लेनदार कॉल कैसे रोकें

लेनदारों की आग्रहपूर्ण कॉल एक दुःस्वप्न बन सकता है सिर्फ इसलिए कि आप भुगतान के साथ देर कर रहे हैं आपको परेशान करने वाले कॉल को सहन नहीं करना पड़ता है ये फोन कॉल स्थिति में सुधार नहीं करते - वे इसे बदतर बनाते हैं राज्य और संघीय कानून हैं जो आपको क्रेडिट धोखाधड़ी, बेईमान ऋण वसूली एजेंसियों से बचाने और यह सुनिश्चित करने के लिए भी करते हैं कि आप उपभोक्ता के रूप में अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं।

कदम

छवि का शीर्षक एक कार्यालय फोन कॉल वार्तालाप चरण 4 का उत्तर दें
1
सबसे पहले, आप कॉलर से खुद को पहचान सकते हैं और आपको कंपनी का पता दे सकते हैं। उन्हें आपको कॉल करने के लिए कहने के लिए एक पत्र भेजें एक संग्रह एजेंसी के लिए आपको काम पर या घर पर कॉल करने के लिए गैरकानूनी है, जब आप उन्हें रोकने के लिए चेतावनी दी है।
  • छवि का शीर्षक एक कार्यालय फोन कॉल वार्तालाप चरण 1 का उत्तर दें
    2
    अपने अधिकारों को जानें अगर आप कर्ज में हैं, तो एक कलेक्टर आक्रामक भाषा का इस्तेमाल नहीं कर सकता। संघीय एफडीसीपीए के अनुसार, एक कलेक्टर किसी प्रकार का खतरा पैदा नहीं कर सकता या आक्रामक भाषा का इस्तेमाल नहीं कर सकता।
  • एक वॉशर और ड्रायर कदम 7 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    घर पर कॉल बंद करने के लिए, आपको रिसीवर को कॉल करने से रोकने के लिए एक पत्र भेजना होगा। वास्तव में, उचित ऋण संग्रह प्रैक्टिस अधिनियम (एफडीपीसीए) का कहना है कि आपको लेनदारों को बुलाने के लिए कहने की अनुमति है
  • इमेज का शीर्षक लेख में एक निबंध का विश्लेषण चरण 11
    4
    एक और व्यवस्था यह है कि उन्हें बताना है कि आप लिखित में संवाद करना पसंद करते हैं। रिटर्न रसीद के साथ प्रमाणित मेल द्वारा संग्रह एजेंसी और लेनदार दोनों को विवादों सहित सभी पत्राचार भेजें। लिखित संचार आपके लिए बेहतर है, क्योंकि आपके पास जो कुछ भी कहा गया है उसका रिकॉर्ड होगा। अगर कलेक्टर एफडीसीपीए का उल्लंघन करने की कोशिश करते हैं, तो आप कंक्रीट सबूत दिखा सकते हैं जो आपके पक्ष में मुकदमे का कारण होगा।
  • स्टॉप कलेक्शन कॉल नामक छवि चरण 5
    5
    कॉल रिकॉर्ड करने से आप उन्हें रोक सकते हैं। शुरूआत में कॉलर को सूचित करें कि आप औपचारिक विरोध के लिए अपार्टमेंट में शामिल होने के लिए एक परीक्षण के लिए पंजीकरण कर रहे हैं, जिसे आप अटॉर्नी जनरल और फेडरल ट्रेड कमीशन के सामने भेजना चाहते हैं। अगर आपके फोन में हैड्सफ्री विकल्प है, तो बातचीत रिकॉर्ड करने के लिए एक सामान्य रिकॉर्डर का उपयोग करें।
  • आपकी सेल फोन बिल सेव करें बचत शीर्षक शीर्षक छवि 4



    6
    कर्ज में होने के कारण शर्मनाक हो सकता है अधिकांश लोग अपने परिवार या दोस्तों को यह नहीं जानना चाहते हैं कि वे भुगतान के पीछे हैं, राज्य और संघीय कानून संग्रह एजेंसियों को आपके वकील को छोड़कर अन्य लोगों को आपके ऋण के बारे में बात करने की अनुमति नहीं देते हैं, या आपकी अनुमति । न ही आपको कलेक्टरों को काम पर संपर्क करने की अनुमति है।
  • इनाम शीर्षक जब आप सामाजिक चिंता चरण 4 है
    7
    अपने ऋण को सुलझाने में क्रेडिट काउंसलर द्वारा सहायता प्रदान करें
  • छवि शीर्षक से एक कार्यालय फोन कॉल वार्तालाप चरण 5 का उत्तर दें
    8
    टेलीफ़ोन फ़िल्टर स्थापित करें अधिकांश टेलीफोन कंपनियों की सेवा प्रदान करते हैं कॉल की अनाम अस्वीकृति. यदि कॉलर किसी भी कारण से अपनी पहचान नहीं दिखाता है, तो आपका फोन रिंग नहीं करता है। इसके बजाय, कॉल करने वाले को टेलिफोन कंपनी की एक प्रणाली से निपटना होगा जो निम्नलिखित बातों में से एक करेगा: कॉलर को अपनी पहचान प्रकट करने के लिए आमंत्रित करें, एक संक्षिप्त संदेश छोड़ दें, फिर आपको यह तय करने के लिए सुना जाएगा कि क्या जवाब देना है या नहीं, या कहेंगे जो अपनी पहचान का खुलासा करके पुन: प्रयास करने के लिए कहता है इससे अधिकतर लेनदारों के कॉलों को समाप्त हो जाएगा। ऐसे कई उपकरण हैं जो इस फ़ंक्शन को बिना मासिक सदस्यता का भुगतान करने के लिए करते हैं।
  • एक वीडियो कैमरा के साथ फिल्म वीडियो शीर्षक और यूट्यूब पर रखो चित्र 7
    9
    अपने फ़ोन को श्वेतसूची-केवल के लिए सेट करें आपके द्वारा अनुमोदित सूची में नहीं होने वाली संख्या (व्हाईटलिस्ट) आपकी डिवाइस की अंगूठी नहीं बनाएगी - ऋण संग्रहण एजेंसियां ​​प्रायः सिस्टम का उपयोग करती हैं जो आपको कॉल करने वालों की जानकारी को छिपाने के लिए उत्तर देती हैं। किसी भी मामले में, फोन को श्वेतसूची में स्थापित करने से केवल इस आतंकवाद का अंत जल्दी ही खत्म हो जाता है श्वेतसूची की सुविधा एक साधारण डिवाइस के साथ प्राप्त की जा सकती है जो कि सदस्यता के बिना केवल $ 50 का खर्च होता है। वैकल्पिक रूप से, आप फिक्स्ड लाइन (पारंपरिक टेलीफोन) से वीओआईपी सिस्टम (आईपी पर आवाज) पर स्विच कर सकते हैं। बाद में एक इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होती है और ब्रॉडबैंड के साथ बेहतर काम करता है। घर के लिए कई वीओआइपी प्रदाता हैं जो आपको $ 8 एक महीने से शुरू होने वाले श्वेतसूची-केवल फ़ंक्शन को सेट करने की अनुमति देते हैं। यदि आप साहसी हैं, तो आप एस्टरिक्स का उपयोग करके घर आधारित पीबीएक्स को भी व्यवस्थित कर सकते हैं, एक खुला स्रोत फोन प्रोग्राम जिसे आमतौर पर एक समर्पित पीसी की आवश्यकता होती है। फ्लैश में पीबीएक्स सॉफ्टवेयर एस्टरिक्स के पहलुओं में से एक है और कंप्यूटर उपयोगकर्ता के लिए औसत ज्ञान से ऊपर के लिए उपयुक्त है।
  • एक वेबसाइट बिज़नेस चरण 4 का शीर्षक चित्र
    10
    सिस्टम को अवांछित ब्लैकलिस्ट के रूप में सेट करें श्वेतसूची-केवल प्रणाली के समान, कभी-कभी ग्रीनलिस्ट-केवल, ब्लैकलिस्ट भी स्पष्ट रूप से ब्लॉक किए गए सभी कॉलों को छोड़ने की अनुमति देता है लैंडलाइन टेलीफ़ोन सेवाएं आमतौर पर 20 नंबर को अवरुद्ध करने की अनुमति देती हैं, जबकि वीओआईपी प्रदाता या घर पीबीएक्स में इन सीमाएं नहीं हैं इसके अलावा, पिछले दो संख्याओं की संपूर्ण श्रेणियों को ब्लॉक करने की अनुमति देते हैं, उदाहरण के लिए सभी नंबरों को 800 * या समान से शुरू होने के लिए निःशुल्क कॉल करने के लिए। चूंकि कई संग्रह एजेंसियों को मुफ्त संख्याओं का इस्तेमाल करने के लिए परेशान करना शुरू हो रहा है, इसलिए बहुत कम नियमों के साथ परेशानी की मात्रा बहुत कम है। आपको अवरुद्ध संख्याओं को नियंत्रित करने के लिए कई विकल्प हैं, चाहे आप व्हाईटलिस्ट या ब्लैकलिस्ट का उपयोग कर रहे हों: हमेशा व्यस्त, अंतहीन, नकली विफलताओं, एक प्रविष्टि जो आपको संदेशों को रिकॉर्ड करने की अनुमति नहीं देता है, और कॉल को किसी अन्य नंबर पर रीडायरेक्ट करने की अनुमति नहीं देता है।
  • टिप्स

    • ऋण में होने के नाते बहुत तनावपूर्ण है संग्रह एजेंसियों से लगातार कॉल प्राप्त करना तनावपूर्ण स्थिति को बढ़ा सकते हैं। फोन कॉल को रोकने के लिए ऊपर वर्णित तकनीकों का उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि लेनदार अभी भी आपको संपर्क करने के बाद उसे रोकने के लिए लिखा है, पत्र के रूप में जाना जाता है बंद करो और रुक जाओ, कानून का उल्लंघन करने के एक वर्ष के भीतर एक राज्य और संघीय अदालत में मुकदमा करने के लिए एक उपभोक्ता वकील की मदद करना चाहते हैं।
    • लेनदारों की कॉल को रोकने का सबसे आसान तरीका है कभी ऋण के लिए नहीं, हमेशा नकद भुगतान करें और कभी भी अपने लेनदारों को आपको कॉल करने के लिए एक कारण न दें।

    चेतावनी

    • आपके पास एक है अपने कर्ज का भुगतान करने के लिए नैतिक दायित्व लेकिन कुछ कंपनियां, पहले और सबसे महत्वपूर्ण टाइम वार्नर, आपको भेजने की प्रवृत्ति है अवैध खातों संग्रह एजेंसियों को तुरंत विवादित खातों को चालू करना है। गैरकानूनी आरोपों के साथ, वे मुकदमा करने की संभावना नहीं रखते हैं, यह देखते हुए कि उन्हें ऋण परीक्षण उपलब्ध कराए जाने चाहिए: चूंकि वे अधिकतर मौजूद नहीं हैं, वे एजेंसियों को आतंकित करने और आपको चार्ज करने का भुगतान करेंगे। जब आप कुछ चरणों में उन्हें अनदेखा कर सकते हैं तो समय बर्बाद क्यों करें
    • किसी दूसरे व्यक्ति का दावा करने के लिए झूठ न बोलें और कहें कि आप वहां नहीं रहते हैं या आप मर चुके हैं, और किसी अन्य व्यक्ति को झूठ बोलने और एजेंसी से यह न बताएं कि आप वहां नहीं रहते हैं या आप मर चुके हैं। ऐसा करना संघीय कानूनों के अनुसार एक भ्रष्टाचार है संग्रह एजेंसियां ​​और जांचकर्ता आसानी से निर्धारित कर सकते हैं कि क्या कहा गया है कि झूठा है, और बहुत से लोग इन बयानों को सत्यापित करने के लिए तत्काल काम पर जाएंगे। चूंकि लेनदारों की फोन कॉल अक्सर दर्ज की जाती हैं, इसलिए झूठ को दर्ज किया जाएगा, और जब इसके विपरीत सबूतों के साथ मिलाया जाता है, तो यह दृढ़ता प्राप्त करने के लिए पर्याप्त होगा। यहां तक ​​कि अगर आपके पास कोई उदाहरण नहीं है, तो इससे संघीय जेल में 15 साल तक की सजा हो सकती है!
    • लेनदारों को ऋण एकत्र करने का कानूनी अधिकार है। ध्यान दें कि पत्र भेजने से आपके पास ऋण नहीं होता है और आपको भुगतान करना पड़ता है लेनदार अभी भी आप पर मुकदमा कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com