एक वेब क्वेस्ट कैसे बनाएं

एक वेब क्वेस्ट एक आईटी शैक्षिक उपकरण है जो छात्रों को समूहों में स्वतंत्र रूप से काम करने की अनुमति देता है या स्वतंत्र रूप से छात्र वेब क्वेस्ट द्वारा प्रस्तुत किसी विशेष विषय पर जानकारी प्राप्त करने के लिए वेब का उपयोग करते हैं WebQuest के छात्रों को अधिक सोच कौशल का उपयोग करने की आवश्यकता है

सामग्री

कदम

चित्र बनाओ एक वेबक्वैस्ट चरण 1
1
Webquest.org पर जाएं
  • मेमोरिज़ फ्रांसीसी ईआर की वर्तमान छवि का प्रयोग करते हुए विज़ुअल इमेजरी मेमनिक्स चरण 1 का इस्तेमाल किया गया है
    2
    मुख्य स्क्रीन के लघु संस्करण पर क्लिक करें यह आपको किसी अन्य पृष्ठ पर ले जाएगा, पर क्लिक करें "QuestGarden"। पर क्लिक करें "नि: शुल्क 30-दिवसीय परीक्षण के लिए पंजीकरण करें"। अब साइन अप करें आप लगभग € 15 के लिए दो-वर्ष की सदस्यता प्राप्त कर सकते हैं यह देखने के लिए पहले आज़माएं कि आपको यह पसंद है या नहीं।
  • छवि बनाओ वेबकॉस्ट चरण 3
    3
    अपना डिज़ाइन चुनें आप इसे प्रवाह कैसे करना चाहते हैं? साइट आपको पूछती है कि आप क्या चाहते हैं और सलाह देते हैं कि आपके विषय के लिए सबसे अच्छा क्या होगा। अपनी जानकारी दर्ज करें और "महान विचार" आपके वेब क्वेस्ट, राज्य या राष्ट्रीय मानकों का, और आपके दर्शक कौन हैं
  • छवि का शीर्षक नहीं है जो किसी भी वर्ग के चरण 7
    4
    परिचय लिखें। अपने छात्र का ध्यान रखना आवश्यक है कार्य बताता है कि वे उन्हें बताए बिना क्या करेंगे, उन्हें यह कैसे करना होगा। एक मूल्यांकन फार्म है जिसे आप अपने छात्रों को जानने के लिए पूरा कर सकते हैं कि उनका मूल्यांकन कैसे किया जाएगा।



  • मेमोरिज़ फ्रांसीसी ईआर की वर्तमान छवि का प्रयोग करें
    5
    प्रक्रिया को तीन भागों में विभाजित किया जाएगा। यहाँ समझाएं कि कैसे छात्र अपने कार्य को पूरा कर सकते हैं। उन्हें क्या करना चाहिए? यह सबसे लंबा और सबसे संपूर्ण अनुभाग होगा
  • बनाओ एक वेबक्वैस्ट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    आप अपने वेब क्वेस्ट के शिक्षक को क्या कहेंगे? आपको क्या चाहिए, विशिष्ट प्रोग्राम या सामग्री शिक्षक को वेब क्वेस्ट का उपयोग कैसे करना चाहिए, यदि आवश्यक तैयारी है, अपेक्षित परिणाम, समय सीमा यह शिक्षक के साथ संवाद करने का हिस्सा है और उसे अपने वेब क्वेस्ट का उपयोग करना चाहते हैं।
  • पास का इतिहास वर्ग चरण 5
    7
    छवियां, वीडियो और कुछ और जो उपयोगी हो सकते हैं जोड़ें यहां आप वेबक्वेस्ट के फ़ॉन्ट रंग और शैली को बदल सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से जर्मन विसर्जन चरण 3 द्वारा जानें
    8
    इस बिंदु पर आप अपने वेब क्वेस्ट को प्रकाशित या निर्यात करने का निर्णय ले सकते हैं
  • टिप्स

    • वेब क्वेस्ट वेबसाइट बनाने के लिए बहुत सारी युक्तियां और संकेत हैं यह शुरू करने से पहले इनमें से कुछ को पढ़ने के लिए उपयोगी हो सकता है यह पहले से ही किए गए मिशनों को ब्राउज़ करने में सहायक होगा। पहले से ही कुछ महान लोग हैं, दूसरों को बचा जाना है।
    • आप एक ऐसे विषय का चयन कर सकते हैं जो छात्रों को अपनी बौद्धिक क्षमताओं का सबसे ज्यादा फायदा उठाने के लिए कहता है। किसी विषय का चयन न करें जो छात्रों को कुछ ऐसा करने के लिए कहता है जो वेब या कंप्यूटर का उपयोग किए बिना आसानी से कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com