ताजे पानी के मत्स्य पालन उपकरण के लिए एक बॉक्स तैयार कैसे करें

शुरुआती anglers से चुनने के लिए मछली पकड़ने के गियर की विविधता से भयभीत किया जा सकता है। प्रलोभन उन वस्तुओं को नज़रअंदाज़ करना है जिन्हें आप समझते नहीं हैं या शुरुआत में बहुत सारे लेख खरीदते हैं और बाद में उन्हें समझना शुरू करते हैं, शायद आदर्श परिस्थितियों में नहीं। हालांकि, अगर आप इसे शुरू करने के लिए चुनते हैं, तभी ताजे पानी की मछली पकड़ना सरल या जटिल हो सकता है, और यदि आप अभी शुरू कर रहे हैं, तो आपको बहुत बड़ा बॉक्स नहीं खरीदना है और मज़ेदार होने के लिए उसे चारा के साथ भरना पड़ता है। लेकिन आपको मछली के प्रकार के बारे में सोचना चाहिए जिसमें आप अभ्यास करेंगे और पानी में मज़ा लेंगे। अगले चरण आपको ताजे पानी के मछली पकड़ने के निपटान बॉक्स और उपकरण जो आपकी ज़रूरतों के अनुरूप हैं, चुनने के लिए सुझाव प्रदान करेंगे।

कदम

विधि 1

एक मत्स्य पालन कार्ट चुनें
स्टार्ट अप अ फ्रेश वॉटर मत्स्य पालन बाक्ल बॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
ताज़ा पानी की मछली पकड़ने के प्रकार पर ध्यान दें जो आप अभ्यास करना चाहते हैं। कैसेट बड़ा है, इसे अधिक मछली आकार पकड़ सकता है, लेकिन यह बड़ा है, भारी यह खत्म हो जाएगा और मुश्किल यह ले जाने के लिए किया जाएगा। एक बड़े कैसेट व्यावहारिक नहीं है यदि आपको अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए सोते हुए बैग का इस्तेमाल और उपयोग करना है। इसी तरह, एक छोटे से बॉक्स लंबी मछली पकड़ने के दौरे के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है, जिसके दौरान आप अपने आप को विभिन्न स्थितियों में पा सकते हैं।
  • यदि आप किसी झील या पानी की नहर में मछली को लुढ़का रहे हैं, तो आप को एक प्लास्टिक या धातु बॉक्स की तरह अपने साथ ले जाने के लिए एक छोटा सा बॉक्स रखना होगा, जिसे आप शर्ट जेब या बूट में डाल सकते हैं या अपने बेल्ट से जोड़ सकते हैं। इसके बाद आपको किनारे पर एक बड़ा बॉक्स भी लगाने की आवश्यकता होगी, जिससे आप फटकारों को छोटे से अपने साथ ले सकते हैं, या जिसमें आप तारों को टाई करने के लिए उपकरण रखने के लिए प्रयास करते हैं "सही चारा चुनें"।
  • यदि आप सामान्य रूप से खेतों के तलाव में मछली पकड़ने के स्थान या मछली तक पहुंचने के लिए भ्रमण करते हैं, तो आपको अपने साथ एक छोटा सा बॉक्स लाना होगा। आपको 1 या 2 दराज के साथ संतोषजनक कैसेट मिलेगा, आप एक जेब या एक क्लिप बॉक्स को पसंद कर सकते हैं जो मछुआरों द्वारा उपयोग किया जाता है, जो नदियों पर चढ़ते हैं, या कंधों को जारी रखने के लिए आप नरम पक्ष के साथ बॉक्स भी पसंद कर सकते हैं।
  • यदि आप आमतौर पर नाव से मछली लेते हैं, तो एक बड़ा बॉक्स अधिक उपयुक्त होगा, खासकर यदि आप ट्राउट के लिए मछली पकड़ रहे हैं, "occhigrigi", पाईक, जब आप अपने साथ एक बहुत सी मछलियों को लाना चाहते हैं, या जब आप मसाकिनी के साथ मछली करते हैं, तो बहुत बड़े प्रकार का चारा बड़े बक्से में आमतौर पर कम से कम 3 दराज होते हैं, कभी-कभी प्रत्येक दो दरे के साथ 2 अनुभाग होते हैं, जो दोनों दिशाओं में खुलते हैं, और अन्य लाइनों, छोटे स्पूल, सिंकर्स और अन्य मछली पकड़ने के उपकरण के लिए बक्से को स्टोर करने के लिए एक बड़ा नीचे है।
  • यदि आपको आमतौर पर अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए उड़ना पड़ता है, तो आपको सभी उपकरणों को ले जाने के लिए पर्याप्त एक बड़ा बॉक्स की आवश्यकता होगी, लेकिन इसे परिवहन के लिए अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना काफी बड़ा नहीं है। यह भी काफी मजबूत होना चाहिए और उड़ान के दौरान और उड़ान के दौरान किसी न किसी परिवहन को सामना करने के लिए पर्याप्त एक तालाब सुरक्षित होता है।
  • अगर ज्यादातर मछली पकड़ने के किनारे से, झील या नहर पर एक पार्क में या किसी अन्य सार्वजनिक क्षेत्र में किया जाता है, तो आप 1 या 2 प्लास्टिक दराजों के साथ एक धातु बॉक्स ले सकते हैं। यह शुरुआती मछुआरों के लिए एक बॉक्स का एक अच्छा उदाहरण है - जब आप अधिक विशिष्ट रुचियां शुरू करते हैं, तो आप एक दूसरी कैसेट के बारे में सोच सकते हैं जो आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त है।
  • स्टार्ट अप अ फ्रेश वॉटर मत्स्य पालन बाक्ल बॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    आप कितनी बार मछली पकड़ने जा रहे हैं पर ध्यान दें यदि आप अक्सर मछली पकड़ने में नहीं जाते हैं, तो आप शायद मछली पकड़ने वाले बॉक्स के लिए, या एक बड़े गियर के लिए बहुत ज्यादा पैसा नहीं निवेश करना चाहते हैं। 1 या 2 दराज के साथ एक मछली पकड़ने का बॉक्स आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप होगा
  • स्टार्ट अप अ फ्रेश वॉटर मत्स्यनिंग बाकल बॉक्स चरण 3
    3
    एक टिकाऊ कैसेट के लिए देखो जो भी बॉक्स जो आप खरीदने का फैसला करते हैं, उसका आकार जो किसी भी विफलता का विरोध करेगा, एक अच्छी तरह से निर्मित इकाई देखें। यदि आप एक पारंपरिक बबल बॉक्स खरीदना चाहते हैं, तो एबीएस की तरह धातु या हार्ड प्लास्टिक से बने एक को देखें। यदि आप अधिक नाजुक मामला खरीदना चाहते हैं तो अच्छी तरह से बनाई गई और वेल्डेड तेजी के साथ मजबूत सामग्री से बना
  • एक हार्डकॉक का ताला भी इस संभावना को कम करने के लिए पर्याप्त सुरक्षित होना चाहिए कि कैसेट गलती से अचानक खुलता है क्योंकि इसे संभाल द्वारा लिया जाता है। नरम बॉक्स में बिजली बड़ा होनी चाहिए और मजबूत दाँत होना चाहिए जो रेल से बाहर नहीं आते हैं।
  • स्टार्ट अप अ फ्रेश वॉटर मत्स्य पालन बॉक्स को छिपाने वाली छवि चरण 4
    4
    ऐसे बॉक्स को ढूंढें जो उपकरण को संगठित करने में आपकी सहायता करेगा। इसमें सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले किसी भी प्रकार के प्रलोभन को संभालने के लिए पर्याप्त दराज होना चाहिए, उन्हें अलग रखा जाए ताकि हुक टाई न हो। आपको समायोज्य डिवाइडर और सभी आकारों के डिब्बों के साथ दराज रखने की आवश्यकता होगी - यदि आप स्पिनरबाइट (धातु फँसाने वाले कताई) के साथ मछली करते हैं, तो आपको एक शेल्फ की आवश्यकता होगी जो उन्हें एक डिब्बे में फैलाने के बजाय निलंबित रखती है।
  • यदि आप प्लास्टिक के कीड़े के साथ मछली करते हैं, तो दराज को एक ऐसी सामग्री से बना होना चाहिए जो कि नरम प्लास्टिक से प्रतिक्रिया नहीं करता है, जो कि कीड़े बनाते हैं। (इस कारण के लिए आपको एक ही डिब्बे में प्लास्टिक कीड़े और मछली रखना चाहिए)। आप एक विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए छोटे बॉक्स में प्लास्टिक के कीड़े भी पकड़ सकते हैं जो आप के साथ एक बड़े बॉक्स में लेते हैं।
  • स्टार्ट अप अ फ्रेश वॉटर मत्स्यनिंग बाक्ल बॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    पानी प्रतिरोधी कैसेट की तलाश करें एक बार बंद होने पर, आपका कैसेट पानी में घुसने की अनुमति नहीं देनी चाहिए, जब तक कि यह पानी में न पड़ जाए और डूबता हो। यह सुविधा विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप बारिश या अन्य प्रतिकूल मौसम की स्थिति में मछली पकड़ रहे हैं
  • स्टार्ट अप अ फ्रेश वॉटर मत्स्य पालन बॉक्स को छिपाने वाली छवि चरण 6
    6
    विस्तार के लिए थोड़ी सी जगह छोड़ दें जब आप व्यावहारिक मछली पकड़ना शुरू करते हैं, तो आप अन्य उपकरण खरीद लेंगे एक बॉक्स को थोड़ा सा खरीदना, जो आपको जरूरत से ज्यादा बड़ा है, बशर्ते कि आपको मछली पकड़ने जाने के लिए लंबी पैदल यात्रा करने की ज़रूरत नहीं है, तो आप खेल में बढ़ने के लिए कमरे बना सकते हैं और आपके साथ कुछ चीजें ला सकते हैं जो उपकरणों का हिस्सा नहीं हैं।
  • स्टार्ट अप अ फ्रेश वॉटर मत्स्य पालन बाक्ल बॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    निर्माता की वारंटी देखें उत्पादक की जितनी ज़्यादा वारंटी उतनी ही अधिक विश्वसनीय है, उतना ही बेहतर बनाया गया बॉक्स है कम से कम 2 साल की वारंटी की तलाश करें - कुछ निर्माता अपने केज के लिए एक जीवनकाल की वारंटी प्रदान करते हैं।
  • विधि 2

    बॉक्स से लैस मछली पकड़ने के आइटम
    स्टार्ट अप अ फ्रेश वॉटर मत्स्यनिंग बाकल बॉक्स स्टेप 8
    1
    आपके साथ हुकों का वर्गीकरण करें कई पेशेवर मछुआरे जीवित प्रलोभन, कीड़े या छोटी मछलियों के साथ शुरू करते हैं - अनुभव पर कई मछुआरों को मछली या मछली के प्रकार के आधार पर कभी-कभी लाइव या तैयार चारा इस्तेमाल होता है। हुक का एक अच्छा चयन उपयोगी है यदि आप विभिन्न आकारों या विभिन्न प्रजातियों के लाइव प्रलोभन के साथ मछली पकड़ रहे हैं। हुक 3 प्रकार के होते हैं- एकल, डबल और ट्रिपल- और कुछ निश्चित आकार के। कुछ हुक घास गार्ड के साथ सुसज्जित हैं, अन्य एक कोण पर तुला हैं
    • एकल हुक में केवल एक टिप है कई प्रकार की एक सीधी टिप होती है, जबकि अन्य, जैसे कि कीड़े के शरीर (घास से स्व-संरक्षित) में लगाए गए हुक के साथ प्लास्टिक कीड़े के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले, जैसे, एक तुला टिप लेते हैं अन्य एकल हुक अक्ष पर एक कोण पर एक टिप मोड़ है।
    • डबल हुक के पास 2 युक्तियाँ हैं, जो धुरी पर 30 डिग्री पर तुला हैं। ये आम तौर पर लाइव प्रलोभन या हॉफस्चनेइडर रेड आइ चारा के साथ उपयोग किए जाते हैं।
    • ट्रिपल हुक में 3 टिप्स 120 डिग्री तुला हैं इन्हें अक्सर रोटी गेंदों या मार्शमैलोज़ जैसी तैयारियों के साथ या छोटी मछलियों जैसी बड़ी चारा के साथ प्रयोग किया जाता है वे बड़ी मछली मछली के लिए उपयोग की जाती हैं जो मुंह में प्रलोभन कर सकती हैं - इस मामले में हुक मछली के तालू को याद करेगा जबकि मछुआरे इसे पकड़ने की कोशिश करता है।
    • हुक के आकार अंकीय हैं हुकों के आकार के लिए भी संख्याओं (2, 4, 6, 8, आदि) के साथ, बड़ी संख्या, छोटे हुक आकार जिसमें शब्द शामिल हैं "/ 0" (के रूप में पढ़ें "कुछ भी" या "शून्य" स्लैश के पहले नंबर के बाद) हुकों के पदों के बिना बड़े होते हैं- स्लैश के पहले जितनी बड़ी संख्या है, उतनी बड़ी हुक आपको छोटे हुकों को मछली की छोटी प्रजातियों के साथ लार्वा या कीड़े के टुकड़े जैसे छोटी फँसियों के साथ उपयोग करने की आवश्यकता होगी, और बास जैसे बड़ी प्रजातियों को पकड़ने के लिए बड़े हुक, "occhigrigi", ट्राउट और पाईक, पूरी पृथ्वी कीड़े या छोटी मछलियों की तरह बड़े फँसाना चाहे
  • स्टार्ट अप अ फ्रेश वॉटर मत्स्य पालन बॉक्स को शीर्षक से चित्र चरण 9
    2
    आपके साथ सिंकर्स का चयन करें पिओम्बनी सीसा या स्टील के टुकड़े हैं जो चमकीले रंगों के लिए वजन प्रदान करते हैं और उन्हें पानी में डूबने में मदद करते हैं। आपको चारा को सिंक करने के लिए पर्याप्त वजन का उपयोग करना होगा और इस प्रकार मछली को अपनी पेशकश पेश करना होगा, लेकिन मछली से चारा लेने पर नाली बनाने के लिए इतना अधिक नहीं है पीयोम्बिन विभिन्न प्रकार के हैं, जैसा कि नीचे वर्णित है:
  • स्प्लिट शॉट्स एक केंद्रीय उद्घाटन के साथ छोटे दौर जवान होते हैं। वे उंगलियों या सरौता के साथ रेखा पर आदी होने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। रेखा को काटने के बिना वजन को हटाने के लिए कुछ अलग शॉट्स के विपरीत पक्ष पर पेन भी होते हैं Split soht अक्सर एक गोल प्लास्टिक के कंटेनर में पैक किया जाता है जो उपायों का वर्गीकरण प्रदान करता है।
  • डुपसी, या घंटियां घंटी के आकार वाले सीसा-मुहरों की एक धुरी पर धुरी के किनारों पर अंकित होती हैं, जिसके चारों ओर लाइन घाव होती है जिससे उन्हें हुक कर दिया जाता है। वे उपयोगी होते हैं यदि आपको विभाजित शॉट्स द्वारा प्रदान की गई तुलना में अधिक वजन की आवश्यकता होती है - बड़े लोगों को मछली पकड़ने के स्थान में लंका का अभ्यास करने के लिए प्लग के रूप में उपयोग किया जा सकता है। कुछ डिस्प्रेस के पास विशेष आईलीट्स हैं, जिनका उपयोग आप अपनी लाइन पर फिक्स्ड और मोबाइल वेट दोनों के रूप में करते हैं, जबकि आप मछली पकड़ने वाले हैं। विभाजित शॉट्स के लिए आप अलग-अलग पैकों को एकल आकार या आकारों के वर्गीकरण के साथ खरीद सकते हैं।
  • मोबाइल सिंकर्स को लाइन से बंधे जाने के लिए डिज़ाइन किया गया है और यदि आवश्यक हो तो ऊपर और नीचे स्लाइड करें। गोल, गोली के आकार का sinkers, जब टेक्सस से लगाव के साथ प्लास्टिक के कीड़े, और सगाई टेक्सास के एक बदलाव है, कैरोलिना की तरह के लिए इस्तेमाल किया अंडे के आकार का sinkers साथ मछली पकड़ने के लिए इस्तेमाल किया: वे तीन अलग-अलग शैलियों में उत्पादित कर रहे हैं।
  • स्टार्ट अप अ फ्रेश वॉटर मत्स्य पालन बाक्ल बॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    कुछ फ़्लोट्स शामिल करें तैरता है कि आप सतह पर निलंबित ब्वाइट रख सकते हैं और आपको दिखाता है कि जब कोई मछली आपकी पेशकश ले जाती है फ़्लोट्स को विभिन्न किस्मों में उत्पादित किया जाता है:
  • क्लिप फ्लोट 2 श्रेणियों के हैं। सबसे आम "समुद्र तट गेंदों" वे दौर होते हैं और एक तरफ एक बटन होता है जो दूसरी तरफ एक हुक फैलता है जहां आप लाइन को सम्मिलित कर सकते हैं, और फिर बटन को छोड़ सकते हैं। दूसरा प्रकार बढ़ा हुआ है और 1 या दोनों पक्षों पर एक छोटे से वसंत का उपयोग करता है जो लाइन को रखता है। आपको इस प्रकार के फ्लोट्स को 2.5 सेमी से बड़ा नहीं लेना होगा।
  • फ़्लोटिंग फ़्लोट्स को लाइन के साथ ऊपर और नीचे स्लाइड करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जैसे सड़कों को। इस प्रकार के कुछ फ़्लोट्स स्पष्ट हैं और पानी से भरने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और अल्ट्रा-लाइट फेटाइटिंग जैसे छोटे कीड़े जैसे मछलियों के साथ अतिरिक्त वजन प्रदान करते हैं।
  • स्टार्ट अप अ फ्रेश वॉटर मत्स्य पालन टेकल बॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4



    कुछ कृत्रिम चारा के बारे में सोचो कई मछुआरों को केवल तब ही प्रसन्नता होती है जब वे जीवित या तैयार चारा के साथ मछली दूसरों, हालांकि, कृत्रिम चारा के साथ भी मछली जीवित लोगों के विपरीत, जो केवल सिंक और तल पर व्यवस्थित हो सकता है, कृत्रिम मछली को आकर्षित करने के लिए पुनर्प्राप्त किया जा सकता है। फँसाना चाहे विभिन्न आकारों और प्रकारों में उपलब्ध हैं। आप लोहा काटने की आरी lures, चम्मच और घूर्णन, प्लास्टिक कीड़े और छोटे कृत्रिम मछली की एक चयन से चुनने के लिए यदि आप बास को पकड़ने के लिए, कीड़े यदि आप ट्राउट मछली करना चाहते हैं चाहते हैं।
  • स्टार्ट अप अ फ्रेश वॉटर मत्स्य पालन बाक्ल बॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 12
    5
    घुमाव से लाइन को रोकने के लिए कुछ घूर्णन रिंगों को अपने हाथों में रखें कुछ फँसाना चाहे, जैसे कि कृत्रिम मछली और चम्मच फँसाना चाहे, मछली पकड़ने की रेखा को मोड़ के कारण पैदा हो सकता है क्योंकि वे वापस आते हैं जैसे वे वापस आते हैं। रोपण बाध्य करने से पहले लाइन में घूर्णन अंगूठी संलग्न करना इस घटना को रोक सकता है। भट्ठी के छल्ले का इस्तेमाल सिंकर्स और फ़्लोट्स के स्लाइडिंग को रोकने के लिए रोक के रूप में भी किया जा सकता है। सर्वश्रेष्ठ छल्ले एक छोटे अभिविन्यास गेंद है जो उन्हें अधिक आसानी से घुमाने में मदद करता है।
  • कुछ अंगूठियां छोर पर स्नैप-ऑन लेटेस से सुसज्जित हैं जिससे चारा बदलने में आसानी हो सकती है आंदोलन की अधिक स्वतंत्रता के साथ लालच प्रदान करने के लिए गोल कपालों के साथ इन अंगूठियों को देखो
  • कुछ फँसाना चाहे, जैसे आरी, कीड़े, घास संरक्षण के साथ प्लास्टिक के कीड़े, सीधे लाइन से बंधा होना चाहिए
  • स्टार्टअप अ फ्रेश वॉटर मत्स्य पालन बॉक्स सेक्शन 13 शीर्षक
    6
    लाइन और हुक कनेक्ट करने के लिए गाइड के द्वार, यदि आप मछली पकड़ने की आवश्यकता होती है, तो प्रजातियां अधिकतर मछलियों के लिए आपको एक गाइड की आवश्यकता नहीं होगी। आपको इसे कीड़े या किसी खास प्रजाति के साथ मछली पकड़ने की ज़रूरत होगी जिनके दांत लाइन को तोड़ सकते हैं।
  • कीट मछली पकड़ने गाइड एक किनारा से बने होते हैं और सीधे कीट और रेखा से जुड़े होते हैं। वे विभिन्न आकारों के हो सकते हैं
  • पाईक मछली पकड़ने गाइड सरल या लेपित धागे से बने होते हैं और आमतौर पर एक छोर पर लूप होता है और दूसरे पर एक स्नैप क्लोजर होता है वे आमतौर पर लगभग 30 सेमी लंबे होते हैं
  • स्टार्ट अप अ फ्रेश वॉटर मत्स्य पालन बॉक्स सेक्शन, शीर्षक छवि 14
    7
    अपने साथ एक मैलियन ले लो मछलियों को मछली पकड़ते रहने के लिए उथल-पुथल उपयोगी होते हैं जबकि सबसे आम बबूल तस्वीर कैच के साथ, लंबी श्रृंखला पढ़ सकते हैं और करने के लिए बना रहे हैं के लिए सबसे आसान उठने, सुतली, ढीली लाइनों के लिए इस्तेमाल के समान की एक लंबी और मजबूत धागा है। (जंगली को रोकने के लिए एक प्रकार की ईमानदार रूप से अधिक महंगा रूप, एक प्लास्टिक पाइप के साथ श्रृंखला का आवरण प्रदान करता है)।
  • यदि आप एक कॉकपिट, सामान्य रूप से ट्राउट मछली पकड़ने के लिए नावों में निहित के साथ सुसज्जित एक नाव से मछली पकड़ने के खेल (तब पकड़ी गई मछली रिलीज) या मछली का अभ्यास तुम एक संवर्धन की जरूरत नहीं होगी।
  • स्टार्ट अप अ फ्रेश वॉटर मत्स्य पालन बाक्ल बॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 15
    8
    बॉक्स में मछली पकड़ने की रेखा का रील रखें यद्यपि रिंग्स मछली पकड़ने की रेखा को घुमा देने से रोकती हैं, समय के साथ मछली पकड़ने की रेखा घुमा और खरोंच के कारण भंगुर हो सकती है। एक अतिरिक्त स्पूल होने के लिए उपयोगी हो सकता है यदि आप मछली पकड़ने के दौरान अपनी लाइन बार-बार टूट जाते हैं। इस लाइन का इस्तेमाल प्रेरक गाइड के लिए भी किया जा सकता है, जैसे जब आप कैरोलिना के साथ मछली पकड़ रहे हैं
  • यदि आप स्पूल के साथ मछली पकड़ रहे हैं, तो आप एक और मछली पकड़ने की रेखा ला सकते हैं या स्पूल के अतिरिक्त स्पूल ला सकते हैं। आप अलग-अलग मछली पकड़ने की स्थितियों के अनुसार उन्हें अलग-अलग वजन के रीलों को भी ले जा सकते हैं।
  • विधि 3

    जब आप मछली पकड़ने के लिए जाते हैं तो आप के साथ लेने के लिए उपयोगी आइटम
    स्टार्ट अप अ फ्रेश वॉटर मत्स्य पालन बाक्ल बॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 16
    1
    कम से कम 1 जोड़ी की चिथड़े के टुकड़े लाओ। प्वाइंट प्लीयर विभाजित शॉट लीड सिंकर्स को कनेक्ट करने और निकालने के लिए उपयोगी होते हैं और मछली के मुंह से हुक निकालने के लिए उपयोगी होते हैं। (कुछ मछुआरों ने दो सेट लाए, एक हुक निकालने के लिए, दूसरे को मछली पकड़ने के लिए)। मछली के मुंह तक पहुंचने के लिए, यदि आवश्यक हो, तो लंबे समय तक पर्याप्त जोड़ी के लिए देखो।
    • पेड़ों का उपयोग कैटफ़िश से त्वचा को हटाने के लिए भी किया जा सकता है इस कार्य के लिए विशेष कफ हैं, लेकिन आप स्क्वायर सरौता या समायोज्य सरौता की एक जोड़ी भी उपयोग कर सकते हैं।
  • स्टार्ट अप अ फ्रेश वॉटर मत्स्य पालन लेंल बॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 17
    2
    एक बहुउद्देशीय चाकू या कतरनी लाओ इन दोनों मदों की मदद से आप गाँठ के बाद अपनी लाइन के समाप्त होने में कटौती कर सकते हैं और अन्य कार्यों के लिए भी उपयोगी हो सकते हैं।
  • स्टार्ट अप अ फ्रेश वॉटर मत्स्य पालन टेकल बॉक्स स्टेप 18 नामक छवि
    3
    इसके अलावा एक फाइलिंग चाकू ले। यदि आप साइट पर मछली को साफ करते हैं, तो एक लंबे, पतले और तेज ब्लेड के साथ एक अच्छा भित्ति चाकू, आपको कांटों और त्वचा से मांस को अलग करने में मदद करेगा
  • कैटफ़िश और कार्प के अलावा अन्य मछलियों को फ़िलेटेड की बजाय स्केल किया जा सकता है। यदि आप मछली को मछली पसंद करते हैं, तो आपको एक चाकू की आवश्यकता होगी "squamatore", जिसमें टूथब्रश का आकार होता है, लेकिन ब्रितर्स के स्थान पर धातु के दांत होते हैं जो मछली से तराजू को दूर करने के लिए काम करते हैं। मछली के सिर को काटने के लिए आपको अभी भी एक अच्छी चाकू की आवश्यकता होगी
  • कुछ मछली पकड़ने वाली जगहें मछली को साफ करने के लिए जगह प्रदान करती हैं, लेकिन अधिकांश नहीं। मछली को सफाई करते समय बढ़ने से रोकने के लिए, आप काम करने के दौरान मछली की पूंछ को बंद करने के लिए क्लैंप के साथ साफ करने के लिए एक बोर्ड खरीद सकते हैं।
  • स्टार्ट अप अ फ्रेश वॉटर मत्स्य पालन बॉक्स को छिपाने वाली छवि चरण 1 9
    4
    एक प्राथमिक चिकित्सा किट इकट्ठा प्राथमिक चिकित्सा किट होने से आपको स्ट्रोक, चोट लगने और कटौती करने में मदद मिलेगी, जब आप बाहर निकलते हैं। कुछ चिपकने वाली पट्टियाँ, डिस्नेटाक्टीक्टाइटर, धुंध, जलरोधक पैच, और हाथ की सैनिटाइज़र की एक बोतल हो सकती है कि सबसे छोटी चोटों को कवर किया जाएगा।
  • आप इनमें से कुछ लेखों को मुफ्त में ले सकते हैं यदि आप कुछ मेले में शामिल हों व्यापार मेलों में मौजूद कई अस्पतालों और स्वास्थ्य एजेंसियां ​​पदोन्नति के लिए मुफ्त में राहत किट प्रदान करती हैं।
  • स्टार्ट अप अ फ्रेश वॉटर मत्स्यनिंग लेंकल बॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 20
    5
    खुद को खुली जगह से बचाने के लिए आइटम शामिल करें मछली पकड़ने दैनिक दिनचर्या से दूर होने का अवसर प्रदान करता है, तो आप भी जलता साथ, नहीं वापस आ जाएगी कीड़े के काटने के साथ, और कुछ मछलियों की, सूरज की रोशनी भी मजबूत करने के प्रयास से पीड़ादायक आँखों के साथ। सनस्क्रीन, कीट से बचाने वाली क्रीम और ध्रुवीकृत धूप का चश्मा की एक बोतल ले आओ, वे मदद से आप मजा जब तुम मछली पकड़ने पर ध्यान केंद्रित।
  • टिप्स

    • यदि आप प्लास्टिक आंसू पैक के छल्ले या मुहरों को खरीदते हैं, तो आप इसे अपने बॉक्स में अप्रयुक्त आइटम रखने के लिए असुविधाजनक पाएंगे। आप उन्हें टकसाल या कैंडी बॉक्स जैसे छोटे प्लास्टिक या धातु बॉक्स में रख सकते हैं या इस उद्देश्य के लिए बनाई गई सूट में रख सकते हैं।
    • अन्य आइटम, एक कपड़ा के साथ मुख्य आधार हैं लेने के लिए मछली पकड़ने की छड़ रॉड पकड़ करने के लिए के लिए जब तुम एक काटने, एक स्क्रीन के लिए प्रतीक्षा, विशेष रूप से उपयोगी है अगर आप एक नाव से मछली, एक गाइड अपरिचित मछली की पहचान के लिए अपने हाथों को साफ करने के लिए या हुक को हटाने की कोशिश करते हुए इसे एक संघर्षरत मछली के आसपास लपेटो आप के साथ एक और मछुआरे, जल्दी मछली पकड़ने के अवसर में कम से कम है एक और भारी सहायता कर सकता है, दोनों सलाह पाने के लिए भविष्य में खरीदने के लिए, या कैसे चारा फेंक और एक मछली पकड़ने के लिए सीखने के लिए आइटम के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए है।

    चेतावनी

    • आप बॉक्स में या आपके साथ ले जाने वाले उपकरण के बावजूद, सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने देश के लिए आवश्यक मछली का पालन करें
    • इस तथ्य पर ध्यान दें कि कुछ बड़े मछली पकड़ने के बक्से में, दराज स्वचालित रूप से खुल नहीं जाते जैसा कि 1 या 2 दराज के साथ होता है
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com