वायु के दबाव के साथ कैन क्रश कैसे करें

एक एल्यूमीनियम को कुचलने संभव है, बस एक गर्मी स्रोत और पानी का कटोरा का उपयोग कर सकते हैं। यह प्रयोग कुछ सरल वैज्ञानिक सिद्धांतों, जैसे वायु दबाव और वैक्यूम की भौतिक अवधारणा के प्रभावी व्यावहारिक प्रदर्शन से ज्यादा कुछ नहीं है। प्रक्रिया एक शिक्षक द्वारा प्रदर्शन के प्रयोजनों के लिए किया जा सकता है, बल्कि एक अनुभवी पर्यवेक्षण छात्र द्वारा भी किया जा सकता है।

कदम

विधि 1

एक एल्यूमीनियम क्रश कर सकते हैं
क्रश ए कैन वायु प्रेशर स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
एक खाली एल्यूमीनियम में थोड़ा पानी डालो। कर सकते हैं कुल्ला, तल पर पानी के लगभग 15-30 मिलीलीटर (1-2 चम्मच) छोड़कर। यदि आपके पास एक औषधि उपलब्ध नहीं है, तो बस के नीचे को कवर करने के लिए पर्याप्त पानी डालना
  • क्रैश ए कैन विथ वायु प्रेशर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बर्फ के पानी का कटोरा तैयार करें। ठंडे पानी और बर्फ के साथ एक कटोरा भरें, या ठंडा करने के लिए रेफ्रिजरेटर में पानी डालें। प्रयोग को आसान बनाने के लिए, यह सलाह दी जा सकती है, भले ही यह जरूरी न हो कि कटोरे का उपयोग करने के लिए गहराई से इस्तेमाल कर सकते हैं। एक साफ कटोरा कुरकुरा प्रक्रिया को देखकर भी आसान कर सकता है।
  • क्रैश ए कैन विद वायु प्रेशर स्टेप 3
    3
    स्पलैश चश्मे और पियर की एक जोड़ी तैयार करें प्रयोग के दौरान आपको एल्यूमीनियम की गर्मी की आवश्यकता होगी जब तक कि इसमें पानी के भीतर उबाल न हो जाए, फिर इसे जल्दी से स्थानांतरित करें उन सभी उपस्थित लोगों को गर्म पानी के संभावित बौछार से बचाने के लिए स्पलैश चश्मे की एक जोड़ी पहननी चाहिए। आपको गर्म पानी के बिना जलने के लिए पियर की एक जोड़ी भी ज़रूरत होनी चाहिए और इसे ठंडा पानी के कटोरे में उल्टा कर दें। पिलरों के साथ कर सकते हैं लोभी कोशिश करो, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसे मजबूती से उठा सकते हैं
  • केवल वयस्क पर्यवेक्षण के तहत जारी रखें
  • क्रश ए कैन वायु प्रेशर चरण 4
    4
    स्टोव पर कर सकते हैं गर्मी। एल्यूमीनियम को स्टोव पर खड़ी कर सकते हैं, कम गर्मी के ऊपर। एक उबाल में पानी ले आओ और उसे इसे से बाहर कर सकते हैं, बुलबुले बना सकते हैं और लगभग तीस सेकंड के लिए पानी की वाष्प जारी कर सकते हैं।
  • यदि आप अजीब या धातु गंध, अगले चरण के साथ तत्काल आगे बढ़ें पानी पूरी तरह से सुखा सकता है या तापमान अत्यधिक हो सकता है, जिससे स्याही या एल्यूमीनियम को पिघल कर सकते हैं।
  • यदि आपका स्टोव एल्यूमीनियम धारण करने में सक्षम नहीं है, तो आप एक प्लेट का उपयोग कर सकते हैं या गर्मी प्रतिरोधी पहर की एक जोड़ी का उपयोग करके स्टोव पर रख सकते हैं।
  • क्रैश ए कैन विथ वायु प्रेशर शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    ठंडे पानी में उबलते पानी में फ्लिप करने के लिए पियर का उपयोग करें। अपने हाथ की हथेली के साथ पियर को पकड़ो। चटाई के साथ कर सकते हैं लिफ्ट, फिर इसे खत्म और ठंडा पानी के साथ कटोरे में इसे डुबकी।
  • जल्दी से कर्ल की आवाज़ के लिए तैयार हो जाओ!
  • विधि 2

    ऑपरेटिंग प्रिंसिपल
    क्रश ए कैन वायु प्रेशर शीर्षक से चित्र चरण 6
    1
    पता करें कि वायुमंडलीय दबाव कैसे काम करता है आपके आस-पास की हवा में समुद्र के स्तर पर 101 kPa (14.7 पाउंड प्रति चौरस इंच) का दबाव होता है और किसी अन्य वस्तु पर। एक समान दबाव, अकेले, एक या एक व्यक्ति को कुचलने के लिए पर्याप्त होगा! यह सब नहीं होती है क्योंकि यह कर सकते हैं एल्यूमीनियम (या आपके शरीर में सामग्री सामग्री) के भीतर मौजूद हवा ही दबाव के साथ बाहर की ओर एक जोर डालती और क्योंकि, इसके अलावा, वायुमंडलीय दबाव "यह रद्द कर दिया है", हर दिशा से समकक्ष पुश का इस्तेमाल कर रहा है।
  • क्रैश ए कैन विथ वायु प्रेशर शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    कल्पना करें कि जब पानी गर्म हो सकता है तब क्या होता है जब पानी में उंचाते हुए पानी उबलते तापमान तक पहुंच सकता है, तो यह छोटी बूंदों या पानी की वाष्प के रूप में लुप्त हो जाना शुरू कर देगा। पानी की बूंदों के विस्तार के बादल के लिए जगह बनाने के लिए, अंदर की हवा का हिस्सा बाहर धकेल दिया जाएगा।
  • हवा इसके अंदर निहित का हिस्सा खोने है, पल के लिए कर सकते हैं कुचलने नहीं होगा, के बाद से जल वाष्प है कि हवा बदले में जगह ले ली के अंदर से एक दबाव डालती होगा।
  • सामान्य तौर पर, एक तरल या एक गैस गरम हो जाता है, जितना अधिक होता है उतना ही विस्तार होगा। यदि एक बंद कंटेनर विस्तार जारी रखने की अनुमति नहीं देता है, तो सामग्री में और अधिक दबाव डालेगा।



  • वायु प्रदूषण के साथ क्रश ए कैन का शीर्षक चित्र 8
    3
    समझें कि क्यों क्रश कर सकते हैं जब बर्फ के पानी में उल्टा पड़ सकता है, इसकी स्थिति दो बिंदुओं के दृश्य से बदलती है। सबसे पहले, हवा में हवा का मार्ग अब संभव नहीं है, क्योंकि इसके खोलने से पानी बाधित होता है। दूसरे, पानी के भीतर वाष्प में तेजी से ठंडा हो सकता है। जल वाष्प तब अपने मूल मात्रा में लौटता है, यानी कम से कम पानी की शुरूआत में कर सकते हैं। अचानक, बिना हवा के भी लगभग पूरी तरह से खाली हो जाता है! हवा, जो बाहर से दबाव डालना जारी रखती है, अचानक कुछ भी ऐसा नहीं पाता है जो विपरीत दिशा में प्रतिरोध का विरोध करता है और इस तरह इन्हें अंदर की ओर को कुचलने का प्रबंधन कर सकता है
  • अंदर किसी चीज के बिना एक जगह कहा जाता है वैक्यूम.
  • क्रैश ए कैन विथ वायु प्रेशर शीर्षक से चित्र चरण 9
    4
    प्रयोग के एक और पहलू को खोजने के लिए ध्यान से सावधानी से देखें अपने आप को कुचलने के अलावा, शून्य के भीतर उपस्थिति, या कुछ भी नहीं है जो एक जगह, एक और प्रभाव का कारण बनता है आप इसे पानी में विसर्जित कर लेते हैं और उसे उठा सकते हैं, इसलिए इसे ध्यान से देखें। आप उसमें थोड़ी मात्रा में पानी लगाया जा सकता है, फिर फिर से टपकाते हुए। इस घटना पानी के दबाव है, जो कर सकते हैं के उद्घाटन के खिलाफ एक जोर डालती के कारण होता है, लेकिन जैसा कि इस तरह के एक शक्ति के साथ यह का ही हिस्सा भरवाने से पहले एल्यूमीनियम कुचला जाता है सक्षम होने के लिए।
  • विधि 3

    छात्रों को प्रयोग से कुछ सीखने में मदद करने के लिए
    वायु प्रदूषण के साथ क्रश ए कैन का शीर्षक चित्र 10
    1
    विद्यार्थियों को यह बताने के लिए कहें कि वे कुचल क्यों कर सकते हैं। क्या कर सकते हैं पर उनकी राय लीजिए फिलहाल, प्राप्त उत्तरों में से कोई भी पुष्टि या अस्वीकार नहीं करें। प्रत्येक सिद्धांत स्वीकार करें और छात्रों को अपने तर्क को प्रेरित करने के लिए कहें।
  • क्रैश ए कैन विद वायु प्रेशर स्टेप 11
    2
    छात्रों को प्रयोग के कुछ भिन्नरूपों को विकसित करने में सहायता करें। उन्हें अपने विचारों का परीक्षण करने और उन्हें पूछने के लिए नए प्रयोगों के साथ आने के लिए कहें कि वे नए प्रयोग को चलाने से पहले क्या सोचेंगे। अगर उन्हें एक पर कार्रवाई करने में समस्याएं हैं, तो उनकी मदद करें यहां कुछ भिन्नरूप हैं जो मदद कर सकते हैं:
  • एक छात्र का मानना ​​है कि पानी (नहीं जल वाष्प) कर सकते हैं अंदर निहित पेराई के प्रभारी है, तो पानी के साथ एक पूरी कर सकते हैं के साथ छात्रों को भरने करते हैं, अगर यह या कुचल नहीं है देखने के लिए।
  • एक और अधिक मजबूत कंटेनर के साथ एक ही प्रयोग करें कंटेनर को भरने के लिए एक भारी सामग्री को कुचल दिया जाने के लिए और अधिक समय की आवश्यकता होगी, जिससे बर्फ के पानी को अधिक समय दिया जाएगा।
  • बर्फ के पानी में डुबकी लगाने से पहले, थोड़े समय के लिए शांत करने की अनुमति दें अंदर वहाँ अधिक हवा हो सकती है, जिससे कम कठोर कुचल हो।
  • क्रश ए कैन वायु प्रेशर स्टेप 12 नामक छवि
    3
    सिद्धांत जिस पर प्रयोग आधारित है समझाओ। काम करने वाले सिद्धांत अनुभाग में जानकारी का उपयोग करने के लिए छात्रों को समझाने के लिए क्यों कर सकते हैं crumple उनसे पूछें कि क्या उनके स्पष्टीकरण उनके प्रयोगों के दौरान उनकी कल्पना की गई थी।
  • टिप्स

    • डुबकी धीरे-धीरे पियर की जोड़ी की मदद से पानी में गिरने की बजाय इसे गिरने की बजाय,

    चेतावनी

    • कर सकते हैं और इसके अंदर पानी गर्म हो जाएगा सुनिश्चित करें कि प्रतिभागियों को दूर रहें, जब उबलते पानी के छिड़क होने के कारण किसी को घायल होने से रोकने के लिए डूब जाता है।
    • बड़े बच्चों (12 वर्ष या उससे अधिक उम्र) इस प्रयोग को स्वयं पर स्वयं कर सकते हैं, लेकिन हमेशा एक वयस्क की देखरेख में। कई लोगों को एक ही समय में चलने की अनुमति न दें, जब तक कि कई पर्यवेक्षकों के पास न हो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • खाली एल्यूमीनियम के डिब्बे
    • गर्म कैन्स आसानी से संभालने के लिए काफी बड़े फर्श
    • स्टोव, प्लेट्स या बन्सन बर्नर
    • ठंडे पानी का कटोरा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com