कुरकुरे सेलेरी कैसे रखें

अपने रसोई घर में अजवाइन ताजा और आसान रखते हुए आपको सूप, सलाद और स्नैक्स के स्वाद और कुचलने के लिए जब भी आप चाहते हैं जोड़ने की इजाजत देता है। हालांकि, आप आम तौर पर एक समय में पूरी तरह से अजवाइन का उपयोग नहीं करते हैं, इसलिए जब आप की आवश्यकता होती है तो आप अजवाइन को ताजी और कुरकुरी कैसे रख सकते हैं? पता लगाने के लिए, इन सुझावों का पालन करें

सामग्री

कदम

छवि सेलेरी कुरकुरा चरण 1 को रखें
1
इसे कुरकुरे रखें यहाँ निर्माता से एक सिफारिश है: एक छोटे से चाकू के साथ हल्के ढंग से अजवाइन झुकाव के नीचे काट, गुच्छा बरकरार छोड़कर। गरम पानी के कंटेनर में अजवाइन को रखो, लेकिन गर्म नहीं, 5 मिनट के लिए, फिर इसे 5 मिनट के लिए पानी और बर्फ से भरा कंटेनर में डाल दिया।
  • छवि सेलेरी कुरकुरा चरण 2 को रखें
    2
    सूखे और सूखे कागज के एक पत्र के साथ छोड़ देता है। अजवाइन के अंदर पानी एक सकारात्मक चीज है, लेकिन बाहर की तरफ पत्तियों को तेजी से सड़ने का कारण बनता है
  • छवि सेलेरी कुरकुरा चरण 3 को रखें
    3



    एल्यूमीनियम पन्नी में अजवाइन लपेटें टिन पन्नी का एक टुकड़ा 5 सेंटीमीटर लंबा और अजवाइन से 10 सेंटीमीटर चौड़ा हो। अजवाइन को कागज़ के साथ लपेटें जब तक कि इसे पूरी तरह से कवर नहीं किया जाता है, तब दोनों पक्षों से अतिरिक्त कागज़ को गुना करें। अपने आप को सुरक्षित रखें जब तक कि आप संभवत: कम हवा में जाने दें। एक वायुरोधी लपेट में अजवाइन को संग्रहीत करना नमी संतुलन बनाए रखता है और अजवाइन डंठल नवसिखुआ रहेगा।
  • छवि सेलेरी कुरकुरा चरण 4 को रखें
    4
    फ्रिज में अजवाइन रखें टिनफ़ोइल के साथ अजवाइन लपेटें और इसे सब्जी ड्रॉवर में रखें।
  • छवि सेलेरी कुरकुरा चरण 5 को रखें
    5
    कटनी और अजवाइन काटना हर बार जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तो सिर्फ स्टेम के नीचे काटा और इसे 5 मिनट के लिए ठंडे पानी और बर्फ में डुबो दें। अजवाइन सूखी फिर, इसे पहले ही उसी एल्यूमीनियम पन्नी में डाल दिया, इसे एक भली भांति तरीके से लपेटकर। रेफ्रिजरेटर में अजवाइन को फिर से लगाएं जब तक आप सभी अजवाइन को खत्म नहीं करते तब तक इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • टिप्स

    • नाश्ते के रूप में सेवन करने से पहले आइस्ड पानी में अजवाइन डाइप करें, अन्यथा यह सूख जाएगा।
    • एक ताजा और कुरकुरे अजवाइन के लिए रहस्य इसे मजबूती से बंद रखा गया है। एल्यूमिनियम पन्नी अंदर आंतरिक अजवाइन नमी रखने के लिए और हवा और बाहरी नमी के साथ संपर्क से बचने के लिए सबसे अच्छी सामग्री है।
    • आप उपजी से पत्तियों को काट सकते हैं, फिर पत्तियों को अलग से रखें। अजवाइन की पत्तियों की पत्तियां पहले के उपज के संबंध में हैं, इसलिए यदि आप उन्हें खाना पकाने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो तुरंत उन्हें काट कर और बेहतर स्वाद देने के लिए उन्हें पहले का उपयोग करें। उपजा लंबे समय तक रखा जाता है और आप उन्हें बाद में उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास रेफ्रिजरेटर नहीं है, तो उसी पद्धति का उपयोग करें, लेकिन अंतिम रूट बिना रेंगने और इसे ठंडे पानी के गिलास में जमा करें। हर दिन पानी बदलना और रसोई की एक शांत, शुष्क कोने में अजवाइन को रखना सुनिश्चित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com