कैसे एक विरोध लिखने के लिए

कभी-कभी एक अच्छा विरोध वास्तव में जरूरी होता है लेकिन अगर आपको ज़ोर से कुछ चिल्लाना था, तो आप मुखर रस्सियां ​​खपत करेंगे यह लिखित रूप में करें और यह सभी के लिए बेहतर होगा यहां आप विरोध करने के लिए अच्छे विषय चुनना सीख सकते हैं, अपने विरोध के लिए सही टोन ढूंढ सकते हैं और दिवालियापन विरोध से बचने के लिए कुछ सुझाव

कदम

विधि 1

कोई विषय चुनें
चित्र लिखें एक राँप चरण 1
1
एक विषय चुनें जिस पर आप अच्छी तरह से सूचित हैं। उस विषय पर विरोध करना जो आप के बारे में अविश्वासी हैं, आपको शर्मिंदा करने का सबसे अच्छा तरीका है, और आप जिस कारण या विषय के खिलाफ विरोध करने का प्रयास कर रहे हैं, उसके साथ भी आप पर विजय पा सकते हैं। उन चीजों के खिलाफ की रक्षा करें जो आप पहले से परिचित हैं।
  • आम तौर पर अपने ज्ञान का समर्थन करने के लिए अनुसंधान करना अच्छा है, जिस विषय पर आप पहले से परिचित हैं यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप जो जानते हैं, उसके बारे में सुनिश्चित हैं, ठोस डेटा के साथ अपना बम प्रूफ विरोध करें।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि कुछ के बारे में आपकी राय अनुपलब्ध है, तो इसे तथ्यों से सुदृढ़ बनाना सुनिश्चित करें, ताकि आपका विरोध मूर्खतापूर्ण दिखना बंद न हो। यदि आप इस मुद्दे पर अधिक गहराई से देखते हैं तो आप प्रदर्शनकारियों के लिए एक हार्दिक प्रवक्ता बन सकते हैं।
  • चित्र टाइप करें एक राँप चरण 2
    2
    जिसकी विरोध करने के लिए गिना जाता है वह कुछ चुनें एक अच्छा विरोध और व्हाइइंग ब्लॉग के बीच का अंतर उस दाव पर निर्भर करता है जो दांव पर है। यदि आप प्रभावी रूप से विरोध करना चाहते हैं, तो आपके विरोध के पीछे एक सवाल या गहरा कारण होना चाहिए। शिकायत करने का एक कारण होना चाहिए। शिकायत शुरू करने से पहले इसे ढूंढें
  • पहाड़ों में खट्टे और खुदाई की बात करते समय क्या हो रहा है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि जब लाल कालीन पर लड़का और दोस्त क्या पहनाते हैं, तो यह कम स्पष्ट होता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप दोनों के बारे में प्रभावी ढंग से शिकायत नहीं कर सकते हैं, केवल आपको गहराई तक जाना है।
  • विरोध, वर्ग, जाति, कामुकता और किसी भी अन्य विषय के सांस्कृतिक, राजनीतिक, सामाजिक और संबोधित मुद्दों हो सकता है। पता लगाएं कि आप सतह के नीचे कितनी गंभीरता से छिपाते हैं यदि आप चाहते हैं कि आपका विरोध तल पर जाए
  • इमेज शीर्षक टाइप करें एक राँप चरण 3
    3
    नकारात्मक तत्वों की एक सूची बनाएं वास्तव में आप उस विशेष विषय के बारे में क्या गुस्सा दिलाते हैं? अपने विरोध में सीधे शुरू करने से पहले, उन चीजों की सूची तैयार करना अच्छा होता है जो आपको परेशान कर लेते हैं और फिर एक प्रभावी विरोध का निर्माण करते हैं। यह अधिक विशिष्ट है, यह बेहतर है।
  • एक व्यक्तिगत कहानी विरोध प्रदर्शन के लिए बहुत नाटक दे सकती है। क्या आपके पास कोई निजी अनुभव है जो आपके लाभ के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है? अगर आपने हाल ही में एक पुलिसकर्मी द्वारा बिना किसी कारण के लिए रोक दिया और खोज की है, तो यह एपिसोड जोड़कर आपका विरोध अधिक भावुक बना सकता है।
  • इस विषय पर ध्यान केंद्रित रहें जब तक कि आपको कुछ कंक्रीट न मिले। वास्तविकता आपको परेशान करती है तो क्या? इसके बारे में सोचते रहो, जब तक आप इसके बारे में कहने के लिए कुछ और दिलचस्प नहीं पाते।
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें एक रेंट चरण 4
    4
    एक कमजोर बिंदु खोजें जब आप विरोध करते हैं, तो आपको अपने विरोध को निर्देशित करना चाहिए जहां आपके लक्ष्य से ज्यादा दर्द होता है। विरोधाभास, गलतियों और अन्य तार्किक कूद को कम मत समझो जो आप उस विषय के संबंध में पा सकते हैं जिसे आप विरोध करना चाहते हैं।
  • यह क्या है जो आपको इतनी परेशान करता है कि आपको बहुत परेशान करता है? यदि आप सिटकॉम खड़े नहीं कर सकते "दो और आधा पुरुष," आप कहने के लिए आ सकते हैं, "यह सिर्फ बेवकूफ है," लेकिन अपने कमजोर बिंदु की तलाश करना जारी रखें। वह बेवकूफी क्यों है? बेवकूफ क्या है? आप इसकी बेवकूफी कैसे समझा सकते हैं?
  • अंत में, आप पा सकते हैं कि आप जिस श्रेणी से घृणा करते हैं वह पुरुषों और महिलाओं के एक टकसाली संस्करण का प्रतिनिधित्व करता है उन उदाहरणों की तलाश शुरू करें जो आपके विरोध प्रदर्शन को दर्शाते हैं। उन्हें सावधानी से चुनें और आपका विरोध बहुत शक्तिशाली होगा
  • विधि 2

    स्वर को लगता है
    इमेज शीर्षक टाइप करें एक राँट चरण 5
    1
    विशिष्ट उदाहरणों का उपयोग करें एक बुरा विरोध एक ही बात पचास बार दोहराएगा और कुछ भी करने की कोशिश नहीं करेगा। आप मजबूत शब्दों के साथ कह सकते हैं कि क्यों "दो और आधा पुरुष" यह सभी समय का सबसे खराब टेलीफ़िल्म है क्योंकि "यह बेवकूफी है," या आप समझा सकते हैं और दिखा सकते हैं कि यह इतना भयानक क्यों है।
    • हर बार जब आप अपने विरोध में एक बयान करते हैं, पूछने के लिए इस्तेमाल हो जाते हैं, "तो क्या?" और फिर अपने आप को एक जवाब दें।
    • विरोधाभास या तार्किक कूदता पर ज़ोर देना विरोध करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह सब कुछ जो गलत, हास्यास्पद या भयानक है, उस पर ध्यान देकर विषय को उठाएं। उन लोगों के लिए डॉट्स कनेक्ट करें, जो आपको पढ़ते हैं।
  • इमेज शीर्षक, एक राँप चरण 6 लिखें
    2
    मजबूत विशेषणों का उपयोग करें एक बुरा विरोध कहेंगे कि कुछ है "बहुत बहुत बेवकूफ" जबकि एक अच्छा विरोध कुछ और अधिक विशिष्ट और सटीक कहेंगे: "तथाकथित हास्य `दो और एक आधा पुरुष` में पाया जाता है तो बहुत ही अजीब और अपरिपक्व है, आराध्य शेक्सपियर के पात्रों के `बेविस और बटहेड` बनाने के लिए। श्रृंखला एक विशाल रास्ते में बेवकूफी है।"
  • विशिष्ट उदाहरणों के साथ अपने विरोध का समर्थन करना महत्वपूर्ण है आप यह नहीं कह सकते कि यह कैसे साबित करने के लिए परेशानी न लेने के बिना है। उद्धरण, उदाहरण दें, और संभव के रूप में अधिक विवरण में विषय पर चर्चा करें।
  • इमेज शीर्षक एक राँप चरण 7 लिखें
    3
    अपने लाभ के लिए व्यंग्य का प्रयोग करें सरकाज़म प्रदर्शनकारियों का पसंदीदा खिलौना है। अपने लक्ष्य को शर्मिंदा करने वाले मौखिक दबावों का अच्छा उपयोग करें। अगर आप इस तरह कर्कश बम फेंक देते हैं, तो उनको तुम्हारी बर्बरता का उद्देश्य पछतावा नहीं होगा:
  • "`दो और एक आधा पुरुष` का निर्माता कहता है कि उनका कार्यक्रम `लोकलुभावन` है। यह सच है। यह श्रृंखला को श्रेय देना चाहिए ताकि वह लोकलुभावन हो कि वह सर्वश्रेष्ठ सेक्सिस्ट, जातिवाद के रूप में हो, और यह जानने के लिए कि एपिस के दर्शकों की सबसे कम प्रवृत्ति को कैसे प्रोत्साहित किया जाए।"
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें एक रेंट चरण 8
    4



    अपने लाभ के लिए विडंबना और व्यंग्य का प्रयोग करें अपने शब्दों को मजबूत करके कुछ के खिलाफ विरोध करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि उसे एक सूक्ष्म तरीके से नकली बनाना है। यदि आप शैली का मजाक करके अपने लक्ष्य का एक विचार प्राप्त कर सकते हैं, तो आप विरोध का सच्चा पेशेवर हैं।
  • आप वेस एंडरसन फिल्म के schmaltzy शैली को दोष चाहते हैं, उदाहरण के लिए, यदि आप ऐसा ज्यादा cloying पांडा लिख ​​सकता है आप एक ग्रीष्मकालीन शिविर के लिए देखभाल करने के लिए है, और आप आंखों के साथ ब्राजील के गायक से मुलाकात की और जिप्सी का गीत गाया पियानो में किंग्स
  • इमेज शीर्षक टाइप करें एक रेंट चरण 9
    5
    बड़ी तस्वीर लें एक अच्छा प्रदर्शन एक माउस का एक पर्वत बनाता है। छोटी चीजें जो आप ध्यान देते हैं, उन्हें एकत्रित करें और अपने आप को एक व्यापक सामाजिक, सांस्कृतिक या राजनीतिक मुद्दे के विरुद्ध धक्का करने के लिए उपयोग करें। यदि आपको यह परेशान है कि जब आप दोपहर के भोजन के लिए बाहर होते हैं, तो आपके मित्र फेसबुक पर हर पांच सेकंड पर नियंत्रण करते हैं, आप डिजिटल युग में पारस्परिक संबंधों के बारे में क्या कह सकते हैं? फेसबुक की इस केंद्रीयता का अंतिम परिणाम क्या है? मोबाइल फोन के स्क्रीन पर सिर के इस कंपनी कहां है?
  • एक प्रभावी विरोध और अतिशयोक्ति के बीच एक पतली रेखा है। आपको साइन इन से परे कभी भी बिना अपने आप को धक्का देना होगा यह कहते हुए कि फेसबुक ने नियुक्तियों को खंडहर कर दिया है और उनको सुविधा देने के बजाय संबंधों को और अधिक कठिन बना दिया है, एक अच्छा प्रदर्शन के दायरे में गिरता है। कहने के लिए शायद ईबोला के प्रसार के लिए फेसबुक जिम्मेदार है? हम निश्चित रूप से स्वीकार्य परे हैं
  • विधि 3

    सबसे आम त्रुटियों से बचना
    इमेज शीर्षक टाइप करें एक रेंट चरण 10
    1
    इसे सार्वजनिक करने से पहले आराम करने के लिए इसे छोड़ दें Twitter और Tumblr फ़िल्टर के बिना अपने आप को सार्वजनिक रूप से व्यक्त करना आसान बनाते हैं। यदि आपको उस विषय पर कड़ी मेहनत करनी पड़ती है जो आप के बारे में बहुत भावुक है, तो करें, लेकिन इसे ऑनलाइन मत डालें जब तक कि आपको इसके बारे में सोचने के लिए समय न मिलें।
    • यहां एक अच्छा बुनियादी नियम है: खुद को 24 घंटे दें यदि आप अभी भी इसी विषय पर उसी तरह से महसूस करते हैं, तो आप उसी के साथ अपने विचारों का समर्थन करने के इच्छुक हैं, यदि आप इसके विपरीत हैं, तो इसे पोस्ट करें।
    • अगर उन्होंने आपको टेलिविजन पर बुलाया और आपको अपनी राय की रक्षा करने के लिए कहा, तो क्या आप इसे करने को तैयार होंगे? यदि जवाब नहीं है, तो इसे पोस्ट करने से पहले और पूरी दुनिया में इसे सार्वजनिक करने से पहले दो बार सोचो।
  • एक प्रकार का राइन्ट चरण 11 लिखने वाली छवि
    2
    एक बुद्धिमान दृष्टिकोण से विषय को देखें। क्या आपने कभी समाजवाद विरोधी संप्रदाय वाले प्रदर्शनकारियों के वीडियो को देखा है जो कि समाजवाद को परिभाषित करने के लिए कहा जाता है, और वे नहीं कर सकते हैं? आप उन्हें पसंद नहीं करना चाहते हैं। आप अपने आप को शर्मिंदा कर देंगे, अगर आप किसी ऐसे चीज के बारे में विरोध करने के लिए बाहर गए जो आपको कुछ नहीं पता है एक गड़बड़ करने से पहले स्मार्ट बनें
  • मैं दोहराता हूं, क्योंकि यह कभी भी पर्याप्त नहीं है, अगर आपको एक निश्चित विषय पर सूचित नहीं किया जाता है, तो आपकी राय बेकार है। इसे अपने लिए रखें
  • एक राँट स्टेप 12 लिखो छवि शीर्षक
    3
    व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें निजी हमलों का एक निश्चित व्यक्ति की विशेषताओं पर निर्देशित किया जाता है, न कि काम पर या शब्द जो उन्होंने बनाए थे आप के निर्माता का मजाक बनाने के लिए अच्छा लगेगा "दो और आधा पुरुष" भयानक श्रृंखला के लिए वह जिम्मेदार है, लेकिन इसलिए नहीं क्योंकि "वह एक मूर्ख चेहरा है और बुरी तरह से तैयार हो जाता है।" इस मामले के साथ कुछ नहीं करना है उसे व्यक्ति के साथ लेने के लिए प्रलोभन से बचें
  • चित्र लिखें एक राँप चरण 13
    4
    तार्किक कूद से बचें आपके विरोध को समझना चाहिए, भले ही वह भावुक हो। चर्चा की बुनियादी बातें अच्छी तरह जानें और अच्छे विचारों और लोहे के तर्क के साथ इसे समर्थन करें, या आपके विरोध अलग-अलग गिर जाएंगे। प्रत्येक चर्चा में शामिल होना चाहिए:
  • एक स्पष्ट थीसिस
  • समर्थन करने के लिए कुछ सबूत
  • अच्छा उदाहरण
  • औचित्य और समर्थन तर्क
  • सारांश या निष्कर्ष
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें एक रेंट चरण 14
    5
    ऐसा करने के लिए इतना विरोध मत करो कुछ के लिए एक अच्छा विरोध का उपयोग करना महत्वपूर्ण है जिसे आप सर्जिकल परिशुद्धता से अलग कर सकते हैं, कुछ के लिए नहीं, जो आपको केवल परेशान करता है और आप बस के बारे में बुरा बात करना चाहते हैं
  • क्या बस बाद में यह बस किया? हां, तो क्या? अगर आप एक अच्छे उदाहरण के साथ इस प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं, जो सभी को देर से काम करने के लिए मिला, तो आप अपने हाथों में अच्छे विरोध के साथ खुद को पा सकते हैं। अगर एकमात्र परिणाम यह था कि बार में आने के लिए आपको पांच मिनट का समय लगे, तो इसे भूल जाओ।
  • इमेज शीर्षक टाइप करें एक राँट चरण 15
    6
    इसे जितना संभव हो उतना साफ रखें। बुरे शब्द मिर्च की तरह हैं: एक डिश अधिक स्वादिष्ट बनाना, लेकिन मुट्ठी भर में कोई भी नहीं खाएगा यदि आप अपने विरोध में कुछ मजबूत शब्दों को लगाने का निर्णय लेते हैं, तो उन्हें समझें, ध्यान के केंद्र में मत डालें
  • टिप्स

    • विरोध एक कला है, और किसी कला की तरह, इसके लिए अभ्यास की आवश्यकता होती है चिंता मत करो अगर आप पहले से सच में अच्छे नहीं हैं, क्योंकि आप केवल बेहतर प्राप्त कर सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com