एक शॉवर बॉक्स कैसे माउंट करें

एक बार जब आप नलसाजी बना लेंगे, तो आप अपने नए घर में अकेले एक शॉवर स्टाल माउंट कर सकते हैं। आप विधानसभा अंतरिक्ष तैयार करने और विभिन्न प्रकार के बौछार बाड़ों की स्थापना के बारे में सीख सकते हैं। चाहे आप एक एकल बॉक्स या बहु-पैनल स्थापित करें, आप सीखें कि यह कैसे सही तरीके से करना है, समस्यागत बाधाओं से बचने

कदम

विधि 1

स्पेस तैयार करें
एक शावर कदम 1 इंस्टॉल करें
1
जिस प्रकार का शॉवर इकट्ठा करना चाहते हैं उसे चुनें कई बार पूर्वनिर्मित इकाइयां होती हैं, जो उन लोगों के लिए आसान काम करते हैं जो पहले से ही बढ़ईगीरी और नलसाजी के मूलभूत ज्ञान रखते हैं शॉवर केबिन दो प्रकार के हो सकते हैं: एकल या बहु-पैनल
  • सिंगल-यूनिट केबिन: इस प्रकार के बौछार के लाभ का मतलब यह है कि यह निर्बाध है और विधानसभा बहुत आसान है। असल में, आपको स्नान करना, दीवारों और पाइपों को ठीक करना है, जोड़ों को सील करना और सब कुछ तैयार होगा।
  • मल्टी-पैनल बूथ: एक शॉवर ट्रे और दो या दो से अधिक व्यक्तिगत पैनल होते हैं जो जगह में चिपके रहते हैं और उन्हें व्यक्तिगत रूप से बंद किया जाना चाहिए। इस प्रकार के केबिन का लाभ यह है कि एक समय में एक टुकड़े को संभालना आसान हो सकता है, अगर आप अकेले बौछार करते हैं
  • एक शावर चरण 2 इंस्टॉल करें
    2
    पाइप की स्थिति निर्धारित करने के लिए सामान्य मूल्यांकन करें। एक बार जब आप अपने बाथरूम के लिए एक सही आकार का शटल कक्ष खरीदा है, तो आपको उन पाइपों के साथ मिलान करने वाले बिंदुओं को चिह्नित करना होगा जिन्हें आपको कनेक्ट करना होगा, चाहे आप केबिन के प्रकार को माउंट करने के बावजूद सही डेटा प्राप्त करने के लिए मंजिल से और दीवारों के कोनों से मापन लें।
  • दीवार और हाइड्रोलिक सिस्टम का एक अच्छा मसौदा तैयार करें और स्केच पर माप डेटा की ईमानदारी से रिपोर्ट करें। उदाहरण के लिए: दीवार के कोने से 45 सेंटीमीटर पानी नियंत्रण वाल्व के केंद्र तक हो सकता है। मंजिल से वाल्व के केंद्र तक 90 सेमी कैब की सतह के साथ छेदने वाले सभी भागों के लिए इसे दोहराएं। ड्राफ्ट पर सभी उपायों को चिह्नित करें
  • मार्कर के साथ, इन मापों को टैक्सी के पीछे स्थानांतरित करें जो कि हाइड्रोलिक सिस्टम के करीब रखा जाएगा।
  • एक शावर चरण 3 इंस्टॉल करें
    3
    आवश्यक उपकरण और सामग्री ले लीजिए दिए गए निर्देशों का पालन करें, किसी भी तरह के बौछार के लिए आप माउंट पर जाएंगे। शिकंजा और अन्य बंद करने के लिए बॉक्स के साथ आपूर्ति की जानी चाहिए, अन्यथा आपको उन्हें प्राप्त करना होगा। सिद्धांत रूप में आपको निम्नलिखित टूल की आवश्यकता होगी:
  • 120-240 सेमी का स्तर
  • बाथरूम और टाइल के लिए सीलिंग सामग्री
  • 50 मिमी छेद देखा।
  • 3 मिमी टिप के साथ इलेक्ट्रिक ड्रिल
  • फ्लैट सिर वाले पेचकश
  • देवदार की लकड़ी की मोटाई
  • आपके शॉवर संलग्नक के घटकों
  • छवि इंस्टॉल करें एक शावर चरण 4 इंस्टॉल करें
    4
    मंजिल को स्वीप करें और सभी छोटे मलबे को निकालने के लिए दीवारों को साफ करें और फिर शॉवर को माउंट करें। विधानसभा के साथ आगे बढ़ने से पहले एक झाड़ू या वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें सिलिकॉन अवशेषों या अन्य चिपकने वाली सामग्री को हटाने के लिए एक खुरचनी या पोटीटी स्पैटूला का प्रयोग करें और फर्श पर शॉवर ट्रे को वेल्डिंग करने से पहले क्षेत्र को अच्छी तरह से सूखना सुनिश्चित करें।
  • यदि फर्श गीला है, तो आप भविष्य में लकड़ी की सड़ियां, या गंभीर समस्याओं की एक अन्य श्रृंखला का जोखिम उठाते हैं। घटकों को एकसाथ शुरू करने से पहले आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ये सबकुछ पूरी तरह से सूखा है, वे जो कुछ भी हो।
  • एक शावर चरण 5 इंस्टॉल करें
    5
    दीवारों निविड़ अंधकार यह निविड़ अंधकार वाली दीवार पैनलों को गिलास करता है, जो बौछार की दीवार से ढंका हो जाएगा। अगर यह एक कोने बौछार है, तो शायद यह दो दीवारें होनी चाहिए जो कोने को बनाते हैं। निविड़ अंधकार वाली दीवार पैनल आमतौर पर फाइबर या कंक्रीट से बने होते हैं और ग्रे, नीले या हरे रंग में उपलब्ध होते हैं। पैनलों को नाखून या शिकंजा के साथ दीवार के ऊपरी किनारों से जोड़ा जा सकता है। सिलिकॉन के साथ जोड़ों को मुहर बनाता है
  • कभी भी प्लास्टरबोर्ड पर एक बौछार नहीं माउंट, क्योंकि नमी अंततः इसे नष्ट कर देगा।
  • विधि 2

    एक इकाई केबिन की विधानसभा
    एक शावर चरण 6 इंस्टॉल करें
    1
    ड्रिल के साथ टैक्सी में छेद ड्रिल करें उन बिंदुओं पर जहां आपने केबिन के पीछे पाइप और पाइपिंग के मार्ग को चिन्हित किया है, एक 3 मिमी ड्रिल बिट के साथ पायलट छेद करें। सब कुछ धीरे धीरे करो ताकि सतह को दरार न करें।
    • केबिन के पीछे छेद बनाने के लिए याद रखें, आगे नहीं। इससे हाइड्रोलिक सिस्टम के कुछ हिस्सों के लिए व्यापक छेद ड्रिल करने के लिए देखा का उपयोग करना आसान हो जाएगा।
  • एक शावर चरण 7 इंस्टॉल करें
    2
    नलसाजी के लिए छेद बनाओ एक बार छिद्र के बाद, ड्रिल बिट को हटा दें और अपने बिजली ड्रिल पर 50 मिमी के छेद को डालें। छेद पर पायलट की टिप आपके द्वारा बनाई गई छेदों से अधिक व्यापक होगी, यह छेद ड्रिलिंग करते समय बहुत ज्यादा चलने से आंख को रोका जा सके।
  • शॉवर केबिन के अंदर छेद का अभ्यास करें यह सतह पर बहुत कम दबाव डालता है जब आप देखा करते हैं, यह काम करने के लिए बाद वाले को बनाते हैं। जब केबिन की दीवार में छेद लगभग पूरा हो गया है, तो छेद पूरा होने तक दबाव ढीला कर दें।
  • ऐसा हो सकता है कि घर्षण के कारण छेद ड्रिल करने से धुएं या कुछ चिंगारी बनाई गई हो। छेद ड्रिल करने के बाद यह काफी गर्म होगा कुछ मिनटों का इंतजार करें और फिर देखा से टुकड़ा काट हटा दें।
  • एक शावर कदम 8 इंस्टॉल करें
    3
    कैब को स्थिति में रखें और इसे सुरक्षित रखें कई सिंगल-यूनिट बारिश दीवार के शिकंजा और क्लोजर के साथ आती हैं जो केवल उस मॉडल के लिए होती हैं, और आपको दीवार को शावर को ठीक करने के लिए निर्देश मैनुअल से परामर्श करने की आवश्यकता होगी। आमतौर पर तीन से छह दीवार शिकंजे की आपूर्ति की जाएगी।
  • यहां तक ​​कि flanges और हैंडल है कि विशेष मॉडल के लिए उपयुक्त हैं, और आमतौर पर मॉडल इकट्ठा करने के लिए जल्दी कर रहे हैं, बस उन्हें संलग्न। यदि आवश्यक हो तो मल्टी-पैनल घटकों को बढ़ने के अधिक सटीक निर्देशों के लिए निम्नलिखित विधियां पढ़ें।
  • एक शावर चरण 9 इंस्टॉल करें
    4
    सिलिकॉन के साथ सभी जोड़ों को सील करें एक बार केबिन सुरक्षित हो जाने पर, बाथरूम और टाइल्स के लिए सिलिकॉन का उपयोग सतह की उस हिस्से को सील करने के लिए करें जो कि दीवारों और मंजिल के संपर्क में है, ताकि उन्हें जलरोधी बनाया जा सके। सिलिकॉन की एक पतली परत के साथ flanges सील और पानी को उजागर करने से पहले 24 घंटे के लिए सूखी अनुमति देते हैं।
  • छवि इंस्टॉल करें एक शावर चरण 10 स्थापित करें
    5
    बौछार दरवाजा माउंट एकल-इकाई बौछार के द्वार इंटरलॉकिंग होने चाहिए, जबकि फिसलने वाले दरवाजे के मॉडल को इकट्ठा करने के लिए थोड़ा अधिक जटिल हो सकता है। बौछार दरवाजे के लिए बहु-पैनल घटकों को बढ़ते जाने के अधिक सटीक निर्देशों के लिए निम्नलिखित विधियां पढ़ें।
  • विधि 3

    शॉवर ट्रे इकट्ठा
    एक शावर चरण 11 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    फर्श पर जगह में शावर ट्रे रखो मंजिल पर नाली के साथ शॉवर ट्रे के नाली छेद संरेखित करें किसी भी चिपकने वाला उपयोग न करें, बस यह सुनिश्चित करें कि प्लेट उस स्थान के साथ पूरी तरह से फिट हो जिसमें यह स्थित है। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि पाइप निकास पाइप से मेल खाता है।
  • एक शावर चरण 12 इंस्टॉल करें
    2
    शॉवर ट्रे में नाली पेंच कुछ किट में या तो नाली के नीचे या शावर ट्रे के टुकड़े संलग्न किए जा सकते हैं। इस मामले में, इस टुकड़े को फर्श पर निकास पाइप में स्लाइड करें और सील करने के लिए गैस्केट (शामिल) का उपयोग करें।
  • इमेज शीर्षक से इंस्टॉल करें एक शावर चरण 13
    3
    फ्लैट शॉवर ट्रे सुनिश्चित करें कि प्लेट दीवारों और अपने बाकी बाथरूम के फर्श के साथ जुड़ा हुआ है। यदि यह ठीक से गठबंधन नहीं है, तो आपका शॉवर खो सकता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अच्छी तरह से जांच करें। यदि आवश्यक हो तो प्लेट को स्तर के लिए एक बढ़ई के स्तर और लकड़ी के शिम का उपयोग करें
  • आपको कई मोटाई की ज़रूरत नहीं होनी चाहिए, और अन्य पैनलों के स्तर के ऊपर प्लेट को नहीं बढ़ाएं। अगर फर्श अच्छी तरह से समतल होता है तो उन्हें केवल छोटे पर्णियां का उपयोग करना चाहिए एक बार जब आप शॉवर ट्रे लगाए हैं, तो प्लेट के उस हिस्से को चिह्नित करना एक अच्छा विचार होगा जो ऊपरी और पच्चर को छेदता है, अगर आपको बाद में कुछ स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है
  • इंस्टाल एक शावर चरण 14 नामक छवि
    4
    सिलिकॉन की पतली पट्टी के साथ शावर ट्रे को सील करें उन बिंदुओं के साथ एक पतली रेखा सिलिकॉन लागू करें जहां प्लेट फर्श को छेदती है, टेप के एक टुकड़े की चौड़ाई। इन्हें उन बिंदुओं को कवर करने और सील करने के लिए पर्याप्त उपयोग करें जहां प्लेट को ऊंचाइयों से जुड़ा हुआ है। पकवान से अधिक सिलिकॉन को साफ करने से पहले साफ करें
  • यदि आप सूखने के बाद अवशेषों को नोट करते हैं, तो आप उन्हें अपने नाखून या पोटीन रंग के साथ निकाल सकते हैं।
  • विधि 4

    शावर पैनल को ठीक करें
    एक शावर चरण 15 इंस्टॉल करें
    1
    निर्देशों के अनुसार प्रत्येक पैनल पर एक चिह्न बनाएं। प्रत्येक पैनल को पहचाना और स्पष्ट रूप से चिह्नित किया जाना चाहिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि गलत पैनल में एक पैनल को माउंट न करना, एक बहुत ही संभावित गलती यदि आप जल्दी से काम करते हैं अनुदेश पुस्तिका से प्रत्येक पैनल को पहचानें जिसे आप शॉवर किट के साथ प्रदान करेंगे, और चिपकने वाली टेप के एक टुकड़े का उपयोग करके प्रत्येक पैनल को लेबल करेंगे "पैनल ए" या "पैनल 1", निर्देशों द्वारा दिए गए संप्रदाय के आधार पर।
    • पैनल की पहचान करें जो कि शावर नियंत्रण और हाइड्रोलिक पाइप पर लगाया जाएगा, और इसे एक तरफ सेट करें। उन बिंदुओं पर दीवार पर पहले किए गए मापन का उपयोग करें जहां आप वर्षा कर रहे हैं, और उन्हें बौछार के नियंत्रण के लिए चिह्नित करने और छेद बनाने के लिए उपयोग करें।
    • छेद बनाना आसान होगा यदि आप पैनल को एक जोड़े के साथ जोड़ते हैं प्लाईवुड के एक टुकड़े के साथ पैनल का समर्थन करें ताकि यह बहुत अधिक मोड़ न करे, इसे तोड़ने से रोकें। छेद को धीरे से बनाओ, एक छेद के साथ देखा।



  • इन्सटॉल एक शावर स्टेप 16 नामक छवि
    2
    जांचें कि पैनल से मेल खाता है। कुछ शॉवर किट के लिए पैनलों को एक विशेष क्रम में आरोहित करना होगा, ताकि जवानों का परीक्षण किया जा सके और संरचना को और अधिक अभेद्य बना सके। दीवारों को इकट्ठा करने के लिए यह सुनिश्चित करना बेहतर होगा कि सब कुछ एक साथ फिट बैठता है, चिपकने वाले या शिकंजा के साथ चिपकने से पहले दो बार जांच करता है यह निर्देश देखने के लिए निर्देशों को पढ़ें कि क्या यह प्रक्रिया आपके शॉवर किट के लिए सिफारिश की गई है या नहीं।
  • सही क्रम में पैनलों को माउंट करके यह सुनिश्चित कर लें कि वे एक साथ अच्छी तरह फिट हैं। कुछ पैनल विशिष्ट आयाम के रिक्त स्थान में फिट होने के लिए तैयार हैं, जबकि अन्य अधिक हैं "लचीला" विभिन्न आकारों में शॉवर किट आपको बताएगा कि आपके केबिन को फिट होने की आवश्यकता है।
  • एक शावर चरण 17 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    शॉवर ट्रे के grooves में पैनल के नीचे माउंट। शावर ट्रे को एक उभड़ा हुआ या थोड़ा मोटा किनारा के साथ बनाया जाता है, जहां वे दीवारों को छेदते हैं कभी-कभी ये पैनल कहा जाता है "सटीक अनुकूलन के साथ" या "चर अनुकूलन के साथ", और आप किस का उपयोग करते हैं, इसके आधार पर विधानसभा की प्रक्रिया थोड़ा भिन्न होती है
  • सटीक-फिट पैनल स्लाइडिंग या क्लिक-फिट हैं सही क्रम में दिए गए निर्देशों का पालन करें जिसमें आप उन्हें विधानसभा किट में शामिल मैनुअल में ढूंढ सकते हैं।
  • वैरिएबल समायोजन पैनल आपको शॉवर की दीवार के साथ कवर बदलने की अनुमति देते हैं। इन पैनलों में विभिन्न भागों के बीच कई मिलीमीटर का स्थान हो सकता है, और एक टुकड़ा टोपी या एक साबुन के आकार के टुकड़े से एक साथ रखा जाता है जो अंतरिक्ष को कवर करने के लिए दो पैनलों को ओवरलैप करता है। एक बार स्थितिबद्ध और मुहरबंद, यह एक एकल पैनल जैसा दिखता है।
  • एक शावर चरण 18 को इंस्टाल करें
    4
    अंतिम विधानसभा के लिए पैनल तैयार करें दीवारों के संपर्क में होने वाली सतह पर पूरी तरह से साफ और सूखें सुनिश्चित करें। जब आप पैनल को माउंट करने के लिए तैयार हों, तो चिपकने वाले को लागू करें और उन्हें ठीक करें। असल में आप पिछले चरणों को दोहराएंगे, लेकिन इस बार आप उन्हें स्थायी रूप से ठीक कर देंगे
  • कुछ विधानसभा किटों को पहले ही ड्रिल छेद में शिकंजा और नाखूनों की आवश्यकता होगी - अन्य पैनलों को इसके बजाय, प्लास्टिक या फाइबर ग्लास को बनाए रखने वाले चिपकने वाले उपयोग के लिए आवश्यक है कुछ मामलों में आपको इन सभी चीजों की आवश्यकता होगी निर्देश मैनुअल से परामर्श करें
  • इन्सटॉल एक शावर चरण 1 नामक छवि
    5
    पैनल को सुरक्षित करने के लिए चिपकने वाले का उपयोग करें एक मजबूत और सपाट सतह पर सावधानी से पहले पैनल को फेस डाउन किया जाना चाहिए। बौछार की दीवारों के साथ छिद्र सभी सतहों पर बारिश और टब के लिए चिपकने वाला एक पट्टी लागू करें
  • अगर पैनल पूरी तरह से शॉवर क्षेत्र की दीवारों को छू लेता है, गोंद को एक बनाने पर लागू करें "एक्स" पीछे से कोने से कोने तक
  • फिर के आकार में चिपकने वाला एक और पट्टी लागू करें "+" पैनल के किनारे से ऊपर से नीचे तक और दाएं से बाएं ओर, पैनल के पीछे से लगभग 50 मिमी के पैनल की पूरी परिधि के साथ एक पट्टी, ताकि पैनलों को लागू करते समय अतिरिक्त तनाव से बचने के लिए
  • शावर ट्रे को चिपकने वाला आवेदन दें, जहां यह पैनल को छेद देगा एक अभेद्य सील बनाने के लिए एक सतत पट्टी लागू करें
  • एक शावर चरण 20 इंस्टॉल करें
    6
    पैनल को दीवार पर लागू करते समय धीरे से दबाएं, सुनिश्चित करें कि पैनल के नीचे अच्छी तरह फिट बैठता है जहां यह शॉवर ट्रे से मिलता है सूखे कपड़ा से सतह को अच्छी तरह से नीचे से शुरू और ऊपर जा रहा साफ।
  • स्टिकर को अन्य पैनलों पर लागू करें पिछली परीक्षा में अपनाया आदेश के अनुसार, अन्य पैनलों को अच्छी तरह से दबाकर ऑपरेशन दोहराएं। और सुनिश्चित करें कि आप निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें
  • निर्देशों के मुताबिक, इससे पहले कि यह एक विलायक या पानी का उपयोग कर सूखने से पहले अतिरिक्त चिपकने वाला निकालें। कुछ घंटों के बाद (जब चिपकने वाला सूखा होता है) जोड़ों पर सिलिकॉन पूरे जलरोधक पर लागू होता है।
  • एक शावर चरण 21 को स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    यदि आवश्यक हो, शिकंजा का उपयोग करें कुछ बढ़ते किटों में पैरों को सुरक्षित करने के लिए, चिपकने के अलावा, नाखून और शिकंजा भी शामिल हैं पैनल के बाहरी किनारे पर पेंच छेद पहले ही ड्रिल किए जाने चाहिए। एक बार चिपकने वाला सूखा है और आप स्थायी रूप से पैनलों को लागू करने के लिए तैयार हैं, बस ड्रिल से पहले छिद्रों में स्क्रू को स्क्रू करें।
  • जब तक कि सभी पैनल जगह न हो जाए, पूरी तरह से शिकंजा को कसकर न करें। इस तरह आप उन्हें स्थायी रूप से तय करने से पहले ठीक कर सकते हैं
  • एक शावर चरण 22 को इंस्टॉल करें
    8
    अंतिम टुकड़े पर हमला कुछ बढ़ते किट में आइटम जैसे कि अलमारियों, कोनों या साबुन व्यंजन शामिल हैं जैसा कि दिखाया गया है, उन्हें बारिश और बाथटब के लिए चिपकाने के साथ पेस्ट करें।
  • विधि 5

    शावर द्वार माउंट करें
    एक शावर चरण 23 को स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    शॉवर दरवाज़े के लिए दिए गए सभी घटकों की जांच करें वहाँ विभिन्न प्रकार के दरवाज़े के दरवाजे हैं, और अंतिम चरण आपके द्वार के प्रकार के आधार पर बदलते हैं। संयुक्त बौछार और टब के दरवाजों के बीच मतभेद हैं, और सिंगल-यूनिट शॉवर दरवाजे हैं। और स्लाइडिंग दरवाजे और धकेलने वाले दरवाजों के बीच मतभेद हैं।
    • यदि आप एक टब पर एक दरवाजा माउंट करते हैं, तो आपको माप अच्छी तरह से लेना चाहिए और उस बिंदु को केन्द्रित करना चाहिए जहां दरवाजा स्लाइड करने के लिए रेल की जगह होगी। यह केन्द्रित होना चाहिए, इसलिए टैंक के किनारे की चौड़ाई की माप लें और केंद्र बिंदु को चिह्नित करें
    • एक बौछार बाड़े के लिए, रेल को शावर ट्रे पर रखा जाना चाहिए, या निश्चित जगह पर, यदि आपके पास एक इकाई शावर है हमेशा निर्देशों से परामर्श करें
  • एक शावर चरण 24 को इंस्टॉल करें
    2
    ट्रैक के निचले भाग को माउंट करें सुनिश्चित करें कि आप जिन सतहों पर काम कर रहे हैं वे शुष्क और साफ हैं टब या किनारा ट्रे के किनारे तक सिलिकॉन की एक पट्टी लागू करें, जिस दरवाजे पर आप बढ़ते हैं उसके आधार पर। इसे किनारे के साथ लागू करें जिस पर उद्घाटन होगा।
  • सिलिकॉन पट्टी पर दृढ़ता से ट्रैक रखें, यह सुनिश्चित करें कि सिलिकॉन के साथ अच्छे संपर्क बनाए, और यदि नहीं, तो ट्रैक के केंद्र के साथ दूसरी पट्टी लागू करें।
  • इन्सट अ इंस्टॉल शॉअर स्टेप 25
    3
    दीवारों पर पटरियों को माउंट करें उन्हें बढ़ते छेद में संरेखित करें और सुनिश्चित करें कि नीचे की रेल के छोरों के साथ वे ठीक से फिट हों स्क्रू के ऊपर रबड़ के बंपर रखें (जो किट के साथ आमतौर पर प्रदान की जाती हैं), और रेल को दीवार पर ठीक करें ये तब जगह में कम ट्रैक डाल देंगे शिकंजा पूरी तरह से कसने न करें
  • यदि आप किट में शिकंजे नहीं पाते हैं, तो इस कदम को छोड़ दें और आगे बढ़ें।
  • इन्सट अ इंस्टॉल शॉअर स्टेप 26
    4
    यदि आवश्यक हो, तो ऊपरी ट्रैक को मापें और कट कर। सुनिश्चित करें कि रेल अच्छी तरह से फिट बैठता है और दीवारों पर उन लोगों के साथ गठबंधन किया जाता है। कई किट्स को स्क्रू के साथ कोने कोष्ठक है, ट्रैक को मजबूत रखने के लिए
  • कभी-कभी ये पटरियों को मानक आकारों में बेचा जाता है, और संभवत: आपके ज़रिये जितना बड़ा हो। इस मामले में आप अपने आकार की कटौती कर सकते हैं, एक हैक्स का उपयोग करके और उन्हें बढ़ने से पहले समतल कर सकते हैं।
  • छवि को स्थापित करें एक शावर कदम 27
    5
    पहले आंतरिक दरवाजा संलग्न करें यदि आप तौलिया रैक वाले दरवाजे फिसलने लगा रहे हैं, तो इनके साथ पहियों और तौलिया रैक के साथ माउंट करें ऊपरी रेल के दरवाज़े को ऊपर उठाएं और ऊपरी और निचले पहियों को अपने पटरियों में स्लाइड करें। अगर दरवाज़े को ठीक से लगाया गया हो, तो उसे किनारे से आसानी से स्लाइड करना चाहिए। यदि नहीं, तब तक पुनः प्रयास करें जब तक आपको सही परिणाम न मिलें। निर्देश पुस्तिका में आपको अपने प्रकार के दरवाजों के लिए उपयुक्त चित्रों के साथ कदम मिलेंगे।
  • कुछ दरवाजों के लिए आपको दरवाजे की स्थिति से पहले पहियों को माउंट करना होगा। इस मामले में, वे फिर सीधे स्थान पर जाएंगे निर्देश मैनुअल से परामर्श करें
  • एक शावर चरण 28 को इंस्टाल करें
    6
    वह दरवाजे पर हमला करता है तौलिया धारक के बाहर का सामना करना पड़ता है, यह बाहरी दरवाज़े को उसी तरीके से माउंट करता है जैसे दूसरे ध्यान से उन्हें संरेखित करें और पहियों को पटरियों पर रखें अगर अच्छी तरह से घुड़सवार, बाहरी पैनल आसानी से आंतरिक एक के करीब स्लाइड होगा
  • इस्तमाल एक शावर चरण 29 को स्थापित करें
    7
    जोड़ों को सील करें सतह पर सिलिकॉन की एक परत को लागू करें, उन बिंदुओं में जहां वे द्वार के रेल के संपर्क में हैं, अंदर और बाहर दोनों, एक अभेद्य मुहर बनाने के लिए। अपने काम का परीक्षण करने के लिए पानी खोलने से पहले कम से कम 24 घंटे के लिए सिलिकॉन सूखने दें।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शावर ट्रे
    • स्नान / टब के लिए चिपकने वाला
    • पेचकश
    • तौलिए
    • शावर पैनल
    • मेट्रो
    • होल ने देखा
    • सिलिकॉन के लिए सिलिकॉन और बंदूक
    • शॉवर के लिए नीचे की प्लेट
    • स्नान के लिए साइड प्लेटें
    • शावर के लिए ऊपरी प्लेट
    • समतल नापने का यंत्र
    • शावर दरवाजे
    • चिपकने वाली टेप

    टिप्स

    • माप को शीघ्रता से लेने के लिए, कार्डबोर्ड के टुकड़े को काट लें जिसमें असेंबली किट होता है, ताकि वह भाग को माप सकें जहां आप छेद ड्रिल करेंगे। कार्डबोर्ड को अपने निशान को प्रभावित करने के लिए वाल्व के खिलाफ मजबूती से दबाएं एक चाकू के साथ, तो, वाल्व के आकार को काट कर और कार्डबोर्ड को छेद के लिए अंक के रूप में चिह्नित करने के लिए एक टेम्पलेट के रूप में उपयोग करें। यह सुनिश्चित करने के उपायों की जांच करें कि वे सटीक हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com