कैसे अपने गैराज में एक चित्रकारी बूथ बनाने के लिए

जमीन पर पेंटिंग गड़बड़ी पैदा करती है और पीठ के लिए थका रही है, जबकि चित्रकला के काम पर मलबे के पतन का कारण हो सकता है। यह गाइड आपको आपके गेराज के भीतर रंगीन करने के लिए एक बूथ के निर्माण के माध्यम से ले जाएगा (या कांच के दरवाज़े स्लाइडिंग से जुड़े आंगन में) सबसे बड़े पूर्वनिर्मित पेंट बूथों का खर्च हजारों यूरो और छोटी केबिन किट्स की लागत से आपको छोटी वस्तुओं को पेंट करने की अनुमति मिल सकती है। इस प्रकार के केबिन में आपको लगभग 100 यूरो का खर्च आएगा और आप दोनों के डिब्बे और स्प्रे बंदूकें का उपयोग करने की अनुमति देगा।

कदम

JLS_Paintbooth_design1 शीर्षक वाला छवि
1
परियोजना का विश्लेषण करें यदि आप चाहें, तो अपनी आवश्यकताओं के अनुसार केबिन आयाम समायोजित करें। 2.43 मीटर केबिन एक दो-कार गेराज के लिए उपयुक्त है। एक संकरा कैब का निर्माण करने के लिए, पाइप की लंबाई 2.34 मीटर से समायोजित करें और शीर्ष पर स्थित दो मध्य पाइप
  • जेएलएस_पेंटबॉथ 1 ए शीर्षक वाला छवि
    2
    पीवीसी पाइप लीजिए और उन बिंदुओं को चिह्नित करें जिन पर आपको कट करना होगा। यदि आप एक आभास का उपयोग करते हैं, तो 8 और 16 मिमी के बीच एक अतिरिक्त मार्जिन छोड़ दें। यह स्थान ब्लेड की मोटाई रखने के लिए काम करेगा (कहा जाता है "कमी") और किसी भी अनियमित कटौती की जरूरत है जो समतल होना चाहिए।

  • 3.05 मी पीवीसी पाइपों में से कई संचार से थोड़ी अधिक लंबी होगी। इससे उन लोगों को अनुमति मिलती है जो इन तत्वों के साथ काम करते हैं, जबकि काटना करने के दौरान पैंतरेबाजी के लिए कुछ कमरे होते हैं। यह 3.05 मीटर की पाइप खरीदने में असामान्य नहीं है जो वास्तव में 3.10 मीटर मापता है।
  • किसी प्रोजेक्ट के एक उदाहरण के लिए, आपको जिन अनुभागों की आवश्यकता होगी (इन "टिप्स" आपको पाइप कटौती का आरेख मिलेगा):
  • 2.43 मीटर के तीन खंड
  • एक 1.82 मीटर खंड
  • 1.22 मीटर के दो खंड
  • 1.22 मीटर के दो खंड
  • छः 91 सेमी खंड
  • दो 80.6 सेमी खंड
  • दो 67 सेमी खंड
  • 50.8 सेमी के दो खंड
  • आठ 6.35 सेमी खंड
  • 3
    किए गए संकेतों के अनुसार टुकड़ों को काटें।
  • इसे काटने से पहले प्रत्येक ट्यूब को ठीक करें. दो कुल्हाड़ियों के साथ एक छोटी सी काम की मेज का प्रयोग करें जो टेबल पर एक घुमावदार या वाइस के समान काम करता है
    जेएलएस पेन्टबथ 5 शीर्षक वाला छवि
  • एक पीवीसी देखा या एक पाइप कतरनी क्लैंप के साथ पाइप कट. एक चाकू कटर साफ कटौती करेगा, लेकिन यह पीवीसी देखा से धीमी हो जाएगी। देखा एक चिकनी पक्ष और एक rougher पक्ष छोड़ देंगे। आठ 6 सेमी कनेक्शन पाइप कटौती करने के लिए मत भूलना।
    JLS_Paintbooth6 शीर्षक वाला छवि
  • पीवीसी के किसी भी गैर-स्तरीय सिरे और मोटे हिस्से को मिटा दें एक ब्लेड और / या अपघर्षक पेपर के साथ।
    छवि शीर्षक जेएलएसपेंटबॉथ 7
  • छवि शीर्षक जेएलएस_पेंटबॉथ 8
    4
    विधानसभा को गति देने के लिए उपाय के अनुसार ट्यूबों को व्यवस्थित करें। इस बिंदु पर, सुनिश्चित करें कि चार नीचे ट्यूब (ले "पैर" टैक्सी का) बिल्कुल समतल है चूंकि छह 91 सेमी खंड होते हैं, इनमें से चार ट्यूबों को सबसे समतल अंत के साथ चुनें। उन्हें तल पर उन्हें इस्तेमाल करने के लिए एक तरफ रखो
  • वैकल्पिक रूप से, अन्य चार टी कनेक्टर्स का उपयोग करें जो कि संरचना के पैरों के रूप में काम करेंगे. केबिन पूरा होने पर, जगह में रहने के लिए काफी भारी होगा।
  • 5
    ट्यूबों को इकट्ठा करें विधानसभा के दौरान, यह सलाह दी जाती है कि कोई आपकी मदद करे एक व्यक्ति संरचना को इकट्ठा करने में सक्षम होगा, लेकिन एक साथ काम करने वाले दो लोग एक तेज़, सरल और सुरक्षित विधानसभा का प्रदर्शन करेंगे। सुनिश्चित करें कि आपने कमरे में कमरे को कमरे में रखा है। पीवीसी जोड़ों को पूरी तरह से सम्मिलित करके प्रत्येक ट्यूब को सुनिश्चित करता है - सिर्फ 5.5 हाथ की पीवीसी पाइप या जोड़ों को तोड़ना बेहद मुश्किल है, फिर तंग फिटिंग के लिए अधिकतम दबाव लागू करें।
  • पक्षों को इकट्ठा करके शुरू करें.
    रियर-कॉर्नर पीवीसी जोड़ों का शीर्षक चित्र
  • इसके बाद, टी-कनेक्टर्स और नीचे के ट्यूबों के साथ दो मध्यम-उच्च ट्यूब इकट्ठा करें.
    टॉप-कोने वाली पीवीसी जोड़ों वाली छवि
  • अंत में, सभी क्षैतिज ट्यूबों को दो ओर के पैनलों से कनेक्ट करें. पहली पूरी तरह से इकट्ठे हुए साइड पैनल के साथ काम करते समय, इसे क्षैतिज ट्यूबों को सम्मिलित करने के लिए जमीन पर रखें, जो कि टैक्सी छत और पीछे की ओर बना देगा। एक बार सभी क्षैतिज ट्यूब स्थापित हो जाएंगे, तो पैनल को ऊपर की तरफ झुकाएं, और पीवीसी जोड़ों को संरचना के अधिकतर भार का समर्थन करने के लिए छोड़ दें।
    शीर्ष-मध्यम पीवीसी जोड़ों का शीर्षक चित्र
  • JLS_Paintbooth12 शीर्षक वाला छवि
    6
    विधानसभा सुधारना एक बार पूरी तरह से इकट्ठा होने के बाद, केबिन में कम-से-कम लोगों के लिए अंदर चलने के लिए पर्याप्त जगह होगी - लम्बे वाले को थोड़ा छोड़ देना चाहिए इस बिंदु पर, केबिन फिर से चलता है, लेकिन तभी आप अपने वजन को एक पैर से दूसरे तक ले जाते हैं इस तरह से केबिन को सभी पक्षों से मुफ्त पहुंच की अनुमति दें। सुनिश्चित करें कि संरचना स्थिर और सुरक्षित है, यह सुनिश्चित करने के लिए हर कोने को कम करें।
  • छवि का शीर्षक JLS_Paintbooth_aftermath2
    7
    प्लास्टिक के साथ केबिन लपेटें परिधि के चारों ओर प्लास्टिक खींचो ताकि 7.62 मीटर की लंबाई में बड़े आकार को शामिल किया जाए, चौड़ाई 2.44 मीटर है और साइड की दीवारें 1.83 मीटर हैं। वहाँ कुछ प्लास्टिक के टुकड़े छोड़ दिया जाएगा कि आप काट सकते हैं और प्रशंसक के तहत स्ट्रिप्स के रूप में बाद में उपयोग कर सकते हैं। केबिन के मोर्चे के आसपास पर्याप्त प्लास्टिक छोड़ें, इसे गुना करने में सक्षम हो, इस नोड में अतिरिक्त पेंट (15 सेंटीमीटर पर्याप्त होगा) इकट्ठा होगा। इसे कवर करने के लिए केबिन के पीछे शेष प्लास्टिक को लपेटें। प्रशंसक स्थापित करने के लिए स्थान छोड़ दें। त्वरित पकड़ के दोष आपको प्लास्टिक को जगह में रखने में मदद कर सकते हैं। प्लास्टिक की शीट को कैबिन चलती रखने के लिए ज़्यादा भारी होना चाहिए, लेकिन साथ ही साथ काम पूरा होने तक हवा को पास करना होगा।
  • चिपकने वाली टेप को लागू करते समय प्लास्टिक शीट काटते समय, परिधि के किनारे को सील करना यदि आपकी टैक्सी मजबूत हवाओं के विषय में किसी क्षेत्र में स्थापित है, तो सुनिश्चित करें कि प्लास्टिक पीवीसी पाइपों के लिए कसकर बंद हो गई है। जब आप इसे मापते हैं, कट कर और टेप को लागू करते हैं, तो प्लास्टिक को ठीक करने के लिए क्लैंप का उपयोग करें।



  • JLS_Paintbooth_complete4 शीर्षक वाली छवि
    8
    केबिन में सुरक्षात्मक कपड़े लगाइए। 1.22 मीटर की चौड़ाई को तैनात किया जाना चाहिए ताकि कोनों को प्रत्येक कैब के नीचे रखा जा सके। सुनिश्चित करें कि यह चिकनी है और किसी भी झुकता या अनियमितताओं को समाप्त करता है तब उसके नीचे कपड़ा के किनारे पर धक्का करने के लिए, एक समय में एक केबिन के प्रत्येक चरण को बढ़ाएं। अगर कपड़ा पूरी तरह से फिट नहीं है या टैक्सी के पैरों के साथ गठबंधन नहीं है, तो रोकें और संरचना का निरीक्षण करें। प्रत्येक पैर जमीन पर लंबवत होना चाहिए (यह 90 डिग्री का एक कोण होना चाहिए)
  • कोनों, सुरक्षात्मक शीट और संरचना के पैरों पर प्लास्टिक कोटिंग सुनिश्चित करता है. चिपकने वाली टेप के साथ सुरक्षात्मक शीट में प्लास्टिक को फिक्स करने से एक ओर से शुरू करें
  • JLS_Paintbooth_complete6 शीर्षक वाला छवि
    9
    प्रशंसक कसाट रखें एक छोटी सी सीढ़ी, गत्ता बक्से या अन्य अस्थायी संरचनाओं का उपयोग करें और कैब की केंद्रीय पीवीसी ट्यूब को छिपाने के लिए पर्याप्त उच्च बिंदु पर बॉक्स को रखें। केबिन के बाहर संरचना की स्थिति। यदि अंतरिक्ष की कमी आवश्यक है, तो पीछे के मध्य ट्यूबों से 2 सेमी का स्तर रखें। यह सीढ़ी के पैरों को केबिन में प्रवेश करने की अनुमति देगा, लेकिन यह सुनिश्चित करेगा कि वे प्लास्टिक से आसानी से आच्छादित हो सकते हैं। यदि आपके पास स्थान है, तो केबिन से सीढ़ी को थोड़ा आगे रखें ताकि यह अधिक प्रभाव पैदा कर सके "कीप", रंग के अवशेषों को हटाने के लिए एक बेहतर कोण के साथ
  • JLS_Paintbooth_complete2 शीर्षक वाला छवि
    10
    चिपकने वाली टेप के साथ हीटिंग फिल्टर माउंट। हाई स्पीड प्रशंसक कसाट का चूना जगह में फिल्टर रखने के लिए पर्याप्त है।
  • आप टेप के साथ इसे सीधे पंखे, या उसके चारों ओर की प्लास्टिक से जोड़ सकते हैं।
    सील फ़िल्टर वाला छवि
  • जेएलएस_PVR_preptime6 शीर्षक वाला छवि
    11
    अपने नए केबिन का उपयोग करें! पेंटिंग से पहले ऑब्जेक्ट्स को फेंकने के लिए कुछ हुक डाल दें अगर आप सोचते हैं कि आप एक बार में कई कार्यों पर काम कर रहे हैं तो उन वस्तुओं को लटका देने के लिए एक जगह ढूंढें, जिन्हें आपने चित्रित किया है साथ ही, केबिन को कभी-कभी स्प्रे करने के लिए पानी से भरा स्प्रे बोतल रखें। इससे रंग के अवशेषों को दीवार से उछले और केबिन के बाहर जमा करने से रोकने में मदद मिलेगी।
  • प्रयुक्त चित्रबथ के परिणाम शीर्षक वाली छवि
    12
    टैक्सी पर रखरखाव करना रंग और मलबे साफ करना एक सरल काम नहीं है, लेकिन नियमित रूप से ऐसा करने से आपके काम को आसान बना दिया जाएगा प्रयुक्त पेंट के लिए उपयुक्त विलायक के साथ ट्यूबों से पेंट अवशेषों को साफ करें। टैक्सी पर उपयोग करने से पहले कचरे के पाइप (वर्गों में कटौती) पर विलायक के प्रभावों की जांच करें भंडारण के लिए केबिन को अलग करने से पहले मलबे को साफ करें, क्योंकि ताजा पेंट हटाने से बहुत पहले ही छोड़ दिया जाता है। टैक्सी को संचय करते समय प्लास्टिक और मैट को हटा दें प्लास्टिक पैनल जब वे गुना करते हैं तो वे रंगों के टुकड़े खो सकते हैं और कई फर्श मैट एक उपयोग के लिए डिज़ाइन किए गए हैं - वे बेकार हो जाने से पहले केवल मलबे एकत्र कर सकते हैं।
  • जब आप टैब्स को निकालकर टैक्सी को हटा देते हैं, तो टुकड़ों को लेबल करने और उन्हें अपने पदों पर चिह्नित करने में सहायक हो सकता है। टैक्सी को जितना संभव हो उतना छोटा करना, बस इतना है कि आप उस जगह को दर्ज करें जहां आप इसे स्टोर करना चाहते हैं। यदि आपके पास स्थान है, तो पक्षों को घुमाएं, लेकिन क्षैतिज और निचले औसत ट्यूबों को हटा दें
  • टिप्स

    • पीवीसी के साथ कार्य करना आसान है यदि आप एक अस्थायी संरचना इकट्ठा कर रहे हैं। ट्यूबों को केवल कनेक्टर्स में धकेल दिया जाना चाहिए, वे वही घर्षण के लिए धन्यवाद करेंगे। यह संरचना के संरक्षण की सुविधा प्रदान करता है। अगर आपको कुछ स्थायी चाहिए, तो एक विशेष पीसीवी ट्यूब चिपकने वाला (पाइप वेल्डिंग के लिए) का उपयोग करें। यह गोंद पीवीसी में मिश्रण करता है और उन दोनों के बीच ट्यूबों को ठीक करता है।
    • कम मध्यम समर्थन ट्यूब जोड़कर केबिन की चौड़ाई को समायोजित करते समय, चौड़ाई को दो में विभाजित करके दो पक्षों की गणना करें, फिर मध्यम टी कनेक्टर के साथ चौड़ाई को समायोजित करने के लिए प्रत्येक आधे से 2.22 सेमी घटाएं।
    • संरचना को चार फ्लैट पीवीसी फ्रेम के साथ भी बनाया जा सकता है जो नायलॉन केबल द्वारा एक साथ आयोजित किए जाते हैं "भारी"। इस पद्धति से, पीवीसी चिपके किया जा सकता है, लेकिन केबिन आसानी से disassembled किया जा सकता है जब यह usatata होना चाहिए, नायलॉन केबल काटने।
    • इस परियोजना के लिए, लंबाई के 3 मध्य पीवीसी पाइप, प्रत्येक एक 240 सेमी का है। उन्हें आसानी से विभिन्न आकारों के केबिन बनाने के लिए स्थानांतरित किया जा सकता है 240 सेमी की चौड़ाई के साथ, आपको पर्याप्त सहयोग प्रदान करने के लिए, टी-कनेक्टरों को ऑब्जेक्ट्स के अंदर फांसी की आवश्यकता होगी। ऐसा करने के लिए, टी कनेक्टर को जोड़ने के लिए आप 180 सेमी या उससे कम की एक टैक्सी प्राप्त करने के लिए चाहते हैं, या आप प्रकाश वस्तुओं पेंट करने के लिए, आप अतिरिक्त समर्थन की जरूरत नहीं होगी चाहते हैं, तो दो, नहीं एक टुकड़ा में बीच के शीर्ष ट्यूब काटा।
    • सुनिश्चित करें कि एक अच्छी तरह से रोशनी वाले क्षेत्र में कैब की जगह है मोटी प्लास्टिक के पैनल पर्याप्त प्रकाश की गारंटी देंगे, लेकिन यह अच्छी कला काम के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है। यदि आपके पास पर्याप्त प्रकाश नहीं है (फ्लोरोसेंट लैंप सर्वश्रेष्ठ हैं), छाया को कम करने के लिए समायोज्य लैंप का उपयोग करें
    • पैनल के माध्यम से बहने वाली हवा में स्थैतिक बिजली पैदा हो सकती है जो फांसी की वस्तुओं को स्थानांतरित करती है, धूल को आकर्षित करती है। तो यहां तक ​​कि केबिन में थोड़ी धूल होती है, तो यह चित्रित ऑब्जेक्ट्स पर समाप्त हो सकता है। इस आशय से बचने के लिए, प्लास्टिक पैनलों के करीब सामान भी लटका दें। यदि आप चाहें, तो आप जमीन पर स्थैतिक बिजली का निर्वहन करने के लिए केबिन के अंदर तारों या पट्टियों को जोड़ सकते हैं।
    • संरचना को डिजाइन करें ताकि यह प्रशंसक कसाट के वजन का सामना कर सके।
    • यह केबिन संस्करण है "दरिद्र" एक असली केबिन की हालांकि, यह एक उपकरण है जो पर्याप्त रूप से अपना काम करता है और इसलिए इसका एक महत्वपूर्ण उपयोग मूल्य है। आप केबिन पेशेवर बनाने और देखभाल करने में कुछ समय ले सकते हैं, लेकिन यदि यह स्थायी नहीं है तो यह एक बेकार होगा।
    • यहां 3 मी लम्बी ट्यूब खंडों का उपयोग करते हुए 240 सेमी चौड़ी कैब के लिए संभव पाइप कटौती की एक छोटी सूची है:
    ट्यूब # टैगली ──────────────┐1 │██████████████████████8`█████████ ██████████████║░░░░░░░░░░░░│└───────────────────── ───────────────────────────────────────┘┌───────── ────────────────────────────────────────────────── ─┐2 │██████████████████████8`██████████████████████ █║ (4) 6,35cm░░░░░│└──────────────────────── ────────────────────────────────────┘┌──────────── ────────────────────────────────────────────────┐3 │██████████████████████8`███████████████████████║ ( 4) 6.35 सेमी░░░░░│└───────────────────────────────────── ───────────────────────┘┌───────────────────────── ───────────────────────────────────4 │██████90 सेमी 2.33 सेमी ███████║██████90 सेमी 2.33 सेंटीमीटर ────────────────────────────────────────────────── ─────────┘┌─────────────────────────────────────── ─────────────────────┐5 │███████████120 सेमी███████████║█ ███████90 सेमी███████║████████ 90 सेमी███████│└────────────── ──────────────────────────────────────────────┘┌── ────────────────────────────────────────────────── ────────┐6 │███████████120 सेमी██████████ █║████████90 सेमी███████║████████ 90 सेमी███████│└─────────── ─────────────────────────────────────────────────┘ ┌───────────────────────────────────────────────── ───────────┐7 │████26 0.95 सेमी██║███50 सेमी████║████████ 90 सेमी████ ███║████████90 सेमी███████│└─────────────────────────── ─────────────────────────────────┘┌─────────────── ───────────────────────────────────── ────────┐8 │████26 0.95 सेमी██║███50 सेमी████║████ 62 सेमी 1.9 सेमी███║███ █ 62 सेमी 1.9 सेमी ────────────────────────┘┌──────────────────────── ──────────────────────────────────── 9 │███████████ ███████ 152 सेमी 1. 9 सेमी ████████║░░░░░░░░░░░░░░░░░░░░░░░│└─── ────────────────────────────────────────────────── ───────┘

    लीजेंड:

    ║ = एक कटौती
    ░ = कचरे के टुकड़े
    █ = पीवीसी पाइप का इस्तेमाल किया (लगभग 5 सेमी के बराबर)

    नोट: 1.27 सेमी के दो कटौती 4 के दो समूहों में विभाजित किए गए हैं (हालांकि 240 सेंटीमीटर वर्गों द्वारा छोड़े जाने वाले 60 सेमी अनुभाग पर्याप्त हैं)। ऐसा इसलिए किया जाता है क्योंकि उपाध्यक्ष में केवल 1.27 सेमी का कटौती करना बहुत ही असुविधाजनक है।

    • फ़िल्टर को नियमित रूप से बदलें हीटिंग फिल्टर को पेंट अवशेषों से भरा जा सकता है हर बार जब आप इसे बदलते हैं, तब टेप हटा दें जो इसे का समर्थन करता है या एक ब्लेड के साथ काटता है। यदि आप ब्लेड का इस्तेमाल करते हैं, सावधान रहें तो प्लास्टिक काट न लें! हर बार एक अलग रंग की टेप का उपयोग कर फ़िल्टर को बदलने के लिए उपयोगी हो सकता है ताकि आप हमेशा पता चले कि कौन सी टेप को हटाने या कटौती करनी चाहिए, इस प्रकार गलत टेप को छूने से बचें।

    चेतावनी

    • जब आप पेंट करते हैं तो हमेशा एक श्वासयंत्र और चश्मा पहनें यदि आप रेशे शटर के माध्यम से पेंट को गंध कर सकते हैं, तो जांचें कि क्या आपने इसे ठीक से पहना है या फ़िल्टर कारतूस बदल दिया है।
    • एक आग बुझाने की कल काम रखो।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास हमेशा अच्छा वायु संचलन होता है और हमेशा प्रशंसक के साथ रंग आओ।
    • यदि आप लंबे समय तक पेंट करते हैं, तो लंबे समय तक ब्रेक लें।
    • आसपास की लपटों की उपस्थिति पर ध्यान दें, जैसे बायलर की पायलट लौ, एक गर्म पानी का नल, एक स्टोव और केबिन के आसपास 7.5 मीटर के क्षेत्र में धूम्रपान न करें।
    • नगरपालिका कार्यालयों को यह पूछने के लिए कहें कि क्या आपके गेराज में केबिन कानूनी है!
    • कुछ पेंटों के ज्वलनशील वाष्पों को आपके गराज में विभिन्न स्रोतों से इंजेक्ट किया जा सकता है। स्थानीय कानून गतिविधि को रोक सकते हैं की जाँच करें।
    • प्रशंसक के लिए कैसेट नहीं हैं "shellproof"इसलिए केवल पानी आधारित उत्पादों का इस्तेमाल किया जाना चाहिए, क्योंकि बहुत ही अस्थिर पेंटों के लिए सॉल्वैंट्स सहज रूप से आग लगा सकते हैं और एक शॉर्ट सर्किट और आग के कारण इंजन का उपभोग कर सकते हैं प्रत्येक चिंगारी सॉल्वैंट्स या रंग को प्रज्वलित कर सकती है, जिसके कारण विस्फोट होता है जो संरचना और रहने वालों को जला देगा।
    • पेंट अवशेष हर जगह फैले हुए हैं यदि वे वायु प्रवाह से नियंत्रित नहीं हैं। आवारा की तुलना में अधिक हवा उड़ाई होनी चाहिए। केबिन के खुले हिस्से पर ताजा हवा को उड़ाने के लिए एक अतिरिक्त प्रशंसक का उपयोग करें।
    • पेंट अवशेषों को कपड़े दाग देगा अगर उन्हें तुरंत हटाया नहीं जाएगा। एक बार अवशेष पर्याप्त नमी अवशोषित कर लेता है, यह एक स्थायी दाग ​​बन जाएगा। पुराने कपड़े पहनें, जिन्हें आप परवाह नहीं करते, या एक चित्रकार के चौग़ा जो आपके हाथ, गर्दन और पैरों को कवर करते हैं।
    • प्रशंसक कुछ अवशेषों को ले जाएगा क्योंकि फिल्टर उन सभी को कैप्चर करने में सक्षम नहीं होंगे। टैक्सी का उपयोग करने के बाद ब्लेड को साफ करने के लिए तैयार करें अन्यथा यह उस प्रशंसक को केबिन के लिए विशेष रूप से समर्पित होने का कारण बनता है।
    • पेंट के साथ भरी हुई एयर फिल्टर अत्यधिक ज्वलनशील हैं। उत्प्रेरित पेंट (उदाहरण के लिए, दो-घटक कार पेंट) अगर यह सूखने के लिए छोड़ दिया जाता है और फिल्टर को प्रज्वलित करने के कारण हो सकता है एक बार जब आप नौकरी समाप्त कर लेते हैं, तो फिल्टर को हटा दें और आग के जोखिम को कम करने के लिए पानी में विसर्जित करें। ताज़ा पेंट के अंदर आने वाले फिल्टर को छोड़ दें
    • सभी उपकरणों के निर्देशों को पढ़ें और अध्ययन करें कार्य करने के लिए सामग्री के तकनीकी शीट और सुरक्षा शीट पढ़ें। अक्सर इन निर्देशों में सबसे अच्छा पेंट करने के लिए उपयोगी टिप्स होते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    पीवीसी पाइप कनेक्टर शीर्षक वाली छवि
    पीवीसी देखा छवि, प्लास्टिक की चादरें, और पेंटिंग चटाई
    फर्नेस फिल्टर शीर्षक वाली छवि
    • 30 मिमी पीवीसी पाइप के नौ 3 मीटर वर्गों
    • तेरह 30 मिमी पीवीसी टी कनेक्टर्स
    • छह 30 मिमी पीवीसी झुकाव 90 डिग्री पर तुला
    • 3 एम एक्स 7.6 एम प्लास्टिक पैनलों के पैकेज, पारभासी प्लास्टिक से प्रकाश को पारित करने के लिए अनुमति दें
    • 1.2 मी x 4.6 मीटर सुरक्षात्मक शीट (अधिमानतः अवशेषों से बचने के लिए गैर-अनुरेखण पक्ष के साथ)
    • पीवीसी पाइप में कटौती करने के लिए एक उपकरण (हैक्सो, पीवीसी के लिए देखा गया, 3 सेमी पीवीसी में कटौती करने वाले वाइस पर पाइप कटाने के लिए उपकरण)
    • हीटिंग फिल्टर का एक या अधिक पैक कैबिन में आप क्या रंगेंगे, इसके आधार पर, आपको 4 फ़िल्टरों में से प्रत्येक में 1 या 2 पैकेज खरीदने होंगे। 50 सेमी x 50 सेमी प्रशंसक बक्से के लिए सार्वभौमिक आकार है, लेकिन फिर भी आकार चुनें जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है। आप एक बेहतर फिल्टर का उपयोग कर सकते हैं, केबिन के लिए विशिष्ट, लेकिन यह महंगा होगा। एक बेहतर फिल्टर अधिक मलबे को समाप्त करेगा, लेकिन क्लासिक फिल्टर प्रत्येक 1 यूरो से कम (4 पैक में) खर्च होंगे वे सही नहीं हैं यदि आप उनका उपयोग करते हैं, तो आपको नियमित रूप से प्रशंसक कैसेट को साफ करने की आवश्यकता होगी
    • चिपकने वाला टेप का एक या एक से अधिक रोल प्लास्टिक, प्रशंसक और फिल्टर को सुरक्षित करने के लिए आपको टेप के कम से कम एक रोल की आवश्यकता होगी।
    • फिल्टर और कैब से कचरे को दूर करने के लिए एक या अधिक किफायती पंखे बक्से। एक सस्ते बॉक्स में कुछ यूरो खर्च होता है 2.4 मीटर चौड़ा कैबिन में, एक को कभी-कभी उपयोग के लिए पर्याप्त होगा, लेकिन दो या अधिक किसी भी अवशेष को समाप्त कर देंगे। एक 1.2 मीटर चौड़ा कैबिन में पर्याप्त है। फ़िल्टर के संबंध में प्रशंसक आकार की जांच करें इलेक्ट्रिक मोटर के साथ सामान्य प्रशंसकों के लिए बॉक्स रंग के धुएं के कारण विस्फोट नहीं करते अगर दरवाजा खुला होता है। वैकल्पिक रूप से, अगर आप सोचते हैं कि आपके पास अच्छा वायु विनिमय नहीं है या अत्यधिक अस्थिर पेंट का उपयोग करें, तो अधिक महंगे प्रशंसकों को खरीद लें।
    • केबिन के पीछे मलबे का निर्वहन करने के लिए एक उच्च बिंदु पर प्रशंसक बढ़ाना यदि केबिन 1.8 मीटर ऊंची है, तो 50 सेमी कासेट जमीन से 1.2 मीटर ऊपर होना चाहिए। अगर आपके पास एक है, तो एक 1.2 मीटर सीढ़ी ठीक है, लेकिन अगर आप पैसे बचाने के लिए चाहते हैं तो आप कार्डबोर्ड बक्से का भी उपयोग कर सकते हैं।
    • चित्रित वस्तुओं को लटका देने के लिए धातु के हुक या समान तार
    • वैकल्पिक: त्वरित-रिलीज क्लैंप (एक्स-आकार का क्लैंप जो कड़े हो जाने पर खुले) प्लास्टिक के कोनों को पीवीसी फ़्रेम पर तंग रखने के लिए।
    • एक काम की मेज, एक शिकंजा, या पीवीसी रखने के लिए किसी भी उपकरण काट रहा है
    • एक बड़ी गाड़ी के लिए गेराज तक पहुंच, या एक सनी आँगन
    • सुरक्षा उपकरण:
    • आप जो रंग का उपयोग करते हैं, उसके लिए उपयुक्त रासायनिक फिल्टर के साथ श्वासयंत्र
    • सुरक्षात्मक काले चश्मे अगर आप बर्निंग रंग का उपयोग करते हैं (उदाहरण के लिए एसिड के साथ)
    • एक चित्रकार का सूट या पुराने कपड़े जो दागदार हो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com