एक रसोई की किताब कैसे लिखें

एक रसोई की किताब लिखना अक्सर घर के व्यंजन का सपना होता है और ऐसा क्यों नहीं? व्यंजनों के अनुभव, इतिहास और प्यार का खजाना निधि हैं और दूसरों के साथ इस अनुभव को साझा करने के लिए अच्छा है। भविष्य की पीढ़ियों के साथ-साथ आपके साथियों के लिए व्यंजनों को संरक्षित करना एक रसोई की किताब लिखने का एक योग्य कारण है। और कौन जानता है? आप भी प्रसिद्ध हो सकते हैं!

कदम

भाग 1

अपने नुस्खा पुस्तक के उद्देश्य को परिभाषित करें
एक कूकीबुक चरण 1 लिखो छवि शीर्षक
1
निर्णय लें कि आप रसोई की किताब क्यों लिख रहे हैं आपको अपने नुस्खा पुस्तक से कैसे निपटना है और आपके पाठकों के बारे में निर्णय लेने की आवश्यकता है।
  • उदाहरण के लिए, अगर आप सिर्फ अपने निजी इस्तेमाल के लिए व्यंजनों की एक किताब लिखने के लिए, आपके कंप्यूटर पठनीय पीडीएफ प्रारूप पर इसे बनाने चाहते हैं, यह मुद्रित और सरल स्टेपल और एक छोटे से एल्बम कला आप के लिए पर्याप्त हो सकता है के साथ बाध्य किया जा सकता है।
  • यदि यह एक परिवार के पुनर्मिलन के लिए, एक स्थानीय या राष्ट्रीय प्रकाशन के लिए या एक घटना की याद में, यह संभावना है कि आप औपचारिक कुछ अधिक उत्पादन करने के लिए चाहते हैं और आप शायद फोटो और एक अच्छा बंधन सहित सभ्य मुद्रण सेवाओं, पर विचार करना होगा।
  • अगर यह व्यावसायिक प्रकाशन के लिए है, तो आप संभावित हित को इकट्ठा करने और सलाह लेने के लिए, प्रोजेक्ट शुरू करने से पहले प्रकाशक से संपर्क करना शुरू कर सकते हैं।

भाग 2

पसंद और व्यंजनों का लेखन
एक कूकीबुक चरण 2 लिखो छवि शीर्षक
1
सर्वश्रेष्ठ व्यंजनों या पसंदीदा चुनें एक अच्छी रसोई की किताब व्यंजनों का एक अच्छा विचार संग्रह है जो विभिन्न ऐप्पेटाइज़र, स्नैक्स, डेसर्ट, बेकिंग आदि जैसे विभिन्न विषयों को प्रदर्शित करती है। आमतौर पर हम नहीं बल्कि बहुत उदार किया जा रहा है, उदाहरण के लिए की तुलना में खाना पकाने की एक शैली के लिए अनुकूल, भोजन के विभिन्न प्रकार के बारे में बात कर,: औपचारिक रात्रिभोज, ताजा के लिए कच्चे, घर का बना, पुराने जमाने, परिवार, आसान, तेज,, समुद्री भोजन पर ध्यान केंद्रित समुद्र, आदि
  • आप उन व्यंजनों पर विचार भी कर सकते हैं जो हमेशा परिवार और दोस्तों के साथ हिट हैं और जो काफी त्रुटि-सबूत हैं इन गुणों को प्रचारित किया जा सकता है और इन व्यंजनों की कोशिश करने के लिए पाठकों को प्रोत्साहित किया जा सकता है।
  • एक कुकबुक लिखें चरण 3 का शीर्षक चित्र
    2
    व्यंजनों को तैयार करें यदि आप उन्हें अपने सिर, कागज के विभिन्न टुकड़े, विभिन्न रसोई की किताबें, आदि जैसे विभिन्न स्थानों में रखते हैं, तो आपके संग्रह को एक साथ रखने का समय है।
  • व्यंजनों लिखते समय हमेशा अपने शब्दों का उपयोग करें हालांकि सामग्री की सूचियों को कॉपीराइट द्वारा कवर नहीं किया जाता है और कार्रवाई करने के सामान्य तरीके भी नहीं होते हैं, प्रत्येक पारित होने या उनके सेट का वर्णन करने के लिए इस्तेमाल किए गए शब्द कॉपीराइट द्वारा कवर किए जाते हैं, इसलिए आपको अपने बहुत व्यक्तिगत उपयोग करने की आवश्यकता है शब्द व्यंजनों के अपने संग्रह पर भरोसा करने में सक्षम होने के लिए।
  • मान्यता से जहां संभव हो अगर आप जानते हैं कि आपने पिछले कुछ सालों में प्रचलित बावर्ची से नुस्खा का इस्तेमाल किया है, तो मूल स्रोत के लिए एक पावती दें, भले ही आपने बहुत समय तक एक ही अवयव बदल दिया हो। यह एक सामान्य शिष्टाचार है और यह साझा करने की भावना को जीवित रखने में मदद करता है और वह अभिमान हर कुक की विशेषता है।
  • एक कुकबुक लिखें चरण 4 का शीर्षक चित्र
    3
    तस्वीरें ले लो अगर आप अपनी रसोई की किताबों में फोटो जोड़ना चाहते हैं, भोजन या आइटम तैयार करें और उन्हें तस्वीर दें। समकालीन पाठकों को अब किताबों में अतीत में उम्मीद की तुलना में अधिक छवियों की उम्मीद करते हैं। तस्वीरें पाठक को अंतिम परिणाम को और अधिक ठोस रूप से कल्पना करने और प्लेट के परीक्षण को प्रेरित करने में मदद करते हैं।
  • प्रत्येक फोटो खींचा नुस्खा का सबसे अच्छा अंतिम शॉट पाने के लिए विभिन्न कोणों से अलग-अलग फ़ोटो लें
  • आपको सभी व्यंजनों के लिए फ़ोटो की ज़रूरत नहीं है जब तक कि वह ऐसी रसोई की किताब न हो जो आप की तलाश कर रहे हैं: सिर्फ उन व्यंजनों का चयन करें जिन्हें आप तस्वीरों में सर्वश्रेष्ठ वर्णित करना चाहते हैं।
  • विशिष्ट सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर फोटो में परिवर्तन करें।
  • यदि आप तस्वीरें नहीं ले सकते हैं या रसोई में चारों ओर घूमते समय ऐसा नहीं करना पसंद करते हैं, तो परिवार के किसी सदस्य या दोस्त को ढूंढें जो आपकी सहायता करने के लिए तैयार हैं। पेशेवर फोटोग्राफर हैं जो आपके लिए यह कर सकते हैं, लेकिन आप एक लागत जोड़ते हैं, इसलिए यदि आप स्वयं-प्रकाशन के बारे में सोच रहे हैं, तो इसे स्वतंत्र रूप से करना बेहतर होगा



  • एक कूकीबुक चरण 5 लिखो छवि शीर्षक
    4
    व्यंजनों को इकट्ठा करो उस क्रम का चयन करें जिसमें आप किताब में व्यंजन सम्मिलित करना चाहते हैं। उन्हें सम्मिलित करने में सहायता के लिए एक सिंहावलोकन और सामग्री की एक तालिका लिखें।
  • व्यंजनों का आमतौर पर आदेश दिया जाता है कि कैसे एक विचार पाने के लिए मौजूदा पुस्तकों को देखो। जबकि यह ठीक है एक सा `विचित्र हो सकता है, याद है कि पाठकों, रेसिपी पुस्तकें के सामान्य संरचना के बारे में पर्याप्त संरचित विचार है नमकीन से मिठाई को लेकर, डेसर्ट के लिए ऐपेटाइज़र के साथ शुरू और इतने पर, क्या भोजन चयन आप पर निर्भर करता है एक साथ रखा इरादा।
  • भाग 3

    नुस्खा पुस्तक प्रकाशित करें
    एक कुकबुक टाइप करें चित्र शीर्षक 6
    1
    सब कुछ की समीक्षा करें अपने काम को कई बार संपादित करें और हर कोई इसे पढ़ा। मात्रा की सटीकता, खाना पकाने के समय, सामग्री आदि की जांच करें। व्यंजन कुछ ऐसा नहीं है जो त्रुटि के लिए बहुत सारे कमरे छोड़ देता है
    • यदि आपके पास कई कुक हैं जो आपके परिवार या दोस्तों में उपलब्ध हैं, तो किताब से अलग व्यंजनों को लेकर विचार करें और उनको प्रयास करने के लिए कहें कई बार व्यंजनों का परीक्षण किया गया है जोड़ा मूल्य का वादा है कि आप पाठकों को अपनी रसोई की किताब पर भरोसा करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए मार्केटिंग के भाग के रूप में शामिल कर सकते हैं। अपने सहायकों को अंतिम पुस्तक की एक नि: शुल्क प्रतिलिपि का वादा करो, उनकी मदद के लिए धन्यवाद।
  • एक कुकबुक लिखो शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    इसे कैसे प्रकाशित करें यह खोजें। ऑनलाइन संस्करण में और मुद्रित संस्करणों में स्वयं-उत्पादन के लिए विभिन्न संभावनाएं हैं। आप चाहते हैं कि प्रतियों की मात्रा निर्धारित करके कीमतों की जांच करें और एक ebook, एक प्रिंट या शायद दोनों के संयोजन के उत्पादन की संभावना के लिए खुला हो।
  • यदि आप इसे प्रिंट करना चाहते हैं, तो तय करें कि क्या आप रंग, चमकदार या मैट फ़िनिश, कवर, आदि में प्रिंट करना चाहते हैं, ताकि कुल मूल्य में सब कुछ शामिल हो।
  • वैकल्पिक रूप से, अपनी रसोई की किताब को प्रकाशकों को भेजें ताकि उन्हें बिक्री सहित सब कुछ प्रदान कर सकें इससे बहुत अधिक बेकार हो जाएगा, लेकिन अगर आपने अपना काम अच्छी तरह से किया है, तो यह संभावना है कि कोई दिलचस्पी लेगा, लेकिन आपको विनम्र होना चाहिए, लगातार और चर्चा करने और बिक्री पर अच्छा प्रतिशत देने के लिए तैयार होना चाहिए। इससे भी अधिक उपयोगी यह लिखने और अपने प्रकाशक के लिए तैयार होने से पहले विचार करना है।
  • यदि आप अपने काम के एक पेशेवर प्रकाशन की तलाश में हैं, तो क्षेत्र में एक विशेषज्ञ से परामर्श करें
  • टिप्स

    • नुस्खा बाजार संतृप्त है, लेकिन सभी में अभी भी कुछ स्थान है, क्योंकि लोग भोजन से प्यार करते हैं और काम पर खुद को कल्पना करने के लिए प्यार करते हैं, भले ही उन्हें न तो परिणाम मिलता है! आपकी नुस्खा किताब दूसरों के बीच में खड़े होने में मदद करने के लिए, यथासंभव मूल रूप से उपयोगी है और वर्तमान में फैशन में क्या टैप करना है। उदाहरण के लिए, यदि उन अजीब केक जो खुले हैं, तो लोकप्रिय हैं, नए कोण से आप उन्हें देख सकते हैं? शायद एक बिल्ली के आकार में या बगीचे के विषयों पर खुले केक के व्यंजन आपको क्षेत्र के अन्य पुस्तकों से बाहर खड़ा करने के लिए पर्याप्त होगा। अब क्या हो रहा है और सभी अन्य cookbooks के बीच में ध्यान कैप्चर करने के लिए मूल क्या है के बीच विशेषताओं का एक मिश्रण का उपयोग करें। इस रचनात्मक चुनौती का आनंद लें!
    • स्पष्ट रूप से और ध्यान से सामग्री को कैसे पकाने के बारे में बताएं आरेख और चित्र कुछ मामलों में फ़ोटो के रूप में उपयोगी हो सकते हैं। यदि आप आकर्षित नहीं कर सकते हैं, तो आपकी मदद करने के इच्छुक व्यक्ति को ढूंढें
    • अपने नुस्खा पुस्तक के लिए मित्रों और परिवार से योगदान के बारे में पूछने पर विचार करें। यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है यदि आप वास्तव में विशेष के लिए एक नुस्खा पुस्तक बना रहे हैं, जैसे परिवार के पुनर्मिलन या दोस्ती के दशक का उत्सव।

    चेतावनी

    • अपनी वर्तमान नौकरी छोड़ मत करो कुछ लोग केवल cookbooks के साथ रहने के लिए पर्याप्त पैसा कमाते हैं यदि यह आपकी महत्वाकांक्षा है, तो आप खाद्यान्न क्षेत्र में एक डिग्री और नौकरी प्राप्त करके शुरू कर सकते हैं। उस प्रशिक्षण के साथ आप अपने कौशल को उन तरीकों से बढ़ावा दे पाएंगे जो टीवी, रेडियो या पॉडकास्ट के हित को आकर्षित कर सकें।
    • व्याकरण और वर्तनी की त्रुटियां आपके काम के लिए एक अव्यावहारिक दृष्टिकोण का सुझाव देती हैं, जिससे यह भी प्रभावित हो सकता है कि लोगों को आपकी रसोई का है। यदि आप इस क्षेत्र में अपर्याप्त हैं, तो अपने काम को चमकाने के लिए एक अच्छा संपादक खरीदें
    • हर एक नुस्खा दो और तीन बार की जाँच करें। गलतियां लोगों को सामग्री से सावधान करते हैं और आप अपने भविष्य की रसोई की किताबों के लिए नियमित ग्राहक नहीं मिल सकते हैं। सटीक मापन, खाना पकाने का समय और उत्कृष्ट परिणाम आपकी प्रतिष्ठा का एक अच्छा खाना या बेकर के रूप में हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com