कैसे एक स्कूल की अंगूठी बांधने की मशीन को सजाने के लिए

अपने सामान्य, पुराने और बेस्वाद कलेक्टर से थक गए? क्या आप उन लोगों को बर्दाश्त नहीं कर सकते जिन्हें आप पर नजर रख रहे हैं? निराश मत बनो: सृजनात्मकता की चुटकी के साथ, आप एक बिल्कुल सामान्य बाइंडर बदल सकते हैं ताकि इसे बाजार पर उपलब्ध एक से अधिक शांत बनाया जा सके। इसके अलावा, यह आपकी विशिष्टता को प्रतिबिंबित करेगा

कदम

विधि 1

बाइंडर के लिए एक आवरण बनाएं
सजाने वाला आपका स्कूल बाइंडर चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
इसे लपेटने के लिए सामग्री चुनें इसमें कई प्रकार की सामग्रियां हैं जिन्हें आप कवर बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं, लेकिन शायद सबसे आसान और सबसे बहुमुखी कागज है पेपर कवर के साथ काम करना आसान है, और यदि आप अपने मनोदशा और रुचियां बदलते हैं या आप नए सीजन या छुट्टी के लिए एक अलग कवर चाहते हैं तो आप उन्हें तुरंत बदल सकते हैं। निम्नलिखित समाधानों पर विचार करें:
  • पेपर बैग, रोटी की तरह यह सामग्री आम है, आसानी से और जल्दी से उपलब्ध है, आमतौर पर मुफ्त। इसके अलावा, यह काफी टिकाऊ है आसान लिफाफा, अधिक मौका आपको डिजाइन और सजावट को बाद में जोड़ना होगा।
  • गिफ्ट कार्ड यह थोड़ा कम टिकाऊ होता है और रोटी की तुलना में थोड़ा अधिक महंगा होता है, जो मोटी होती है, लेकिन पैटर्न और रूपांकनों की दिक्कत काफी रोचक होती है। पेपर के टुकड़े रखें जो उपहारों को लपेटने के बाद आपके पास आते हैं। इसके अलावा, कुछ विशेष छुट्टियों के बाद, अक्सर फंतासियों और विशेष कारणों से चित्रित करने के लिए थीम खरीदने की कोशिश करें।
  • मुद्रित कवर कलेक्टरों या निःशुल्क और प्रिंट करने योग्य पुस्तकों के लिए कवर खोजने के लिए एक खोज इंजन का उपयोग करने का प्रयास करें। विशेष रूप से, लिखिए मुफ्त प्रिंट करने योग्य पुस्तक / बाइंडर कवर, क्योंकि इस तरह से आपको अधिक परिणाम होंगे। आपको घर पर मुफ्त और प्रिंट करने योग्य टेम्पलेट्स का अच्छा चयन करने में सक्षम होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप अपने कलेक्टर के लिए सही आयाम चुनते हैं।
  • सजाने वाला आपका स्कूल बाइंडर चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    यदि आवश्यक हो, तो कागज या कपड़े लोहे। हालांकि यह बिल्कुल अनिवार्य नहीं है, आप को कागज या अच्छी तरह इस्त्री कपड़े की उपस्थिति पसंद कर सकते हैं। यदि आप कपड़े फैलते हैं, तो आपको लोहे के दिशा-निर्देशों के अनुसार सही तापमान सेट करना होगा। यदि आप कार्ड को फैलते हैं, तो आपको कुछ अतिरिक्त कदम उठाएंगे:
  • एक स्प्रे बोतल का उपयोग करते हुए crumpled पेपर पर कुछ पानी छिड़का कर प्रारंभ करें। इस्त्री बोर्ड पर एक तौलिया रखें, कागज रखें और फिर नम कागज पर एक और तौलिया रखें।
  • लोहे को कम तापमान में सेट करके, तौलिया के माध्यम से कागज को लोहे, अक्सर देखने के लिए कि क्या आपने क्रीज से छुटकारा पा लिया है।
  • सजाने आपका स्कूल बाइंडर चरण 3
    3
    सही आयाम के लिए अस्तर को काटें। कलेक्टर को लपेटने वाली सामग्री को अपने किनारों से अधिक होना चाहिए, जब आप इसे खोलते हैं और इसे सतह पर फैलाते हैं। अतिरिक्त कम से कम 1.5-2 सेमी होना चाहिए। यदि सामग्री कलेक्टर के किनारों से अधिक नहीं होती है, तो आप इसे पूरी तरह से कवर नहीं कर पाएंगे।
  • यदि आप एक पेपर बैग का उपयोग करते हैं, तो पक्षों में से एक को ऊपर से नीचे तक काट दें। नीचे काटें और एक सपाट सतह पर पेपर फैलाएं। इस तरह, आपके पास उपयोग करने के लिए तैयार किए गए फ्लैट पेपर की एक शीट होगी
  • यदि आप उपहार कागज या कपड़े का उपयोग करते हैं, तो बस उस कागज या फैब्रिक को खोलें और रोल करें, जो सतह पर बांधने की मशीन है और फिर आपके पास एक बार पर्याप्त सामग्री है।
  • सजाने वाला आपका स्कूल बाइंडर चरण 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    यदि आवश्यक हो, तो एक केंद्रीय पट्टी काट लें जहां कलेक्टर के छल्ले स्थित हैं, उसके आधार पर एक तरफ व्यापक हो सकता है जब यह खुले और विस्तारित होता है (आमतौर पर बाईं ओर)। यदि आप बाइंडर को खोलते समय एक साफ और परिष्कृत परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो केंद्र पट्टी को समान रूप से कागज या कपड़े से ढंकना चाहिए।
  • इस केंद्र पट्टी की लंबाई और चौड़ाई को मापें, फिर सही आकार की सामग्री का एक टुकड़ा काट लें इसे बिना कलेक्टर में बिल्कुल फिट होना चाहिए
  • सजाने वाला आपका स्कूल बाइंडर चरण 5
    5
    केंद्र पट्टी लागू करें यदि आपके पास कागज या कपड़े का एक केंद्रीय पट्टी है, तो इसे चिपकने वाला टेप या गोंद के साथ बांधने की सतह पर लागू करें।
  • यदि आप कपड़े का उपयोग करते हैं, तो आप कपड़े की पट्टी के पीछे कुछ स्प्रे चिपकने वाला स्प्रे कर सकते हैं, और फिर कपड़े पर मजबूती से सतह पर दबाएं।
  • सजाने वाला आपका स्कूल बाइंडर चरण 6
    6
    जैकेट के लंबे किनारों को मोड़ो। इसके बाद, फ़ाइल खोलें कवर को कागज पर रखा जाना चाहिए, जिसमें बाएं और दाएं का सामना करना पड़ता है। अगर आप उपहार की चादर या सजाए गए कवर का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि सामने मेज पर आराम कर रहा है
  • कागज के शीर्ष और निचले किनारों को बिन पर मोड़ो और इसे खोने से बचने के लिए थोड़ा मोटा लगाएँ। बांधने की मशीन निकालें और जगह ठीक से ठीक करें।
  • ध्यान दें कि आप अनिवार्य रूप से गैर-काग़ज़ सामग्री जैसे कि कपड़े के आधार पर परिभाषित गुणा प्राप्त नहीं कर पाएंगे यदि आप चाहें, तो आप आसानी से कपड़े के साथ गुना छोड़ सकते हैं।
  • सजाने के लिए आपका स्कूल बिल्डर चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    पेपर अस्तर के छोटे किनारों को मोड़ो। कागज़ पर बांधने की मशीन को फिर से भरना, इसे आपके द्वारा बनाई गई परतों के साथ कवर करना। अब बाइंडर के छोटे किनारों पर पेपर को गुना और इन परतों को पहले की तरह ठीक करें
  • इस बिंदु पर, धीरे-धीरे आगे और पीछे की चीजों का ध्यान रखना बेहतर होगा, इसे एक बार में नहीं करना चाहिए - एक ही समय में सभी किनारों को धारण करना मुश्किल हो सकता है।
  • सजाने वाला आपका स्कूल बाइंडर चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    कलेक्टर को कवर सुरक्षित करें अब, बाइंडर के चारों ओर पेपर के लम्बी किनारों को गुना करें, उसके बाद छोटी वाले इस बिंदु पर, कलेक्टर के पास एक अच्छी तरह से आश्रित कवर होना चाहिए, लेकिन इतनी तंग नहीं है कि इसे आसानी से खोला नहीं जा सकता और इसे आसानी से बंद नहीं किया जा सकता है। आपको बस इतना करना होगा कि वह इसे सुरक्षित जगह में सुरक्षित रखता है, इसलिए यह नहीं आता है।
  • यदि आप कागज का उपयोग करते हैं, तो चिपकने वाला टेप आमतौर पर पूरी तरह से काम करता है। जब आप इसे निकालते हैं, सावधान रहें कलेक्टर सामग्री को फाड़ना नहीं।
  • सजाने के लिए आपका स्कूल बाइंडर चरण 9 का शीर्षक चित्र
    9
    कपड़े की परत पर स्प्रे गोंद स्प्रे करें और बांधने की मशीन पर इसे गुना करें। यदि आप कपड़े कवर का उपयोग करते हैं और आप तंग फिट नहीं कर सकते हैं, तो आपको चिंता करने का कोई कारण नहीं है। आपको सिर्फ स्प्रे गोंद के साथ कपड़े के पीछे स्प्रे करना पड़ता है, फिर खुले बिन को दुबला करना।
  • ऊपरी और निचले किनारों को झुककर शुरू करें, फिर किनारों को बांधे रखें। आम तौर पर, कलेक्टर के केंद्र में छल्ले के निकट शुरू करना और वहां से आगे बढ़ना बेहतर होता है।
  • अपनी आवश्यकताओं के अनुसार अधिक गोंद लागू करें
  • सजाने के लिए आपका स्कूल बाइंडर चरण 10 का शीर्षक चित्र
    10
    कलेक्टर के आंतरिक भागों को परिष्कृत करें बिल्डर की आंतरिक परत बनाने के लिए कार्डबोर्ड के दो टुकड़े को काटें। गत्ता पर स्प्रे में गोंद स्प्रे करें (या इसे अपनी परिधि के आसपास लागू करें) और किनारों पर ठीक से ठीक करें जो आपने मोर्चे से पहले जोड़ दिया है।
  • जब आप बांधने की मशीन खोलते हैं, तो यह आपको अच्छे और साफ परिणाम प्राप्त करने देता है।
  • सजाने के लिए आपका स्कूल बाइंडर चरण 11 का शीर्षक चित्र
    11
    तय करें कि आप अस्तर को अधिक सजावट जोड़ना चाहते हैं। बधाई हो: आपने अभी तक बाइंडर को खत्म कर दिया है! हालांकि, आपको जरूरी नहीं कि यहां रोकना होगा: अब आपके पास एक खाली कैनवास के साथ काम करने के लिए है। सजाने पर विचारों के लिए नीचे दिए गए सुझावों को पढ़ें।
  • विधि 2

    एक कलात्मक बाइंडर बनाना
    सजाने आपका स्कूल बाइंडर चरण 12
    1
    खींचना आड़ी-तिरछी रेखाएं इसे कवर करने के बाद बांधने की मशीन पर कलेक्टर्स अपने आप को कलात्मक रूप से व्यक्त करने के लिए महान अवसर प्रदान करते हैं, खासकर यदि वे कागज़ या कपड़े से ढके हुए हैं जिस पर इसे आकर्षित करना आसान है। आप doodling के लिए एक सतह के रूप में बांधने की मशीन का उपयोग कर सकते हैं। जब भी आप ऊब जाते हैं, आप बस एक नया स्केच या ड्राइंग जोड़ सकते हैं। इस तरह, कलेक्टर धीरे-धीरे समय के साथ अधिक अमीर और अधिक अद्वितीय बन जाएगा।
    • अमिट महसूस पेन लगभग किसी भी सतह (एक बांधने की मशीन के चिकनी प्लास्टिक भी) के लिए उपयुक्त हैं और रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला में उपलब्ध है।
    • यदि आप कागज पर आते हैं, तो लगभग किसी भी पेन या मार्कर क्या करेंगे।
    • यदि आप कपड़े के साथ बांधने की मशीन को कवर किया है, तो महसूस की गई कलम या कपड़े के मार्करों की कोशिश करें।
  • सजाने के लिए आपका स्कूल बाइंडर चरण 13 का शीर्षक चित्र
    2
    के ड्रा फुहार बांधने की मशीन के कवर पर अगर एक लिखित कवर के सरल और गंदे रूप से पर्याप्त नहीं है, तो एक अच्छा विचार और विस्तृत स्केच या स्केच बनाने में अधिक समय बिताना इसके लिए थोड़ा अधिक कौशल और प्रयास की आवश्यकता है, लेकिन परिणाम काफी उल्लेखनीय हो सकते हैं। आप एक सरल अभी भी जीवन (एक ही वस्तु की तरह) से एक विस्तृत लैंडस्केप तक ड्राइंग के लिए कोई भी विषय चुन सकते हैं। यह केवल इस परियोजना पर निर्भर करता है कि आप कब तक परियोजना को समर्पित करना चाहते हैं!
  • यदि आप एक तटस्थ रंग के साथ पेपर चुनते हैं, जैसे ग्रे या मध्यम भूरे रंग, तो आप छायांकन और छायांकन जैसे प्रभाव पैदा कर सकते हैं। मध्यम या अंधेरे लाइनों के लिए ग्रेफाइट और / या चारकोल पेंसिल का उपयोग करें, जबकि एक सफेद पेंसिल प्रकाश व्यवस्था के लिए अच्छा है।
  • स्केच समाप्त करने के बाद, इसे पारदर्शी टेप के साथ कवर करके इसे ध्यान से संरक्षित करना चाहिए। आप एक सुरक्षात्मक स्प्रे का उपयोग भी कर सकते हैं (आमतौर पर कला आपूर्ति भंडार में पाया जाता है, इसके नाम के तहत बेचा जाता है "व्यावहारिक अपारदर्शी स्प्रे सुरक्षात्मक लगानेवाला")।
  • सजाने के लिए आपका स्कूल बाइंडर चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    कलेक्टर के कवर को पेंट करें चित्रकारी को ड्राइंग या डूडल की तुलना में बहुत अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है, लेकिन परिणाम कलात्मक दृष्टि से अद्भुत हो सकते हैं (विशेषकर यदि आप समय बिताना चाहते हैं) किसी भी स्थिति में, यदि आप पेंटिंग को बाइंडर के अंदर धुंधला होने से रोकना चाहते हैं, तो इसे एक सुरक्षात्मक सतह पर चित्रित करने से पहले कवर को हटाने की सलाह दी जाती है, जैसे कि अख़बार।
  • अधिकांश ऐक्रेलिक पेंट या पानी के रंग पेपर कवर पर अच्छी तरह से काम करते हैं।
  • दूसरी तरफ कपड़े, विशेष कपड़े या रंगों के लिए रंग की आवश्यकता हो सकती है फूला हुआ. यह सुनिश्चित करने के लिए उपयोग करने से पहले उत्पाद लेबल पढ़ें कि यह कपड़े को फिट बैठता है
  • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, कपड़े का मोटा यार्न होना चाहिए, इसलिए रंग नहीं चलेगा। कपास एक उत्कृष्ट पसंद है, लेकिन आप रेयान या रेशम जैसे मोटी यार्न के साथ अन्य कपड़ों के साथ भी प्रयोग कर सकते हैं।
  • सजाने आपका स्कूल बाइंडर चरण 15



    4
    शानदार पैटर्न बनाने के लिए स्टेंसिल का उपयोग करें क्या आप चित्र बनाने या फ्रिंन्ड को पेंट करने का समय नहीं है? फिर स्टैंसिल का उपयोग करें! कुछ ही सेकंड में, वे आपको बांधने की मशीन के कवर में आसानी से सुंदर डिजाइन जोड़ने की अनुमति देते हैं। आप आकृति का पता लगा सकते हैं या उन्हें भर सकते हैं, विकल्प आप पर निर्भर है।
  • यदि आप रंग का उपयोग करते हैं, तो चिपकने वाली टेप को स्टैंसिल पर लागू करें ताकि यह प्रारंभ होने से पहले बाइंडर कवच का पालन करता हो। चित्रकारी मितव्ययिता को लागू करें यदि स्टैंसिल उत्पाद का पालन नहीं करता या अतिरंजित नहीं करता है, तो रंग किनारों के नीचे चला सकते हैं और एक गंदा पैटर्न छोड़ सकते हैं।
  • आप भी कर सकते हैं एक स्टैंसिल बनाओ, बस कुछ तस्वीरें मुद्रित करें और कैंची या कटर की एक जोड़ी के साथ किनारों के आसपास ध्यान से उन्हें काट लें।
  • सजाने के लिए आपका स्कूल बाइंडर चरण 16
    5
    कलेक्टरों के लिए कलात्मक लेबल बनाएं। क्या आप उन्हें स्कूल या काम के लिए उपयोग करते हैं? उस स्थिति में, आप उन्हें लेबल कर सकते हैं ताकि आप याद कर सकें कि वे कौन से अनुशासन या परियोजना का हिस्सा हैं। जाहिर है, हालांकि, लेबल सुंदर होना चाहिए
  • उदाहरण के लिए, लिखिए "रसायन" बोल्ड में, कवर के सामने के मूल पत्रों के साथ। इसके अलावा, आप रंगीन रसायनों युक्त बीकर जोड़ सकते हैं। सृजनात्मकता को निशाना साधा, महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके जैसे कलेक्टर। कोई लेबल नहीं हैं "ग़लत"!
  • विधि 3

    एक कोलाज बनाना
    सजाने के लिए आपका स्कूल बाइंडर चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    1
    महाविद्यालय चित्र चुनें। एक कोलाज बनाओ यह आसान और मजेदार है आरंभ करने के लिए, उपयोग करने के लिए बहुत सी छवियां प्राप्त करें। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कतरनों की सटीक पसंद आपके ऊपर निर्भर है, लेकिन इससे प्रेरणा लेने के कुछ सुझाव हैं:
    • आप दोस्तों, परिवार या पालतू जानवरों की तस्वीरें इस्तेमाल कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपको पुरानी पारिवारिक तस्वीरों को काटने से पहले अनुमति है।
    • आप अपने पसंदीदा समाचार पत्रों से कट-आउट का उपयोग कर सकते हैं, जैसे सेलिब्रिटीज़, एथलीट्स या असाधारण फैशन की तस्वीरें।
    • आप दैनिक हेडलाइंस का उपयोग कर सकते हैं
    • आप पुराने कॉमिक्स या अजीब पृष्ठों के स्क्रैप का उपयोग कर सकते हैं
    • आप उन स्थानों के पोस्टकार्ड या दिलचस्प स्टैम्प का उपयोग कर सकते हैं जिन्हें आपने देखा है या देखना चाहते हैं।
    • आप शब्दों या वाक्यांशों को लिखने के लिए अलग-अलग पत्रों का उपयोग कर सकते हैं (जैसे कि यह एक फिरौती नोट था)।
  • सजाने वाला आपका स्कूल बाइंडर चरण 18
    2
    छवियाँ क्रॉप करें प्रत्येक फ़ोटो को आप का आकार और आकृति बनाने के लिए उपयोग करना चाहते हैं, जिससे आपको पहेली को एक साथ अधिक या कम एक साथ रखा जा सकता है। चित्र एक तरफ या दूसरे पर ओवरलैप कर सकते हैं, यह बिल्कुल ठीक है (और यदि आप अंतर्निहित सतह को झलक में नहीं देखना चाहते हैं, तो आपको इस परिणाम के लिए लक्ष्य रखना चाहिए)।
  • परिणाम प्राप्त करने के आधार पर सतह पर छवियों को व्यवस्थित करें, लेकिन अब उन्हें पेस्ट न करें। आप विभिन्न प्रावधानों और कारणों की बहुत अच्छी कोशिश कर सकते हैं। एक बार जब आप तस्वीरों को ठीक करना शुरू कर देते हैं, तो इससे कोई भी परिवर्तन करना मुश्किल हो जाएगा।
  • सजाने के लिए आपका स्कूल बाइंडर चरण 1 9 शीर्षक छवि
    3
    चित्र चिपकाएं एक बार जब आप सब कुछ डालते हैं, तो प्रत्येक टुकड़ा पेस्ट करना शुरू कर दें। सिर्फ एक तरल गोंद का स्पर्श या एक अच्छा काम करने के लिए छड़ी।
  • आप कोटिंग पर छवियों को पेस्ट कर सकते हैं या यदि आप कलेक्टर को बर्बाद करने के बारे में नहीं सोचते हैं, तो इसकी आधार सतह पर यह सुनिश्चित करने के लिए इस्तेमाल किए हुए गोंद को तय करने के लिए कुछ टुकड़े संलग्न करने का प्रयास करें
  • दूसरी तरफ, अगर कलेक्टर के पास बाहरी पर स्पष्ट प्लास्टिक की जेब है, तो आप कागज़ के टुकड़े पर कोलाज को आसानी से गोंद कर सकते हैं और इसे खोलने में डाल सकते हैं।
  • सजाने के लिए आपका स्कूल बाइंडर चरण 20 का शीर्षक चित्र
    4
    कोलाज को कवर या मुहरें। कोलाज बहुत अच्छा हो सकता है, लेकिन जब से वे इतने सारे छोटे टुकड़ों से बना हो जाते हैं, तो कुछ संभवतः आंसू और गिरने के लिए संभव है। सौभाग्य से, उन्हें बचाने के कई तरीके हैं:
  • ब्रश के साथ लागू करने के लिए आप कॉन्टैक्ट को एक स्थाई के साथ ठीक कर सकते हैं (द मॉड पोड यह एक प्रसिद्ध उत्पाद है जो एक पारदर्शी कोटिंग बनाने में सूख जाता है)
  • आप फ्रेक्टिविट्स और सीलेंट्स स्प्रे में भी देख सकते हैं (बाजार पर, आप विभिन्न उत्पादों को देखने की कोशिश करेंगे)
  • यदि आपके पास इन उत्पादों की ज़रूरत नहीं है, तो आप पारदर्शी पैकेजिंग टेप के साथ पूरे कोलाज को सावधानीपूर्वक कवर करने की कोशिश कर सकते हैं, जिससे प्रत्येक टुकड़े को झुर्रियों से बचने के लिए अच्छी तरह से दबाया जा सकता है।
  • विधि 4

    अन्य क्रिएटिव विचार
    सजाने वाला आपका स्कूल बाइंडर चरण 21
    1
    डिज़ाइन तत्वों जैसे नकारात्मक रिक्त स्थान का उपयोग करें। और इसलिए ऊपर बताए गए सरल विचारों ने आपको नहीं समझा? इस खंड में, हम अधिक विवरण में बाइंडर को कवर करने के लिए मूल विकल्प पर चर्चा करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि कलेक्टर और कोटिंग विभिन्न रंगों के होते हैं, तो आप प्रभाव के प्रभाव के लिए नकारात्मक रिक्त स्थान जैसे डिजाइन तत्वों का उपयोग कर सकते हैं।
    • नकारात्मक स्थान एक ऑब्जेक्ट के आस-पास का क्षेत्र है नकारात्मक और सकारात्मक दोनों चित्रों के साथ खेलना आपको संतुलन और आपकी डिज़ाइन की रुचि देगा।
    • एक नकारात्मक स्थान बनाने के लिए, एक सफेद कोटिंग लेते हैं और उस पर आकृतियों, पत्रों, चित्रों और इतने पर काटते हैं। नीचे दिए गए बांधने की मशीन कटआउट के माध्यम से देखा जाएगा और इन आकृतियों को रंग दे देंगे।
    • यदि आपको डर है कि कवर छेद बांधने की मशीन पहनते हैं, तो उन्हें पारदर्शी पैकिंग टेप के साथ कवर करें आपके पास अभी भी नकारात्मक स्थान का असर होगा, लेकिन कलेक्टर अच्छी तरह सुरक्षित होगा।
  • सजाने वाला आपका स्कूल बाइंडर चरण 22
    2
    धातु चबाने वाले मसूड़ों के पोंछे के साथ कवर बनाएं क्या आपने कभी गौर किया है कि चबाने वाले मसूड़ों में आमतौर पर एक चमकदार एल्यूमीनियम पेपर है? यदि आपके पास बहुत सारे हैं, तो आप उन्हें कलेक्टर को एक शांत और धातुत्मक रूप देने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आपको बस कागज को समतल करना पड़ता है और उसे चिकनाई के साथ चिपकाने वाला कवर (या बाइंडर में ही) के रूप में ठीक करना पड़ता है पूरी सतह को कवर करने तक दोहराएं। वॉयला: एक धातु कलेक्टर!
  • अगर आपके पास लिफाफे को पूरी तरह से समतल करने में एक से अधिक कठिनाई होती है, तो उसे चिकना करने के लिए उन्हें एक सिक्के या नाखून के सामने रगड़ने का प्रयास करें।
  • आप बाड़ों पर एक सुरक्षात्मक और अदृश्य परत फैलाने के लिए स्पष्ट चिपकने वाला टेप भी उपयोग कर सकते हैं।
  • सजाने वाला आपका स्कूल बाइंडर चरण 23
    3
    महान, गुणवत्ता वाले चित्र प्राप्त करने के लिए पुराने कैलेंडर की फ़ोटो का उपयोग करें एक वर्ष के अंत में, कैलेंडर न फेंकें इसके बजाय, एक कवर बनाने के लिए उसमें फ़ोटो या पेंटिंग का उपयोग करें।
  • आपको बस छवि को काटने की जरूरत है, इसे बांधने की मशीन पर फैलाना, आकार फिट करने के लिए किनारों की जांच करें (यदि आवश्यक हो) और इसे ठीक करने के लिए पारदर्शी चिपकने वाली टेप के साथ कवर करें।
  • सजाने वाला आपका स्कूल बाइंडर स्टेप 24 शीर्षक वाला इमेज
    4
    टेप इन्सुलेट के साथ पैटर्न बनाएँ यह एक मोटी और टिकाऊ सामग्री है, जो बांधने की मशीन की रक्षा के लिए महान है, और आपको एक अर्ध-धातु चमक दे सकता है आप इसे रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला में पा सकते हैं यदि आप चिपकने वाली टेप सीधे बांधने की मशीन पर छड़ी नहीं करना चाहते हैं, तो एक बनाने का प्रयास करें "चादर" टेप को इन्सुलेट करने के दो परतों को संलग्न करके उत्पाद के साथ ताकि चिपकने वाला भाग एक-दूसरे का पालन करें
  • शतरंज और पट्टियों जैसे बुनियादी रूपों का निर्माण करना बहुत सरल है, और निश्चित रूप से कलेक्टर को पुनर्जीवित करेगा
  • दूसरी ओर, आप नकारात्मक अंतरिक्ष पद्धति के साथ अधिक जटिल पैटर्न भी बना सकते हैं। रंग के साथ बांधने की मशीन को कवर करें, फिर ऊपर एक दूसरी परत (एक अलग रंग के) फैल गया। सावधानी से शीर्ष परत से एक उपयोगिता चाकू के साथ आकृतियाँ कट जाती हैं और नकारात्मक रिक्त स्थान बनाने के लिए उन्हें छील कर देते हैं।
  • सजाने वाला आपका स्कूल बाइंडर चरण 25 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने पसंदीदा उद्धरण जोड़ें कलेक्टर के लिए, आप अपने पसंदीदा उद्धरणों के साथ कवर को समृद्ध करने वाले हास्य या प्रेरणा का स्पर्श भी दे सकते हैं। उदाहरण के लिए, भाषणों, गीत गीतों या कविताओं के अंश लिखने की कोशिश करें जो आप कंप्यूटर पर पसंद करते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप एक रोचक फ़ॉन्ट चुनते हैं, उद्धरण प्रिंट करें और फिर इसे पारदर्शी पैकिंग टेप के साथ बाइंडर में संलग्न करें।
  • आप सुलेख में अपना हाथ भी आज़मा सकते हैं
  • सजाने के लिए आपका स्कूल बाइंडर चरण 26
    6
    कलेक्टर को रेट्रो स्पर्श दें एक मूल विधि का प्रयास करने के लिए, आप कोशिश कर सकते हैं "बूढ़ा हो जाना" एक कागज कवर इसे चाय में डुबो देना यह कलेक्टर एक किताब या अन्य समय की एक टोम की तरह लग सकता है।
  • विकी पर, पढ़ें इस अनुच्छेद अधिक जानने के लिए
  • सजाने वाला आपका स्कूल बाइंडर शीर्षक चरण 27
    7
    कलेक्टर को चमकते रहें हालांकि इसमें इतिहास या गणित के उबाऊ कार्य होते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि बाहरी भाग अच्छा और शानदार नहीं हो सकता।
  • प्रतिभाशाली बांधने की मशीन के लिए स्फटिक या सेक्विन पेस्ट करें
  • सजाने के लिए आपका स्कूल बिल्डर चरण 28 का शीर्षक चित्र
    8
    अपने दोस्तों के सहयोग से एक कवर बनाएं। आपको इसे अपने आप ही पूरी तरह से बनाने की ज़रूरत नहीं है एक अच्छा विचार है? एक साधारण सफेद आवरण चुनें और अपने प्रत्येक मित्र से कुछ और जोड़ने के लिए कहें (जैसे कि डूडल, स्टीकर, एक अजीब वाक्यांश आदि)।
  • इस तरह, जब कलेक्टर आपको वापस आ जाता है, तो हर एक भाग आपको अपने प्रत्येक मित्र के बारे में सोचने में मदद करेगा। इसके अलावा, कवर एक अनमोल स्मृति बन जाएगी जिसे आप भविष्य में देखना पसंद करेंगे।
  • चेतावनी

    • यदि आप बाइंडर के कवर में कुछ बोल्ड जोड़ने की सोच रहे हैं, तो पहले स्कूल विनियमन या कार्यस्थल के बारे में जानकारी प्राप्त करें। जो भी अनुपयुक्त माना जाता है, उसे गोंद न करें, अन्यथा आपको परेशानी हो रही है।
    • अमिट मार्करों का उपयोग करते समय ध्यान दें यदि आप सावधान नहीं हैं, तो वे आपके कपड़े या काम की सतह को दाग कर सकते हैं उत्पाद जिसे आप नेल पॉलिश हटाने के लिए उपयोग करते हैं, वह अक्सर स्थायी मार्कर दाग (विशेषकर चिकनी सतहों पर) को हटा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com