स्निफ़ो तंबाकू का उपयोग कैसे करें

नास या तंबाकू तम्बाकू एक प्रकार का सूखा चूर्णयुक्त तंबाकू है जो कि कई लोग सिगरेट के विकल्प के रूप में उपयोग करते हैं कुछ व्यक्ति इसे धीरे-धीरे धूम्रपान उत्पादों को बंद करने के तरीके के रूप में उपयोग करते हैं, जबकि अन्य लोग अपने आसपास के लोगों के निष्क्रिय धूम्रपान के जोखिम को कम करने के लिए इस विकल्प को पसंद करते हैं। नाक का उपयोग करने के लिए कई तकनीकों हैं, लेकिन याद रखें कि यह अभी भी निकोटीन है और इसलिए निर्भरता बनाता है। यद्यपि आपको विश्वास हो सकता है कि इस प्रकार के तम्बाकू धूम्रपान करने से कम हानिकारक हैं, पता है कि यह कई स्वास्थ्य जोखिमों को लेता है

कदम

विधि 1
तंबाकू तंबाकू का उपयोग करें

चित्र का प्रयोग करें नाक स्नाफ चरण 1 का उपयोग करें
1
छोटी मात्रा का प्रयोग करें तंबाकू तम्बाकू के केवल छोटे खुराक ले लो एक बार में बहुत कुछ श्वास लेने की कोई आवश्यकता नहीं है, अन्यथा नाक श्लेष्म को परेशान करना और चक्कर आना है। एक मटर की तुलना में तम्बाकू की एक गेंद का उपभोग करने के लिए सीमित।
  • चित्र का प्रयोग करें नाक स्नाफ चरण 2 का उपयोग करें
    2
    उत्पाद का एक चुटकी लें और इसे श्वास लें। यह आमतौर पर छोटे बक्से में विपणन किया जाता है और टबैकनिस्ट्स में बेचा जाता है। अधिकांश उपभोक्ता अंगूठे और तर्जनी के बीच एक छोटी राशि डालकर इसे सूंघ देते हैं। आपको अपनी उंगलियों को एक नथुने के पास ले जाना चाहिए और फिर धीरे से श्वास लेना चाहिए।
  • आपको तम्बाकू श्वास लेने और इसे नाक के छिद्रों में गहराई से लेने की ज़रूरत नहीं है - लक्ष्य इसे नाक के सामने ले जाना है।
  • उत्पाद की खुशबू को अवशोषित करके धीरे-धीरे सांस लेने की कोशिश करें।
  • अगर आपके अंगूठे और तर्जनी के बीच तम्बाकू पकड़ने में असुविधाजनक लगता है, तो आप दो और उंगलियों का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अंगूठे और रिंग उंगली के साथ कोशिश कर सकते हैं
  • चित्र का प्रयोग करें नाक स्नाफ चरण 3 का उपयोग करें
    3
    एक खुराक का उपयोग करें a गोली. यह एक छोटी सी धातु उपकरण है जो एक बुलेट के समान है जो इस प्रकार के तंबाकू का उपभोग करता है आपको औषधि में थोड़ी मात्रा में उत्पाद डालना होगा और आप इसे दिन के दौरान श्वास कर सकते हैं। आप का उपयोग कर सकते हैं "गोली" दिन के दौरान आपके आस-पास के लोगों को परेशान किए बिना और यह डिवाइस का सबसे बड़ा फायदा है। इसके अलावा, यह तंबाकू के लिए एक सुंदर कंटेनर भी है
  • आमतौर पर, गोली इसकी क्षमता के ¾ के लिए भर जाता है। इस तरीके से आपके पास सुरक्षित रूप से साँस लेने के लिए पर्याप्त उत्पाद है
  • प्रक्षेप्यता का आधार तीन या चार बार टैप करें यह मशीन का कम पतला अंत है, जिसने तंबाकू को सतह पर आगे बढ़ने की अनुमति देने के लिए धीरे से मारकर कोई खुलना नहीं किया है।
  • औषधि के खुले अंत को नाक में रखें, इसे थोड़ा आगे बढ़ाएं। साँस लेने में आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि तम्बाकू नाक में प्रवेश करता है, लेकिन गुहा तक नहीं।
  • जब तक आपको नाक की नोक पर थोड़ी सी तंबाकू बिछा नहीं लगता तब तक थोड़ा सा श्वास लें। आप शायद थोड़ा सा जलती हुई महसूस करेंगे, खासकर यदि आप पहली बार तम्बाकू का उपयोग करते हैं
  • उपयोग की जाने वाली छवि का उपयोग नाक स्नफफ चरण 4
    4
    उत्पाद को हाथ के पीछे रखें कई उपयोगकर्ता इस विधि का समर्थन करते हैं। आप अपने हाथ के पीछे कुछ तम्बाकू छोड़ सकते हैं, आगे झुक सकते हैं और इसे श्वास ले सकते हैं। यदि आप बाहर हैं और इस तकनीक का इस्तेमाल करते हैं, तो हवा उत्पाद को आप से दूर ले जा सकता है - इसके अलावा, यह सामाजिक स्थितियों में तम्बाकू उपभोग करने का एक बहुत ही शानदार तरीका नहीं हो सकता है।
  • चित्र का प्रयोग करें नाक स्नाफ चरण 5 का उपयोग करें
    5
    धीरे धीरे श्वास। तंबाकू तंबाकू का उपयोग करते समय, आपको शांति से आगे बढ़ना चाहिए आपको यह नाक छिद्रों पर नहीं जाना है, लेकिन केवल नाक के अंदर। एक सिगरेट धूम्रपान करते समय आपको यह समझने के लिए यह तकनीक बहुत कम होनी चाहिए कि आपको हल्का धब्बेदार स्टन लगता है।
  • चित्र का प्रयोग करें नाक खुश चरण 6
    6
    छींकने की अपेक्षा करें इस प्रकार के तम्बाकू द्वारा संचरित संवेदना के लिए इस्तेमाल होने में कुछ समय लगेगा - ताकि आपको पता चले कि आप लगभग तुरंत छींक लेंगे। पहली बार नाक का उपयोग करते समय बार-बार छिड़कना असामान्य नहीं है। जब आप शुरू करते हैं तो रूमाल में हाथ रखो - समय के साथ, छींकना कम समस्याग्रस्त हो जाएगी
  • यदि आप तम्बाकू लेने के बाद ज़्यादा ज़रूरत से उगलते हैं या खांसी लेते हैं, तो आप इसे बहुत गहरा कर लेते हैं। इस मामले में, अगले मौके पर इसे धीरे से श्वास करने की कोशिश करें।
  • विधि 2
    तंबाकू तंबाकू को स्टोर करें

    चित्र का प्रयोग करें नाक स्नाफ चरण 7 का उपयोग करें
    1
    एक स्नफ बॉक्स खरीदें यह एक छोटा कंटेनर है जिसे आप कई टैबैककॉन्स्टिस्ट्स में पा सकते हैं इसका उद्देश्य उत्पाद को संरक्षित करना है जब आप इसका उपयोग नहीं करते हैं आप इसे अपनी जेब या बैग में आराम से रख सकते हैं, इसलिए जब आप घर से दूर होते हैं तब भी आप तंबाकू को बाहर कर सकते हैं।
    • बक्से की कीमत व्यापक रूप से भिन्न होती है कुछ कलेक्टर के आइटम होते हैं और काफी महंगे होते हैं - अन्य कम खर्चीले होते हैं और मूल रूप से सरल कंटेनर होते हैं अगर आप इसे स्टोर करने के लिए तम्बाकू बॉक्स चाहते हैं, तो आप एक व्यावहारिक और आर्थिक मॉडल चुन सकते हैं।
    • यदि आपने बॉक्स खरीदने का फैसला नहीं किया है, तो आप किसी छोटे, पुनः सील कंटेनर का उपयोग कर सकते हैं, जैसे छोटे टुपरवेयर।



  • छवि का उपयोग शीर्षक नाक स्नाफ चरण 8
    2
    इसे एक शांत और सूखी जगह में रखें यदि तम्बाकू ठीक से संग्रहीत हो, तो लंबे समय तक रह सकता है। घर में एक जगह चुनें, जो इन सुविधाओं का सम्मान करता है, जैसे कि बेसमेंट, यदि अन्य कमरों की तुलना में यह ठंडा है। वैकल्पिक रूप से, आप इसे रसोई के शीर्ष दराज में संग्रहीत कर सकते हैं, जो स्टोव की गर्मी से बहुत अधिक नहीं है।
  • छवि का उपयोग शीर्षक नाक स्नाफ कदम 9
    3
    इसे छोटे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से बाहर रखें शराब तंबाकू बच्चों या जानवरों के लिए सुरक्षित नहीं है, जो अनजाने में इसे खा सकता है। यह उन जगहों पर रखना सुनिश्चित करें जो इन विषयों से नहीं पहुंचा जा सकता है, जैसे शीर्ष दराज या आपके बेडरूम का उपयोग करने के लिए मना किया जाता है
  • विधि 3
    जोखिम को समझना

    उपयोग की गई छवि का उपयोग नाक स्नफ चरण 10
    1
    अन्य इसी तरह के उत्पादों का उपयोग बंद करने के लिए सावधान तम्बाकू का उपयोग करते समय सावधानी बरतें। इस पदार्थ की खपत पूरी तरह से बंद करने की कोशिश करते हुए कई लोग इसे संक्रमण विधि के रूप में चुनते हैं। नाक फेफड़ों तक नहीं पहुंचता है और कुछ अध्ययनों से संकेत मिलता है कि यह कम निर्भरता बनाता है या अन्य उत्पादों की तुलना में कम खतरनाक है। हालांकि, इन शोधों के परिणाम संदिग्ध हैं। यदि आप इस पदार्थ को तंबाकू का सेवन करने के लिए एक संक्रमण विधि के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपको पहले अपने डॉक्टर के साथ इस पर चर्चा करनी चाहिए। कई डॉक्टर इस तकनीक को हतोत्साहित करते हैं, क्योंकि यह कुछ भी नहीं करता है, बल्कि एक और बुरी आदत स्थापित करता है।
    • नाक के बजाय, कई डॉक्टर निकोटिन विकल्प, जैसे कि स्प्रे, पैच, गोलियां या चबाने वाली गम लिखते हैं। छोड़ने की एक विधि के रूप में तंबाकू ताने का चयन करने से पहले डॉक्टर के साथ विभिन्न विकल्पों का मूल्यांकन करें।
  • चित्र का उपयोग करें नाक खुश चरण 11
    2
    स्वास्थ्य के जोखिम पर प्रलेखित। बहुत से लोग मानते हैं कि धुँध धूम्रपान में जुड़े खतरों को शामिल नहीं करता है - हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि खतरे समान हैं यह पदार्थ दिल की समस्याओं, स्ट्रोक, सिरोसिस, फेफड़ों के कैंसर सहित सभी प्रकार के कैंसर, साथ ही गैस्ट्रिक और सांस की बीमारियों से पीड़ित होने की संभावना को बढ़ाता है। सिगरेट से संबंधित बीमारियों की बाधाएं कम होने की संभावना है, लेकिन वे तंबाकू के लिए भी मौजूद हैं, जो धूम्रपान नहीं करता है, जैसे नासाना।
  • छवि का उपयोग शीर्षक नाक स्नाफ चरण 12
    3
    लत के लक्षण पहचानें नाक में निकोटीन होता है, जो कि पदार्थ है जो शारीरिक निर्भरता पैदा करता है। इस समस्या के संकेतों को पहचानना सीखें - अगर आप उन्हें दिखाते हैं, तो आपको इस उत्पाद के उपयोग पर पुनर्विचार करना होगा:
  • आप एक फंदा कर्मचारी बन सकते हैं और आपको छोड़ने में कठिनाई होगी। आप यह कोशिश कर सकते हैं कि आप सक्षम नहीं हैं।
  • यदि आप कुछ दिनों के लिए तम्बाकू का प्रयोग बंद कर देते हैं, तो आपको तमाम लक्षणों, जैसे चिड़चिड़ापन, तंबाकू, चिंता, बुरी मूड, एकाग्रता और क्रोध के साथ कठिनाई का उपयोग करने की तीव्र इच्छा का अनुभव हो सकता है।
  • आप तंबाकू का उपयोग जारी रखना चाहते हैं, भले ही स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो जाएं और आपका डॉक्टर आपको रोकने की सलाह दें
  • छवि का उपयोग शीर्षक नाक स्नाफ चरण 13
    4
    लंबे समय तक नाक की समस्याओं से अवगत रहें। समय के साथ, तंबाकू की खपत नाक के छिद्रों को नुकसान पहुंचाते हैं। श्लेष्म झिल्ली इस पदार्थ के संपर्क में चिंतित हैं और समय के साथ परिवर्तन भी हो सकते हैं। सदाचारिक उपभोक्ता अक्सर पुराने रानीशोथ विकसित करते हैं जो लगातार गहन और घुटनदार नाक का कारण बनता है।
  • टिप्स

    • याद रखें कि नाक के उपयोग में अक्सर बहुत नाक का निर्वहन होता है जरूरत के मुताबिक आप को साफ करने के लिए रूमाल को हाथ के पास रखना उचित है।
    • धीमी गति से सावधान रहना

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि इस रूप में, यह हमेशा तंबाकू होता है, जिसमें निकोटीन होता है और इसलिए निर्भरता बनाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com