कैसे एक गिटार फिर से पेंट करने के लिए

एक गिटार खरीदते समय, विशेष रूप से एक आर्थिक मॉडल की सीमाओं में से एक, उपलब्ध रंगों के बीच का विकल्प है यदि आप वास्तव में अपने गिटार को अपने सपनों का रंग मानना ​​चाहते हैं, या यदि आप पुराने उपकरण को संपादित करने का मजा लेना चाहते हैं, तो आप खुद को पुन: कैसे पाना सीख सकते हैं किसी भी अन्य लकड़ी के वस्तु (जैसे फर्नीचर) को खत्म करने के लिए अब और मुश्किल नहीं है, लेकिन आपको कारखाने में प्राप्त होने के समान अच्छे परिणाम और चिकनी सतह प्राप्त करने के लिए सावधान रहना होगा।

कदम

विधि 1

गिटार निकालें
रिटेंट ए गिटार चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
स्ट्रिंग निकालें उचित कतरनी का उपयोग करके रस्सियों को काटें। दुर्भाग्य से पहले सभी तारों को हटाने के बिना एक गिटार को फिर से प्रकाशित करना संभव नहीं है, और इसलिए यह संभव है कि उपकरण को पुन: संयोजन करते समय ट्रस रॉड को कुछ समायोजन की आवश्यकता हो।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 2 नामक छवि
    2
    गिटार की गर्दन निकालें खराब संभालता है (जिसे "बोल्ट-ऑन" कहा जाता है) को हटाने के लिए काफी सरल हैं: गिटार निकाय के पीछे संयुक्त के आधार पर स्क्रू को खोलें और उन्हें हटा दें। चिपके हुए लोगों को हटाया नहीं जा सकता है, लेकिन अधिकांश को अन्य यंत्रों की तरह चित्रित किया जाता है, इसलिए उन्हें जगह में छोड़ा जा सकता है और बाकी सब कुछ के साथ repainted किया जा सकता है
  • रिटेंट ए गिटार चरण 3 नामक छवि
    3
    सभी गिटार हार्डवेयर निकालें जैक आउटपुट, पिकअप, पुल, knobs और pickguard आमतौर पर एक screwdriver या एक एलन रिंच के साथ हटा दिया जा सकता है। कुछ मॉडलों पर, आउटपुट जैक और knobs केबलों के साथ पिकपों से जुड़े होते हैं जो कि गिटार बॉडी के अंदर चैनलों के माध्यम से चलते हैं, और आपको प्रत्येक टुकड़ा अलग-अलग निकालने के लिए उन्हें डिस्कनेक्ट करने की आवश्यकता होगी। वायरिंग आरेख का ध्यान रखें ताकि आप काम के अंत में केबल को सही ढंग से फिर से कनेक्ट कर सकें।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 4 नामक छवि
    4
    शिकंजे निकालें जो गिटार के शरीर पर पुल को ताला लगाते हैं। मॉडल के आधार पर, यह कदम अधिक या कम कठिन हो सकता है: कुछ मामलों में गलीट के शरीर में पुल को वास्तविक लकड़ी के अंदर दबाया जाता है। इस मामले में आप उन्हें विस्तार करने के लिए टांका लगाने वाले लोहे के साथ गर्मी कर सकते हैं: कूलिंग के साथ वे फिर से अनुबंध करेंगे और वे आसानी से हटाने होंगे। आप सरौता का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन लकड़ी को टक्कर और नुकसान न करने के लिए सावधान रहें।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सभी हार्डवेयर और फिक्सिंग शिकंजे को अलग रखें, और प्रत्येक टुकड़ा लेबल करें। गिटार repainting की प्रक्रिया में कई सप्ताह या महीनों लेते हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक तत्व, पेंच या बोल्ट पूरी तरह से क्रम में, हाथ डाल जब काम के अंत में गिटार फिर से कोडांतरण भ्रम से बचने के के समय में पहचाना जाता है कर सकते हैं।
  • विधि 2

    सैंडपेपर के साथ मौजूदा सतह को चिकना करें
    रिटेंट ए गिटार चरण 6 नामक छवि
    1
    आपके पास दो विकल्प हैं पहले सैंडपैन्ड के साथ मौजूदा खत्म को पूरी तरह से निकालना है - दूसरा यह है कि यह नई पेंट बनाने के लिए पर्याप्त रूप से चिपकाता है। यदि आप एक अर्ध-पारदर्शी मर्डेंट का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, या यदि मूल रंग आपके द्वारा रंग देना चाहते हैं, तो आपको मौजूदा खत्म करने की आवश्यकता है। यदि, दूसरी तरफ, आप एक ठोस पेंट का उपयोग करना चाहते हैं, यह सतह को रौन्ग करने के लिए पर्याप्त है। ध्यान रखें कि अधिकतर लिथियर्स सहमत होते हैं कि रंग की एक मोटी परत रंग की पतली परत की तुलना में एक गिटार की ध्वनि विशेषताओं को काफी बिगड़ती है।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 7 नामक छवि
    2
    फिनिश के "बल्क" को निकालने के लिए एक कक्षीय सैंडर का उपयोग करें। सैंडर पर मोटे अनाज वाली अपघर्षक डिस्क डालें और इसे गिटार के पूरे शरीर पर परिपत्र और नियमित आंदोलन बनायें। इससे आपको गिटार के शरीर पर अधिकतर लाह को हटाने और पेंट करने की अनुमति मिलनी चाहिए। पेंट के लिए एक विलायक का उपयोग कर के विचार से टटोला मत: वे बहुत ही विषाक्त कर रहे हैं और आप एक बुरी तरह से किया साथ ritroveresti क्योंकि polyurethane सुरक्षात्मक परत आधुनिक गिटार निर्माताओं द्वारा सतह पर प्रयोग किया बहुत कठिन एक विलायक से हटाया जा रहा है ।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 8 नामक छवि
    3
    शेष कोटिंग को हटाने के लिए सैंडपापर या अपघर्षक स्पंज का उपयोग करें। कक्षीय सैंडर के साथ घुमावदार भागों तक पहुंचना मुश्किल है, एक लकड़ी के सिलेंडर के चारों ओर लपेटे गए सैंडपापर का प्रयोग करें, या अपघर्षक स्पंज। मोटे sandpaper रंग और लाह को हटाने के लिए अधिक उपयुक्त है।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 9 नामक छवि
    4
    सतह चिकनी और यहां तक ​​कि बनाओ मोटे अनाज वाली सैंडपैड के साथ खत्म होने के बाद, आपको सूक्ष्म सैंड-पेड का उपयोग करके सतह को अच्छी तरह से चिकना करना होगा। इसे पूरी सतह पर पास करें, पहले इस चरण को पूरा करने के लिए 120 अनाज और फिर 200 (या समान) अनाज का उपयोग करें।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    रेतीली धूल को हटा दें नली के साथ एक वैक्यूम क्लीनर आप इसे से ज्यादातर हटाने के लिए अनुमति दे सकते हैं। आप संपीड़ित हवा, एक नम कपड़े या मोज़े वाले कपड़े के साथ साफ सफाई कार्य पूरा कर सकते हैं।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक लकड़ी की पृष्ठभूमि को लागू करें जब तक आप एक विशेष सौंदर्य प्रभाव (अधिक व्यवहार्य विकल्प के रूप में जब इस तरह के महोगनी झरझरा जंगल के साथ काम) प्राप्त करने के लिए लकड़ी uncoated छोड़ने के लिए नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक फंड संरचना या लकड़ी पोटीन के छिद्रों के साथ नसों को भरने के लिए की आवश्यकता होगी। पानी या तेल पर आधारित एक प्राइमर चुनें, रंग के समान रंग के साथ आप पेंटिंग के लिए उपयोग करेंगे।



  • रिटेंट ए गिटार चरण 12
    7
    इस बिंदु पर, सभी अतिरिक्त तेलों को निकालने के लिए एक विलायक (अल्कोहल, तारपीन, नेपथा या समान) का उपयोग करें। इस कदम के बाद गिटार शरीर की सतह को छूने के लिए, तेल के पदार्थों को समाप्त करने से उंगलियों पर रोक दें।
  • विधि 3

    नई फिनिश को लागू करें
    रिटेंट ए गिटार चरण 13
    1
    अपने गिटार पर रंग या मर्डेंट का उपयोग करने के लिए चुनें यदि आप एक ठोस रंग के लिए विकल्प चुनते हैं, तो टिकाऊ उपयोग करें, जैसे कि पॉलीयूरेथेन या नाइट्रोसेलुलोज। नाइट्रोसेलुलोज सर्वोत्तम गुणवत्ता वाला मानक है, और कार सामान भंडार या ऑनलाइन में खरीदा जा सकता है, लेकिन एक सुखाने का समय है बहुत लंबे समय तक। यदि आप एक कटु के लिए चुनते हैं, तो इसके बजाय, पानी के आधार पर एक usane और फिर nitrocellulose की एक आधार के साथ एक पारदर्शी polyurethane खत्म या लागू होते हैं, या एक कटु तेल-आधारित पेंट का प्रयोग कर एक साथ मिलान किया जा वह भी तेल आधारित (जैसे के लिए तेल के रूप में ट्रू-ऑयल की लकड़ी) यदि आप स्प्रे पेंटिंग तकनीक का उपयोग करते हैं, तो आप ब्रश अंकों को देखने से बचेंगे।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 14
    2
    कुछ प्राइमर परतें लागू करें चयनित रंग के लिए उपयुक्त एक प्राइमर का उपयोग करें। इसका उद्देश्य एक घने परत के बजाय 2 या 3 पतली परतों को लागू करना है, ताकि सूखना आसान हो और टपकाव से बचें।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 15 नामक छवि
    3
    यदि आपने एक पूर्ण रंग के लिए चुना है, तो पारदर्शी नहीं, रंग की परतें लागू करें निर्माता द्वारा निर्दिष्ट समय के लिए इनमें से प्रत्येक को सूखने की इजाजत दी, दो परतें जोड़ें। अंत में पारदर्शी खत्म करने से पहले एक सप्ताह के लिए पेंट सूखने दें।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    यदि आपने मर्डेंट के लिए चुना है, तो रैग के साथ सतह को साफ़ करें। पहले, दाग के आवेदन को सुविधाजनक बनाने और बनाने से दाग को रोकने के लिए लकड़ी को हल्का करना। निर्माता के निर्देशों के अनुसार दाग को लागू करें, वांछित सौंदर्यवादी परिणाम प्राप्त करने के लिए आवश्यक रूप से कई परतों में।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 17 नामक छवि
    5
    गिटार के शरीर पर एक पारदर्शी कोटिंग जोड़ें। फिर, अनुशंसित सामग्री नाइट्रोकेलुलोज है परतों में संभव के रूप में पतले रूप में लागू करने की कोशिश करें, एक प्रभावी सतह सुरक्षात्मक परत बनाने के लिए। वे कारखाने में प्राप्त की गई समानता को हासिल करने के लिए बारह परतों तक का उपयोग कर सकते हैं। एक समय में तीन परतें लागू करें, तीन के विभिन्न समूहों के बीच एक और दूसरे और एक सप्ताह के बीच कुछ ही घंटों तक पहुंचने के लिए अनुमति दें। परतों का पहला समूह विशेष रूप से पतला होना चाहिए - इसके बाद आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे थोड़े मोटा हैं, लेकिन जल्दी में मत बनो।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 18 नामक छवि
    6
    प्रतीक्षा करें। यदि आपने नाइट्रोसेल्यूलोज या पॉलीयुरेथन खत्म किया है, तो इसे 3-4 सप्ताह तक कठोर करने दें। यदि आप तेल-आधारित फिनिश चुनते हैं, जैसे ट्रू तेल तेल का तेल, तो बस कुछ दिनों की प्रतीक्षा करें।
  • रिटेंट ए गिटार चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    7
    पोलिश खत्म सतह नम और lisciala तेजी से महीन धैर्य sandpaper का उपयोग कर: एक 400 धैर्य से भागों और इतनी के रूप में है कि से बचने के लिए, के साथ एक 600 धैर्य, 800, 1000, 1200, 1500 और 2000 के अंत में, इन चरणों में से किसी को छोड़ नहीं है जारी रखने के लिए छोटे छेद, खरोंच या छोटे लकड़ी के कर्ल सतह पर रहते हैं जो तब निकालना असंभव होगा। पूरी तरह से स्पष्ट सुरक्षात्मक परत को हटाने के लिए नहीं जब तक आप विशेष रूप से गिटार शरीर है, जहां यह पतली है के किनारों पर, रंग करने के लिए मिल सावधान रहें (यह कारण है कि वे इतने सारे परतों देना है)। इस बिंदु पर रोक एक "दर्पण खत्म" के लिए रिश्तेदार satinata- परिष्करण प्राप्त होगा क्लीनर ऐसे 3M `कौशल यह "(ऑनलाइन उपलब्ध है) के रूप में एक डिस्क और एक चमकाने पेस्ट, का उपयोग करता है। वैकल्पिक रूप से आप घर्षण कपड़ा "माइक्रो मेष" या धैर्य घर्षण पैड 1500, 1800 2400 3200, 3600, 4000, 6000, 8000, और 12,000 उपयोग कर सकते हैं - बाद एक तरह से एक सुपर खत्म प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है एक चक्की का उपयोग करने के बिना चमक, जो महंगा हो सकता है
  • रिटेंट ए गिटार चरण 20 नामक छवि
    8
    गिटार फिर से इकट्ठा करें नौकरी की शुरुआत में स्क्रूस और बोल्ट के साथ हटाए गए सभी हार्डवेयर को बदलें यदि आप गिटार को अलग करते समय तारों को डिस्कनेक्ट कर देते हैं, तो उन्हें एक सोल्डर आयरन के साथ फिर से कनेक्ट करें यह भी बेहतर गुणवत्ता वाले अन्य लोगों के साथ किसी भी कम गुणवत्ता के घटकों (जैसे कि पोटेंशियोमीटर) को बदलने का समय है। आप एक नया पिकगार्ड भी खरीद सकते हैं, या खुद को खुद बना सकते हैं एक बार फिर से संगठित होने पर, गिटार को आप सामान्य रूप से उपयोग किए जाने वाले उत्पाद के साथ साफ और पॉलिश किया जा सकता है। अब आपको बस स्ट्रिंग को वापस करने और ट्यून करने की आवश्यकता है, और आप अपने शानदार नए उपकरण को दिखाने के लिए तैयार हैं!
  • टिप्स

    • यदि हैंडल हटाने योग्य है, तो आप अपनी जगह में लकड़ी का एक लंबा टुकड़ा संलग्न कर सकते हैं ताकि ताज़ा रंग को छूने के बिना काम करने के दौरान आप गिटार को अधिक आसानी से संभाल सकें।
    • लेटेक्स आधारित पेंट का प्रयोग करना, साबुन और पानी से धोना योग्य है, काम क्षेत्र को साफ रखने में आसान होगा।
    • एक बहुत चिकनी खत्म प्राप्त करने के लिए, सैंडपेपर के साथ मौजूदा खत्म स्क्रैप के बाद एक लकड़ी का आधार का उपयोग करें। आधार छिद्र को भरने में मदद करता है, सतह चिकनी बना देता है और वार्निश और पारदर्शी लाह दोनों के लिए बेहतर रूप देता है।
    • अपने गिटार की उपस्थिति को अनुकूलित करने के लिए, आप पारदर्शी सुरक्षात्मक परत के तहत जल decals आवेदन कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप मौजूदा रंग को हटाने के लिए विलायक का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो सावधान रहें एक अच्छी गुणवत्ता का रंग श्वासयंत्र का प्रयोग करें और सड़क पर काम करें। पेंट सॉल्वैंट्स बेहद जहरीले होते हैं और कार्सिनोजेनिक होते हैं।
    • सैंडपेपर का उपयोग करते हुए हमेशा एक मुखौटा और सुरक्षा चश्मा पहनें, और एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में काम करते हैं।
    • यदि आप स्प्रे पेंटिंग पद्धति का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो एक विशेष सुरक्षात्मक मुखौटा पहनें (आप खुदरा विक्रेताओं से स्प्रे-पेंटिंग उपकरण खरीद सकते हैं - यहां तक ​​कि ऑनलाइन भी)।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गिटार
    • ऑर्बिटल सैंडर
    • अपघर्षक स्पंज
    • बड़े और मध्यम घास वाले सैंडपेपर
    • वैक्यूम क्लीनर
    • संपीड़ित हवा (वैकल्पिक)
    • लत्ता
    • सॉल्वेंट (अल्कोहल, तारपीन, नेपथा या समान)
    • भजन की पुस्तक
    • पेंट या दाग़
    • पारदर्शी खत्म
    • पॉलिशर और पॉलिशिंग पेस्ट, या अतिरिक्त-ठीक सैंडपेपर
    • स्प्रे पेंटिंग के लिए मुखौटा या मुखौटा / श्वासयंत्र
    • सजावट कटर
    • हार्डवेयर को हटाने के लिए स्क्रू ड्रायर्स और एलेन शिकंजा
    • वेल्डर और टिन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com