पार्क्स हमेशा दिखाई नहीं दे रहे हैं, क्योंकि वे धातु पिंजरे के अंदर उत्पन्न होते हैं।
  • फ़्लिक ए बिस्क लाइटर चरण 3 नामक छवि
    3
    ज्योति जलाई जाने के लिए गैस बटन दबाए रखें। जब आप थंब्वेल को बोले, तो अपने अंगूठे को लाल बटन पर सुरक्षित रूप से सुरक्षित करना चाहिए। इसे दबाकर जारी रखने के द्वारा, आप टैंक से बाहर के गैस के एक सतत प्रवाह को जारी रखेंगे, दहन को भरना और हल्का बाहर जाने के लिए। जब आप इसे रिलीज करते हैं, तो ज्योति तुरन्त जलाएगा।
  • अपनी पसंद के ऑब्जेक्ट को प्रज्वलित करने के तुरंत बाद, 30 सेकंड से अधिक के लिए फाल्फा-ब्लॉका गैस प्रवाह को चालू न रखें: धातु का पिंजरा बहुत जल्दी गरम हो जाता है और जलता हो सकता है।
  • आप में से हल्का आप कार्यालय की अवधि का अनुकूलन करने के आग उन्हें करना चाहिए और अधिक से अधिक जल रखने से बचना चाहिए चाहते हैं। लगभग सभी एक चकमक पत्थर सामान्य उपयोग के दौरान अधिक टिकाऊ गैस होने के लिए बनाया लाइटर है, तो इसे बंद करने के लिए बेहतर हो सकता है और पर होगा लाइटर के बजाय उसे (लगातार उपयोगों के बीच अधिक जला बनाने के लिए जारी रखने के लिए जैसे आप कई चालू करने के लिए जब मोमबत्ती)। ऐसा नहीं है कि चकमक पत्थर स्पार्क्स का उत्पादन बंद होने से पहले ही गैस की टंकी खाली हो जाने पर मुश्किल है। एक बार जब आप ईंधन समाप्त हो चार्ज लाइटर बेकार हो जाता है (जब तक यह एक रिचार्जेबल मॉडल नहीं है)।
  • भाग 2
    तंत्र को समझना

    फ़्लिक ए बिस्क लाइटर चरण 4 नामक छवि
    1
    मेटल व्हील को ढूंढें यह हिस्सा लौ के निर्माण के लिए ज़िम्मेदार है: जब आप इसे अंगूठे के तेज आंदोलन के साथ घुमाते हैं तो यह चकमक के एक टुकड़े पर काम करता है, स्पार्क उत्पन्न करता है जिससे गैस के दहन और ज्वाला का प्रज्वलन होता है।
  • फ़्लिक ए बिस्क लाइटर चरण 5 नामक छवि
    2
    पावर बटन फंक्शन को समझें। लाल बटन, जब इस्तेमाल किया जाता है, गैस प्रवाह नियंत्रण वाल्व खोलता है। लौ को हल्का करने के लिए आपको पहिया को चालू करना होगा, स्पार्क्स के कारण, और एक ही समय में बटन को दबाया जाएगा।
  • फ़्लिक ए बिस्क लाइटर चरण 6 नामक छवि



    3
    लाइटर का संचालन देखें जब आप पहिया को स्थानांतरित करते हैं, तो यह एक स्पार्क का कारण बनता है, जबकि लाल बटन दबाकर ईंधन को बचाना पड़ता है एक साथ दोनों कार्रवाइयों को एक साथ करके, स्पार्क्स गैस को प्रज्वलित करेंगे, जिसके कारण सिगरेट लाइटर पर छेद से ऊपर उठने के लिए एक लौ उत्पन्न होती है - यह तब तक बनी हुई है जब तक इग्निशन बटन जारी नहीं हो जाता।
  • भाग 3
    समस्या निवारण

    1
    प्रयास करना जारी रखें यदि आप एक ताजा खरीदा सिगरेट हल्का (या इसका इस्तेमाल नहीं किया गया है) का उपयोग कर रहे हैं तो समस्या शायद आपकी तकनीक में है और ऑब्जेक्ट के कुछ खराबी में नहीं। उंगलियों की स्थिति की जांच करें - सुनिश्चित करें कि आप स्पार्क्स उत्पन्न करने के लिए पर्याप्त बल और गति के साथ पहिया पर कार्य करते हैं - लाल बटन को जल्दी से जारी करने से बचें, जबकि इसे सुरक्षित रूप से दबाया जाता है
    • BIC, लाइटर भी हवा की दशाओं या हल्की बारिश में काम करना चाहिए। इन मामलों में आप अभी भी समस्या जल्दी से चालू करने के लिए अपने मुक्त हाथ के आसपास शीर्ष piegandovi वस्तु की रक्षा कर सकते हैं कर रहे हैं (या किसी अन्य समान तरीके से) यह हवा की gusts से, मरम्मत करने के लिए इतनी के रूप में लौ बाहर चला जाता है को रोकने के लिए ।
  • फ़्लिक ए बिस्क लाइटर चरण 8 नामक छवि
    2
    यह मूल्यांकन करें कि क्या यह मामला है सुरक्षा बैंड को हटा दें. इस तरह, हल्का अब बच्चे के सबूत नहीं रहेगा, लेकिन यह प्रयोग करना आसान हो जाएगा, क्योंकि आपको पर्याप्त जोरदार स्पार्क्स बनाने के लिए बहुत बल की आवश्यकता नहीं होगी। बहुत से लोगों को तुरंत खरीदी वस्तु को तुरंत बदलने की आदत है
  • फ़्लिक ए बिस्क लाइटर चरण 9 नामक छवि
    3
    गैस स्तर की जांच करें यह किसी भी तरह से लौ विकसित करने के लिए नहीं कर सकते, यकीन है कि वहाँ टैंक में पर्याप्त ईंधन है या नहीं। एक पारदर्शी सिगरेट के मामले में हल्का आप, कोई समस्या नहीं होगी, जबकि अपारदर्शी पैटर्न एक नहीं बल्कि मजबूत प्रकाश स्रोत के सामने रखा जाना चाहिए। एक वैकल्पिक पद्धति है, जो विशेष रूप से अश्वेतों या बहुत ही गहरे रंग हल्का लिए उपयोगी है, सत्यापित करें कि आप बाहर जाने वाले गैसों का शोर सुना है है: हल्का शीर्ष एक कान और पुरस्कार कभी कभी बस लाल बटन में एक छोटी दूरी रखना , देखभाल नहीं ले जा पहिया को छूने के लिए incendiarti बाल बचने के लिए। अगर लाइटर रिक्त है आप किसी भी शोर सुन नहीं करना चाहिए, क्योंकि यदि वह अभी भी पर्याप्त गैस एक हिस काफी पहचानने योग्य बनाएगा था।
  • अगर टैंक उतार दिया जाता है, तो लाइटर फेंक दें - डिस्पोजेबल मॉडल पुनः लोड किए जाने के लिए नहीं किए जाते हैं।
  • डाउनलोड करने से पहले मानक आकार के एक बिट को 3000 इग्निशन की गारंटी चाहिए।
  • फ़्लिक ए बिस्क लाइटर चरण 10 नामक छवि
    4
    इग्निशन तंत्र की स्थितियों की जांच करें हल्का अभी भी काफी गैस है, लेकिन अभी तक किसी भी गर्मी से नहीं मिल जाता है, वहाँ चकमक पत्थर के साथ एक समस्या हो सकती है: सबसे सस्ता उदाहरण या मॉडल काफी गहराई का इस्तेमाल किया क्योंकि स्पार्क्स काफी जोरदार प्रज्वलित करने के लिए नहीं कर रहे हैं पर बारी करने के लिए संघर्ष तुरंत गैस
  • आप अभी भी पैदा कर सकता है, तो स्पार्क्स पहिया को दबाकर यह धीरे धीरे स्पिन बनाने, दूर चकमक पत्थर का एक सा `स्क्रैप करके टटोला सकता है। तो आप पूरी रफ्तार से कार्य करेगा जब लौ घर्षण प्रज्वलित करने के लिए तापदीप्त भी इन भागों को पहले से ही घिस बनाना चाहिए, चिंगारी की शक्ति बढ़ती है और दहन की शुरुआत के कारण। लेकिन सावधान रहें: चकमक पत्थर के टुकड़े कपड़े या त्वचा जलने या अपने कपड़े को नुकसान पहुँचाए की संभावना पर, पिंजरे के बाहर उड़ सकता है और मुझ पर आप तक पहुंच बहुत कम हैं, लेकिन ध्यान में रखना है।
  • आप स्पार्क्स का उत्पादन नहीं कर सकते हैं लेकिन टैंक अभी भी चार्ज किया जाता है, तो आप का लाभ ले सकते एक दूसरे लाइटर (शायद एक निकास): दो वस्तुओं के शीर्ष के करीब पहुंच, पहले से बचने के लिए गैस बनाने के लिए और अन्य पहिया स्पार्क्स बनाने के लिए कारनामे, कि पहली की लौ रोशनी होगा
  • टिप्स

    • हवा की झोंका से लाइटर को सुरक्षित रखें: बाइक हवा के सबूत नहीं हैं। सबसे पहले, जहां से हवा आ रही है, उदाहरण के लिए उंगली की टिप को लार से सिक्त किया गया और हवा के लिए उजागर किया गया, जिससे कंधों को हवा की दिशा दी गई हो, या ऑब्जेक्ट की टिप को एक साथ कवर किया जा सकता है हाथ।
    • ज्योति के शीर्ष के साथ संपर्क में जलाए जाने वाले वस्तुओं को रखें: दहन के लिए केंद्र में अनुपस्थित ऑक्सीजन की उपस्थिति आवश्यक है।
    • सुनिश्चित करें कि आप एक लाइटर खरीदने के लिए पर्याप्त पुराने हैं आप उन्हें tobacconists, सुपरमार्केट और अन्य सामान्य स्टोर पर खरीद सकते हैं, लेकिन जिस देश में हैं, उसके आधार पर आपको कम से कम 16 या 18 साल की उम्र की आवश्यकता हो सकती है।
    • एक बार जब आप इन लाइटर के लिए त्वरित शुरुआत प्रक्रिया के साथ अच्छे विश्वास तक पहुंच गए हैं, तो आप कुछ अच्छी तरक्की भी कर सकते हैं। जानने के लिए वीडियो के लिए यूट्यूब खोजें, लेकिन बहुत सावधान रहें: आग से खेलना हमेशा खतरनाक होता है

    चेतावनी

    • सावधान रहें "संख्या" कि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं: YouTube पर उन सभी को प्रस्तुत नहीं किया जाता है "सुरक्षित" मैं वास्तव में हूँ, इसलिए ध्यान से विभिन्न वीडियो में सलाह पर विचार करें।
    • धातु के पिंजरे के उपयोग के बाद कभी हल्का नहीं रखें: आप अपनी उंगलियों को जला सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com